NDTV Khabar

जेठमलानी


'जेठमलानी' - 110 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस नेताओं ने राम जेठमलानी को दी श्रद्धांजलि, अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा मैं उन्हें यह कहकर उकसाता था कि देश में कोई पार्टी नहीं बची है...

    कांग्रेस नेताओं ने राम जेठमलानी को दी श्रद्धांजलि, अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा मैं उन्हें यह कहकर उकसाता था कि देश में कोई पार्टी नहीं बची है...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रतिष्ठित वकील एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें कानून और राजनीति क्षेत्र में बेहद ‘निडर’ और एक ‘योद्धा’ बताया. जेठमलानी का रविवार सुबह सात बजकर 45 मिनट पर नई दिल्ली स्थित उनके आधिकारिक आवास पर निधन हो गया. वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, ‘‘ राम जेठमलानी नहीं रहे. वह कानून और राजनीति क्षेत्र के योद्धा थे. वह जो जिम्मेदारी लेते थे उसके लिए मजबूती से खड़े होते थे. फौजदारी कानून की जानकारी के मामले में उनका कोई मुकाबला नहीं था. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ वह स्नेही स्वभाव के थे. देश ने अपने महान सपूत को खो दिया. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.’’ 

  • हाईकोर्ट में वो तारीख जेटली और जेठमलानी के बीच हुई तीखी बहस के लिए याद की जाएगी

    हाईकोर्ट में वो तारीख जेटली और जेठमलानी के बीच हुई तीखी बहस के लिए याद की जाएगी

    राम जेठमलानी और अरुण जेटली के देश के बड़े वकीलों में शुमार थे. कुछ साल पहले ऐसा मौका भी आया जब पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को हाईकोर्ट में राम जेठमलानी के सवालों को सामना करना पड़ा था और इस दौरान तीखी बहस की भी बात सामने आई थी.

  • आखिर किस बात पर राम जेठमलानी ने कहा था, मैं खुद को ठगा हुआ महसूस करता हूं, प्रधानमंत्री की बात पर भरोसा न करें

    आखिर किस बात पर राम जेठमलानी ने कहा था, मैं खुद को ठगा हुआ महसूस करता हूं, प्रधानमंत्री की बात पर भरोसा न करें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि राम जेठमलानी को हमेशा उनकी तर्कों के लिए याद किया जाएगा. आपातकाल के दिनों की याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जेठमलानी को जनता की आजादी के लिए कि गए संघर्ष के लिए भी याद किया जाएगा.

  • राम जेठमलानी : अफजल गुरु से लेकर अमित शाह, अरविंद VS अरुण जेटली तक हर केस को लिया एक चुनौती की तरह

    राम जेठमलानी : अफजल गुरु से लेकर अमित शाह, अरविंद VS अरुण जेटली तक हर केस को लिया एक चुनौती की तरह

    सुप्रीम कोर्ट के जाने-माने वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन हो गया है. राम जेठमलानी देश के सबसे तेज-तर्रार और सीनियर वकीलों में से एक थे और उनके बारे में कहा जाता था कि सुप्रीम कोर्ट के कई जज भी उनका बहुत सम्मान करते थे.  हालांकि राम जेठमलानी का विवादों से गहरा रिश्ता रहा है और फिर चाहे राजनीति हो या फिर सामाजिक जीवन.

  • वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

    वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

    साल 2010 में उन्हें सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया था. इसके अलावा छठी और सातवीं लोकसभा में उन्होंने भाजपा के टिकट पर मुबंई से चुनाव जीता था. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वह कानून मंत्री और शहरी विकास मंत्री रहे. यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि साल 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी के ही खिलाफ लखनऊ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था.

  • ऐसा भी मौका आया जब बिरयानी खाना छोड़कर भागा दाऊद इब्राहिम, किताब में हुए कई खुलासे

    ऐसा भी मौका आया जब बिरयानी खाना छोड़कर भागा दाऊद इब्राहिम, किताब में हुए कई खुलासे

    अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम दहशत का दूसरा नाम बना रहा है लेकिन एक समय था जब वह पकड़े जाने के डर से बिरियानी खाना छोड़कर भागा था. दाऊद से जुड़ी ऐसी कई अनसुनी बातों को राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के पूर्व डायरेक्टर जनरल बीवी कुमार सामने लाए हैं. कुमार ने अपनी नई किताब 'डीआरआई एंड दी डॉन्स' में अंडरवर्ल्ड डॉन और आतंकी दाऊद इब्राहिम के अतीत से जुड़े कई खुलासे किए हैं. कुमार के अनुसार एक बार गोली लगने से दाऊद के घायल होने पर उससे पूछताछ भी की गई थी. वह 15 दिन जेल में रहा था.

  • लखनऊ के मतदाताओं को क्या इस बार रिझा पाएंगे फिल्मी सितारे, यह है बड़ी वजह...

    लखनऊ के मतदाताओं को क्या इस बार रिझा पाएंगे फिल्मी सितारे, यह है बड़ी वजह...

    जावेद की जमानत जब्त हो गई और उन्हें पांचवें स्थान पर संतोष करना पड़ा. मिस इंडिया रहीं नफीसा अली अपने सेलेब्रिटी के रुतबे के साथ 2009 में सपा के टिकट पर चुनाव में उतरीं तो उनकी सभाओं में खूब भीड़ उमड़ी, लेकिन वोट देते समय लोगों ने अटल जी की खड़ाऊ लेकर उतरे भाजपा के लालजी टंडन पर भरोसा जताया. एक कदम और पीछे चलें और वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो देश के जाने माने वकील राम जेठमलानी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अटल बिहारी वाजपेयी जैसी मजबूत चट्टान से टकराने लखनऊ की चुनावी राजनीति में उतरे थे, लेकिन उनको बाजपेयी के मुकाबले तकरीबन पौने तीन लाख वोट कम मिले.

  • राम जेठमलानी का कर्नाटक के गवर्नर पर हमला, कहा- खुलेआम भ्रष्टाचार का न्योता दिया 

    राम जेठमलानी का कर्नाटक के गवर्नर पर हमला, कहा- खुलेआम भ्रष्टाचार का न्योता दिया 

    कर्नाटक में सरकार गठन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाले वरिष्ठ एडवोकेट राम जेठमलानी ने कर्नाटक के गवर्नर वजुभाई वाला पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पता नहीं गवर्नर को ऐसा क्या कहा, जिससे उन्होंने यह बेवकूफाना कदम उठाया. उनका यह कदम भ्रष्टाचार को खुलेआम निमंत्रण है.

  • जोधपुर कोर्ट का वह वकील जिसके आगे नहीं टिक पाए सुप्रीम कोर्ट के नामी वकील, सूझबूझ से आसाराम को मिली उम्रकैद

    जोधपुर कोर्ट का वह वकील जिसके आगे नहीं टिक पाए सुप्रीम कोर्ट के नामी वकील, सूझबूझ से आसाराम को मिली उम्रकैद

    पीसी सोलंकी. ये वो नाम है, जिसकी मेहनत और सूझबूझ की बदौलत रेप केस में आसाराम को उम्रकैद की सजा मिली. राजस्थान की जोधपुर कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले पीसी सोलंकी सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले तमाम नामी वकीलों के ऊपर भारी पड़े. आसाराम की तरफ से जहां सुब्रमण्यम स्वामी, राम जेठमलानी ,राजू रामचंद्रन, केटीएस तुलसी, सिद्धार्थ लूथरा, सीवी नागेश  जैसे बड़े वकीलों ने केस लड़ा. तो वहीं पीड़िता की तरफ से पीसी सोलंकी ने मुकदमा लड़ा और कोर्ट में डटे रहे. आसाराम को उम्रकैद की सजा दिलाकर दम लिया. पीड़िता की तरफ से विशेष सरकारी वकील भी केस लड़ रहे थे. 

  • दाऊद इब्राहिम के वकील ने कहा, भारत लौटना चाहता है अंडरवर्ल्ड डॉन लेकिन...

    दाऊद इब्राहिम के वकील ने कहा, भारत लौटना चाहता है अंडरवर्ल्ड डॉन लेकिन...

    दाऊद इब्राहिम ने एक बार फिर भारत लौटने की इच्छा जताई है. भारत में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के वकील श्याम केसवानी ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन कुछ शर्तों के साथ भारत लौटना चाहता है लेकिन भारत सरकार को उसकी शर्तें मंजूर नहीं हैं.

  • 2 घंटे में जाने-माने वकील राम जेठमलानी की जिंदगी का राज खोंलेगी सोहा अली खान

    2 घंटे में जाने-माने वकील राम जेठमलानी की जिंदगी का राज खोंलेगी सोहा अली खान

    बॉलीवुड अभिनेत्री सोहा अली खान ने अपने पति और अभिनेता कुणाल खेमू के साथ एक प्रोडक्शन हाउस 'रेनेगेड फिल्म्स' की शुरुआत की है और वे रोनी स्क्रूवाला के साथ मिलकर वकील और राजनेता राम जेठमलानी की बायोपिक का निर्माण कर रही हैं.

  • ऋतिक रोशन की 29 पन्नों की शिकायत पर कंगना रनोट की बहन बोली- तुम उसके अंकल जैसे

    ऋतिक रोशन की 29 पन्नों की शिकायत पर कंगना रनोट की बहन बोली- तुम उसके अंकल जैसे

    सोमवार शाम 29 पन्नों की एक पुलिस कम्पलेंट ने चर्चाएं बटोरी, जिसमें कहा गया कि ऋतिक रोशन की तरफ से उनके कानूनी सलाहकार महेश जेठमलानी ने यह शिकायत कंगना के खिलाफ दायर की है, इसपर कंगना नहीं बल्कि उनकी बहन रंगोली चंदेल ने अपना रिएक्शन दिया.

  • ये हैं वो विवादित केस जिनको लड़ने की वजह से हमेशा सुर्ख‍ियों में छाए रहे राम जेठमलानी

    ये हैं वो विवादित केस जिनको लड़ने की वजह से हमेशा सुर्ख‍ियों में छाए रहे राम जेठमलानी

    जाने-माने वरिष्‍ठ वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी ने अपने 94वें जन्‍मदिन से पहले वकालत से रिटायरमेंट लेते हुए अपने सात दशक लंबे करियर को अलविदा कह दिया. देश के सबसे महंगे वकीलों में से एक माने जाने वाले जेठमलानी ने कई हाईप्रोफाइल और विवादित केस लड़े हैं. संन्‍यास की घोषणा करते हुए उन्‍होंने कहा है कि वह भ्रष्‍ट नेताओं के ख‍िलाफ लड़ाई जारी रखेंगे. हालांकि जेठमलानी खुद एक नहीं बल्‍कि कई बार भ्रष्‍ट नेताओं और अपराध‍ियों की तरफ से केस लड़ चुके हैं.

  • एक ऐसा वकील जो इंदिरा गांधी के हत्यारों का लड़ा केस, 25 अनसुनी बातें

    एक ऐसा वकील जो इंदिरा गांधी के हत्यारों का लड़ा केस, 25 अनसुनी बातें

    सात दशक लंबे वकालत का पेशा छोड़ने की घोषणा करते हुए राम जेठमलानी ने कहा कि अब वह केवल भ्रष्ट राजनेताओं के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे.

  • जानेमाने वकील राम जेठमलानी ने वकालत से लिया संन्यास

    जानेमाने वकील राम जेठमलानी ने वकालत से लिया संन्यास

    जानेमाने वकील राम जेठमलानी ने शनिवार को सात दशक लंबे वकालत के करियर से संन्यास लेने की घोषणा की. 94 वर्षीय जेठमलानी ने सात दशक लंबे वकालत के करियर से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए शासन के मौजूदा स्तर को विपत्ति करार दिया और कहा कि वह भ्रष्ट राजनेताओं के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे.

  • जेठमलानी ने अरुण जेटली को लिखी चिट्ठी, कहा- केजरीवाल ने मुझसे ये शब्द इस्तेमाल करने को कहा

    जेठमलानी ने अरुण जेटली को लिखी चिट्ठी, कहा- केजरीवाल ने मुझसे ये शब्द इस्तेमाल करने को कहा

    केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की ओर से दर्ज कराए गए मानहानि के मुकदमे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से अभी तक वकील रहे राम जेठमलानी ने अब केजरीवाल के खिलाफ ही सीधा मोर्चा खोल दिया है.

  • राम जेठमलानी ने अरविंद केजरीवाल पर लगाया अरुण जेटली से मिल जाने का आरोप, केस छोड़ा

    राम जेठमलानी ने अरविंद केजरीवाल पर लगाया अरुण जेटली से मिल जाने का आरोप, केस छोड़ा

    देश के मशहूर और सबसे बड़े वकीलों में शुमार राम जेठमलानी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का केस छोड़ दिया और कहा है कि वह आगे से अरविंद केजरीवाल की पैरवी नहीं करेंगे.

  • केजरीवाल पर जेठमलानी का अटैक, 'फीस नहीं देंगे तो कोई बात नहीं'

    केजरीवाल पर जेठमलानी का अटैक, 'फीस नहीं देंगे तो कोई बात नहीं'

    मानहानि का केस लड़ने के लिए फीस विवाद में वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी (Ram Jethmalani) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आड़े हाथों लिया है.

Advertisement