NDTV Khabar

झांसी


'झांसी' - 123 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • VIDEO: जब झाड़ू से नहीं बनी बात, तो पीएम मोदी ने हाथों से उठाया प्लेट और कचरा

    VIDEO: जब झाड़ू से नहीं बनी बात, तो पीएम मोदी ने हाथों से उठाया प्लेट और कचरा

    पीएम मोदी ने आज से‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की विधिवत शुरुआत कर दी है. इस मौके पर उन्होंने न सिर्फ देशवासियों को साफ-सफाई और स्वच्छता के लिए प्रेरित किया, बल्कि खुद स्वच्छता श्रमदान कर ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’ की प्रेरणा दी. इस मौके पर पीएम मोदी ने खुद श्रमदान दिया और अपने हाथों में झाड़ू उठाकर स्कूल परिसर की सफाई की. पीएम मोदी आज दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में रानी झांसी रोड पर स्थित बाबा साहब अंबेडकर उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता श्रमदान देने गये थे, जहां उन्होंने साफ-सफाई की. 

  • 1.8KM + 10 साल + बजट 178 से 725 करोड़ हुआ = रानी झांसी फ्लाईओवर, जानें क्‍या है पूरा मामला

    1.8KM + 10 साल + बजट 178 से 725 करोड़ हुआ = रानी झांसी फ्लाईओवर, जानें क्‍या है पूरा मामला

    दिल्ली का अब तक का सबसे ज्यादा इंतजार कराने वाला और देरी से बनने वाला रानी झांसी फ्लाईओवर बनकर तैयार है. सेट्रल रोड रिसर्च इंस्टीट्यूट (CRRI) की गुणवत्ता जांच के बाद सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा. उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक 'फ्लाईओवर का कार्य पूरा हो चुका है और बस फिनिशिंग टच दिया जा रहा है. 7 सितंबर को कोर्ट इसके पूरे होने पर सुनवाई है, जिसमे हमें उम्मीद है कि कोर्ट फ्लाईओवर को तुरंत आम जनता के लिए खोलने के लिए कहेगा लेकिन हम कोर्ट से 15 दिन का और समय मांगेंगे. CRRI जांच रिपोर्ट का अध्ययन कर उसके सुझावों पर अमल किया जाएगा. इसके बाद निगम इसके उद्घाटन की तारीख तय करेगा.'

  • कंगनी रनौत ने संभाली 'मणिकर्णिका' की कमान, एक्टिंग के साथ अब डायरेक्ट भी करेंगी

    कंगनी रनौत ने संभाली 'मणिकर्णिका' की कमान, एक्टिंग के साथ अब डायरेक्ट भी करेंगी

    'मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी (Manikarnika: The Queen of Jhansi)' के निर्माता कमल जैन का कहना है कि इसके निर्देशक क्रिश के अपनी नई फिल्म में व्यस्त होने के बाद अभिनेत्री कंगना रनौत को फिल्म के पैचवर्क पूरा करने और कुछ अतिरिक्त दृश्यों को निर्देशित करने के लिए सबसे बेहतर माना है.

  • Manikarnika Poster: आक्रामक किरदार में कंगना रनौत, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुआ 'झांसी की रानी' का पोस्टर

    Manikarnika Poster: आक्रामक किरदार में कंगना रनौत, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुआ 'झांसी की रानी' का पोस्टर

    72वें स्वतंत्रता दिवस (India Independence Day 2018) के मौके पर कंगना रनौत की आगामी फिल्म  'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' का पहला पोस्टर रिलीज हो गया है.

  • मॉब लिंचिंग पर बोलीं कंगना रनौत, गैरकानूनी ढंग से किसी को भी 'सज़ा' देना गलत

    मॉब लिंचिंग पर बोलीं कंगना रनौत, गैरकानूनी ढंग से किसी को भी 'सज़ा' देना गलत

    देश में गौरक्षा के नाम पर मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर बॉलीवुड की 'क्वीन' कंगना रनौत ने चुप्पी तोड़ी है, और साफ कहा है कि गैरकानूनी ढंग से किसी को भी 'सज़ा' दी जाना गलत है.

  • झांसी में जब आमने-सामने आई सास-बहुएं, दिखा ऐसा अनोखा नज़ारा

    झांसी में जब आमने-सामने आई सास-बहुएं, दिखा ऐसा अनोखा नज़ारा

    आमतौर पर मान्यता है कि बहुएं अपनी सास, जेठानी और ननद से दूरी बनाकर चलती हैं, मगर झांसी में एक अनोखा नजारा देखने को मिला. 

  • झांसी में बदमाशों ने प्रॉपटी डीलर संजय सिंह कार पर बरसायी गोलियां, एक गनर की मौत, तीन घायल

    झांसी में बदमाशों ने प्रॉपटी डीलर संजय सिंह कार पर बरसायी गोलियां, एक गनर की मौत, तीन घायल

    उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में शनिवार को बदमाशों ने कचहरी के पास सरेआम एक प्रॉपर्टी डीलर की कार पर ताबड़तोड़ गोलियां चलायीं. इस वारदात में एक गनर की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हो गये.  पुलिस अधीक्षक वी. के. सिंह ने बताया कि प्रॉपर्टी डीलर संजय वर्मा एक मुकदमे में पेशी के बाद अपने साथियों के साथ कार से घर जा रहा था तभी पीछे से आये तीन बदमाशों ने कचहरी के पास उनकी कार जबरन रोक कर ताबड़तोड़ गोलियाँ चला दी.

  • कंगना रनौत और ऋतिक रोशन होंगे आमने-सामने, कुछ ऐसे होने जा रही टक्कर

    कंगना रनौत और ऋतिक रोशन होंगे आमने-सामने, कुछ ऐसे होने जा रही टक्कर

    दोनों की फिल्में अगले साल जनवरी में एक ही दिन रिलीज होने जा रही हैं. कंगना की फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' और ऋतिक की 'सुपर 30' अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी. 'मणिकर्णिका' इस साल अप्रैल में ही रिलीज होने वाली थी और बाद में रिलीज की तारीख 15 अगस्त की गयी और फिर सितंबर में रिलीज किया जाना तय हुआ, लेकिन आज जी स्टूडियोज और फिल्म के निर्माता कमल जैन ने ट्विटर पर लिखा.

  • मुन्ना बजरंगी को झांसी से बागपत शिफ्ट करते समय सुरक्षा में नहीं बरती गई कोई कोताही : डीजीपी

    मुन्ना बजरंगी को झांसी से बागपत शिफ्ट करते समय सुरक्षा में नहीं बरती गई कोई कोताही : डीजीपी

    उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि मुन्ना बजरंगी को झांसी जेल से बागपत जेल भेजने के दौरान प्रदेश पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही नहीं बरती गयी. सिंह ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, ''बजंरगी को सुरक्षा मुहैया कराये जाने में पुलिस की तरफ से कोई चूक नहीं हुई है.''

  • 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' में सोनू सूद ने खुद किए एक्शन और तलवारबाजी स्टंट

    'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' में सोनू सूद ने खुद किए एक्शन और तलवारबाजी स्टंट

    'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित फिल्म है. इसके निर्देशक कृष हैं और इसका निर्माण कमल जैन और निशांत पिट्टी के सहयोग से 'जी स्टूडियो' कर रहा है. फिल्म में कंगना रनौत शीर्षक भूमिका निभा रही हैं. सोनू की ओर से मिले एक बयान के मुताबिक, सोनू ने फिल्म में ढेर सारा एक्शन और तलवारबाजी की है.

  • उत्तर प्रदेश में आज आंधी-तूफान की चेतावनी, जानें देश के अन्य इलाकों में कैसा रहेगा मौसम

    उत्तर प्रदेश में आज आंधी-तूफान की चेतावनी, जानें देश के अन्य इलाकों में कैसा रहेगा मौसम

    उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आज आंधी-तूफान के साथ-साथ धूल भरी आंधी आने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के पूर्वोत्तर में अलग-अलग जगहो पर बारिश और आंधी-तूफान आने की संभावना है. इसके अलावा गुरुवार और शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में मौसम काफी गर्म और उमस भरा रहेगा. हालांकि, मंगलवार को इलाहाबाद, वाराणसी, फैजाबाद, कानपुर और झांसी में तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया. मंगलवार को इलाहाबाद 45.2 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे अधिक गर्म स्थान रहा.

  • जम्मू कश्मीर में ‘बॉर्डर’ पर तैनात रह चुका है जवान, फिल्म में ऐसे करेंगे दमदार एक्टिंग

    जम्मू कश्मीर में ‘बॉर्डर’ पर तैनात रह चुका है जवान, फिल्म में ऐसे करेंगे दमदार एक्टिंग

    प्रवेश लाल यादव इस फिल्‍म में खुद भी अभिनय करते नजर आयेंगे, जबकि वे रियल लाइफ में आर्मी मैन यानी सेना के जवान रह चुके हैं. 2002 में भारतीय सेना जॉइन करने वाले प्रवेश ने नासिक के देवलाली में  35 सप्ताह की कठिन ट्रेनिंग की, जिसके बाद उनकी झांसी में पोस्टिंग हुई.

  • UP : झांसी के स्कूल में चपरासी ने छात्रा से किया दुष्कर्म का प्रयास

    UP : झांसी के स्कूल में चपरासी ने छात्रा से किया दुष्कर्म का प्रयास

    उत्तर प्रदेश के झांसी के एक स्कूल में कक्षा आठ की छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि स्कूल के चपरासी ने छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास किया. वहीं छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर भी आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन उन पर समझौता कराने का दबाव बना रहा है. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • उत्तरप्रदेश : खजुराहो से उदयपुर जा रही ट्रेन के इंजन में लगी आग, कोई हताहत नहीं

    उत्तरप्रदेश : खजुराहो से उदयपुर जा रही ट्रेन के इंजन में लगी आग, कोई हताहत नहीं

    महोबा जिले के कुलपहाड़ और हरपालपुर रेलवे स्टेशन के बीच खजुराहो से उदयपुर जा रही उदयपुर सिटी एक्सप्रेस के इंजन में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई, हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • उत्तर प्रदेश : महिला के ट्रेन से 9 लाख रुपये के आभूषण चोरी

    उत्तर प्रदेश : महिला के ट्रेन से 9 लाख रुपये के आभूषण चोरी

    जीआरपी झांसी के इंस्पेक्टर हरिविलास ने बुधवार को बताया, 'स्थानीय रेलवे कॉलोनी की रहने वाली ऋचा शर्मा नामक महिला अपनी ननद की शादी समारोह में शामिल होकर बनारस से बुंलेदखंड एक्सप्रेस के एसी कोच में सवार होकर झांसी आ रही थी.

  • भारत में ट्रेन की स्पीड बढ़ाने के लिए मदद दे सकता है चीन

    भारत में ट्रेन की स्पीड बढ़ाने के लिए मदद दे सकता है चीन

    भारत ने बेंगलुरु-चेन्नई रेल गलियारे पर रेलगाड़ियों की गति बढ़ाने के लिए लिए चीन से मदद मांगी है. साथ ही आगरा और झांसी रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास में भी चीन से सहयोग लेने की बात चल रही है. एक वरिष्ठ भारतीय अधिकारी ने जानकारी दी. दोनों देशों के बीच बीजिगं में आयोजित सामरिक आर्थिक वार्ता (एसईडी) में इस आशय के प्रस्ताव रखे गए. नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा, "हमने बेंगलुरु-चेन्नई रेल गलियारे पर रेल गाड़ियों की गति बढ़ाने की परियोजना चीन को देने की पेशकश की है."

  • एनकाउंटर से डरे अपराधी को यूपी पुलिस इंस्पेक्टर की सलाह, BJP विधायक से मिलकर मामला मैनेज करो

    एनकाउंटर से डरे अपराधी को यूपी पुलिस इंस्पेक्टर की सलाह, BJP विधायक से मिलकर मामला मैनेज करो

    पिछले एक साल में उत्तर प्रदेश में एक हज़ार से ज़्यादा मुठभेड़ हो चुकी हैं, जिसमें 50 से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं. इन मुठभेड़ों पर सवाल भी उठते रहे हैं लेकिन इसके बावजूद योगी आदित्यनाथ सरकार ने कहा है कि ये एनकाउंटर जारी रहेंगे. अब झांसी ज़िले के एक शातिर अपराधी ने एक ऑडियो क्लिप जारी की है जिसमें एक इंस्पेक्टर उसको सलाह देते सुना जा सकता है कि उसका नाम मुठभेड़ की हिटलिस्ट में सबसे ऊपर है.

  • कंगना रनौत ने चॉकलेट खाते हुए किया कुछ ऐसा, बार-बार देखा जा रहा है Video

    कंगना रनौत ने चॉकलेट खाते हुए किया कुछ ऐसा, बार-बार देखा जा रहा है Video

    कंगना को परफेक्शनिस्ट माना जाता है और वे अपने किरदार में गहरे तक उतर जाती हैं. लेकिन उनकी पिछली दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी हैं.

Advertisement