NDTV Khabar

जेएनयू


'जेएनयू' - 660 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JNU कैंपस में मनोज तिवारी संग निरहुआ ने गाया 'जुगल जोड़ी', वायरल हुआ धांसू Video

    JNU कैंपस में मनोज तिवारी संग निरहुआ ने गाया 'जुगल जोड़ी', वायरल हुआ धांसू Video

    Bhojpuri Movie: भोजपुरी सिनेमा के जबरदस्त एक्टर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) और मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर धमाल मचा रहा है. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा ये वीडियो दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) का है.

  • Shehla Rashid Tweet: कश्मीर के हालातों पर दावा करके फंसी शेहला रशीद, फर्जी खबरें फैलाने को लेकर आपराधिक शिकायत दर्ज

    Shehla Rashid Tweet: कश्मीर के हालातों पर दावा करके फंसी शेहला रशीद, फर्जी खबरें फैलाने को लेकर आपराधिक शिकायत दर्ज

    Shehla Rashid: शेहला ने ट्विटर के माध्यम से दावा किया कि भारतीय सेना द्वारा घाटी के लोगों पर अत्याचार किए जा रहे हैं. शेहला ने एक के बाद एक करते हुए लगातार 10 ट्वीट किए, जिसके बाद भारतीय सेना रशीद के सभी दावों को खारिज करते हुए इसे फेक न्यूज करार दिया. भारतीय सेना के मुताबिक सभी आरोप बेबुनियाद हैं.

  • JNU में बोले BJP सांसद हंसराज हंस- इस यूनिवर्सिटी का नाम MNU कर दो, मोदीजी के नाम पर भी कुछ तो हो

    JNU में बोले BJP सांसद हंसराज हंस- इस यूनिवर्सिटी का नाम MNU कर दो, मोदीजी के नाम पर भी कुछ तो हो

    न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हंसराज हंस कह रहे हैं, 'हमारे बुजुर्गों ने गलतियां की हैं और हम भुगत रहे हैं. मैं तो कहता हूं कि इसका (यूनिवर्सिटी का) नाम जेएनयू की जगह एमएनयू कर दो. मोदी जी नाम पर भी कुछ होना चाहिए. उन्होंने नामुमकिन को मुमकिन कर दिया. इसलिए कहते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है.'

  • दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में JNU की छात्रा से कैब ड्राइवर ने किया रेप, नशे में मिली

    दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में JNU की छात्रा से कैब ड्राइवर ने किया रेप, नशे में मिली

    दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में जेएनयू की एक छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया है. छात्रा का आरोप है कि कैब ड्राइवर ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात की है. हालांकि पुलिस का कहना है कि युवती के बयानों में विरोधाभास है, इसलिए जांच के बाद ही साफ होगा कि मामले की सच्चाई क्या है. दरअसल महिला का आरोप है कि शुक्रवार की रात में वह दिल्ली के पंचकुइया रोड इलाके में अपने एक दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में गई थी. रात में वापस जेएनयू लौटने के लिए उसने एक कैब ली. आरोप है कि उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम देकर उसे दिल्ली के आईआईटी गेट इलाके में फेंक दिया गया.

  • दिल्ली में JNU की छात्रा से नशा देकर रेप, आरोपी कैब ड्राइवर फरार

    दिल्ली में JNU की छात्रा से नशा देकर रेप, आरोपी कैब ड्राइवर फरार

    दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में जेएनयू की एक छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया है. छात्रा का आरोप है कि कैब ड्राइवर ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात की है. हालांकि पुलिस का कहना है कि युवती के बयानों में विरोधाभास है, इसलिए जांच के बाद ही साफ होगा कि मामले की सच्चाई क्या है.

  • दार्जीलिंग की रहने वाली महिला और उसके दोस्तों के साथ मारपीट, दो गिरफ्तार 

    दार्जीलिंग की रहने वाली महिला और उसके दोस्तों के साथ मारपीट, दो गिरफ्तार 

    इससे पहले महिला पत्रकार के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया था. इस मामले में दिल्ली कैंट थाने के एसएचओ को भी लाइन हाजिर किया गया था. गौरतलब है कि आईएनए में हुई जेएनयू के छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया था. इसी दौरान महिला पत्रकार के साथ छेड़छाड़ हुई थी. जेएनयू के छात्र केंद्र सरकार के उस फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे जिसमें सरकार ने 60 शिक्षण संस्थानों को स्वायत्ता देने की बात की घोषणा की थी.

  • JNU का गार्ड अब बनेगा वहां का स्टूडेंट, ये है 33 साल के रामजल मीणा की सक्सेस स्टोरी

    JNU का गार्ड अब बनेगा वहां का स्टूडेंट, ये है 33 साल के रामजल मीणा की सक्सेस स्टोरी

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय का एक गार्ड (JNU Security Guard) अब एक स्टूडेंट बनकर कक्षाओं में भाग लेगा. जेएनयू में गार्ड की नौकरी कर रहे रामजल मीणा (Ramjal Meena) ने दिन रात मेहनत कर जेएनयू की प्रवेश परीक्षा पास की है. रामजल मीणा नौकरी के साथ प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे थे.

  • मुजफ्फरपुर के अस्पताल में कन्हैया कुमार को नहीं मिली घुसने की इजाजत, तो बोले...

    मुजफ्फरपुर के अस्पताल में कन्हैया कुमार को नहीं मिली घुसने की इजाजत, तो बोले...

    जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) को मुजफ्फरपुर के श्री कृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (एसकेएमसीएच) में घुसने की इजाजत नहीं दी गई.

  • Lok Sabha Election 2019: गिरिराज सिंह ने कन्हैया को दी विशाल अंतर से मात, पर मनोज सिन्हा की गाजीपुर में हार

    Lok Sabha Election 2019: गिरिराज सिंह ने कन्हैया को दी विशाल अंतर से मात, पर मनोज सिन्हा की गाजीपुर में हार

    गिरिराज को बेगूसराय में डाले गए कुल 12.17 लाख वोटों में से 6.88 लाख वोट मिले. जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान राजद्रोह के एक मुकदमे में गिरफ्तार किए जाने से पहली बार चर्चा में आए कन्हैया को 2.68 लाख वोट मिले

  • गिरिराज सिंह: विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले इस नेता का कैसा है सियासी सफर, यहां जानिए

    गिरिराज सिंह: विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले इस नेता का कैसा है सियासी सफर, यहां जानिए

    2019 के लोकसभा चुनावों में वह बिहार के बेगूसराय से चुनावी ताल ठोंक रहे हैं. उनका मुकाबला जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार से है. वह इस समय बिहार के नवादा से सांसद हैं.

  • Kanhaiya Kumar: जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष से लेकर लोकसभा उम्मीदवार बनने तक कन्हैया कुमार का सफर...

    Kanhaiya Kumar: जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष से लेकर लोकसभा उम्मीदवार बनने तक कन्हैया कुमार का सफर...

    कन्हैया कुमार के चुनावी मैदान में उतरते ही बेगूसराय इस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) का सबसे हॉट सीट बन गया है. देश में चारों ओर बेगूसराय सीट की ही चर्चा हो रही है. इस सीट पर कन्हैया कुमार सहित तीनों प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर कर रहे है.

  • Voting Percentage 2019: पहला चरण- 69.50, दूसरा चरण- 69.44, तीसरा चरण-63.24, चौथे चरण में धीमा मतदान, इशारा किस ओर?

    Voting Percentage 2019: पहला चरण- 69.50, दूसरा चरण- 69.44, तीसरा चरण-63.24, चौथे चरण में धीमा मतदान, इशारा किस ओर?

    लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान आज शाम खत्म हो जाएगा. इसके साथ ही आज थोड़ी तस्वीर साफ हो जाएगी कि केंद्र में किसकी सरकार बनने जा रही है. चौथे चरण के मतदान में पूरे देश की नजर पश्चिम बंगाल और बिहार की बेगूसराय की सीट पर है. पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हिंसा की खबर है. आसनसोल से केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो चुनावी मैदान में हैं. वहीं बिहार की बेगूसराय सीट पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह, आजेडी के तनवीर हसन और जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार मैदान में हैं. कन्हैया कुमार के पक्ष में प्रचार करने के लिए बॉलीवुड से जुड़े लोग भी बेगूसराय की धरती पर पहुंचे थे. यह चरण बीजेपी के लिए भी काफी अहम है क्योंकि आज जिन 72 सीटों पर मतदान हो रहा है. उनमें से 45 सीटों पर 2014 में बीजेपी का क़ब्ज़ा था. ऐसे में बीजेपी के लिए ये चरण बेहद अहम है.

  • क्या 'पूरब के लेनिनग्राद' में कन्हैया कुमार मार पाएंगे बाजी? आंकड़ों से समझें किसका पलड़ा है भारी

    क्या 'पूरब के लेनिनग्राद' में कन्हैया कुमार मार पाएंगे बाजी? आंकड़ों से समझें किसका पलड़ा है भारी

    'पूरब का लेनिनग्राद' कहे जाने वाले बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में इस बार लोकसभा चुनाव (General Elections 2019) का मुकाबला दिलचस्प हो गया है. इसकी सबसे बड़ी वजह जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) हैं, जो सीपीआई के टिकट पर यहां से चुनाव मैदान में उतरे हैं.

  • कन्हैया के समर्थन में उतरीं शबाना आजमी, कह दी ये बात

    कन्हैया के समर्थन में उतरीं शबाना आजमी, कह दी ये बात

    जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया के पक्ष में बरौनी के चमरिया मैदान में गुरूवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शबाना ने कहा कि केंद्र में बीजेपी विकास करने, गरीबी हटाने, नौकरियां दिलाने का वादा करके सत्ता में आयी थी, पर ये सब कहां है.

  • विवादित बयान पर गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

    विवादित बयान पर गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

    बेगूसराय सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गिरिराज सिंह पर चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राहुल कुमार ने मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए गुरुवार को गिरिराज के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है.

  • कब्र के लिए अगर तीन हाथ जमीन चाहिए तो वंदेमातरम गाना होगा : गिरिराज सिंह

    कब्र के लिए अगर तीन हाथ जमीन चाहिए तो वंदेमातरम गाना होगा : गिरिराज सिंह

    अपने भड़काऊ और साम्प्रदायिक भाषणों के कारण हमेशा चर्चा के केंद्र में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपना पुराना तेवर फिर अख़्तियार कर लिया है. बेगूसराय से NDA के उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने मंच से मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी दी है कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा.

  • बेगूसराय : चुनावी सभा में 'नमूना' कहने पर कन्हैया ने अमित शाह को यह दिया जवाब

    बेगूसराय : चुनावी सभा में 'नमूना' कहने पर कन्हैया ने अमित शाह को यह दिया जवाब

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने बेगूसराय (Begusarai) से CPI प्रत्याशी कन्हैया (Kanhaiya Kumar) को 'नमूना' और 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' का सदस्य कहा तो कन्हैया ने भी उन पर बेगूसराय वासियों, बिहार के निवासियों और राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर का अपमान करने का उल्टा आरोप जड़ दिया.

  • बेगूसराय : अमित शाह ने कन्हैया को कहा नमूना, जानिए- 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' कहने के पीछे क्या है मंशा

    बेगूसराय : अमित शाह ने कन्हैया को कहा नमूना, जानिए- 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' कहने के पीछे क्या है मंशा

    बिहार (Bihar) में चौथे चरण में जिन पांच संसदीय क्षेत्रों में मतदान होना है उसमें से बेगूसराय (Begusarai) ऐसी सीट है जिस पर सबकी निगाहें टिकी हैं. यहां मुख्य मुकाबला NDA के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और CPI के कन्हैया (Kanhaiya Kumar) के बीच है. प्रचार जैसे-जैसे तेज हो रहा है, BJP और उनके सहयोगी दलों से बड़े-बड़े नेता गिरिराज सिंह के समर्थन में प्रचार मैदान में आ रहे हैं. बुधवार को BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) बेगूसराय पहुंचे. वहां उन्होंने CPI उम्मीदवार कन्हैया का नाम लिए बिना उन्हें नमूना बताया और लोगों से अपील की कि 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' को परास्त कर उल्टे पैर वापस दिल्ली भेजें.