NDTV Khabar

जॉब News in Hindi


'जॉब' - 382 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • संकट से जूझ रहे छोटे और लघु उद्योग, ग्राउंड रिपोर्ट में दिखी सच्चाई, बड़ी संख्या में फैक्ट्रियां बंद

    संकट से जूझ रहे छोटे और लघु उद्योग, ग्राउंड रिपोर्ट में दिखी सच्चाई, बड़ी संख्या में फैक्ट्रियां बंद

    लघु उद्योग संघ के महासचिव अनिल भारद्वाज ने एनडीटीवी से कहा, "62 % एमएसएमई ने वित्त मंत्री के फाइनेंशियल पैकेज में कॉन्फिडेंस नहीं दिखाया है. लगभग 70 % लोगों का ये कहना था की 25 से 50 प्रतिशत तक की जॉब कट प्लान कर रहे हैं. भविष्य को लेकर अनिश्चितता बढ़ गई है".  छोटे और लघु उद्योगों के सर्वे में ये बात सामने आई है की मई 2020 में 77% एमएसएमई को इमरजेंसी फंड की ज़रुरत है. साफ है, संकट बड़ा है और सरकार और बड़े स्टार पर हस्तक्षेप करना होगा. 

  • Sarkari Naukri: डीडीए ने कई अहम पदों पर भर्ती के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख

    Sarkari Naukri: डीडीए ने कई अहम पदों पर भर्ती के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख

    DDA Recruitment 2020:  दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने कुछ समय पहले कई अहम पदों पर करीब 629 वैकेंसी निकाली थीं. डीडीए ने अब इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल थी, जिसे बढ़ाकर अब 15 मई कर दिया गया है. यानी उम्मीदवार अब इन पदों के लिए 15 मई तक आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद 20 मई तक एप्लिकेशन फीस जमा की जा सकती है.

  • SEBI Recruitment: सेबी ने ऑफिसर रिक्रूटमेंट के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    SEBI Recruitment: सेबी ने ऑफिसर रिक्रूटमेंट के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    SEBI Recruitment: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने ऑफिसर रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. नए शेड्यूल के मुताबिक, उम्मीदवार अब 31 मई तक आवेदन कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट के बारे में 7 मार्च को जानकारी दी गई थी. जनरल स्ट्रीम, लीगल स्ट्रीम, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी स्ट्रीम, इंजीनियरिंग स्ट्रीम, रिसर्च स्ट्रीम और ऑफिशियल लैंग्वेज स्ट्रीम में कुल 100 भर्तियों की घोषणा की गई थी. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार जॉब नोटिफिकेशन में योग्यता जरूर देख लें. 

  • BCCL Recruitment 2020: बीसीसीएल ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    BCCL Recruitment 2020: बीसीसीएल ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    BCCL Recruitment 2020: भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) ने जनरल मेडिकल कंसल्टेंट (GDMO) और रिटायर्ड मेडिकल स्पेशलिस्ट के 59 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 मई तक आवेदन कर सकते हैं. 6 मई आवेदन करने की अंतिम तारीख है. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले BCCL की ऑफिशियल वेबसाइट  bcclweb.in पर दोनों पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जरूर देख लें. 

  • अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस की मार, IIT के ग्रेजुएटों के जॉब ऑफर ठंडे बस्ते में गए

    अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस की मार, IIT के ग्रेजुएटों के जॉब ऑफर ठंडे बस्ते में गए

    Coronavirus: अत्यधिक संक्रामक कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर में 25 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित किया है. इसका दुनिया की अर्थव्यवस्था पर व्यापक असर पड़ा है. विकास दर कम हो गई है, लाखों लोगों की नौकरी चली गई है. अब सामान्य खुशहाल हालात में लाए गए प्रस्तावों पर पुनर्विचार किया जा रहा है. संक्रामक बीमारी ने भारत के प्रमुख संस्थानों - जैसे IIT और IIM के स्नातकों को भी नहीं बख्शा है. इन संस्थानों के ग्रेजुएटों को उच्च वेतन वाली नौकरियां मिलने की गारंटी होती है.

  • Coronavirus: नौकरी की तलाश में UAE आए भारतीयों की मुश्किलें बढ़ीं, न पैसा है न जॉब

    Coronavirus: नौकरी की तलाश में UAE आए भारतीयों की मुश्किलें बढ़ीं, न पैसा है न जॉब

    नौकरी की तलाश में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) आए कई भारतीय कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते लागू यात्रा पाबंदियों के कारण यहीं फंसे हुए हैं.

  • सीवी, रिज्यूमे और बायोडाटा? जानिए जॉब के लिए क्या है जरूरी और सही

    सीवी, रिज्यूमे और बायोडाटा? जानिए जॉब के लिए क्या है जरूरी और सही

    जब भी आप किसी जॉब के लिए अप्लाई करते हैं तो सबसे पहले आपसे आपकी पढ़ाई, आपकी स्किल्स और आपकी पसंद और आपकी स्ट्रेन्थ जैसी तमाम चीजें पूछी जाती हैं. इन तमाम बातों को सभी लोग एक दस्तावेज की तरह पेश करते हैं. कोई इसे सीवी कहता है तो कुछ लोग रिज्यूमे भी कहते हैं, वहीं कई बार इसे बायोडाटा भी कहा जाता है. लेकिन इन तीनों में क्या सही है आज हम आपको ये बता रहे हैं.  

  • Sarkari Naukri: दिल्ली में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: दिल्ली में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी करना अधिकतर लोगों का सपना होता है. लेकिन कई बार ज्यादा पढ़ा लिखा ना होने वी वजह से कुछ लोगों का सपना अधूरा रह जाता है. लेकिन अब देश की राजधानी दिल्ली में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. दिल्ली सरकार ने 10वीं पास के लिए दिल्ली परिवहन निगम (DTC) में ड्राइवर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. चुने गए उम्मीदवारों को डीटीसी बस चलाने का काम दिया जाएगा. इन पदों पर अवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं. 

  • Online Interview Tips: ऑनलाइन इंटरव्यू देते समय इन 7 बातों का रखें ध्यान

    Online Interview Tips: ऑनलाइन इंटरव्यू देते समय इन 7 बातों का रखें ध्यान

    Online Interview Tips: दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते ज्यादातर कंपनियां कर्मचारियों की भर्ती के लिए इंटरव्यू के ऑनलाइन तरीकों को अपना रही हैं. यानी ज्यादातर कंपनियां जॉब के लिए ऑनलाइन ही इंटरव्यू ले रही हैं. लेकिन ऑनलाइन इंटरव्यू में अपना सही इंप्रेशन छोड़ना थोड़ा मुश्किल होता है, क्योंकि ऑनलाइन इंटरव्यू में आपकी बॉडी लैंग्वेज, आवाज, शब्दों का इस्तेमाल, इंटरनेट कनेक्टिविटी आदि कई चीजें चुनौतीपूर्ण साबित हो सकती हैं. अगर आप भी ऑनलाइन इंटरव्यू देने वाले हैं तो हम आपको कुछ बेहतरीन टिप्स बता रहे हैं, जो आपके लिए काफी मददगार साबित होंगी. 

  • Sarkari Naukri 2020: रेलवे मेडिकल प्रैक्टिश्नर जॉब के लिए वीडियो कॉल के जरिए लेगा इंटरव्यू, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri 2020: रेलवे मेडिकल प्रैक्टिश्नर जॉब के लिए वीडियो कॉल के जरिए लेगा इंटरव्यू, जानिए डिटेल

    उत्तर रेलवे ने मुरादाबाद डिवीजन में कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिश्नर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. केंद्र और राज्य सरकार के रिटायर्ड हो चुके सरकारी मेडिकल ऑफिसर और ओपन मार्केट के साथ-साथ सीएमपी के लिए कुल 26 वैकेंसी निकली है, जिनका कार्यकाल समाप्त हो गया है या फिर जिनका कार्यकाल समाप्त होने वाला है. 

  • Lockdown: सैलरी में कटौती, अप्रेजल न होने और जॉब जाने के डर से बढ़ रही है नौकरीपेशा लोगों की टेंशन

    Lockdown: सैलरी में कटौती, अप्रेजल न होने और जॉब जाने के डर से बढ़ रही है नौकरीपेशा लोगों की टेंशन

    Coronavirus Lockdown: विशेषज्ञों का कहना है कि मौजूदा संकट ने कर्मचारियों के साथ-साथ संगठनों के ऊपर काफी दबाव लाया है. देशव्यापी बंद जल्दी खत्म होता दिखाई नहीं देता, ऐसे में कर्मचारियों के लिये संवेदनात्क चुनौतियां कई गुना बढ़ गयी हैं.

  • कोरोनावायरस के चलते IIM कलकत्ता के जॉब ऑफर्स पर पड़ा मामूली असर

    कोरोनावायरस के चलते IIM कलकत्ता के जॉब ऑफर्स पर पड़ा मामूली असर

    संस्थान ने बताया कि 2020 में 442 छात्रों को नौकरी मिल गई हैं, और 2019 के मुकाबले उनका औसत वेतन 10 प्रतिशत अधिक है. कोरोनावायरस महामारी के चलते सिर्फ एक कंपनी ने अपने छह भर्ती प्रस्ताव को रद्द किया.  

  • Coronavirus: जिन स्‍टूडेंट्स के कैंसिल हो गए जॉब ऑफर्स, उनके लिए कुछ ऐसा इंतजाम करेंगे IIT

    Coronavirus: जिन स्‍टूडेंट्स के कैंसिल हो गए जॉब ऑफर्स, उनके लिए कुछ ऐसा इंतजाम करेंगे IIT

    इससे पहले पिछले हफ्ते मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) से यह सुनिश्चित करने को कहा कि कोरोनावायरस की महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर छात्रों का प्लेसमेंट प्रभावित नहीं हो.

  • HRD मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने की कंपनियों से अपील, "स्‍टूडेंट्स के जॉब ऑफर वापस न लें"

    HRD मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने की कंपनियों से अपील,

    निशंक ने कहा, "इन छात्रों को नौकरियों के लिए न लेना अनुचित होगा जो असल में मेधावी हैं और देश को इस स्थिति से बाहर निकालने में मदद कर सकते हैं."

  • IBPS Recruitment: बैंकिंग सेक्टर में पाना चाहते हैं नौकरी, तो देने होंगे IBPS के ये एग्जाम

    IBPS Recruitment: बैंकिंग सेक्टर में पाना चाहते हैं नौकरी, तो देने होंगे IBPS के ये एग्जाम

    IBPS Recruitment: करियर बनाने के लिए बैंकिंग एक अच्छी फील्ड है. कई ऐसे लोग हैं जो 12वीं क्लास के बाद बैंकिंग सेक्टर में अपना करियर बनाना चाहते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो बता दें कि बैंक में जॉब पाने के लिए उम्मीदवारों को इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन द्वारा आयोजित किए गए एग्जाम देने होते हैं. IBPS पब्लिक सेक्टर बैंक के लिए कई अहम पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम आयोजित कराता है. इसमें स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO), प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO), क्लर्क आदि कई अहम पद शामिल हैं.

  • टीचर्स के लिए निकली वैकेंसी, वॉक इन इंटरव्यू देकर पाएं जॉब

    टीचर्स के लिए निकली वैकेंसी, वॉक इन इंटरव्यू देकर पाएं जॉब

    नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (NFR) की तरफ से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और प्राइमरी टीचर के पद पर वैकेंसी निकली है. इन पदों पर जॉब की इच्छा रखने वाले सभी उम्मीदवार 30 मार्च से 31 मार्च तक वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

  • जस्टिस गोगोई को राज्यसभा भेजने के मामले में कैसे सरकार ने जेटली और गडकरी के सवालों को नज़रअंदाज़ किया

    जस्टिस गोगोई को राज्यसभा भेजने के मामले में कैसे सरकार ने जेटली और गडकरी के सवालों को नज़रअंदाज़ किया

    सितंबर 2012 की बात है, बीजेपी के लीगल सेल ने एक सेमिनार का आयोजन किया था जिस में अरुण जेटली ने कहा था कि "रिटायरमेंट के पहले के फैसले, रिटायरमेंट के बाद किसी भी पद की प्रति इच्छा से प्रभावित होते हैं, रिटायरमेंट के बाद जॉब के प्रति मांग न्यायपालिका के निपक्षता पे असर डालता है" उस समय जेटली राज्य सभा में विपक्ष के नेता थे और ऐसे भी जेटली जानेमाने वकील भी थे. इस सेमिनार में जेटली ने कहा था कि किसी भी जज को ट्रिब्यूनल और कमीशन में कोई भी पोस्ट पर अपॉइंट करने से पहले दो साल का कूलिंग पीरियड जरूरी है. जेटली की बातों को समर्थन करते हुए उस समय के बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी जो वहां मौजूद थे, ने जेटली का साथ देते हुए कहा था कि दो साल का कूलिंग पीरियड होना चाहिए.

  • मोदी सरकार के जॉब पोर्टल पर एक करोड़ से ज्यादा बेरोजगारों ने नौकरी की गुहार लगाई, कितनों को मिली पता नहीं

    मोदी सरकार के जॉब पोर्टल पर एक करोड़ से ज्यादा बेरोजगारों ने नौकरी की गुहार लगाई, कितनों को मिली पता नहीं

    मोदी सरकार के जॉब पोर्टल पर एक करोड़ से ज्यादा बेरोजगारों ने नौकरी की गुहार लगाई है. इसके जवाब में अब तक मोदी सरकार ने 67.99 लाख नौकरियों की सूचना पोर्टल पर दी है. इनमें से कितनी नौकरियां पंजीकृत बेरोजगारों को मिलीं, इसका आंकड़ा सरकार के पोर्टल पर उपलब्ध नहीं है.

12345»

Advertisement

जॉब वीडियो

जॉब से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com