NDTV Khabar

झारखंड चुनाव परिणाम


'झारखंड चुनाव परिणाम' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Results 2019: ...तो इस वजह से बिहार में हुई महागठबंधन की दुर्गति

    Results 2019: ...तो इस वजह से बिहार में हुई महागठबंधन की दुर्गति

    बिहार में शायद 1991 के बाद इस बार के लोकसभा चुनाव का परिणाम होगा जहां सत्तारूढ़ दल ने विपक्ष को मात्र एक सीट पर समेट दिया. 1991 के चुनाव में सामाजिक न्याय की हवा और लालू यादव के नेतृत्व के कारण कांग्रेस पार्टी एक मात्र बेगूसराय की सीट जीत पायी थी और भाजपा को चार सीटें अब के झारखंड में मिली थीं. लेकिन इस बार भी उसी कांग्रेस पार्टी को किशनगंज सीट से संतोष करना पड़ा. लेकिन इस बार के बाद सब इस पराजय का कारण जानने में लगे हैं लेकिन सरसरी नज़र से देखें तो इस परिणाम के कारण कुछ यूं हैं...

  • Jharkhand Election Results 2019: 12 सीटों पर एनडीए जीता; कई दिग्गजों की हुई हार

    Jharkhand Election Results 2019: 12 सीटों पर एनडीए जीता; कई दिग्गजों की हुई हार

    Jharkhand Election Results 2019: झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से 12 सीटों पर भाजपा और उसकी सहयोगी ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए को 2014 के आम चुनावों में भी झारखंड में इतनी ही सीटें मिली थीं.

  • NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम की घोषणा होने से कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की. आम आदमी पार्टी ने इसे 'शिष्टाचार भेंट' बताया. इसके बाद चंद्रबाबू नायडू आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. वहीं दूसरी तरफ  लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार अभियान थम गया. मतदान 19 मई को होगा और नतीजों का ऐलान 23 मई को होगा.  पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान होगा. अंतिम चरण के चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. लगभग 10 करोड़ मतदाता 19 मई को इनके भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा तेलंगाना में 74 वर्षीय मशहूर तेलुगू अभिमेता रल्लापल्ली वेंकट नरसिम्हा राव का निधन हो गया. वह लंबे वक्त से बीमार थे और अंतिम सास हैदराबाद में ली. बात करें मौसम की. तो शुक्रवार रात हुई बारिश की वजह से राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में गर्मी से राहत मिली. खराब मौसम की वजह से दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट से 32 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Jharkhand Election Results 2019: जानिए झारखंड की लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    Jharkhand Election Results 2019: जानिए झारखंड की लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    Jharkhand Election Results 2019: झारखंड में मुख्य मुकाबला स्थानीय पार्टियों के बीच है. इनमें झारखंड मुक्ति मोर्चा, झारखंड विकास मोर्चा और ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन पार्टी शामिल हैं.

  • झारखंड राज्यसभा चुनाव : एक-एक सीट बीजेपी और कांग्रेस में बंटी, काफी कशमकश के बाद परिणाम घोषित

    झारखंड राज्यसभा चुनाव :  एक-एक सीट बीजेपी और कांग्रेस में बंटी, काफी कशमकश के बाद परिणाम घोषित

    झारखंड से राज्यसभा की दो सीटों के लिए शुक्रवार को हुए द्विवार्षिक चुनाव में एक सीट सत्ताधारी बीजेपी और एक सीट कांग्रेस को मिली.

  • रघुवर दास : मजदूर से मुख्यमंत्री तक का सफर

    रघुवर दास : मजदूर से मुख्यमंत्री तक का सफर

    झारखंड के नए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर में टाटा स्टील के रोलिंग मिल में मजदूर के रूप में अपना सफर शुरू किया और तमाम उतार-चढ़ाव के बीच मुख्यमंत्री के पद तक पहुंचे हैं।

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2014 के परिणामों की 10 खास बातें...

    झारखंड विधानसभा चुनाव 2014 के परिणामों की 10 खास बातें...

    झारखंड विधानसभा चुनाव 2014 के सभी परिणाम हमारे सामने हैं, और यहां बीजेपी और सहयोगियों की सरकार बनने जा रही है। यह बात हम सभी जगह पढ़ चुके हैं, लेकिन आइए, आपको बताते हैं, इन नतीजों से जुड़ी 10 महत्वपूर्ण बातें...

  • विधानसभा चुनाव परिणाम : लोकसभा चुनाव के मुकाबले घटा बीजेपी का वोट प्रतिशत

    विधानसभा चुनाव परिणाम : लोकसभा चुनाव के मुकाबले घटा बीजेपी का वोट प्रतिशत

    झारखंड में लोकसभा चुनावों की नजर से देखें तो बीजेपी को 58 विधानसभा सीटों पर जीत मिली थी, जबकि विधानसभा चुनावों में पार्टी को करीब 20 सीटें कम आईं और पार्टी को यह झटका बीते सात महीने में झेलना पड़ा।

  • झारखंड नतीजों से नाखुश कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर में पीडीपी को समर्थन देने को राजी

    झारखंड नतीजों से नाखुश कांग्रेस, जम्मू-कश्मीर में पीडीपी को समर्थन देने को राजी

    झारखंड के चुनाव परिणामों पर निराशा के स्वर व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि वहां सभी गैर भाजपाई दलों को एक मंच पर लाया जाना चाहिए था, जबकि पार्टी ने जम्मू कश्मीर में सरकार के गठन में पीडीपी को समर्थन की पेशकश की और कहा कि वहां उसका खुद का प्रदर्शन 'उम्मीद' के अनुरूप ही रहा है।

  • झारखंड चुनाव 2014 : दस खास बातें जो आप जानना चाहेंगे

    झारखंड चुनाव 2014 : दस खास बातें जो आप जानना चाहेंगे

    1. पहली बार बीजेपी ने जीतीं 35 से ज्यादा सीटें. 2. झारखंड के 14 साल के इतिहास में यह पहली बार है कि प्री-पोल गठबंधन बहुमत के आंकड़े को पार कर पाया

  • जम्मू-कश्मीर में खंडित जनादेश में पीडीपी सबसे आगे, झारखंड में बीजेपी बनाएगी सरकार

    जम्मू-कश्मीर में खंडित जनादेश में पीडीपी सबसे आगे, झारखंड में बीजेपी बनाएगी सरकार

    जम्मू एवं कश्मीर और झारखंड में मतगणना के दौरान मिले परिणामों और रुझानों के हिसाब से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को खुशगवार नतीजे मिले हैं। एक ओर जहां झारखंड में बीजेपी और आजसु को पूर्ण बहुमत मिल गया है, वहीं जम्मू एवं कश्मीर में भी खासी कामयाबी उसके कदम चूम रही है।

  • मनीष कुमार की कलम से : झारखंड की नई सरकार रोक पाएगी भ्रष्टाचार?

    मनीष कुमार की कलम से : झारखंड की नई सरकार रोक पाएगी भ्रष्टाचार?

    झारखंड में नई सरकार का गठन अगले कुछ दिनों में हो जाएगा। चुनावी रुझान से साफ़ है कि इस बार जनता ने बहुमत की सरकार बनाने का प्रयास किया है। यह प्रयास कितना सार्थक हो पाएगा वो तो परिणाम से पता चल पाएगा। लेकिन, लोगो में सबसे ज्यादा इस बात को लेकर जिज्ञासा है कि अगली सरकार का भ्रष्टाचार के मुद्दे पर क्या रुख होगा।

  • मनीष कुमार की कलम से : कौन बनेगा झारखंड का मुख्यमंत्री?

    मनीष कुमार की कलम से : कौन बनेगा झारखंड का मुख्यमंत्री?

    सब नामों की चर्चा तो करते हैं, लेकिन असल जवाब, जिसमें एक प्रश्न भी छिपा होता है वह यह कि इस सवाल का जवाब केवल दो व्यक्तियों के पास है। वे हैं - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह।