NDTV Khabar

जेडीयू


'जेडीयू' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड में भी झमेला : NDA में फूट उभरी, BJP से जुदा हुईं जेडीयू और एलजेपी की राहें

    झारखंड में भी झमेला : NDA में फूट उभरी, BJP से जुदा हुईं जेडीयू और एलजेपी की राहें

    महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी एनडीए के घटक दलों में आपसी फूट खुलकर सामने आ गई है. लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को ऐलान किया को वह झारखंड की 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. उसने शाम होते-होते पांच उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने इसका औपचारिक ऐलान किया. लोक जनशक्ति पार्टी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने के फैसले की आलोचना की है.

  • प्लेन में केक काटने को लेकर JDU ने उठाए सवाल तो तेजस्वी यादव ने कुछ यूं दिया जवाब, कहा - जब मैं सड़क पर खाता हूं तब तो आप...

    प्लेन में केक काटने को लेकर JDU ने उठाए सवाल तो तेजस्वी यादव ने कुछ यूं दिया जवाब, कहा - जब मैं सड़क पर खाता हूं तब तो आप...

    बता दें कि तेजस्वी यादव की केक काटते हुए फोटो वायरल होने के बाद JDU नेता ने उनपर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि तेजस्वी यादव जी आपके राजनीतिक जीवन पर यह सबसे बड़ा राजनीतिक धब्बा है. पिताजी जेल में बंद हैं और आप चार्टर प्लेन में बैठ कर बेशर्मी से जन्मदिन मना रहे हैं शर्म आनी चाहिए आपको. 

  • नीतीश कुमार ने शिक्षकों की रिटायरमेंट उम्र बढ़ाने की मांग क्यों की?

    नीतीश कुमार ने शिक्षकों की रिटायरमेंट उम्र बढ़ाने की मांग क्यों की?

    पूरे देश के शिक्षकों के लिए एक अच्छी ख़बर है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चाहते हैं कि वो वर्तमान में जो शिक्षकों की रिटायरमेंट की उम्र 60 साल है उसे बढ़ाया जाये.

  • बिहार भाजपा अध्यक्ष ने नीतीश कुमार को क्यों लिखा पत्र?

    बिहार भाजपा अध्यक्ष ने नीतीश कुमार को क्यों लिखा पत्र?

    इन दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुश्किलें जितना विपक्ष के नेता अपने बयानों से नहीं बढ़ाते हैं उससे ज़्यादा सरकार की किरकिरी सत्ता में उनके सहयोगी भाजपा के नेता अपने बयानों से करा देते हैं.

  • बिहार में मंत्री के बेटे की गाड़ी से उतारकर पिटाई, रिवाल्वर से...

    बिहार में मंत्री के बेटे की गाड़ी से उतारकर पिटाई, रिवाल्वर से...

    मंत्री बीमा भारती के बेटे की कुछ लोगों ने मधेपुरा जिले में रविवार तड़के पिटाई कर दी. पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि बिहार की गन्ना विकास मंत्री बीमा भारती के बेटे राजकुमार और उनके चचेरे भाई संजय कुमार के साथ भटगामा गांव के पास कुछ लोगों ने मार-पीट की.

  • JDU में मतभेद? अब नीतीश कुमार ने मोदी कैबिनेट में शामिल होने की बात को सिरे से किया खारिज

    JDU में मतभेद? अब नीतीश कुमार ने मोदी कैबिनेट में शामिल होने की बात को सिरे से किया खारिज

    ऐसा लग रहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के लेकर जनता दल युनाइटेड में ही मतभेद हैं. बुधवार को ही पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा था कि अगर संख्या बल के आधार पर केंद्र सरकार में भागीदारी मिलती है और NDA के शीर्ष नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा प्रयास किया जाता है तो वह इसका स्वागत करेगी.

  • केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने को तैयार नीतीश कुमार की पार्टी JDU! लेकिन रखी यह 'शर्त', जानें पूरा मामला

    केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने को तैयार नीतीश कुमार की पार्टी JDU! लेकिन रखी यह 'शर्त', जानें पूरा मामला

    नीतीश कुमार ने बुधवार को जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अपना दूसरा कार्यकाल शुरू किया. दूसरी पारी की शुरुआत के साथ ही पार्टी केंद्र सरकार में शामिल नहीं होने के अपने पुराने रुख से यूटर्न लेती दिख रही है.

  • उपचुनाव में मिली हार की समीक्षा चाहती है बिहार भाजपा

    उपचुनाव में मिली हार की समीक्षा चाहती है बिहार भाजपा

    बिहार में भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि बिहार के उप चुनाव में हार की समीक्षा की जानी चाहिए. पार्टी के बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जयसवाल का कहना है कि जनता ने जो अपना निर्णय दिया है उस पर सबको विचार करना चाहिए.

  • Bihar By Election Results 2019: NDA को लगा झटका, तो RJD फायदे में, देखें- सभी सीटों के नतीजे 

    Bihar By Election Results 2019: NDA को लगा झटका, तो RJD फायदे में, देखें- सभी सीटों के नतीजे 

    लोकसभा चुनाव में आश्चर्यजनक रूप से शानदार प्रदर्शन करने के महज पांच महीने बाद गुरुवार को बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar By Election Results 2019) के नतीजों से राजग को झटका लगा है. NDA पांच सीटों में से केवल एक सीट पर जीत दर्ज कर पाई.

  • बिहार में बीजेपी ने खोले पत्ते, साफ-साफ बताया नीतीश कुमार से क्या है उम्मीद...

    बिहार में बीजेपी ने खोले पत्ते, साफ-साफ बताया नीतीश कुमार से क्या है उम्मीद...

    किसी गठबंधन में दो चीज़ें सबसे महत्वपूर्ण होती हैं, एक उस गठबंधन का नेता कौन होगा और दूसरा चुनाव में गठबंधन में कौन सा दल कितनी सीटों पर लड़ेगा और इसका क्या फ़ॉर्मूला होगा.

  • बिहार एनडीए के संकटमोचक सुशील मोदी ने कहा, विरोधियों का मास्टरप्लान फेल हो गया

    बिहार एनडीए के संकटमोचक सुशील मोदी ने कहा, विरोधियों का मास्टरप्लान फेल हो गया

    जब से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यह कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव उनकी पार्टी वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ही नेतृत्व में लड़ेगी तब से सभी नेता अपने-अपने तरीके से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. अपनी पार्टी के अंदर पिछले तीन हफ्ते से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आलोचना झेल रहे उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि विधानसभा की पांच और लोकसभा की एक सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान से चार दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने फिर यह निश्चय दोहराया कि साल 2020 का विधानसभा चुनाव भी एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेगा. सुशील मोदी के अनुसार इस वक्तव्य से उन लोगों का मास्टरप्लान फेल हो गया, जो भाजपा-जदयू गठबंधन में फूट डालकर सत्ता पाने की फिराक में लगे थे.

  • नीतीश कुमार ने कहा- बिहार में एनडीए एकजुट, 'छपास प्रेमी बयानवीरों' के चक्कर में न पड़ें

    नीतीश कुमार ने कहा- बिहार में एनडीए एकजुट, 'छपास प्रेमी बयानवीरों' के चक्कर में न पड़ें

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान के बाद कि अगला विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेंगे, काफी खुश हैं. बहुत दिनों के बाद नीतीश कुमार जनसभा में खुश और उत्साह में दिखे. उन्होंने अपने ऊपर बयान देने वालों का नाम लिए बिना कहा कि अखबार में छपने के चक्कर में कुछ लोग बयान देते हैं लेकिन उनके चक्कर में मत पड़िए.

  • बिहार में उप चुनाव के लिए प्रचार ने जोर पकड़ा, सुशील मोदी ने किया जनसंपर्क

    बिहार में उप चुनाव के लिए प्रचार ने जोर पकड़ा, सुशील मोदी ने किया जनसंपर्क

    बिहार में पांच विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं. इन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार तेज हो गया है. राजद-कांग्रेस गठबंधन के नेता इन इलाकों में कैम्प कर रहे हैं. दूसरी तरफ मंगलवार को उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दो विधानसभा क्षेत्र बेलहर और नाथनगर में जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे.

  • तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला, जल जमाव के मुद्दे पर उठाए कई सवाल

    तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला, जल जमाव के मुद्दे पर उठाए कई सवाल

    बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव इन दिनों विधानसभा की पांच सीटों और लोकसभा की एक सीट पर होने वाले उप चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं. हालांकि वे पटना में पिछले हफ़्ते कुछ दिन थे लेकिन जल जमाव से प्रभावित लोगों की सुध लेने में उन्होंने दिलचस्पी नहीं दिखाई. दूसरी तरफ सोशल मीडिया के माध्यम से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने का उनका दैनिक कार्यक्रम जारी है. मंगलवार को उन्होंने ताज़ा बयान में कहा कि 'आदरणीय नीतीश कुमार जी आंख में धूल झोंकने के माहिर खिलाड़ी हैं. हर छोटी मोटी उपलब्धि का श्रेय स्वयं हड़पते हैं पर विकराल नाकामियों का ठीकरा छोटे-छोटे कर्मचारियों पर फोड़ते हैं.'

  • आखिर क्यों बिहार में JDU और BJP के रिश्ते सामान्य नहीं हो रहे हैं

    आखिर क्यों  बिहार में JDU और BJP के रिश्ते सामान्य नहीं हो रहे हैं

    बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए में सब शांत हैं लेकिन सब कुछ असामान्य है. ऐसा पिछले एक हफ़्ते के दौरान भाजपा के नेताओं ख़ासकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा जलजमाव के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'पानी -पानी' करने के उद्देश्य से जो हर दिन बयानों और ट्वीट का दौर चला था वह भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हस्तक्षेप के बाद फ़िलहाल थम गया है.

  • BJP-JDU नेताओं में मचे घमासान पर तेजस्वी का हमला- 'NDA ने बिहार को सर्कस बना दिया और ये लोग कुत्ते-बिल्ली की तरह...'

    BJP-JDU नेताओं में मचे घमासान पर तेजस्वी का हमला- 'NDA ने बिहार को सर्कस बना दिया और ये लोग कुत्ते-बिल्ली की तरह...'

    बिहार में बाढ़ और भारी बारिश के बाद हुए जल जमाव को लेकर सियासत जारी है. सरकार की सहयोगी दल BJP के कुछ नेता भी इसे लेकर नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. उधर, इसी कड़ी में आज प्रमुख विपक्षी दल राजद (RJD) ने NDA गठबंधन वाले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार पर हमला बोला है.

  • राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने बाढ़ और जलजमाव से जूझते बिहार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई सवाल किए हैं. 'पटना और बिहार में आई बाढ़ की त्रासदी का सच' शीर्षकयुक्त एक बयान में कहा, 'नीतीश जी, पटना में जलजमाव या जलभराव पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों पर आपको आश्चर्यजनक जवाब देते सुना था, लेकिन इंतज़ार करना बेहतर समझा, ताकि आप कष्ट में पड़ी आबादी को समस्या से निजात दिलवा सकें... पटना के लोग अब भी कष्ट में हैं, हालांकि पानी अधिकांश इलाकों से निकाला जा चुका है या निकासी के अंतिम चरण में है... सो, मैं आपसे या आपके माध्यम से निम्न बातें जानना चाहता हूं, जिनके जवाब यदि आप दे सकें, तो लोगों को सच्चाई मालूम होगी...'

  • पटना में बाढ़ हुई कम, लेकिन बीजेपी-जेडीयू के बीच 'पानी सिर के ऊपर'

    पटना में बाढ़ हुई कम, लेकिन बीजेपी-जेडीयू के बीच 'पानी सिर के ऊपर'

    बिहार की राजधानी पटना में बाढ़ के बाद बीजेपी और जेडीयू  में ही आपसी टकराव बढ़ता जा रहा है. बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जहां मोर्चा संभाले हुए वहीं अभी तक जेडीयू ने चुप्पी साध रखी थी लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि संजय कुमार झा ने मोर्चा संभाल लिया है.