NDTV Khabar

जेईई टॉपर


'जेईई टॉपर' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Exclusive: जानिए कैसे कार्तिकेय बने JEE Advanced में नंबर वन

    Exclusive: जानिए कैसे कार्तिकेय बने JEE Advanced में नंबर वन

    कार्तिकेय चंद्रेश गुप्ता ने इस साल के जेईई एडवांस्ड में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है. महाराष्ट्र के रहने वाले चंद्रेश में पिछले दो सालों से मुंबई में रहकर कोचिंग के साथ इस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. टीचर जो पढ़ाते थे उसे दोहराने में कार्तिकेय हर रोज़ करीब एक से डेढ़ घंटा लगाते थे.

  • JEE Main 2019: दिल्ली के शुभान बने ऑल इंडिया टॉपर, 18 साल है उम्र, पहले ही प्रयास में मिली सफलता

    JEE Main 2019: दिल्ली के शुभान बने ऑल इंडिया टॉपर, 18 साल है उम्र, पहले ही प्रयास में मिली सफलता

    जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट (JEE Main Result 2019) जारी हो चुका है. JEE Main 2019 परीक्षा में देश में पहला स्थान प्राप्त करने वाले शुभान श्रीवास्तव (Subhan Srivastava) दिल्ली के रहने वाले हैं. उन्होंने 100 परसेंटाइल हासिल किए हैं. उन्होंने कहा कि परीक्षा के बाद मैने आंसर-की चेक की, जिसे मुझे लगा कि मेरा पेपर अच्छा हुआ है. अब रिजल्ट (JEE Main April Result) आने के बाद मैं बेहद खुश हूं और उम्मीद है कि मैं जेईई एडवांस्ड में भी अच्छा प्रदर्शन करूंगा. शुभान का कहना है कि वे आगे कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं. शुभान लगातार पढ़ाई और परीक्षा के दबाव से बचने के लिए शतरंज खेलते थे. बता दें कि शुभान के पिता अनूप कुमार ने आईआईटी मद्रास से पढ़ाई की थी,  जबकि उनकी मां गृहिणी हैं.

  • JEE Main 2019: जेईई मेन टॉपर ध्रुव अरोड़ा IIT में नहीं लेंगे एडमिशन, ये है वजह

    JEE Main 2019: जेईई मेन टॉपर ध्रुव अरोड़ा IIT में नहीं लेंगे एडमिशन, ये है वजह

    JEE Main 2019 में 100 पर्सेंटाइल हासिल कर टॉप करने वाले इंदौर के ध्रुव अरोड़ा (Dhruv Arora) IIT में एडमिशन के लिए बेताब नहीं है. इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने बताया कि वह इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) में एडमिशन लेना नहीं चाहते. ध्रुव ने कहा कि उन्हें फिजिक्स काफी पसंद है

  • इम्तिहान पर इम्तिहान; लेकिन नील आर्यन बने जईई के टॉपर, जानिए कैसे

    इम्तिहान पर इम्तिहान; लेकिन नील आर्यन बने जईई के टॉपर, जानिए कैसे

    नील आर्यन गुप्ता भी उन छात्रों में से हैं जिन्होंने कई साल तक इस उम्मीद में तैयारी की कि उन्हें भी न सिर्फ आईआईटी में पढ़ने का मौका मिल सकेगा बल्कि JEE मेंस और एडवांस्ड में उनकी रैंकिंग भी काफी ऊपर होगी. पर आर्यन को अचानक ही एक कठिन परीक्षा का सामना करना पड़ा और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के दौरान काफी बीमार हो गए.

  • JEE एडवांस्ड के टॉपर बनकर भी लय जैन नहीं लेंगे IIT में एडमीशन, जानिए क्यों?

    JEE एडवांस्ड के टॉपर बनकर भी लय जैन नहीं लेंगे IIT में एडमीशन, जानिए क्यों?

    यूं तो JEE एडवांस्ड का टॉपर बनना भी किसी बड़े लक्ष्य से काम नहीं पर लय का इरादा तो और भी ऊंचा है. ज्वाइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन (JEE) एडवांस्ड 2018 में नौवीं रैंक हासिल करने वाले लय जैन बाकी टॉपर की तरह आईआईटी बॉम्बे जाने की तैयारी नहीं कर रहे हैं.

  • JEE Advanced Result: इन बातों की वजह से ही टॉप थ्री में पहुंचे कलश, मीनल बनीं लड़कियों की टॉपर

    JEE Advanced Result: इन बातों की वजह से ही टॉप थ्री में पहुंचे कलश, मीनल बनीं लड़कियों की टॉपर

    लड़कियों में टॉप करने वाले और ऑल इंडिया रैंकिंग में छठा स्थान हासिल करने वाली मीनल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने कोचिंग सेंटर और माता-पिता को दिया है. उन्हें इस परीक्षा में 360 में 318 अंक हासिल हुए हैं.

  • JEE Advanced Results 2018 : परीक्षा शुरू होने के वक़्त कंप्यूटर हो गया ख़राब, फिर भी मिला दूसरा स्‍थान

    JEE Advanced Results 2018 : परीक्षा शुरू होने के वक़्त कंप्यूटर हो गया ख़राब, फिर भी मिला दूसरा स्‍थान

    रविवार को जेईई एडवांस्ड 2018 के जो नतीज़े घोषित किये गए हैं उनमें साहिल ऑल इंडिया रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं. कोटा के रहने वाले साहिल किसी टॉपर की तरह अपनी आंखें चिड़िया की आंख पर टिकाए हुए थे. जेईई मेन का रिजल्ट उनके मन के मुताबिक नहीं था पर उसकी उन्हें फिक्र भी नहीं थी, उनका तो निशाना था एडवांस्ड में टॉप 50 में आना.

  • JEE Advanced Results 2018 : नतीजे घोषित, प्रणव गोयल बने ऑल इंडिया टॉपर, ऐसे देखें रिजल्ट

    JEE Advanced Results 2018 : नतीजे घोषित, प्रणव गोयल बने ऑल इंडिया टॉपर, ऐसे देखें रिजल्ट

    JEE Advanced 2018 results: आईआईटी कानपुर ने JEE Advanced 2018 का रिजल्ट घोषित कर दिय है. कैंडिडेट JEE Advanced 2018  का रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. आईआईटी कानपुर ने JEE Advanced के नतीजे अपनी वेबसाइट jeeadv.ac.in. पर जारी किये हैं. साथ ही कैंडिडेट के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर उसके व्यक्तिगत रिजल्ट के नोटिफिकेशन भी भेजे जा चुके हैं. बता दें कि सभी आईआईटी में बैचलर, इंटीग्रेटेड मास्टर और ड्यूल डिग्री प्रोग्राम (10 + 2 स्तर पर प्रवेश) में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश बोर्ड (जेएबी) 2018 के मार्गदर्शन में आईआईटी द्वारा JEE Advanced की परीक्षा आयोजित की जाती है.

  • एनडीए टॉपर शिवांश का है कहना, अपना तो है फौज का सपना

    एनडीए टॉपर  शिवांश का है कहना, अपना तो है फौज का सपना

    आईआईटी में पढ़ना हर किसी का ख्वाब होता है और आज का युवा जेईई एडवांस में सफल होकर भी अपनी सीट छोड़ दे, ये कोई सामान्य बात नहीं है. मगर शिवांश के दिल में फौजी बनकर देश की सेवा करने का सपना था, सो उन्होंने ऐसा ही किया. जेई एडवांस में 8513 वीं रैंक हासिल करने के बाद शिवांश ने अपनी सीट छोड़ दी और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) की तयारी में जुटे रहे. और जब 371 सफल प्रतिभागियों की लिस्ट आई तो शिवांश अव्वल रहे. 

  • Success Story: देश सेवा के जज्‍बे ने उत्तराखंड के शिवांश जोशी को बनाया NDA टॉपर, IIT भी किया था क्रैक

    Success Story: देश सेवा के जज्‍बे ने उत्तराखंड के शिवांश जोशी को बनाया NDA टॉपर, IIT भी किया था क्रैक

    17 साल के प्रतिभावान छात्र शिवांश ने इसी साल लिटिल स्कालर स्कूल से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है.शिवांश के पिता संजीव जोशी वर्तमान में हल्द्वानी में भारतीय जीवन बीमा निगम में सहायक प्रशासनिक अधिकारी के पद पर और उनकी मां तनुजा जोशी ग्राम चिल्किया के प्राथमिक विद्यालय में बतौर अध्यापिका अपनी सेवाएं दे रही हैं.

  • IIT JEE 2017 Topper: ये हैं आईआईटी जेईई टॉपर, जानिए एग्‍जाम के लिए कैसे की थी तैयारी

    IIT JEE 2017 Topper: ये हैं आईआईटी जेईई टॉपर, जानिए एग्‍जाम के लिए कैसे की थी तैयारी

    आईआईटी जेईई के रविवार को घोषित हुए नतीजों में सर्वेश महतानी ने पहला स्थान हासिल किया है. उन्होंने कहा कि अत्यंत प्रतिस्पर्धी इस परीक्षा में शीर्ष 10 में शामिल होना हमेशा उनका लक्ष्य था.

  • IIT JEE Advanced 2017 Results: चंडीगढ़ के सर्वेश ने किया टॉप, जानिए टॉपर्स की लिस्ट

    IIT JEE Advanced 2017 Results: चंडीगढ़ के सर्वेश ने किया टॉप, जानिए टॉपर्स की लिस्ट

    आईईटी जेईई एडवांस रिजल्ट 2017 में चंडीगढ़ के सर्वेश महतानी ने टॉप किया, जबकि पुणे के अक्षत चुग को दूसरे नंबर पर रहे और दिल्ली के अनन्य अग्रवाल को तीसरा स्थान मिला.

  • नासिक में ढोल-नगाड़े से हुआ IIT-JEE परीक्षा में लड़कियों में टॉपर रही वृंदा राठी का स्वागत

    नासिक में ढोल-नगाड़े से हुआ IIT-JEE परीक्षा में लड़कियों में टॉपर रही वृंदा राठी का स्वागत

    शुक्रवार का दिन नासिक के इतिहास में विशेष रहा. आईआईटी में पिछले 58 सालों में महाराष्ट्र से एक भी लड़की ने प्रथम आने का गौरव प्राप्त नहीं किया था जिसे नासिक की वृंदा राठी ने कर दिखाया. शुक्रवार को नागपुर से परीक्षा दे कर अपने गृहनगर लौटी वृंदा का स्वागत ढोल-नागाड़े के साथ हुआ.

  • JEE Advanced 2017: जेईई एडवांस के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू, Jeeadv.ac.in पर करें आवेदन

    JEE Advanced 2017: जेईई एडवांस के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू, Jeeadv.ac.in पर करें आवेदन

    जेईई मेन 2017 एग्‍जाम का रिजल्‍ट जारी होने के बाद जेईई एडवांस 2017 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस साल जेईई का एग्‍जाम का आयोजन आईआईटी मद्रास द्वारा किया जा रहा है.

  • कल्पित वीरवाल ने जेईई मेन में पाए 100 फीसदी अंक : ट्विटर पर आई चुटकुलों की बाढ़...

    कल्पित वीरवाल ने जेईई मेन में पाए 100 फीसदी अंक : ट्विटर पर आई चुटकुलों की बाढ़...

    कल्पित को इस शानदार उपलब्धि पर बधाई देने वालों और उनके संदेशों की तादाद इतनी बढ़ गई कि बहुत जल्द #KalpitVeerval हैशटैग ट्रेंड करने लगा... लोगों ने उसे बधाई देने के अलावा चुटकुले भी गढ़े, और उसके दोस्तों तथा रिश्तेदारों के लिए 'प्रार्थनाएं' भी कीं...

  • जेईई मेन में टॉप करने वाले कल्पित वीरवाल ने कहा, 'रोज पांच से छह घंटे ज़ोरदार तैयारी करता था'

    जेईई मेन में टॉप करने वाले कल्पित वीरवाल ने कहा, 'रोज पांच से छह घंटे ज़ोरदार तैयारी करता था'

    गुरुवार को सीबीएसई ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन 2017(jee main 2017) का रिजल्ट घोषित किया. उदयपुर के कल्पित वीरवाल ने जेईई 2017 के एंट्रेंस एग्जाम में पहला स्थान हासिल किया है. कल्पित को इस एग्जाम में पूरे नंबर यानी 360 में से 360 नंबर मिले हैं.

  • क्लीयर कॉन्सेप्ट और टाइम मैनेजमेंट से मिली मंजिल: IIT JEE एडवांस सेकेंड टॉपर

    क्लीयर कॉन्सेप्ट और टाइम मैनेजमेंट से मिली मंजिल: IIT JEE एडवांस सेकेंड टॉपर

    संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस 2016 ( JEE Advanced 2016 ) में सेकेंड टॉपर रहे भावेश ढींगरा ने कहा है कि इस सफलता के पीछे हर चैप्टर का कॉन्सेप्ट क्लीयर होना ही उनकी असली ताकत रही। इसके साथ उन्होंने टाइम मैनेजमेंट पर खास ध्यान दिया। 

  • IIT JEE Advanced 2016 टॉपर अमन बंसल ने खोले अपनी सफलता के राज़

    IIT JEE Advanced 2016 टॉपर अमन बंसल ने खोले अपनी सफलता के राज़

    जयपुर के रहने वाले 17 वर्षीय अमन बंसल 2016 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस ( JEE Advanced 2016 ) में टॉपर बने हैं। बंसल का कहना है कि रैंकिंग के बारे में उन्होंने कभी नहीं सोचा और अब वह आईआईटी मुंबई से कम्प्यूटर साइंस में बी. टेक कोर्स करने की योजना बना रहे हैं।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com