NDTV Khabar

झारखंड


'झारखंड' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Airtel के 99 रुपये, 129 रुपये और 199 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज प्लान अब नए सर्कल्स में उपलब्धः रिपोर्ट

    Airtel के 99 रुपये, 129 रुपये और 199 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज प्लान अब नए सर्कल्स में उपलब्धः रिपोर्ट

    Airtel का 129 रुपये और 199 रुपये का प्रीपेड रीचार्ज प्लान अब दिल्ली-एनसीआर, असम, बिहार, झारखंड, मुंबई, नॉर्थ ईस्ट और ओडिशा जैसे सर्कल्स में उपलब्ध होगा।

  • झारखंड में एक सांसद और विधायक निकले कोरोना पॉजिटिव, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को किया क्वारंटीन

    झारखंड में एक सांसद और विधायक निकले कोरोना पॉजिटिव, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को किया क्वारंटीन

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को जानकारी दी कि उनकी सरकार में एक कैबिनेट मंत्री और उनके पार्टी के एक विधायक के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद वो खुद को क्वारंटीन कर रहे हैं. उन्होंने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

  • Jharkhand Board Class 10th Result 2020: झारखंड 10वीं बोर्ड परीक्षा में 75.01 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास, जानिए कैसा रहा इस साल का रिजल्ट

    Jharkhand Board Class 10th Result 2020: झारखंड 10वीं बोर्ड परीक्षा में 75.01 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास, जानिए कैसा रहा इस साल का रिजल्ट

    Jharkhand Board Class 10th Result 2020: झारखंड अकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जारी किया गया है. इस साल झारखंड 10वीं बोर्ड परीक्षा में 3.85 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. बता दें कि इस बार 10वीं की परीक्षा में 75.01 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. पास होने वाले स्टूडेंट्स में लड़कों का पास प्रतिशत 75.88 फीसदी है, जबकि 74.25 फीसदी लड़कियां परीक्षा में पास हुई हैं.

  • Jharkhand Board Class 10th Result 2020 Declared: झारखंड बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    Jharkhand Board Class 10th Result 2020 Declared: झारखंड बोर्ड ने जारी किया 10वीं क्लास का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    Jharkhand Board Class 10th Result 2020 Declared: झारखंड अकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. JAC 10वीं क्लास की परीक्षाएं अपने तय शेड्यूल के हिसाब से ही फरवरी में पूरी हो गई थीं, लेकिन कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते 10वीं की उत्तरपुस्तिकाओं की मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी. मूल्यांक की प्रक्रिया 28 मई से 67 केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके शुरू की गई थी. साल 2019 में 70.77 फीसदी छात्र झारखंड के बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में सफल हुए थे. बीते साल रिजल्ट 18 मई को घोषित कर दिया गया था. वहीं इस साल 8 जुलाई को 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी किया गया है. 

  • JAC Jharkhand Class 10th Results Live Updates: जारी हुआ 10वीं क्लास का रिजल्ट, जानिए चेक करने का तरीका

    JAC Jharkhand Class 10th Results Live Updates: जारी हुआ 10वीं क्लास का रिजल्ट, जानिए चेक करने का तरीका

    JAC Class 10th Result 2020: झारखंड बोर्ड 10वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी करेगा. रिजल्ट 1 बजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in और jac.jharkhand.gov.in पर जारी किया जाएगा. आपको बता दें कि राज्य में बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी के अंत में खत्म हो गई थीं, लेकिन राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते कॉपियां जांचने का काम 28 मई को शुरू हो पाया था. लॉकडाउन के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए राज्य के 67 केंद्रों में कॉपी जांचने का काम हुआ. कोरोनावायरस के चलते झारखंड बोर्ड का रिजल्ट इस साल देर से जारी किया जा रहा है. पिछले साल रिजल्ट 18 मई को जारी किया गया था. साल 2019 में 70.77 फीसदी छात्र झारखंड के बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में सफल हुए थे.

  • JAC Class 10th Result 2020: झारखंड बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट आज, जानें, चार स्टेप्स में कैसे करें चेक

    JAC Class 10th Result 2020: झारखंड बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट आज, जानें, चार स्टेप्स में कैसे करें चेक

    JAC Class 10th result 2020: झारखंड बोर्ड आज 10वीं के बोर्ड का रिजल्ट जारी कर देगा. NDTV से बातचीत में एक सूत्र ने बताया कि झारखंड अकादमिक परिषद यानी JAC इस साल 10वीं का रिजल्ट 8 जुलाई को घोषित कर देगा. आपको बता दें कि राज्य में बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी के अंत में खत्म हो गई थीं, लेकिन राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते 28 मई को कॉपियां जांचने का काम शुरू हो पाया था. लॉकडाउन के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए राज्य के 67 केंद्रों में कॉपी जांचने का काम हुआ. साल 2019 में 70.77 फीसदी छात्र झारखंड के बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में सफल हुए थे. बीते साल रिजल्ट 18 मई को घोषित कर दिया गया था.

  • Coronavirus Update: झारखंड में दो और लोगों की मौत, 164 नये मामले आए सामने

    Coronavirus Update: झारखंड में दो और लोगों की मौत, 164 नये मामले आए सामने

    स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार रात्रि जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में पिछले 24 घंटे में दो लोगों की धनबाद में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गयी, जिसे मिलाकर राज्य में संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 22 हो गयी है.इनके अलावा राज्य में संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 164 नये मामले दर्ज किये गये, जिन्हें मिलाकर अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 3,018 हो गयी है.

  • Coronavirus India News Updates: झारखंड में दो और लोगों की कोरोना से मौत, 164 नये मामले आए सामने

    Coronavirus India News Updates: झारखंड में दो और लोगों की कोरोना से मौत, 164 नये मामले आए सामने

    India COVID-19 Cases Updates: मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 7,19,665 पर पहुंच गई है. इनमें से अभी तक 4,39,947 लोग ठीक हो चुके हैं और 2,59,557 लोगों का इलाज जारी है.

  • Coronavirus: झारखंड में एक और मौत, 39 नये मामलों के साथ कुल संख्या 2854 हुई

    Coronavirus: झारखंड में एक और मौत, 39 नये मामलों के साथ कुल संख्या 2854 हुई

    स्वास्थ्य विभाग की सोमवार रात जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में पिछले 24 घंटों में धनबाद में एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत हो गयी, जिसे मिलाकर राज्य में संक्रमण के कारण मरने वालों की कुल संख्या 20 हो गयी है. इनके अलावा राज्य में संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 39 नये मामले सामने आए हैं, जिन्हें मिलाकर अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2,854 हो गयी है.

  • कोल ब्‍लॉकों की वर्चुअल नीलामी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई एक हफ्ते के लिए टाली

    कोल ब्‍लॉकों की वर्चुअल नीलामी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई एक हफ्ते के लिए टाली

    झारखंड सरकार ने कहा है कि खोयला खनन का झारखंड और उसके निवासियों की विशाल ट्राइबल आबादी और वन भूमि पर सामाजिक और पर्यावरणीय प्रभाव के निष्पक्ष मूल्यांकन की आवश्यकता है और केंद्र सरकार के नीलामी के फैसले से इन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है.

  • सावन में देवघर के बैद्यनाथ मंदिर के आनलाइन दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु, तैयारी पूरी

    सावन में देवघर के बैद्यनाथ मंदिर के आनलाइन दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु, तैयारी पूरी

    सोमवार से शुरू हो रहे श्रावण माह में श्रद्धालुओं के लिए झारखंड के देवघर के बैद्यनाथ मंदिर से पूजा अर्चना की लाइव स्ट्रीमिंग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी. कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के कारण इस वर्ष सालाना श्रावणी मेले का आयोजन नहीं किया गया है. गुरु पूर्णिमा के एक दिन बाद होने वाले श्रावणी मेले में देशभर से लाखों लोग हर साल मंदिर आते हैं.

  • झारखंड में कोरोना से तीन और मौतें, 42 नए मामलों के साथ कुल संक्रमित 2739 हुए

    झारखंड में कोरोना से तीन और मौतें, 42 नए मामलों के साथ कुल संक्रमित 2739 हुए

    झारखंड में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 42 नए मामले सामने आए जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2739 हो गई. स्वास्थ्य विभाग की शनिवार रात जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में बीते चौबीस घंटों में साहिबगंज, जमशेदपुर और खूंटी में एक-एक मरीज की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 18 हो गई है.

  • भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें : CM हेमंत सोरेन

    भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें : CM हेमंत सोरेन

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कहा कि राज्य में भले ही कोरोनावायरस संक्रमण के बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की दर लगभग 77 प्रतिशत पहुंच गई है बावजूद इसके लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए पूरी सावधानी बरतनी चाहिए.

  • झारखंड सरकार के फैसले में मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट, बोले- रेत की तरह फिसल रही जिंदगी

    झारखंड सरकार के फैसले में मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट, बोले- रेत की तरह फिसल रही जिंदगी

    झारखंड में बालू का उठाव बंद होने से दिहाड़ी मजदूरों को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. रौशन महतो राज मिस्त्री हैं. वो कहते हैं, 'ना जाने किसने हमारे पेशे को नाम दिया राज मिस्त्री. बालू ने तो भूखमरी की नौबत ला दी है. गांव छोड़ शहर आए अब किधर पलायन करें.'

  • Coronavirus: झारखंड में कोरोना के 45 नए मामले, अब तक 2339 लोग संक्रमित

    Coronavirus: झारखंड में कोरोना के 45 नए मामले, अब तक 2339 लोग संक्रमित

    नये संक्रमितों में रिम्स (RIMS) के तीन लोग शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार रात्रि को जारी कोरोनावायरस (Coronavirus) रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड में पिछले 24 घंटों में 45 नये मामले दर्ज किये गये, जिन्हें मिलाकर राज्य में अब तक कुल 2,339 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

  • कोरोना : बच्चों के पास नहीं थे स्मार्टफोन तो सरकारी स्कूल के टीचरों ने निकाला पढ़ाने का अनोखा तरीका, चालू की 'लाउडस्पीकर क्लास'

    कोरोना : बच्चों के पास नहीं थे स्मार्टफोन तो सरकारी स्कूल के टीचरों ने निकाला पढ़ाने का अनोखा तरीका, चालू की 'लाउडस्पीकर क्लास'

    दुमका के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों ने इन गरीब बच्चों को शिक्षित करने के लिए एक अनूठी पहल की और बच्चों को लाडड स्पीकर के माध्यम से शिक्षा देने का प्रयास किया है. गांव में लाउड स्पीकर लगाकर बच्चों को शिक्षित किया जा रहा है. जिले की डीसी राजेश्वरी बी ने भी इस अनूठी पहल को सराहते हुए ऐसी शिक्षा को शिक्षकों को धन्यवाद दिया है.

  • Coronavirus के बढ़ते मामलों के चलते झारखंड में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

    Coronavirus के बढ़ते मामलों के चलते झारखंड में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

    झारखंड सरकार (Jharkhand Govt) ने राज्य में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन (Jharkhand Lockdown) 31 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय किया है. हालांकि, लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन पहले की तरह ही सख्ती से जारी रहेगा. फिलहाल लॉकडाउन की अवधि 30 जून के लिये ही थी.

  • कोरोना वायरस महामारी के दौर में झारखंड के एक गांव में चल रही 'लाउडस्पीकर क्लास'

    कोरोना वायरस महामारी के दौर में झारखंड के एक गांव में चल रही 'लाउडस्पीकर क्लास'

    कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते देश भर में स्कूल-कॉलेज बंद हैं और विद्यार्थियों में ऑनलाइन क्लास की आदत होती जा रही है. लेकिन यह भी सच है कि सभी विद्यार्थियों की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वे स्मार्टफोन और यहां तक कि इंटरनेट कनेक्शन भी ले सकें. लेकिन झारखंड के दुमका के शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में आने वाली यह बाधा दूर कर दी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com