NDTV Khabar

ज्योतिरादित्य सिंधिया


'ज्योतिरादित्य सिंधिया' - 187 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया 'शक्ति प्रदर्शन', कहा- अध्यक्ष पद पर पार्टी आलाकमान का फैसला...

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया 'शक्ति प्रदर्शन', कहा- अध्यक्ष पद पर पार्टी आलाकमान का फैसला...

    कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी के नये प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर गुटबाजी के कयासों के बीच रविवार को यहां कहा कि अपना खून-पसीना बहा कर सूबे में कांग्रेस की सरकार बनवाने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं की आन-बान-शान कायम रखना उनका फर्ज है. 

  • सोनिया गांधी के 'दरबार' में 'मध्य प्रदेश कांग्रेस अंतर्कलह' मामला, कमलनाथ और सिंधिया को दिल्ली बुलाया

    सोनिया गांधी के 'दरबार' में 'मध्य प्रदेश कांग्रेस अंतर्कलह' मामला, कमलनाथ और सिंधिया को दिल्ली बुलाया

    मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों के बीच प्रदेश में पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर चल रहे विवाद के सार्वजनिक होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दोनों नेताओं को मंगलवार और बुधवार को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया है. हालांकि, किसी अनचाही स्थिति को रोकने के लिए सोनिया ने दोनों नेताओं को अलग-अलग बुलाया है.

  • MP कांग्रेस में चल रही कलह के बीच कमलनाथ ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, मामला अनुशासन समिति को भेजा गया

    MP कांग्रेस में चल रही कलह के बीच कमलनाथ ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, मामला अनुशासन समिति को भेजा गया

    यह बयान ऐसे समय दिया गया है, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुट और अन्य में लड़ाई अपने चरम पर है. सिंधिया के कई समर्थकों ने कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर खुलेआम नाराजगी जाहिर की है. बीते 10 दिनों में यह सोनिया गांधी की कमलनाथ से दूसरी मुलाकात थी. 30 अगस्त को, यूपीए अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने कहा था कि पार्टी को लोकसभा चुनाव के बाद राज्य इकाई के एक नए अध्यक्ष की जरूरत है. सिंधिया से किसी भी तरह के मतभेदों से इनकार करते हुए उन्होंने कहा था, 'यह कहना गलत है कि सिंधिया नाराज हैं.'

  • BLOG : अब बाहर निकलना चाह रहे हैं कांग्रेस के ‘लॉस्ट ब्वॉयज़’

    BLOG : अब बाहर निकलना चाह रहे हैं कांग्रेस के ‘लॉस्ट ब्वॉयज़’

    एक वक्त था, जब कांग्रेस के लिए सब कुछ ठीक चल रहा था. वे बड़े परिवारों (उनमें से एक तो पूर्व राजपरिवार का सदस्य है) के उत्तराधिकारियों के रूप में चांदी का चम्मच लिए पैदा हुए थे, उनकी जमकर खातिर की गई, उनकी सुनी गई, और प्रशासन का तजुर्बा दिलवाने के लिए उन्हें राज्यमंत्री भी बनाया गया. अब माहौल बहुत बदल गया है. उम्र के पांचवें दशक में कदम रख चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट, मिलिंद देवड़ा, जितिन प्रसाद तथा दीपेंद्र हुड्डा 'पीटर पैन सिन्ड्रोम' से पीड़ित हैं, और सुधार के लिए संघर्षरत दिख रहे हैं.

  • मध्यप्रदेश कांग्रेस में मचे घमासान के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने CM कमलनाथ को दिया यह 'संदेश'

    मध्यप्रदेश कांग्रेस में मचे घमासान के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने CM कमलनाथ को दिया यह 'संदेश'

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी में मचे घमासान के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि जो आरोप लगाए गए हैं, वह गंभीर है, और मुख्यमंत्री को दोनों पक्षों की बात सुननी चाहिए. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने संवाददाताओं से कहा, 'सभी पक्षों को सुनने के बाद पार्टी के भीतर मतभेदों को हल करना मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी है.'

  • मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति के सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- इसका निर्णय सोनिया गांधी करेंगी

    मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति के सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- इसका निर्णय सोनिया गांधी करेंगी

    उन्होंने कहा, "इसका निर्णय सोनिया गांधी करेंगी. मेरी उनसे बात हो गई है. इस पद का निर्णय हाईकमान ही करेगा. अभी मुख्यमंत्री कमलनाथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं.  

  • वन मंत्री का दिग्विजय पर एक और हमला, कहा- जनता की सरकार है; किसी नेता की नहीं

    वन मंत्री का दिग्विजय पर एक और हमला, कहा- जनता की सरकार है; किसी नेता की नहीं

    पहले बुआ मध्यप्रदेश की पूर्व उप मुख्यमंत्री जमुना देवी की दिग्विजय सिंह से पटरी नहीं बैठी, अब भतीजे मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री उमंग सिंघार ने उनके खिलाफ मोर्चा खोला है. उमंग ने दिग्विजय को ब्लैकमेलर नंबर वन तक कह डाला. यह भी आरोप लगाया कि दिग्विजय रेत के अवैध उत्खनन और शराब की तस्करी तक में लिप्त हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों में आप दखलंदाजी करते हैं दिग्विजय सिंह जी, आप पर्दे के पीछे से अपने लोगों को बिठाकर अवैध धंधे करवाते हैं, शराब का धंधा अपने जिले में अधिकारी को बिठा रखा है.

  • कमलनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर बीजेपी नेता के खिलाफ मामला दर्ज

    कमलनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर बीजेपी नेता के खिलाफ मामला दर्ज

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को विसर्जन के लिए ले जाने वाला ट्वीट करने वाले भाजपा नेता राहुल कोठारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी ने ट्वीट में एक फोटो लगाया था जिसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ को ज्योतिरादित्य सिंधिया, मंत्री जीतू पटवारी, गोविंद सिंह राजपूत सहारा दे रहें हैं. इस ट्वीट में राहुल कोठारी ने लिखा कि कमलनाथ को विसर्जन के लिए ले जाया जा रहा है. इस मामले में मध्यप्रदेश कांग्रेस के सचिव राकेश यादव ने आज विजय नगर थाने में राहुल कोठारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई.

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ बोले- मुझे नहीं लगता, ज्योतिरादित्य सिंधिया नाराज़ हैं

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ बोले- मुझे नहीं लगता, ज्योतिरादित्य सिंधिया नाराज़ हैं

    सोनिया गांधी के आवास पर उनसे मुलाकात के बाद कमलनाथ, जो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भी हैं, ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "मुझे नहीं लगता, ज्योतिरादित्य सिंधिया नाखुश हैं..."

  • नए कांग्रेस अध्यक्ष कहां से लाएंगे वो 'आस्था और समर्पण'

    नए कांग्रेस अध्यक्ष कहां से लाएंगे वो 'आस्था और समर्पण'

    अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस ने जमकर फजीहत कराई है. राज्यसभा में कांग्रेस के  नेता गुलाम नबी आजाद जहां केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ नजर आए तो वहीं पार्टी के दूसरे नेता जनार्दन द्विवेदी, अभिषेक मनु सिंघवी, जयवीर सिंघवी और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नेता कहीं न कहीं जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के साथ नजर आ रहे हैं. हालांकि इनमें कई नेता हटाने की प्रक्रिया पर जरूर सवाल उठा रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा दिन 10 अगस्त है. पार्टी की कार्यसमिति की बैठक है और इसमें अध्यक्ष पद चुना जाना है. राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं कि उनके परिवार से कोई भी पार्टी का अध्यक्ष नहीं बनेगा यानी एक तरह से उन्होंने फिलहाल प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए रास्ता भी बंद कर दिया है.

  • आर्टिकल 370 पर संसद में निराश किया कांग्रेस ने

    आर्टिकल 370 पर संसद में निराश किया कांग्रेस ने

    जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक लोकसभा में भी पास हो गया. राज्यसभा में सोमवार को पास हो गया था. गृह मंत्रालय का विधेयक था इसलिए दोनों ही दिन अमित शाह के रहे. प्रधानमंत्री दोनों दिन मौजूद रहे मगर वे सुनते ही रहे. खबर है कि वे देश को संबोधित करेंगे. अमित शाह ने पूरी तैयारी के साथ भाषण दिया. दोनों दिनों का भाषण एक जैसा ही था फिर भी विपक्ष उन्हें प्रभावशाली तरीके से घेर नहीं सका. शशि थरूर ने सरदार पटेल को लेकर अपनी बात रखी कि धारा 370 पर नेहरू और पटेल सबके दस्तखत थे. कांग्रेस भीतर से बंटती चली गई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ज़रूर संवैधानिक प्रक्रियाओं का सवाल उठाया है लेकिन उन्होंने भी सरकार के विधेयक का समर्थन किया है.

  • आर्टिकल 370 पर पार्टी से अलग है कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की राय, सरकार के फैसले का समर्थन कर किया यह Tweet

    आर्टिकल 370 पर पार्टी से अलग है कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की राय, सरकार के फैसले का समर्थन कर किया यह Tweet

    जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के सरकार के कदम की कांग्रेस सहित कई पार्टियां विरोध कर रही है. कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व जहां इस फैसले के विरोध में है, वहीं, दूसरी तरफ पार्टी के अंदर से ही इसके समर्थन में आवाजें उठ रही हैं. अब कांग्रेस के वरिष्ट नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) इसके समर्थन में आए हैं.

  • कांग्रेस का नया अध्यक्ष कौन? मिलिंद देवड़ा ने की सचिन पायलट या ज्योतिरादित्य सिंधिया की पैरवी

    कांग्रेस का नया अध्यक्ष कौन? मिलिंद देवड़ा ने की सचिन पायलट या ज्योतिरादित्य सिंधिया की पैरवी

    मिलिंद देवड़ा (Milind Deora) ने राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) या फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के नाम की पैरवी की है.

  • कांग्रेस के नए मुखिया को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'हमने नहीं सोचा था कि राहुल गांधी...'

    कांग्रेस के नए मुखिया को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'हमने नहीं सोचा था कि राहुल गांधी...'

    उन्होंने कहा कि किसी ऐसी शख्सियत को कांग्रेस अध्यक्ष पद दिया जाना चाहिए जो पार्टी में नई ऊर्जा भर पार्टी को मजबूत कर सके और सबको खासतौर से देश के पार्टी कार्यकर्ता को साथ लेकर चल सके.

  • उत्तर प्रदेश में करारी हार पर क्या प्रियंका गांधी भी महासचिव के पद से इस्तीफा देंगी?

    उत्तर प्रदेश में करारी हार पर क्या प्रियंका गांधी भी महासचिव के पद से इस्तीफा देंगी?

    लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफ़ों का दौर जारी है. राहुल गांधी, मिलिंद देवड़ा के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. अब सबकी नज़रें इस बात पर टिकी हैं क्या प्रियंका गांधी वाड्रा भी इस रेस में शामिल होंगी और कांग्रेस महासचिव का पद छोड़ेंगी? गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के ठीक पहले प्रियंका गांधी को कांग्रेस में महासचिव बनाया गया था उनको पूर्वांचल की जिम्मेदारी दी गई थी. कांग्रेस को लगता था कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में ट्रंप कार्ड साबित होंगी. लेकिन नतीजा इसके विपरीत रहा.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, भोपाल कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर

    ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, भोपाल कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर

    एक ओर जहां राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में इस्तीफे दौर जारी है और पार्टी के नए अध्यक्ष की तलाश हो रही है वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया को कमान सौंपने की मांग की गई है. इसको लेकर पार्टी कार्यालय पर एक पोस्टर भी लगा दिया गया है. आपको बता दें कि कुछ साल पहले इलाहाबाद में भी प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर ऐसे ही पोस्टर टांगे गए थे.

  • कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने अपने पद से दिया इस्तीफा

    कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने अपने पद से दिया इस्तीफा

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी है.  आज ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्‍तीफा. इस्‍तीफा देने के बाद ज्‍योतिरादिल्‍य सिंधिया ने कहा, 'लोगों के फैसले को स्‍वीकार करते हुए और जिम्‍मेदारी लेते हुए मैंने कांग्रेस महासचिव पद से इस्‍तीफा दे दिया.

  • BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश की 'बल्लेबाजी' पर दिग्विजय सिंह ने कसा तंज, कही यह बात...

    BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश की 'बल्लेबाजी' पर दिग्विजय सिंह ने कसा तंज, कही यह बात...

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने इस पर चुटकी ली. दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने ट्वीट किया, 'आकाश विजयवर्गीय- 'हमें भाजपा में सिखाया जाता है- पहले आवेदन, फिर निवेदन और फिर दनादन' क्या इससे स्पष्ट नहीं होता कि भाजपा को ना नियम पर, ना क़ानून पर, ना संविधान पर विश्वास है?