NDTV Khabar

झांसी


'झांसी' - 191 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi Fire: 'मरने वाला हूं मैं, परिवार और बच्चों का खयाल रखना', मृत मजदूर का भाई को किया गया आखिरी कॉल

    Delhi Fire: 'मरने वाला हूं मैं, परिवार और बच्चों का खयाल रखना', मृत मजदूर का भाई को किया गया आखिरी कॉल

    Delhi Fire: दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी इलाके में स्थित चार मंजिला फैक्ट्री में रविवार सुबह भीषण आग लगने से 43 श्रमिकों की मौत हो गई. जिस समय फैक्ट्री में आग लगी तब अधिकांश मजदूर वहां सो रहे थे.

  • दिल्ली अग्निकांड : फैक्ट्री मालिक रेहान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 43 की मौत, 29 की शिनाख्त हुई

    दिल्ली अग्निकांड : फैक्ट्री मालिक रेहान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 43 की मौत, 29 की शिनाख्त हुई

    दिल्ली शहर के रानी झांसी रोड पर एक चार मंजिला फैक्ट्री में रविवार की सुबह भीषण आग लगने से 43 श्रमिकों की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक मोहम्मद रेहान को शाम को गिरफ्तार कर लिया. रेहान के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है. फैक्ट्री के मालिक रेहान के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैरइरादन हत्या) का मामला दर्ज किया गया है. तड़के आग लगने के बाद फरार मोहम्मद रेहान को शाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ की जा रही है. रेहान के भाई को पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया था. इस हादसे में मृत 29 शवों की शिनाख्त अब तक हुई है. मारे गए 14 मजदूरों की पहचान होना बाकी है.

  • दिल्ली में 22 साल में भीषण आग लगने की पांच घटनाएं; 150 की मौत, लापरवाही सबसे बड़ा कारण

    दिल्ली में 22 साल में भीषण आग लगने की पांच घटनाएं; 150 की मौत, लापरवाही सबसे बड़ा कारण

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बीचों बीच स्थित रानी झांसी रोड पर एक चार मंजिला फैक्ट्री में रविवार की सुबह भीषण आग लगने से 43 श्रमिकों की मौत हो गई. दिल्ली में इस तरह का भीषण अग्निकांड पहली बार नहीं हुआ. पिछले 22 वर्षों में वैसे तो आग लगने की कई घटनाएं हुईं पर चार हादसे ऐसे हुए जिन्होंने दिल्ली एनसीआर ही नहीं पूरे देश को दहला दिया. इनमें से दो दुर्घटनाएं तो बीते दो सालों में ही हुई हैं. जब-जब दिल्ली में आग ने तांडव मचाया राजधानी वासियों को उपहार सिनेमा अग्निकांड याद आया. आग से बड़ी संख्या में मौतों के बावजूद दिल्ली में इन घटनाओं से बचने के लिए अपेक्षित सख्ती नहीं बरती गई. लापरवाही जारी है और आग से जान माल की हानि का सिलसिला भी जारी है.

  • दिल्ली में फैक्ट्री में लगी आग से 43 की मौत, राहुल गांधी ने कहा- पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं

    दिल्ली में फैक्ट्री में लगी आग से  43 की मौत, राहुल गांधी ने कहा- पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं

    कारखाने में आज सुबह आग लग गई और समय कई मजदूर सो रहे थे. एलएएनजीपी अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर किशोर सिंह ने बताया है कि उनके अस्पताल में 34 लोगों की मौत हुई और बाकी लोगों का  इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है और कुछ की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि जो लोग भर्ती हैं उनके फेफड़े में धुआं गया होगा तो अभी उनकी हालत भी खराब हो सकती है.  जिस समय यह घटना हुई, उस समय एक कमरे में 20-20 लोग सो रहे थे. 

  • अनाज मंडी में आग लगने की घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख, बताया बेहद भयानक

    अनाज मंडी में आग लगने की घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख, बताया बेहद भयानक

    कारखाने में आज सुबह आग लग गई और समय कई मजदूर सो रहे थे. एलएएनजीपी अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर किशोर सिंह ने बताया है कि उनके अस्पताल में 34 लोगों की मौत हुई और बाकी लोगों का  इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है और कुछ की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि जो लोग भर्ती हैं उनके फेफड़े में धुआं गया होगा तो अभी उनकी हालत भी खराब हो सकती है.

  • दिल्ली में अनाज मंडी के पास फैक्टरी में आग से अब तक 43 मजदूरों की मौत, दमकल की 25 गाड़ियों ने पाया काबू

    दिल्ली में अनाज मंडी के पास फैक्टरी में आग से अब तक 43 मजदूरों की मौत, दमकल की 25 गाड़ियों ने पाया काबू

    दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी के पास एक फैक्टरी में लगी आग के बाद निकाले गए 64 लोगों में से अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से ज्यादातर की मौत दम घुटने से हुई है. एलएनजेपी अस्पताल में 34 लोगों को भर्ती किया गया था जिसमें से 9 का इलाज चल रहा है. लेडी हार्डिंग कॉलेज में 10 लोगों को भर्ती किया गया था जिसमें 9 लोगों की मौत हुई है और एक व्यक्ति को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • 3 करोड़ के संपत्ति विवाद में टेलीविस्टा कंपनी के मालिक की हत्या, 5 लोग गिरफ्तार

    3 करोड़ के संपत्ति विवाद में टेलीविस्टा कंपनी के मालिक की हत्या, 5 लोग गिरफ्तार

    टीवी बनाने वाली कंपनी टेलीविस्टा के मालिक अरुण शर्मा को अगवा कर चलती कार में गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी गयी और शव को यूपी के झांसी में फेंक दिया गया. इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. हत्या के पीछे की वजह 3 करोड़ रुपए की संपत्ति का विवाद है. क्राइम ब्रांच के डीसीपी जॉय टिर्की के मुताबिक 15 नवंबर को 64 साल के अरुण शर्मा कैलाश कॉलोनी में अपने घर से सुबह करीब 8:30 बजे गुरुग्राम जाने के लिए निकले. वहां उन्हें एक संपत्ति विवाद की सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचना था.

  • 'खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी', जानिए रानी लक्ष्मीबाई से जुड़ी 7 बातें

    'खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी', जानिए रानी लक्ष्मीबाई से जुड़ी 7 बातें

    मराठा ब्राह्मण से आने वाली मणिकर्णिका बचपन से ही शास्त्रों और शस्त ज्ञान की धनी थीं. इनके पिता मोरोपंत मराठा बाजीराव (द्वितीय) की सेवा करते थे और मां भागीरथीबाई बहुत बुद्धीमान और संस्कृत को जानने वाली थी. लेकिन मणिकर्णिका के जन्म के बाद 4 साल ही उन्हें मां का प्यार नहीं मिल पाया, 1832 में उनकी मृत्यु हो गई.

  • पुलिस एनकाउंटर केस पर बोले अखिलेश यादव- यूपी में मॉब लिंचिंग के साथ-साथ अब तो 'पुलिस लिंचिंग'

    पुलिस एनकाउंटर केस पर बोले अखिलेश यादव- यूपी में मॉब लिंचिंग के साथ-साथ अब तो 'पुलिस लिंचिंग'

    अखिलेश ने झांसी में पिछले दिनों हुई कथित पुलिस मुठभेड़ में मारे गये पुष्पेन्द्र यादव नामक व्यक्ति की मौत की उच्च न्यायालय के किसी सेवारत न्यायाधीश से जांच की मांग दोहराते हुए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश में मॉब लिंचिंग के साथ-साथ अब तो ''पुलिस लिंचिंग'' भी होने लगी है.

  • यूपी में एनकाउंटर पर विवाद: पुलिस बोली पहले उसने चलाई गोली, घरवाले बोले- रिश्वत नहीं दी तो मार डाला

    यूपी में एनकाउंटर पर विवाद: पुलिस बोली पहले उसने चलाई गोली, घरवाले बोले- रिश्वत नहीं दी तो मार डाला

    जहां पुलिस कह रही थी कि शख्स ने पहले एक अधिकारी पर गोली चलाई, वहीं उसके परिवारवालों ने दावा किया है कि रिश्वत देने के लिए मना करने पर उसे मार दिया गया. घटना के बाद इस मामले को लेकर इलाके में विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है.

  • UP में बारिश की वजह से छह और लोगों की मौत, Bihar में मृतकों की संख्या बढ़कर 55 हुई

    UP में बारिश की वजह से छह और लोगों की मौत, Bihar में मृतकों की संख्या बढ़कर 55 हुई

    मौसम विभाग ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है. इससे पहले मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि कुंडा (प्रतापगढ) में सबसे अधिक 13 सेंटीमीटर बारिश हुई. मंझानपुर (कौशाम्बी) में दस, बांदा में छह, डलमउ, बिन्दकी, फतेहपुर और कर्वी में पांच-पांच सेंटीमीटर, महोबा में 11, झांसी में सात और उरई में छह सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई. 

  • उत्तर प्रदेश: बीजेपी नेता सहित 3 की हत्या मामले में 8 को उम्रकैद

    उत्तर प्रदेश: बीजेपी नेता सहित 3 की हत्या मामले में 8 को उम्रकैद

    हमीरपुर जिले के शासकीय अधिवक्ता दिनेश शर्मा ने शनिवार को बताया, "झांसी जिले के रानीपुर कस्बा निवासी भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार श्रोतिय अपने साथियों दीपचंद्र, विमल, मोनी पाल और रामबाबू तिवारी के साथ निजी कार से 17 दिसंबर, 2006 को शाम करीब साढ़े आठ अपने घर जा रहे थे. उसी दौरान पासा होटल के पास तीन निजी वाहनों से लोगों ने उन्हें घेर कर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी.

  • दिल्ली-आगरा के बीच रेल सेवाएं प्रभावित, ओखला के पास टूटा ओवर हेड वायर

    दिल्ली-आगरा के बीच रेल सेवाएं प्रभावित, ओखला के पास टूटा ओवर हेड वायर

    ओखला के पास टूटा ओवर हेड वायर टूटने से दिल्ली-आगरा के बीच रेल सेवाएं प्रभावित हो गई हैं.  दिल्ली से ग्वालियर, झांसी भोपाल, बेंगलुरु, हैदराबाद के रेल रूट पर कोई बिजली का तार टूटने से सुबह की ज़्यादातर ट्रेन दिल्ली के हज़रत निज़ामुद्दीन स्टेशन और आसपास रुकी हुई हैं, सभी ट्रेन 2 घंटे से ज़्यादा लेट हैं. गतिमान एक्सप्रेस, एपी संपर्क क्रांति, मंगल एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों रोक दी गई हैं. कई बोगियों के एसी भी बंद हो गए हैं जिससे छोटे बच्चे, बुज़ुर्ग और महिलाएं परेशान हैं. वहीं उत्तर रेलवे की ओर से जानकारी दी गई है कि अभी मथुरा की तरफ जाने वाली लाइन ठीक हो गई है. मथुरा से दिल्ली आने वाली लाइन ठीक होने में करीब आधे घण्टे का वक़्त लगेगा. ये घटना करीब 8 बजे की है.   

  • मध्य प्रदेश: बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक युवक को बेरहमी से पीटा, तीन दिन में तीसरा मामला

    मध्य प्रदेश: बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक युवक को बेरहमी से पीटा, तीन दिन में तीसरा मामला

    इसी बीच, इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी सुनील रिछारिया ने बताया कि बांदा से झांसी जाने वाली पैसेंजर ट्रेन से यात्रा करने वाला यह व्यक्ति स्टेशन पर उतरा. उसको देखते ही लोगों ने उसे बच्चा चोर समझ लिया और बुरी तरह से पीटने लगे. उसका बचाव करने वाले एक युवक को भी लोगों ने पीटा. बाद में उसे हरपालपुर थाना पुलिस को सौंप दिया गया.

  • डिप्टी जेलर सहित तीन लोगों ने महिला से गैंगरेप कर सोशल मीडिया पर अपलोड किया VIDEO, मामला दर्ज

    डिप्टी जेलर सहित तीन लोगों ने महिला से गैंगरेप कर सोशल मीडिया पर अपलोड किया VIDEO, मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के नवाबाद थाने में टीकमगढ़ के डिप्टी जेलर और उनके दो साथियों के खिलाफ एक युवती से गैंगरेप और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर डालने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • पार्सल से धुआं उठता देख घबरा गए कर्मचारी, फिर उठाया ये कदम

    पार्सल से धुआं उठता देख घबरा गए कर्मचारी, फिर उठाया ये कदम

    एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह पार्सल कच्छ जिले के अंजार से उत्तर प्रदेश के झांसी में भेजा गया था लेकिन पता सही नहीं होने की वजह से वह वापस लौट आया.

  • केरल एक्सप्रेस में सवार 4 यात्रियों की भीषण गर्मी से यूपी के झांसी में मौत, रेलवे करेगी जांच

    केरल एक्सप्रेस में सवार 4 यात्रियों की भीषण गर्मी से यूपी के झांसी में मौत, रेलवे करेगी जांच

    उत्तर भारत में गर्मी और लू का प्रकोप लगातार जारी है. सोमवार को नई दिल्ली-त्रिवेंद्रम केरल एक्सप्रेस (Kerala Express) में आगरा से कोयंबटूर जा रहे चार यात्रियों की मौत गर्मी से हो गई.

  • Election 2019 Phase 4: अब शुरू होगा असली मुकाबला, तय हो जाएगा किसकी बनेगी केंद्र में सरकार

    Election 2019 Phase 4: अब शुरू होगा असली मुकाबला, तय हो जाएगा किसकी बनेगी केंद्र में सरकार

    लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आगामी 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये प्रचार कार्य शनिवार शाम छह बजे थम गया गया है. इस चरण में 9 राज्यों की 71 सीटों के लिए मतदान होगा. लेकिन यह चरण काफी कुछ साफ कर देगा कि केंद्र में किसकी सरकार आने जा रही है. बात करें उत्तर प्रदेश की  तो  29 अप्रैल को प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा . मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम छह बजे तक होगा. इस चरण में शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर के लिये मतदान होगा.

  • दिल्ली वाली गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था लड़का, कहीं और शादी पक्की हुई तो करवा लिया खुद को Kidnap

    दिल्ली वाली गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था लड़का, कहीं और शादी पक्की हुई तो करवा लिया खुद को Kidnap

    उत्तर प्रदेश के झांसी में ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक शख्स ने अरैंज मैरेज से बचने के लिए खुद का अपहरण करा लिया. जिसके बाद पुलिस भी सक्ते में आ गई.

  • लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले पर बोलीं उमा भारती, पार्टी ने तो हमेशा...

    लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले पर बोलीं उमा भारती, पार्टी ने तो हमेशा...

    वहीं, एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि जब पार्टी ने मेरे चुनाव नहीं लड़ने के फैसले को स्वीकार करते हुए उम्मीदवारों के बारे में मेरी राय पूछी, जो भी नाम पार्टी ने प्रस्तावित किए, उनमें अनुराग शर्मा जी का नाम भी था.

Advertisement