NDTV Khabar

जीवन शैली


'जीवन शैली' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फिटनेस बैंड जो सस्ते तो हैं लेकिन आएंगे हर दिन आपके काम

    फिटनेस बैंड जो सस्ते तो हैं लेकिन आएंगे हर दिन आपके काम

    अगर आपको लगता है कि आपकी जीवन शैली सुस्त है और आप खुद को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं तो फिटनेस बैंड लेना एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

  • योग दिवस पर एक छोटा सा संवाद

    योग दिवस पर एक छोटा सा संवाद

    जीवन शैली बदलिए. क्या वो आपके बस में है? अगर नहीं तो योग आपके बस में नहीं हो सकता? फिर भी योग करते रहिए. सेल्फी के लिए नहीं, सेल्फ के लिए. अभ्यास से आगे जाइये. योग का सच्चा साधक आत्म प्रचार नहीं करता. वह भीड़ नहीं बनाता है. वह एकांत प्राप्त करता है.

  • मलाइका अरोड़ा ने कुछ इस अंदाज में किया योग, बार-बार देखा जा रहा Video

    मलाइका अरोड़ा ने कुछ इस अंदाज में किया योग, बार-बार देखा जा रहा Video

    मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने इस वीडियो के साथ लिखा हैः 'योग जीवन शैली है जो आपको प्रेरित करती है, आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ बनाती है और आप में खुशियों का संचार करती है...'

  • शत्रुघ्न सिन्हा ने PM मोदी को होली की बधाई के साथ ही दी ये सलाह, कहा- मैं आपके साथ हूं

    शत्रुघ्न सिन्हा ने PM मोदी को होली की बधाई के साथ ही दी ये सलाह, कहा- मैं आपके साथ हूं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चौकीदार' अभियान को 'खोखला' बताते हुए गुरुवार को इस अभियान में 'पंच' और विषय वस्तु में कमी होने का आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को होली की बधाई देते हुए कहा कि आप अब भी प्रधानमंत्री हैं, मैं आपके साथ हूं. शत्रुघ्न ने गुरूवार को ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चौकीदार' अभियान के बारे कहा कि 'श्रीमान यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप लाखों/सैकड़ों में संबोधित करें. महत्वपूर्ण यह है कि उनकी दुर्दशा को दूर करना, उन्हें बेहतर नियम, वेतनमान दिया जाना तथा उनकी जीवन शैली को बेहतर करना और गरिमा के साथ जीने के लिए प्रोत्साहित करना...'

  • बहुत जरूरी है एक्टिव लाइफस्टाइल, व्यस्त दिनचर्या में कैसे रहें एक्टिव

    बहुत जरूरी है एक्टिव लाइफस्टाइल, व्यस्त दिनचर्या में कैसे रहें एक्टिव

    ऑनलाइन शॉपिंग, ऑनलाइन भुगतान, जानकारी तक पहुंच, ये सारे काम हम घर बैठे आराम से कर सकते हैं. लेकिन, क्या तकनीक ने वास्तव में हमारे जीवन को बेहतर बनाया है? इसने एक गड़बड़ यह भी की है कि स्वास्थ्य की कीमत पर हमारी जीवन शैली का पैटर्न बदल गया है और हम अब शारीरिक रूप से कम सक्रिय हैं." 

  • Bollywood 2019: वुमन पॉवर का रहेगा बोलबाला.. दीपिका, कंगना, जाहन्वी, श्रद्धा यूं करेंगी प्रहार

    Bollywood 2019: वुमन पॉवर का रहेगा बोलबाला.. दीपिका, कंगना, जाहन्वी, श्रद्धा यूं करेंगी प्रहार

    इमोशंस, रहस्योद्घाटन, नई खोजें आदि ऐसे मूल कारण हैं, जिन्होंने बायोपिक शैली को बहुत सफल बना दिया है और फिल्म निर्माता वास्तविक जीवन की कहानियों को स्क्रीन पर दिखाने के लिए आतुर होते जा रहे हैं. 2019 में आने वाली सभी फिल्मों में से बायोपिक्स शैली में एक बड़ा प्रमुख भाग महिलाओं पर आधारित बायोपिक्स का है, जिनमें काफी अलग-अलग तरह की ऐसी मज़बूत कहानियां शामिल हैं, जिनके बारे में सभी को जरूर जानना चाहिए.

  •  Book Review: आदि शंकराचार्य के जीवन और दर्शन का पुनर्पाठ

     Book Review: आदि शंकराचार्य के जीवन और दर्शन का पुनर्पाठ

    यूं तो आदि शंकराचार्य पर केंद्रित तमाम किताबें लिखी गई हैं, लेकिन लेखक, कूटनीतिज्ञ और राजनेता पवन कुमार वर्मा की हालिया किताब "आदि शंकराचार्य-हिंदू धर्म के महानतम विचारक" तमाम किताबों से अलग है. पवन कुमार वर्मा ने मूल किताब अंग्रेजी में - "Adi Shankaracharya : Hinduism's Greatest Thinker" के नाम से लिखी है और अंग्रेजी से हिंदी में इसका तर्जुमा धीरज कुमार ने किया है. यात्रा वृतांत शैली में लिखी गई यह किताब आदि शंकराचार्य के जीवन और दर्शन का व्यापक चित्रण है. 

  • कोचिंग विवाद पर सामने आई अनिल कुंबले की पीड़ा, बोले-करियर के आखिरी दिनों में हेडमास्‍टर का तमगा मिला

    कोचिंग विवाद पर सामने आई अनिल कुंबले की पीड़ा, बोले-करियर के आखिरी दिनों में हेडमास्‍टर का तमगा मिला

    अनिल कुंबले की उनकी कोचिंग शैली को लेकर उपजे विवाद को लेकर पीड़ा आखिर सामने आ ही गई. मैदान पर अपना सब कुछ झोंकने के लिये मशहूर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच अनिल कुंबले ने कहा कि बेहद अनुशासित परवरिश से वह अपने जीवन में अनुशासन प्रिय बने जिसकी वजह से उन्हें अपने चमकदार करियर के आखिरी दिनों में ‘हेडमास्टर’ का अप्रिय तमगा भी मिला.

  • 400 साल तक जी सकते हैं आप, योग गुरु रामदेव ने बताया फॉर्मूला

    400 साल तक जी सकते हैं आप, योग गुरु रामदेव ने बताया फॉर्मूला

    आज की व्यस्त दिनचर्या में व्यक्ति जल्द ही बीमारियों का शिकार हो जाता है. छोटे-छोटे बच्चों में डायबिटीज और कैंसर जैसी बीमारियां सुनने को मिल रही है.

  • हिन्दुत्व धर्म है या जीवनशैली, इसकी व्याख्या नहीं करनी : सुप्रीम कोर्ट

    हिन्दुत्व धर्म है या जीवनशैली, इसकी व्याख्या नहीं करनी : सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट की 7 जजों की संवैधानिक पीठ ने कहा कि 'हिंदुत्व' क्या धर्म है या जीवन शैली, इस बात की सुनवाई नहीं करेंगे. 1995 के जजमेंट पर दोबारा विचार नहीं करेंगे. वह ये तय करेंगे कि क्या धर्म के नाम पर वोट मांगे जा सकते हैं?

  • हिंदुत्व भारतीय जीवन शैली का हिस्सा है या फिर धर्म? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

    हिंदुत्व भारतीय जीवन शैली का हिस्सा है या फिर धर्म? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

    सुप्रीम कोर्ट ने 20 साल पहले कहा था कि हिदुत्व धर्म नहीं जीवन शैली है लेकिन इस मामले में अब दोबारा सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच ने मंगलवार से सुनवाई शुरू की है. हिंदुत्व भारतीय जीवन शैली का हिस्सा है या फिर धर्म है इस मामले की सुप्रीम कोर्ट के सात जजों की बेंच ने समीक्षा शुरू की है. इस दौरान मंगलवार को चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर की अगुवाई वाली सात जजों की बेंच ने सुनवाई शुरू की. बुधवार को भी सुनवाई जारी रहेगी.

  • नाइजीरियाई नागरिकों की लाइफ स्टाइल से गोवा के लोग 'नाराज' हैं : मुख्यमंत्री पारसेकर

    नाइजीरियाई नागरिकों की लाइफ स्टाइल से गोवा के लोग 'नाराज' हैं : मुख्यमंत्री पारसेकर

    गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने कहा है कि नाइजीरियाई नागरिकों की जीवन शैली, मनोवृत्ति और व्यवहार से तटीय राज्य गोवा के निवासी नाराज हैं।

  • 'फायरी' ममता बनर्जी; जिनकी पहचान है उनकी सादी जीवन शैली और स्पष्टवादिता

    'फायरी' ममता बनर्जी; जिनकी पहचान है उनकी सादी जीवन शैली और स्पष्टवादिता

    ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री हैं और तृणमूल कांग्रेस की चीफ हैं। फायरी ममता बनर्जी के नाम से जानी जाने वाली ममता को उनके समर्थक और विरोधी, दोनों ही, दीदी कहकर बुलाते हैं।

  • सुबह उठकर करना ना भूलें ये 3 योगासन

    सुबह उठकर करना ना भूलें ये 3 योगासन

    योग के अनेकों फायदें हैं और इसे नियमित रूप से करने पर आपकी जीवन शैली में भी इसका असर देखने को मिलता है, लेकिन अगर आप सुबह उठकर सबसे पहले ये तीन योगासन करते हैं, तो आप सोच भी नहीं सकते कि इससे आपके शरीर को कितना फायदा मिलेगा।

  • इस स्मार्ट सिटी की क़ीमत कौन चुकाएगा?

    इस स्मार्ट सिटी की क़ीमत कौन चुकाएगा?

    स्मार्ट सिटी को हिंदी में क्या कहेंगे? इसके लिए हिंदी में क़ायदे का कोई शब्द नहीं मिलता। अनुवाद करके कुछ बनाना चाहें तो शायद हम कुछ शब्द गढ़ लेंगे, लेकिन उनमें स्मार्ट शहर वाली स्मार्टनेस और जीवंतता नहीं होगी - वे वैसी ही कृत्रिम और बेजान अभिव्यक्ति के वाहक होंगे जो हमें कई दूसरे अनुवादों में दिखती है।

  • अपने आत्मविश्वास से जुड़ें ... ये हैं 10 आसान रास्ते

    अपने आत्मविश्वास से जुड़ें ...  ये हैं 10 आसान रास्ते

    जिंदगी में कामयाब होने के लिए सबसे जरूरी यदि कुछ है तो वह है आपका आत्मविश्वास... आपने अलग-अलग फील्ड के कामयाब लोगों से बात करते हुए पाया होगा कि उनका आत्मविश्वास कमाल का है। यही आत्मविश्वास उन्हें आगे बढ़ने और कुछ करने की प्रेरणा देता रहता है।

  • ट्विटर के भी ‘किंग’ हैं विजय माल्या

    ट्विटर के भी ‘किंग’ हैं विजय माल्या

    अपनी ‘शाही’ जीवन शैली के लिए मशहूर और इन दिनों गर्दिश के दौर से गुजर रहे चर्चित शराब व्यवसायी विजय माल्या माइक्रो ब्लागिंग ट्विटर पर सक्रिय प्रमुख भारतीय उद्योगपतियों में सबसे लोकप्रिय हैं।

  • अधिकारी की खबर हटाने के लिए चीन के समाचार पत्र ने प्रकाशन रोका

    अधिकारी की खबर हटाने के लिए चीन के समाचार पत्र ने प्रकाशन रोका

    चीन के एक सरकारी समाचार पत्र में एक अधिकारी के आलीशान जीवन शैली के बारे में एक लेख के प्रकाशन को रोकने के लिए प्रिंटिंग मशीन को बीच में ही रोक दिया जबकि उसके मुख्य संपादक ने मीडिया के कार्य में इस सरकारी हस्तक्षेप पर आपत्ति जताई।

Advertisement