NDTV Khabar

जीतन राम मांझी


'जीतन राम मांझी' - 205 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार: महागठबंधन में CM पद पर अभी से घमासान, जीतन राम मांझी के बेटे ने कहा- मैं क्यों नहीं मुख्यमंत्री बन सकता...

    बिहार: महागठबंधन में CM पद पर अभी से घमासान, जीतन राम मांझी के बेटे ने कहा- मैं क्यों नहीं मुख्यमंत्री बन सकता...

    मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. महागठबंधन में शामिल सभी प्रमुख दल अपने-अपने नेता के मुख्यमंत्री पद के लिए योग्य उम्मीदवार होने का दावा ठोंक रहे हैं. स्थिति यह है कि हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के मुख्यमंत्री बनने की महत्वकांक्षा फिर से जाग उठी है.

  • जीतनराम मांझी ने जताई बिहार का मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश, शिवानंद तिवारी ने कहा- हमारा उपहास न उड़ाएं

    जीतनराम मांझी ने जताई बिहार का मुख्यमंत्री बनने की ख्वाहिश, शिवानंद तिवारी ने कहा- हमारा उपहास न उड़ाएं

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी को राज्य की राजनीति में कोई गंभीरता से नहीं लेता. अपने बयान के कारण सुर्ख़ियां में बने रहने की आदत से वह अपने सहयोगियों के लिए परेशानी का कारण बने रहते है. ताज़ा घटनाक्रम में जीतन राम मांझी ने महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने की इच्छा जतायी हैं क्योंकि तेजस्वी यादव को अनुभव की कमी है. मांझी ने ऐसा बयान कोई पहली बार नहीं दिया है और उनके सहयोगी भी उनके बड़बोलेपन के कारण हमेशा सफ़ाई देते रहते हैं. लेकिन मांझी ने यह बयान महागठबंधन की बैठक के दो दिन के अंदर दिया है जब उन्हें मीडिया को ब्रीफ़ करने का ज़िम्मा दिया गया था. हालांकि उस ब्रीफ़िंग में माँझी ने कोई ऐसा बायन नहीं दिया लेकिन गुरुवार को उन्होंने अपनी इच्छा मीडिया के सामने जाहिर कर दिया.  

  • आजम के बचाव में आए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, पूछा- मां-बेटे को किस करती है तो क्या यह...? देखें VIDEO

    आजम के बचाव में आए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, पूछा- मां-बेटे को किस करती है तो क्या यह...? देखें VIDEO

    संसद में तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमा देवी (Rama Devi) पर आजम खान के विवादित बयान से सियासी बवाल मचा हुआ है. समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद आजम खान (Azam Khan) पर कार्रवाई की मांग हो रही है. इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HUM) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने विवादित बयान दे दिया है.

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद महागठबंधन में रार, मांझी बोले तेजस्वी तो...

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद महागठबंधन में रार, मांझी बोले तेजस्वी तो...

    महागठबंधन में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को स्पष्ट कहा कि 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन का नेता अभी तक तय नहीं हुआ है.

  • जीतन राम मांझी: मजदूरी से लेकर बिहार के मुख्यमंत्री बनने तक का सफर, ऐसा रहा जिंदगी का उतार-चढ़ाव

    जीतन राम मांझी: मजदूरी से लेकर बिहार के मुख्यमंत्री बनने तक का सफर, ऐसा रहा जिंदगी का उतार-चढ़ाव

    जबकि जीतन राम मांझी बिहार में दलित समुदाय के पहले मुख्यमंत्री रहे. हालांकि पार्टी में कई विवादों के चलते उन्होंने 20 फरवरी 2015 को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

  • अब केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्‍हा ने आतंकी मसूद अजहर को कहा जी, बीजेपी ने इसी बात पर की थी जीतनराम मांझी की आलोचना

    अब केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्‍हा ने आतंकी मसूद अजहर को कहा जी, बीजेपी ने इसी बात पर की थी जीतनराम मांझी की आलोचना

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के 2 मई को दिये उस बयान से विवाद उत्पन्न हो गया था जिसमें उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ‘साहेब’ कहकर संबोधित किया. बाद में मांझी ने इसे ‘जुबान का फिसलना’ बताया था.

  • जीतन राम मांझी ने आतंकी मसूद अजहर को कहा 'साहेब'

    जीतन राम मांझी ने आतंकी मसूद अजहर को कहा 'साहेब'

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के बृहस्पतिवार को दिये उस बयान से विवाद उत्पन्न हो गया जिसमें उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ‘साहेब’ कहकर संबोधित किया.

  • लालू प्रसाद यादव से मिलने के बाद सीटों के बंटवारे पर जीतन राम मांझी ने कही यह बड़ी बात

    लालू प्रसाद यादव से मिलने के बाद सीटों के बंटवारे पर जीतन राम मांझी ने कही यह बड़ी बात

    हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा (हम) के मुखिया जीतन राम मांझी ने शनिवार को रांची में कहा कि बिहार में प्रस्तावित महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर हम लोग चिंतित हैं क्योंकि महागठबंधन के सभी घटकों को चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारने के लिए सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिए.

  • क्या होगी 'घर वापसी'? फिर जीतन राम मांझी को बीजेपी का ऑफर- आ जाइए, पूरा सम्मान मिलेगा

    क्या होगी 'घर वापसी'? फिर जीतन राम मांझी को बीजेपी का ऑफर- आ जाइए, पूरा सम्मान मिलेगा

    पिछले कुछ दिनों से सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन से नाराज चल रहे हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी को एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने का ऑफर (निमंत्रण) मिला है.

  • उपेंद्र कुशवाहा की RLSP को 'महागठबंधन' में NDA से मिलेंगी दोगुनी सीटें, पार्टी नेता का दावा

    उपेंद्र कुशवाहा की RLSP को 'महागठबंधन' में NDA से मिलेंगी दोगुनी सीटें, पार्टी नेता का दावा

    बिहार में विपक्ष का 'महागठबंधन' (Mahagathbandhan) पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) को आगामी लोकसभा चुनाव में चार सीटें देने पर राजी हो गया है. यह भाजपा नीत-राजग द्वारा उसे पेशकश की गई सीटों की दोगुनी संख्या है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न उजागर करने के अनुरोध पर कहा कि कुशवाहा ने कांग्रेस के साथ बातचीत करने के बाद रांची में राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की थी, जिसके बाद समझौते को अंतिम रूप दिया गया. महागठबंधन में राजद और कांग्रेस अहम घटक हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) भी इस महागठबंधन का हिस्सा हैं.

  • महागठबंधन में पर्याप्त सीट नहीं मिली तो क्या जीतन राम मांझी की पार्टी करेगी चुनाव का बहिष्कार ?

    महागठबंधन में पर्याप्त सीट नहीं मिली तो क्या जीतन राम मांझी की पार्टी करेगी चुनाव का बहिष्कार ?

    हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने शनिवार को कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले बिहार में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा के लिये वह अगले सप्ताह रांची जाकर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे.

  • जीतन राम मांझी ने NDA को बताया 'नागराज', महागठबंधन की तुलना 'सांपराज' से की, जानिये क्या है कारण...

    जीतन राम मांझी ने NDA को बताया 'नागराज', महागठबंधन की तुलना 'सांपराज' से की, जानिये क्या है कारण...

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन (NDA) और महागठबंधन (Mahagathbandhan) की तुलना 'नागराज' और 'सांपराज' से की है. बिहार के औरंगाबाद में बुधवार को एक कार्यक्रम में भाग ले रहे मांझी से जब पत्रकारों ने NDA और महागठबंधन के विषय में पूछा तो उन्होंने सीधे कुछ नहीं कहा, लेकिन इतना जरूर कहा, 'देखिए, हमलोग कहते हैं न कि एक 'सांपराज' होता है और एक 'नागराज' होता है. नागराज के फूंफकारने से लोग मर जाते हैं और सांपराज अगर काट भी दे तो कहीं न कहीं मंत्र रहता है, जिससे आदमी बच जाता है.'

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने थामा महागठबंधन का दामन, कहा- NDA में हो रहा था मेरा अपमान

    पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने थामा महागठबंधन का दामन, कहा- NDA में हो रहा था मेरा अपमान

    हाल ही में एनडीए (NDA) से अलग हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) आज महागठबंधन में (Mahagathbandhan) में शामिल हो गए. गुरुवार शाम आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल हो गए हैं. इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव, शरद यादव हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी भी मंच पर मौजूद थे. इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह संविधान को बचाने की लड़ाई है. यह देश को बचाने की लड़ाई है. यह उनके खिलाफ लड़ाई है, जिन्होंने जनता को सिर्फ धोखा देने का काम किया है.

  • SC/ST एक्ट को लेकर रामविलास पासवान पर बरसे जीतन राम मांझी, कहा- सिर्फ श्रेय लेना चाहते हैं

    SC/ST एक्ट को लेकर रामविलास पासवान पर बरसे जीतन राम मांझी, कहा- सिर्फ श्रेय लेना चाहते हैं

    उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि अगर वे ऐसा नहीं करते तो हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के कार्यकर्ता हर कार्यक्रम में उनका विरोध करेंगे. गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब एनडीए पर जीतन राम मांझी ने आरोप लगाया हो.

  • इस 'शर्त' पर राजी हुए नीतीश, तब भी तेजस्वी यादव होंगे CM उम्मीदवार : जीतन राम

    इस 'शर्त' पर राजी हुए नीतीश, तब भी तेजस्वी यादव होंगे CM उम्मीदवार : जीतन राम

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मंझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन में लौटने पर शर्त रख दी है. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने दो टूक कहा है कि अगर नीतीश महागठबंधन में लौटते भी हैं, तब भी तेजस्वी यादव ही 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे.

  • भाजपा का सामना करने के लिए दलितों को रिझा रहा है राजद: मांझी

    भाजपा का सामना करने के लिए दलितों को रिझा रहा है राजद: मांझी

    राजद नीत गठबंधन से दोनों नेताओं के जुड़ने के साथ ही राजद नेताओं ने दावा किया कि यह दर्शाता है कि दलित भाजपा के विरोध में हैं. इस गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल है. राजद के प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि नेता जमीनी हकीकत को पहचानते हैं.

  • नाराज जीतन राम मांझी ने छोड़ा NDA का साथ, महागठबंधन में हुए शामिल

    नाराज जीतन राम मांझी ने छोड़ा NDA का साथ, महागठबंधन में हुए शामिल

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए हैं. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने स्वागत किया है.

  • बिहार उपचुनाव से पहले NDA के लिए खुशखबरी, जीतन राम मांझी ने इस सीट से दावेदारी छोड़ी

    बिहार उपचुनाव से पहले NDA के लिए खुशखबरी, जीतन राम मांझी ने इस सीट से दावेदारी छोड़ी

    बिहार उपचुनाव से पहले एनडीए के लिए एक तरह से खुशखबरी आई है. बिहार में भारतीय जनता पार्टी की साझेदार और एनडीए में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने जहानाबाद विधानसभा सीट पर अपनी दावेदारी छोड़ दी है, ताकि एडीए उपचुनाव के लिए स्वतंत्र होकर साझा उम्मीदवार तय करे. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के प्रमुख जीतन राम मांझी ने यहां शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी जहानाबाद सीट से लड़ना चाहती थी, लेकिन राजग की ओर से अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि वह राजग की भलाई चाहते हैं, इसी कारण लगातार त्याग कर रहे हैं.