NDTV Khabar

जेडीयू


'जेडीयू' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रवासी मजदूर (Migrant Workers) और विधानसभा चुनाव : इस बार यूपी और बिहार में सत्ता इन्हीं के कदमों पर चलकर आने वाली है?

    प्रवासी मजदूर (Migrant Workers) और विधानसभा चुनाव : इस बार यूपी और बिहार में सत्ता इन्हीं के कदमों पर चलकर आने वाली है?

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को पूरा हो जाएगा. इस बात की चर्चा है कि सरकार अब पांचवें लॉकडाउन (Lockdown 5.0 ) की तैयारी कर रही है. जिसमें पिछली बार की तुलना में कुछ और रियायत दी जाएगी. 25 मार्च से जारी लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूरों का पलायन राजनीति का प्रमुख मुद्दा बन गया है. सोशल मीडिया में पैदल और श्रमिक ट्रेनों में जा रहे प्रवासी मजदूरों की तस्वीरें खूब वायरल की जा रही हैं. वहीं बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी, सपा, जेडीयू और आरजेडी सहित तमाम राजनीतिक पार्टियां खुद को इनका राजनीतिक हितैषी बताने से चूक नहीं रही हैं. 

  • अपने ही अधिकारियों से कन्फर्म किए बिना बयान देकर फंसे सुशील मोदी, जानिए क्या है पूरा मामला

    अपने ही अधिकारियों से कन्फर्म किए बिना बयान देकर फंसे सुशील मोदी, जानिए क्या है पूरा मामला

    कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी से लॉकडाउन में प्रवासियो को लेकर सवाल करने वाले सुशील मोदी जी को बताना चाहिए कि उनकी पार्टी बीजेपी तथा उनके सहयोगी पार्टी जेडीयू द्वारा कितने प्रवासियो को अपने खर्चे से बिहार लाया गया?

  • गोपालगंज गोलीबारी केस में तेजस्वी यादव की सरकार को चेतावनी, 2 दिन में जेडीयू MLA पर हो कार्रवाई...

    गोपालगंज गोलीबारी केस में तेजस्वी यादव की सरकार को चेतावनी, 2 दिन में जेडीयू MLA पर हो कार्रवाई...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा- "माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, प्रतिदिन 5 घंटे चुनावी तैयारियों के मध्य यदि कुछ समय मिले तो कृपया सूबे की विधि-व्यवस्था पर भी गौर फरमाइगा.

  • बिहार में चुनाव नमो-नीतीश के चेहरे पर लड़ा जाएगा : सुशील मोदी

    बिहार में चुनाव नमो-नीतीश के चेहरे पर लड़ा जाएगा : सुशील मोदी

    बिहार के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी की पहचान एक संकटमोचक की रही है. कोरोना और लॉकडाउन के बाद विपक्ष के एनडीए में तनाव के बयान के बाद सुशील मोदी ने सोमवार को साफ किया कि एनडीए आगामी विधानसभा चुनाव नमो-नीतीश के विश्वसनीय चेहरे पर ही लड़ेगा.

  • तेजस्वी यादव ने गोपालगंज मर्डर में जेडीयू MLA का हाथ होने का लगाया आरोप, बोले- नीतीश जी, चुनावी तैयारियों से समय मिले तो...

    तेजस्वी यादव ने गोपालगंज मर्डर में जेडीयू MLA का हाथ होने का लगाया आरोप, बोले- नीतीश जी, चुनावी तैयारियों से समय मिले तो...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा- "माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, प्रतिदिन 5 घंटे चुनावी तैयारियों के मध्य यदि कुछ समय मिले तो कृपया सूबे की विधि-व्यवस्था पर भी गौर फरमाइगा.

  • बिहार में प्रवासी मजदूरों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर

    बिहार में प्रवासी मजदूरों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर

    मुंबई और गुजरात के कई शहरों में फंसे बिहार के प्रवासी लोग अपने गांव वापिस आना चाहते हैं. अब इसी मुद्दे पर बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्षी राजद के नेताओं में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. जहां एक और उपमुख्य मंत्री सुशील मोदी ने गुरुवार को कहा कि दूसरे राज्यों में रुके बिहारियों से अपील हैं कि वे जहां है, सारी कठिनाइयों के बावजूद वहीं धैर्य के साथ रूके रहें. दूसरे राज्यों की स्थानीय सरकारों से समन्वय बना कर बिहार सरकार हर संभव मदद की यथासंभव कोशिश में जुटी हुई है.

  • तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से मांग की है कि वे राज्य में कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टरों को सुरक्षा संबंधी उपकरण उपलब्धस कराएं जिससे कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टर खुद को भी इस जानलेवा संक्रमण से बचा सकें.

  • पटना में होली की रात JDU के छात्र नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या

    पटना में होली की रात JDU के छात्र नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या

    कौशिक छात्र जदयू के प्रवक्ता और ए एन कॉलेज छात्र संघ के उपाध्यक्ष थे. उन्होंने मंगलवार को कुश और उनके साथियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत कराई थी. उससे पहले होली मिलन कार्यक्रम के पोस्टरों में कुश एवं उनके साथियों के नाम नहीं छापे जाने को लेकर दोनों पक्ष में कहा सुनी हुई थी.

  • बिहार में NPR और NRC पर नीतीश के स्टैंड से क्या मुसलमानों की उनको लेकर राय बदल रही?

    बिहार में NPR और NRC पर नीतीश के स्टैंड से क्या मुसलमानों की उनको लेकर राय बदल रही?

    जब से बिहार विधानसभा ने सर्वसम्मति से एनआरसी और एनपीआर पर प्रस्ताव पारित किया है तब से बिहार की राजनीति में एक सवाल का जवाब सब ढूंढ रहे हैं कि इसका आखिरकार लाभ किसे मिलेगा? और उससे भी बड़ा सवाल है कि क्या इस कदम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति मुस्लिम समुदाय में जो नाराजगी देखी थी, वो कम या खत्म हो गई?

  • नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    नीतीश कुमार ने शुक्रवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, सियासी सुगबुगाहट तेज

    ध्यान रहे कि इसके पहले बीते 16 जनवरी को अमित शाह ने अपने बिहार दौरे में कहा था कि राज्य में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. NDA के घटक दलों बीजेपी व जेडीयू के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान भी नीतीश के नेतृत्व में चुनाव में जाने की बात कह चुके हैं. 

  • नीतीश कुमार से प्रशांत किशोर ने पूछा बिहार के 'विकास' पर सवाल, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- 15 साल से राज्य का पतन...

    नीतीश कुमार से प्रशांत किशोर ने पूछा बिहार के 'विकास' पर सवाल, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- 15 साल से राज्य का पतन...

    बिहार की 243 विधानसभा सीटों (Bihar Elections 2020) पर अक्टूबर में चुनाव होने हैं. यूं तो बिहार के चुनाव में अभी थोड़ा समय बाकी है, लेकिन चुनाव को लेकर अभी से राजनीति तेज हो गई है. हाल ही में जेडीयू (JDU) से निष्कासित नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा है

  • नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    नीतीश कुमार का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ फ़्लॉप, समर्थक मायूस, तेजस्‍वी ने ऐसे ली चुटकी...

    रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का कार्यकर्ता सम्मेलन फ़्लॉप रहा. ये सम्मेलन फ़्लॉप इसलिए नहीं था क्योंकि आयोजकों के दावे के अनुसार लोग नहीं आये बल्कि अपने पार्टी के संस्थापक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन पर आयोजित इस सभा में आयोजकों ने अपने कार्यकर्ताओं के बैठेने के लिए कुर्सी का भी इंतज़ाम तक नहीं किया था.

  • तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    तेजस्वी से मुलाकात को लेकर बिहार की राजनीति में लग रहे कयासों पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने रविवार को अपने कार्यकर्ताओं को साफ़ कहा कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा की तरह पार्टी 200 से अधिक सीटें जीतेगी. नीतीश पटना के गांधी मैदान में रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे. इस सम्मेलन में नीतीश कुमार क़रीब डेढ़ घंटे से अधिक बोले. जेडीयू ने इस सम्‍मेलन के जरिए रविवार को अपने विधानसभा चुनाव प्रचार की विधिवत शुरुआत की. नीतीश ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस सभा में इस साल होने वाले विधान सभाचुनाव 200 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया और वादा किया कि अब अगर सत्ता में वापस आएंगे तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. नीतीश ने अपने भाषण में पिछले 15 वर्षों के दौरान काम काज जा लेखा जोखा दिया और पूरे देश में नए नागरिक क़ानून से लेकर एनपीआर पर भी साफ़ किया कि ये किस फॉर्मेट में लागू होना चाहिए. लेकिन उन्होंने अल्पसंख्यक समाज के लोगों से नागरिक क़ानून के बारे में सर्वोच्च न्यायालय के फ़ैसले का इंतज़ार करने की अपील की और कहा कि अल्पसंख्यक समाज की उपेक्षा या अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. नीतीश के रुख़ से लगा कि वी सत्ता में वापसी को लेकर आश्‍वस्‍त हैं.

  • पार्टी कार्यकर्ताओं से बोले नीतीश कुमार, 2010 प्रारूप के आधार पर होगा एनपीआर, विधानसभा चुनाव में मिलेंगी 200 से ज्यादा सीटें

    पार्टी कार्यकर्ताओं से बोले नीतीश कुमार, 2010 प्रारूप के आधार पर होगा एनपीआर, विधानसभा चुनाव में मिलेंगी 200 से ज्यादा सीटें

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में कहा कि जहां तक एनपीआर( नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर) की बात है वह 2010 प्रारूप के आधार पर ही बनाया जाएगा.  इस संबंध में बिहार विधानसभा में प्रस्ताव भी पारित किया गया है. बता दें कि नीतीश कुमार गांधी मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. नीतीश कुमार ने दावा किया कि वे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में एनडीए गठबंधन में रहकर ही चुनाव लड़ेंगे और गठबंधन को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.

  • दिल्ली में हिंसा : नेताओं की 'हेट स्पीच' पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में

    दिल्ली में हिंसा : नेताओं की 'हेट स्पीच' पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में

    चार-चार बीजेपी नेताओं की हेट स्पीच पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में है. पार्टी इस मामले में कल की सुनवाई के बाद अपना रुख साफ करेगी. जबकि एनडीए के भीतर से कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी है. बुधवार को हाईकोर्ट की फटकार के बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा- उत्तर पूर्व दिल्ली में फसाद कपिल मिश्रा के भड़काऊ बयान से शुरू हुआ.

  • बिहार में यह कैसी 'खिचड़ी' पक रही, तेजस्वी ने नीतीश कुमार के साथ चाय पर आखिर क्या चर्चा की?

    बिहार में यह कैसी 'खिचड़ी' पक रही, तेजस्वी ने नीतीश कुमार के साथ चाय पर आखिर क्या चर्चा की?

    बिहार की राजनीति में अटकलों का बाजार पिछले दो दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद गर्म हो गया है. मंगलवार को जहां तेजस्वी यादव ने एनपीआर पर विशेष चर्चा के बाद प्रस्ताव पारित कराने के लिए नीतीश से उनके चेम्बर में जाकर मुलाकात की. वहीं बुधवार को वे विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी के कक्ष में मिले और एक साथ चाय की चुस्कियां लीं.

  • बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश फैलाने के लिए प्रेरित किया कि ‘भाजपा ही विकास का पर्याय है’और उन्होंने उनसे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में एनडीए की वापसी के लिए काम करने का आह्वान किया.

  • प्रशांत किशोर यदि 'आप' के होना चाहें तो पार्टी को कोई आपत्ति नहीं : संजय सिंह

    प्रशांत किशोर यदि 'आप' के होना चाहें तो पार्टी को कोई आपत्ति नहीं : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने शुक्रवार को कहा कि अगर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी 'आप' में शामिल होना चाहते हैं तो पार्टी को इसमें कोई आपत्ति नहीं होगी. संजय सिंह ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि "अगर प्रशांत किशोर जी हमसे जुड़ना चाहते हैं, तो हमें कोई आपत्ति नहीं है. अब यह उनका फैसला है कि आना है या नहीं."

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com