NDTV Khabar

जेडीयू


'जेडीयू' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव में आपराधिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों का बोलबाला, 86 फीसदी रेड अलर्ट क्षेत्र

    बिहार चुनाव में आपराधिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों का बोलबाला, 86 फीसदी रेड अलर्ट क्षेत्र

    Bihar Election 2020: बिहार के चुनावों में इस बार फिर बाहुबलियों और आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों का बोलबाला है. बीजेपी और आरजेडी के क़रीब तीन-चौथाई उम्मीदवारों पर कोई न कोई आपराधिक मामला है. इलेक्शन वाच ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के हिसाब से राजनीतिक पार्टियों को इन उम्मीदवारों के ख़िलाफ़ मामलों की जानकारी अख़बारों और टीवी चैनलों तक देनी होगी. लेकिन इस निर्देश पर अमल नहीं हो रहा है.

  • नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    Bihar Election 2020: धीरे-धीरे बिहार का चुनाव अब अपने रंग पर आ रहा है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जहां लालू यादव (Lalu Yadav) के 15 साल पुराने जंगलराज की याद लोगों को दिला रहे हैं तो वहीं आरजेडी (RJD) के सीनियर नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने NDTV से कहा कि नीतीश कुमार लालू को कोका बनाकर पेश कर रहे हैं जिससे बिहार की जनता डर जाए. लेकिन अब उनका यह दांव चलने वाला नहीं है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि अब बिहार की जनता ने नीतीश को खारिज कर दिया है, अगर जगह नही देंगे तो धसोर कर ले लेंगे.

  • नीतीश ने तेजस्वी से पूछा- नौकरी दीजिएगा तो तनख्वाह का पैसा जेल से आएगा, या नकली नोट छापिएगा?

    नीतीश ने तेजस्वी से पूछा- नौकरी दीजिएगा तो तनख्वाह का पैसा जेल से आएगा, या नकली नोट छापिएगा?

    Bihar Election 2020: बिहार में दस लाख लोगों को रोजगार देने का महगठबंधन (Grand Alliance) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का वादा अब एनडीए (NDA) के लिए सरदर्द बनता जा रहा है. मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यहां तक कह डाला कि पैसा कहां से लाओगे जिस कारण से जेल गए हो क्योंकि राज्य में तो पैसा नहीं होगा. फिर उन्होंने कहा कि करोगे तो पैसा कहां से आएगा? ऊपर से आएगा? कहां से आएगा, या नकली नोट मिलेगा, या जेल से आएगा?

  • सचिन पायलट का दावा, बिहार में परिवर्तन होगा और कांग्रेस-आरजेडी की सरकार बनेगी

    सचिन पायलट का दावा, बिहार में परिवर्तन होगा और कांग्रेस-आरजेडी की सरकार बनेगी

    Bihar Assembly Election 2020: कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मंगलवार को यहां दावा किया कि बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद परिवर्तन होगा और निश्चित रूप से कांग्रेस-आरजेडी (Congress-RJD) की साझा सरकार बनेगी. पायलट ने संवाददाताओं से बातचीत करते कहा, ‘‘बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के कथित सुशासन की कलई पूरी तरह से खुल चुकी है. कोरोना काल में श्रमिकों को पूरी तरह उनके अपने हाल पर छोड़ दिया था और कोटा में जो बच्चे फंसे हुए थे, उनको लाने से मना कर दिया था. जिस सुशासन की बात वह करते हैं, उसका पूरी तरह खुलासा हो चुका है.''

  • बिहार चुनाव : सीएम नीतीश कुमार की रफीगंज की जनसभा में हुआ हंगामा

    बिहार चुनाव : सीएम नीतीश कुमार की रफीगंज की जनसभा में हुआ हंगामा

    Bihar Election 2020: बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) के रफीगंज (Rafiganj) में आज मुख्यंमत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की चुनावी सभा (Election Rally) में उस वक्त हंगामा हो गया जब एक व्यक्ति ने खड़े होकर सीएम नीतीश कुमार को कुछ कागजात देने चाहे. जेडीयू (JDU) के समर्थक उसे कुछ बोलने नहीं दे रहे थे. अचानक वह व्यक्ति जोर जोर से चिल्लाने लगा और मुख्यमंत्री के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग भी करने लगा. इस दौरान नीतीश कुमार सभा को संबोधित कर रहे थे. बाद में नीतीश कुमार ने हस्तक्षेप किया और पुलिस कर्मियों से संयमित रहकर उससे कागजात ले लेने की बात कही. उन्होंने मीडिया को भी उस व्यक्ति से बात कर लेने की सलाह दी.

  • बिहार चुनाव: कांग्रेस ने वीडियो जारी किया, नीतीश सरकार पर आरोपों की बौछार

    बिहार चुनाव: कांग्रेस ने वीडियो जारी किया, नीतीश सरकार पर आरोपों की बौछार

    Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपना एक वीडियो (Video) जारी किया है. इस वीडियो में गीत है 'बोले बिहार अब के बदलें सरकार...बोले बिहार महागठबंधन सरकार...'  इस वीडियो में कांग्रेस ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार (NDA Government) को निशाना बनाया है. मौजूदा नीतीश सरकार पर वादे पूरे नहीं करने का आरोप इस वीडियो में लगाया गया है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव: चिराग पासवान ने बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगे

    बिहार विधानसभा चुनाव: चिराग पासवान ने बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगे

    Bihar Election 2020: बिहार में भले ही बीजेपी चिराग पासवान (Chirag paswan) और उनकी पार्टी को एनडीए से परे रखकर चुनाव मैदान में उतरी हो, लेकिन इसके बावजूद चिराग पासवान खुद को बीजेपी (BJP) के साथ खड़ा हुआ साबित करने की कोशिश में जुटे हैं.  लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव में जमुई क्षेत्र की बीजेपी की प्रत्याशी के लिए वोट मांगे हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रमुख और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को एक बार फिर ख़ारिज किया है.

  • बिहार चुनाव: नीतीश की रैलियां, न तो कोरोना की चर्चा, न ही किसी को इस महामारी की फिक्र

    बिहार चुनाव: नीतीश की रैलियां, न तो कोरोना की चर्चा, न ही किसी को इस महामारी की फिक्र

    Bihar Election 2020: बिहार के सासाराम (Sasaram) में शनिवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने तीन रैलियां कीं. इन रैलियों में उन्होंने लालू यादव (Lalu Yadav) पर परिवारवाद का आरोप लगाया. दूसरी तरफ बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) से एक हजार लोगों की मौत के बावजूद अब रैलियों में न तो कोरोना की कोई गाइड लाइन फॉलो होती दिख रही है, न ही कोरोना अब बिहार की राजनीति में कोई मुद्दा है. बिहार के करहगल में नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. बिहार में चौथी बार जीत के लिए नीतीश कुमार खुद मास्क पहनकर ऐसी रैलियां ताबड़तोड़ कर रहे हैं. लेकिन उनकी रैलियों में सोशल डिस्टेसिंग मजाक बन चुका है और मास्क बांटना अब महज औपचारिकता है. हजारों की भीड़ में तापमान नापना गैरजरूरी हो चुका है. खुद नीतीश कुमार ने अपने 25 मिनट के छोटे भाषण में कोरोना का महज 20 सेकेंड तक ही जिक्र किया.

  • बिहार चुनाव : LJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, मैथिल ब्राह्मणों-भूमिहारों और दलितों पर मेहरबान पासवान

    बिहार चुनाव : LJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, मैथिल ब्राह्मणों-भूमिहारों और दलितों पर मेहरबान पासवान

    इसके साथ ही पार्टी के पुराने और नए कार्यकर्ताओं को भी टिकट दिया है. एलजेपी अभी तक 95 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. युवा को भी मौक़ा दिया गया है 95 सीट में 30 कैंडिडेट 40 वर्ष के नीचे हैं. पार्टी ने भाजपा और जेडीयू से आए नेताओं को को भी टिकट दिया है. 

  • NDTV से सुशील मोदी ने कहा- अगर BJP ने ज्यादा सीटें जीती तो भी नीतीश कुमार ही CM बनेंगे

    NDTV से सुशील मोदी ने कहा- अगर BJP ने ज्यादा सीटें जीती तो भी नीतीश कुमार ही CM बनेंगे

    इस बातचीत के दौरान सुशील मोदी ने एलजेपी और बीजेपी के बीच पर्दे के पीछे से किसी प्रकार के गठबंधन की खबरों को भी खारिज किया. सुशील मोदी ने कहा कि एलजेपी बिहार में बिना गठबंधन के2-3 सीटें भी नहीं ला सकती है.

  • बिहार चुनाव: नित्यानंद राय के बयान पर जेडीयू को आपत्ति- बिदक जाएंगे मुस्लिम वोटर

    बिहार चुनाव: नित्यानंद राय के बयान पर जेडीयू को आपत्ति- बिदक जाएंगे मुस्लिम वोटर

    जनता दल यूनाइटेड के नेताओं का मानना है कि राय के बयान से नुक़सान जेडीयू को होगा क्योंकि मुस्लिम समाज का एक तबका उन्हें वोट देने से परहेज़ नहीं करता लेकिन ऐसे विवादास्पद बयान से वैसे मतदाताओं पर प्रतिकूल असर पड़ता है.

  • बीजेपी उतर आई है अपने एजेंडे पर

    बीजेपी उतर आई है अपने एजेंडे पर

    बिहार चुनाव में आखिरकार बीजेपी अपने ऐजेंडे पर आती दिख रही है. हालांकि कई लोगों का यह मानना है कि जेडीयू और बीजेपी गठबंधन को कोई खतरा नहीं है मगर बीजेपी हर चुनाव में हिंदु ध्रुवीकरण की कोशिशों से बाज नहीं आती है.

  • इन विधानसभा चुनावों में बिहार को क्या दे सकती है BJP?

    इन विधानसभा चुनावों में बिहार को क्या दे सकती है BJP?

    इन चुनावों में नित्यानंद राय या इसके पहले के चुनाव में गिरिराज सिंह के बयान इसकी ओर इशारा करते हैं. कभी मोदी विरोधियों को पाकिस्तान भेजने की ललकार और कभी आरजेडी की जीत पर कश्मीरी आतंकियों के पनाह लेने की चेतावनी बताती है कि बीजेपी जिस सामाजिक ध्रुवीकरण को अपना मुख्य राजनैतिक मूल्य बना चुकी है, उसे वह बिहार पर भी लागू करेगी.

  • नीतीश कुमार को क्या अपने 15 सालों पर भरोसा नहीं है?

    नीतीश कुमार को क्या अपने 15 सालों पर भरोसा नहीं है?

    नीतीश कुमार अकेले मुख्यमंत्री नहीं हैं जिन्होंने 15 साल लगातार शासन किया. दिल्ली आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन बार चुने जा चुके थे और लगभग 13 साल पूरे कर चुके थे. दिल्ली में शीला दीक्षित ने 15 साल पूरे किए, उसके बाद चुनाव हारीं. ओडिशा में नवीन पटनायक भी उनसे लंबे समय से सरकार चला रहे हैं.

  • बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव ने शुरू किया चुनावी कैंपेन, बोले- पिता लालू यादव की कमी खलेगी

    बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव ने शुरू किया चुनावी कैंपेन, बोले- पिता लालू यादव की कमी खलेगी

    जस्वी यादव ने कहा कि भले ही उनके पिता चुनावी कैंपेन का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं लेकिन वो इसकी पूरी अहमियत समझते हैं और इसलिए उन्होंने पार्टी के सभी नेताओं को अपना पूरा वक्त और ध्यान इस बार जीत हासिल करने में लगाने को कहा है. 

  • बिहार चुनाव : इमामगंज में विपक्ष परिवारवाद के बहाने जीतनराम मांझी को घेरने में जुटा

    बिहार चुनाव : इमामगंज में विपक्ष परिवारवाद के बहाने जीतनराम मांझी को घेरने में जुटा

    Bihar Election 2020: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) और बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी के बीच सीधा मुकाबला है. जीतनराम मांझी के ऊपर अपनी सीट के अलावा दामाद और समधिन को जिताने की जिम्मेदारी भी है. इमामगंज में चुनौतीपूर्ण सियासी लड़ाई है. हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) यानी हम पार्टी के सुप्रीमो जीतनराम मांझी की तबियत खराब होने से इमामगंज (Imamganj) चुनाव प्रचार करने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. हम पार्टी को JDU ने अपने खाते से 7 सीटें दी हैं लेकिन 77 साल के बुजुर्ग जीतनराम मांझी पर अपनी सीट के अलावा समधिन ज्याति मांझी और दामाद देवेंदर मांझी को चुनावी नैया पार कराने की जिम्मेदारी है. 

  • सुशील मोदी ने माना कि नीतीश कुमार बिहार में विकास के पर्याय

    सुशील मोदी ने माना कि नीतीश कुमार बिहार में विकास के पर्याय

    Bihar Election 2020: ‘केंद्र में नरेंद्र मोदी और बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar), और कल जो नड्डा जी ने कहा मोदी है तो मुमकिन है, नीतीश हैं तो विकास है. आज नीतीश कुमार बिहार में विकास के पर्याय बन चुके हैं. और बिहार में जो कुछ भी विकास हुआ है न ही वो हमारे 15 साल के कार्यकाल के दौरान हुआ है‘ ये कहना हैं बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) का. सोमवार को सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 45 वर्षों के शासन काल में कोई विकास नहीं हुआ. जो भी थोड़ा विकास हुआ वो श्री बाबू के राज में हुआ.

  • बिहार में बीजेपी ने NDA उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे नौ नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया

    बिहार में बीजेपी ने NDA उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे नौ नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया

    Bihar Election 2020: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में एनडीए (NDA) के प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पार्टी के नौ नेताओं को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है.  बीजेपी ने पार्टी के नेता रोहतास के राजेंद्र सिंह, रोहतास के ही रामेश्वर चौरसिया, पटना ग्रामीण कीं डॉ उषा विद्यार्थी, झाझा के रवींद्र यादव, भोजपुर की श्वेता सिंह, जहानाबाद की इन्दु कश्यप, पटना ग्रामीण के अनमिल कुमार, मृणाल शेखर और जमुई के अजय प्रताप को निष्कासित कर दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com