NDTV Khabar

जेडीयू


'जेडीयू' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश कुमार पर भड़के RJD नेता तेजस्वी यादव, कहा- अगर आपको अशोभनीय टिप्पणी करने से...

    नीतीश कुमार पर भड़के RJD नेता तेजस्वी यादव, कहा- अगर आपको अशोभनीय टिप्पणी करने से...

    RJD नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने एक के बाद एक सिलसिलेवार ट्वीट किये. उन्होंने लिखा, 'मुख्यमंत्री जी कहते है मुझे कुछ नहीं आता? ठीक है चाचा...कुछ नहीं आता फिर क्यों मुझे उप मुख्यमंत्री बनाया? मेरे विभागीय कार्यों को देखकर क्यों बेचैनी होने लगी थी?

  • जेडीयू की बैठक में नीतीश कुमार ने कही कुछ ऐसी बातें कि भड़क गए गिरिराज सिंह और तेजस्वी यादव

    जेडीयू की बैठक में नीतीश कुमार ने कही कुछ ऐसी बातें कि भड़क गए गिरिराज सिंह और तेजस्वी यादव

    जेडीयू की बैठक में बिहार के सीएम और पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और प्रवक्ताओं को समझाया कि अगर 'कोई अनाप-शनाप बोल रहा हैं तो बोलने दीजिए, नोटिस मत लीजिए. फिर प्रवक्ताओं की तरफ़ मुख़ातिब होते हुए कहा कि आप लोग भी प्रतिक्रिया देने से बचें'. उनका इशारा बीजेपी के एक गुट के नेताओं की ओर से जारी बयानबाजी की ओर था. नीतीश कुमार के रुख से साफ़ हैं कि वो अगले साल के विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेंगे. नी

  • बीजेपी के साथ अपनी 'अंडरस्टेंडिंग' के आरोप पर तेजस्वी यादव ने दी यह सफाई

    बीजेपी के साथ अपनी 'अंडरस्टेंडिंग' के आरोप पर तेजस्वी यादव ने दी यह सफाई

    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को भाजपा के साथ किसी तरह के अलिखित समझौते से इनकार किया. अपनी पार्टी और विपक्ष द्वारा इस मुद्दे पर निशाना बनाए जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके दो महीने लंबे दिल्ली प्रवास को इतना तूल दिया जा रहा है, लेकिन सच्चाई यह है कि वे अपनी बीमारी के कारण दो महीने पटना से बाहर रहे. तेजस्वी अपने पटना स्थित आवास पर पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के बैठक में बोल रहे थे. उनके अनुसार उनकी इस अनुपस्थिति को साजिश के तहत गलत ढंग से प्रचारित किया गया. लोगों को गलत बातें बताकर भ्रमित किया गया.

  • NRC के बहाने गिरिराज सिंह ने नीतीश पर 'साधा निशाना', कहा- आर्टिकल 370 और तीन तलाक पर...

    NRC के बहाने गिरिराज सिंह ने नीतीश पर 'साधा निशाना', कहा- आर्टिकल 370 और तीन तलाक पर...

    गिरिराज सिंह ने आर्टिकल 370, तीन तलाक और एनआरसी के मुद्दे पर नीतीश कुमार पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना भी साधा.

  • नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ने पर रामविलास पासवान का बड़ा बयान, कहा- अगर बीजेपी कहेगी तो इस बार ...

    नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ने पर रामविलास पासवान का बड़ा बयान, कहा- अगर बीजेपी कहेगी तो इस बार ...

    बता दें कि इस साल हुए लोकसभा चुनाव में लोकजन शक्ति पार्टी  ने अपने सभी छह सीटें जीतीं हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव में पार्टी पहले की तुलना में ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. बिहार में फिलहाल पार्टी के पास सिर्फ दो विधायक हैं. जबकि बीजेपी के पास 52 और जेडीयू के पास 67. 

  • झारखंड: बोकारो में जेडीयू ने किया ऐलान, पूरे राज्य में चुनाव लड़ेगी पार्टी

    झारखंड: बोकारो में जेडीयू ने किया ऐलान, पूरे राज्य में चुनाव लड़ेगी पार्टी

    कार्यक्रम में संजय कुमार ने कहा कि जेडीयू झारखंड में सभी 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में परिवर्तन के लिए लिए चुनाव लड़ेगी और जेडीयू, झारखंड में एक विकल्प के रूप में तेजी से उभर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में झारखण्ड मुक्ति मोर्चा, झारखण्ड विकास मोर्चा, एवं कांग्रेस पार्टी का इंजन फेल हो चुका है और बिहार के नीतीश मॉडल की चर्चा अब झारखण्ड में भी हो रही है. लोग जदयू के तरफ आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं. 

  • नीतीश कुमार ही बिहार में NDA का चेहरा बने रहेंगे : रामविलास पासवान

    नीतीश कुमार ही बिहार में NDA का चेहरा बने रहेंगे : रामविलास पासवान

    केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार को लेकर कोई बात नहीं है. नीतीश कुमार बिहार में NDA का चेहरा हैं और आगे भी वही चेहरा रहेंगे. रामविलास पासवान ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार को लेकर कोई विवाद नहीं है. उन्होंने कहा कि 'बीजेपी के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है और बीजेपी के कुछ नेता कह देंगे तो वह पार्टी लाइन नहीं हो जाएगी.'

  • अगले साल बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की जीत आखिर क्यों तय?

    अगले साल बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की जीत आखिर क्यों तय?

    बिहार विधानसभा का चुनाव अगले साल होना है और जब उसके पहले कई अन्य राज्यों में चुनाव होना है तो उस परिप्रेक्ष्य में बिहार के विधानसभा चुनाव को लेकर भविष्यवाणी जल्दीबाजी होगी लेकिन जो संकेत मिल रहे हैं उससे तो केवल एक बात साफ लग रही है, और वह है नीतीश कुमार का एक बार फिर मुख्यमंत्री चुना जाना. खासकर इस कथन को बल बिहार की राजधानी पटना में पिछले दिनों तीन अलग-अलग घटनाओं से मिला. इनका एक-दूसरे से कोई सम्बंध नहीं था लेकिन सबका राजनीतिक अर्थ एक था.

  • NRC के मुद्दे पर बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच 'वाकयुद्ध'

    NRC के मुद्दे पर बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच 'वाकयुद्ध'

    बिहार में एनआरसी के मुद्दे पर सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड और बीजेपी के बीच वाकयुद्ध तेज़ होता जा रहा है. जबसे असम में नेशनल रजिस्टर आफ सिटीजन की सूची आई है तब से एक ओर बीजेपी के नेता बिहार में भी बांग्लादेशी घुसपैठियां की संख्या लाखों में बताते हैं और यहां भी एनआरसी लागू करने की मांग कर रहे हैं.

  • तेजस्वी ने जेडीयू के नए नारे पर कहा- आत्मविश्वास इतना घट गया कि ‘ठीके तो है‘ पर आ गए

    तेजस्वी ने जेडीयू के नए नारे पर कहा- आत्मविश्वास इतना घट गया कि ‘ठीके तो है‘ पर आ गए

    जनता दल यूनाइटेड के लिए अपने नेता नीतीश कुमार के लिए एक नए नारे के साथ पोस्टर लगाना कुछ महंगा सौदा साबित हो रहा है. हर दिन उनके सत्ता में सहयोगी से लेकर विपक्ष, कोई न कोई तंज कर देता है. बुधवार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरी जनता दल यूनाइटेड और नीतीश कुमार का आत्मविश्वास इतना कम हो गया है कि अब ‘ठीके है‘ में चले गए हैं.

  • JDU के नए नारे 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार' पर RJD का पलटवार- 'क्यों ना करें विचार, बिहार जो है...'

    JDU के नए नारे 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार' पर RJD का पलटवार- 'क्यों ना करें विचार, बिहार जो है...'

    जदयू ने अगले बिहार विधानसभा के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर वाला पोस्टर पटना के वीरचंद पटेल मार्ग स्थित अपने प्रदेश मुख्यालय पर एक पोस्टर लगाया जिस पर लिखा है, 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार.'

  • बिहार : सुशील मोदी को पसंद नहीं आया जेडीयू का यह कदम, कहा- विकास पर ध्यान दीजिए

    बिहार : सुशील मोदी को पसंद नहीं आया जेडीयू का यह कदम, कहा- विकास पर ध्यान दीजिए

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) को उनकी सहयोगी बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कुछ सलाह दी है. सुशील मोदी जनता दल यूनाइटेड द्वारा अगले साल होने वाले विधानसभा के मद्देनजर अभी से चुनावी होर्डिंग लगाए जाने से खुश नहीं हैं.

  • ब्लॉग : क्या नीतीश कुमार अब अपनी ही पार्टी जेडीयू के लिए 'कामचलाऊ' नेता बन गए हैं

    ब्लॉग :  क्या नीतीश कुमार अब अपनी ही पार्टी जेडीयू के लिए 'कामचलाऊ' नेता बन गए हैं

    क्या बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड अपने सुप्रीमो नीतीश कुमार को अब 'कामचलाऊ' और 'अस्थायी'  मानती है. ये सवाल सोमवार को पार्टी दफ़्तर के बाहर लगाए गये नए होर्डिंग के बाद लोग पूछ रहे हैं.  रविवार शाम , पटना में पार्टी दफ़्तर के बाहर नए होर्डिंग लगाए गए जिसमें नारा  था , ‘क्यूं करे विचार ठीके तो है नीतीश कुमार’.  निश्चित रूप से जिसने भी स्लोगन लिखा होगा उसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ख़ासकर नीतीश कुमार के क़रीबी आरसीपी सिंह के सहमति से  ही ये होर्डिंग लगायी होगी. लेकिन पार्टी के ही नेताओं को लगता है ये नारा लोगों को पच नहीं रहा. ठीके का मतलब बिहार की राजनीति और गांव घर में यही होता हैं कि वो बहुत अच्छे तो नहीं लेकिन ठीक ठाक कामचलाऊ हैं.

  • बिहार चुनाव को लेकर जेडीयू का नया नारा, 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार'

    बिहार चुनाव को लेकर जेडीयू का नया नारा, 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार'

    साल 2015 में बिहार में जिस नारे के दम पर नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव जीता था इस बार उसमें थोड़ा सा बदलाव किया गया है. पिछली बार नारा था, 'बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है' इस नारे को गढ़ने में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का दिमाग़ था. लेकिन जो नया बदलाव किया गया है इसमें प्रशांत किशोर का कोई हाथ नहीं है. लेकिन साल 2020 में होने वाले चुनाव को लेकर जो नारा गढ़ा गया है वह है, 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार'. अब देखने वाली बात यह होगी कि बदली परिस्थितियों में नारे कितना काम करते हैं. लगातार तीन बार मुख्यमंत्री बन चुके नीतीश कुमार ने पिछला चुनाव आरजेडी+जेडीयू+कांग्रेस को मिलाकर महागठबंधन के बैनर तले लड़ा था. जिसमें इन तीन पार्टियों का वोटबैंक बीजेपी पर भारी पड़ गया था. नीतीश कुमार इससे पहले एनडीए में थे लेकिन नरेंद्र मोदी  को पीएम पद का चेहरा बनाए जाने पर वह नाराज हो गए और बीजेपी से नाता तोड़ लिया. 

  • क्या नीतीश कुमार अब 'सुशासन बाबू' की छवि खोते जा रहे हैं?

    क्या नीतीश कुमार अब 'सुशासन बाबू' की छवि खोते जा रहे हैं?

    बिहार में पिछले कुछ दिनों में एक के बाद एक ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जिनसे लगता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अब शासन और प्रशासन पर नियंत्रण नहीं रहा. अधिकांश मामलों में जिन विभागों से संबंधित घटनाएं हुई हैं वो मुख्यमंत्री के अधीन आने वाले गृह या जेल विभाग की घटनाएं हैं. लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि पहले किसी घटना के बाद की कार्रवाई से नीतीश कुमार अपने प्रशासन की धाक दिखाते थे लेकिन अब वो तत्परता और इच्छाशक्ति इन घटनाओं के बाद उनकी प्रतिक्रिया में नहीं दिखती.

  • बिहार में जनता दल यूनाइटेड के विधायक की दादागिरी

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड के विधायक की दादागिरी

    इस तस्वीर में जो सज्जन हाथ जोड़कर याचना कर रहे हैं वो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के सिविल सर्जन डॉक्टर परमानंद चौधरी हैं और जो व्यक्ति उन्हें उंगली दिखा रहे हैं वो जनता दल यूनाइटेड के विधायक जितेंद्र कुमार हैं. ये घटना शनिवार की है जब विधायक महोदय अपने पार्टी के एक ब्लॉक नेता जितेंद्र कुमार यादव की मौत पर उनका पोस्टमार्टम करवाने बिहारशरीफ अस्पताल पहुंचे.

  • असम में NRC लिस्ट जारी होने के बाद NDA के भीतर से भी उठने लगीं आवाजें, JDU की तरफ से आया यह बयान...

    असम में NRC लिस्ट जारी होने के बाद NDA के भीतर से भी उठने लगीं आवाजें, JDU की तरफ से आया यह बयान...

    असम (Assam NRC) में शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच एनआरसी (NRCV) लिस्ट जारी की गई. 3,11,21,004 लोगों को NRC लिस्ट में शामिल किया गया है, जबकि 19,06,657 लोगों को इसमें जगह नहीं दी गई है.

  • तेजस्वी ने नीतीश कुमार से फिर इस्तीफा मांगा

    तेजस्वी ने नीतीश कुमार से फिर इस्तीफा मांगा

    अपने सहयोगी ख़ासकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आक्रामक रुख अपनाने की मांग पर राजद नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को राज्य की विधि व्यवस्था पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफ़ा मांगा.

Advertisement