NDTV Khabar

टीएमसी


'टीएमसी' - 346 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पश्चिम बंगाल में पुलिस और वाम मोर्चा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, कई घायल

    पश्चिम बंगाल में पुलिस और वाम मोर्चा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, कई घायल

    पश्चिम बंगाल में युवाओं के वास्ते रोजगार की मांग को लेकर शुक्रवार को यहां राज्य सचिवालय की ओर मार्च कर रहे वाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प में कई लोग घायल हो गये. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया है कि घायलों को समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • ममता बनर्जी ने NRC के मुद्दे पर BJP को चेताया, कहा- 'आग से नहीं खेलें', तो आया यह Reaction

    ममता बनर्जी ने NRC के मुद्दे पर BJP को चेताया, कहा- 'आग से नहीं खेलें', तो आया यह Reaction

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) को आगाह किया कि वह NRC के नाम पर 'आग से नहीं खेले.'

  • NEWS FLASH: दिल्‍ली के गीता कॉलोनी में फायरिंग, 4 लोग हुए घायल

    NEWS FLASH: दिल्‍ली के गीता कॉलोनी में फायरिंग, 4 लोग हुए घायल

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • तृणमूल सांसद कंवर दीप सिंह समेत 7 लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, जानें- पूरा मामला

    तृणमूल सांसद कंवर दीप सिंह समेत 7 लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, जानें- पूरा मामला

    तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य कंवर दीप सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ निवेशकों से धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. कानपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश पाण्डेय ने शनिवार को बताया कि तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य सिंह और छह अन्य लोगों के खिलाफ लोगों को धन दोगुना करने और निवेश के एवज में जमीन और घर दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के आरोप में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया. 

  • बंगाल BJP अध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज, कहा था - पुलिस हो या TMC, पीटो, मैं संभाल लूंगा...'

    बंगाल BJP अध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज, कहा था - पुलिस हो या TMC, पीटो, मैं संभाल लूंगा...'

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष के विरुद्ध उनकी कथित टिप्पणी की वजह से स्वतःसंज्ञान लेते हुए कोलाघाट पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है. उन्होंने कथित रूप से कहा था, "तृणमूल कांग्रेस (TMC) के गुंडों और पुलिस से नहीं डरो... अगर आप पर हमला होता है, तो तृणमूल कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों को पीट दो... डरो मत... अगर कोई समस्या होगी, तो हम देख लेंगे..."

  • LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई नेता आज जम्मू कश्मीर का दौरा करने पहुंचे लेकिन उन्हें वापस लौटा दिया गया. सभी नेता अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेने गए थे. इस दौरे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, डीएमके के तिरुचि सिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, सीपीआई के डी राजा, एनसीपी के मजीद मेनन, आरजेडी के मनोज झा, जेडीएस के कुपेंद्र रेड्डी और शरद यादव गए थे.

  • राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता पहुंच रहे हैं जम्मू-कश्मीर, प्रशासन ने आने से किया मना

    राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता पहुंच रहे हैं जम्मू-कश्मीर, प्रशासन ने आने से किया मना

    अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार राहुल गांधी और विपक्ष के 11 नेता आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे. राहुल के साथ कांग्रेस के ग़ुलाम नबी आज़ाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, लेफ़्ट के सीताराम येचुरी, डी राजा,  डीएमके के तिरुची शिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, एनसीपी के माजिद मेमन, आरजेडी के मनोज झा और जेडीएस के उपेंद्र रेड्डी भी होंगे. इनके अलावा शरद यादव भी कश्मीर जाने वाले नेताओं में शामिल हैं. अनुच्छेद 370 ख़त्म होने के बाद राहुल ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर सवाल उठाए थे.  

  • BJP का आरोप- प्रशांत किशोर बंगाल सरकार के कामकाज में दे रहे हैं दखल, देख रहे हैं गोपनीय फाइलें

    BJP का आरोप- प्रशांत किशोर बंगाल सरकार के कामकाज में दे रहे हैं दखल, देख रहे हैं गोपनीय फाइलें

    हालांकि, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और किशोर के संगठन- द इंडियन पॉलिटिकल ऐक्शन कमेटी (आई-पैक) ने इन आरोपों से इनकार किया है.

  • पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका, TMC विधायक सोवन चटर्जी हुए भाजपा में शामिल

    पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका, TMC विधायक सोवन चटर्जी हुए भाजपा में शामिल

    यह सच है कि भाजपा नेता उनके संपर्क में थे, लेकिन हमने कभी इस बात पर भरोसा नहीं किया कि वह ममता बनर्जी को धोखा दे सकते हैं, जिन्हें वह मां कहा करते थे. एक अन्य तृणमूल नेता ने कहा कि उनके (भाजपा में) शामिल होने से दक्षिण 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस के संगठन पर असर पड़ेगा और इससे अगले साल होने वाले कोलकाता नगर निगम चुनावों पर भी असर पड़ेगा.

  • मेरे लिए अपना धर्म साबित करने से बेहतर मरना होगा: ममता बनर्जी 

    मेरे लिए अपना धर्म साबित करने से बेहतर मरना होगा: ममता बनर्जी 

    उन्होंने कहा कि पुरानी सरकारों की अपेक्षा तृणमूल कांग्रेस के शासन में राज्य में व्यापक तौर पर दुर्गा पूजा का आयोजन हुआ. बंगाल के 15वीं शताब्दी के विख्यात संत चैतन्य महाप्रभु पर बने एक संग्रहालय का उद्घाटन करते हुए तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने कहा कि वह हिंदू हैं लेकिन उनके मन में हर पंथ और धर्म के लिए श्रद्धा है.

  • मुस्लिम बहुल होने के कारण जम्मू कश्मीर से हटा अनुच्छेद 370 : चिदंबरम 

    मुस्लिम बहुल होने के कारण जम्मू कश्मीर से हटा अनुच्छेद 370 : चिदंबरम 

    उन्होंने सात राज्यों में सत्तारूढ़ सात क्षेत्रीय दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने राज्यसभा में भाजपा के कदम के खिलाफ भय के कारण सहयोग नहीं किया. विपक्षी पार्टियों के असहयोग पर असंतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि हमें पता है कि लोकसभा में हमारे पास बहुमत नहीं है लेकिन सात पार्टियों अन्नाद्रमुक, वाईएसआरसीपी, टीआरएस, बीजद, आप, टीएमसी, जद(यू) ने सहयोग किया होता तो विपक्ष राज्यसभा में बहुमत में होता.

  • पूजा समितियों को आयकर के नोटिस पर ममता बनर्जी ने केंद्र पर साधा निशाना, देंगी धरना

    पूजा समितियों को आयकर के नोटिस पर ममता बनर्जी ने केंद्र पर साधा निशाना, देंगी धरना

    पश्चिम बंगाल में कई दुर्गा पूजा समितियों को आयकर विभाग द्वारा नोटिस जारी करने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की आलोचना की है. रविवार को उन्होंने कहा कि त्योहारों को कर के दायरे से बाहर रखना चाहिए.

  • जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के समर्थन में AAP तो विरोध में कांग्रेस, जानें कौन-कौन हैं मोदी सरकार के खिलाफ

    जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के समर्थन में AAP तो विरोध में कांग्रेस, जानें कौन-कौन हैं मोदी सरकार के खिलाफ

    जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 समाप्‍त किए जाने का फैसला लिया गया है. राज्‍यसभा में भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने इसकी घोषणा की. भारत के राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने एक संवैधानिक आदेश में जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने का आदेश दिया था. जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 के खंड एक को छोड़कर सभी प्रावधानों को खत्‍म कर दिया गया है. इसकी जानकारी गृह मंत्री ने सदन को दी. इसके साथ ही लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश के रूप में जम्‍मू-कश्‍मीर से अलग किया जा रहा है. गृह मंत्री के इस बयान के बाद राज्‍यसभा में जमकर हंगामा हुआ. राज्‍यसभा में विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह असंवैधानिक है और हम इसका विरोध करते हैं. गृह मंत्री के इस घोषणा के बाद देश के कुछ दल सरकार के इस फैसले का समर्थन किया तो कुछ दलों ने इसका विरोध किया. सरकार के इस कदम का विरोध करने वालों में कांग्रेस के अलावा टीएमसी, जेडीयू, एनसी, पीडीपी आदि शामिल हैं.

  • बीजेपी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- जनता के साथ उनका जुड़ाव खत्म हो गया

    बीजेपी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- जनता के साथ उनका जुड़ाव खत्म हो गया

    जनता की समस्याओं को सुलझाने के लिए हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट शुरू करने वाली तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि इससे जाहिर होता है कि जनता के साथ उनका जुड़ाव खत्म हो गया है. भाजपा ने दावा किया है कि सत्ताधारी पार्टी ने बहुत पहले उसके द्वारा शुरू पहल की नकल की है और इसमें कुछ भी नया नहीं है.

  • हंगामे के बीच लोकसभा से पास हुआ तीन तलाक बिल, विपक्षी पार्टियों का रहा ये रुख

    हंगामे के बीच लोकसभा से पास हुआ तीन तलाक बिल, विपक्षी पार्टियों का रहा ये रुख

    लोकसभा में तीन तलाक बिल  (Triple Talaq Bill) भारी विरोध के बाद आखिरकार पास हो गया.  इस दौरान बिल के पक्ष में 303 वोट, जबकि 82 लोगों ने विरोध में वोट डाले. वोटिंग से पहले संसद से जेडीयू, टीआरएस, वाईएसआर कांग्रेस और टीएमसी ने वॉकआउट कर दिया.

  • पश्चिम बंगाल में TMC कार्यकर्ताओं ने की प्रोफेसर की पिटाई, कहा- ममता ज़िंदाबाद कहो वरना...

    पश्चिम बंगाल में TMC कार्यकर्ताओं ने की प्रोफेसर की पिटाई, कहा- ममता ज़िंदाबाद कहो वरना...

    पश्चिम बंगाल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राज्य के हुगली में TMC के कुछ छात्र नेताओं ने एक कॉलेज के प्रोफ़ेसर की पिटाई कर दी. पुलिस ने इस सिलसिले में केस भी दर्ज किया है दरअसल कल कॉलेज में TMC से जुड़े कुछ सीनियर छात्रों ने अपने जूनियर छात्रों से ममता ज़िंदाबाद के नारे लगाने को कहा जिसे लेकर छात्र आपस में भिड़ गए. झड़प के बाद प्रोफ़ेसर सुब्रत चटोपाध्याय कुछ छात्रों को बाहर निकलने में मदद कर रहे थे.

  • लोकसभा में फिर बरसीं महुआ मोइत्रा, बोलीं- विचारधारा से असहमति जताएं तो कहा जाता है 'एंटीनेशनल'

    लोकसभा में फिर बरसीं महुआ मोइत्रा, बोलीं- विचारधारा से असहमति जताएं तो कहा जाता है 'एंटीनेशनल'

    UAPA पर चर्चा में भाग लेते हुए तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा ने विधेयक को वापस लेने की भी मांग की. उन्होंने कहा कि सदन में किसी भी विधेयक का विरोध करने पर विपक्ष के सदस्यों को एंटीनेशनल करार दे दिया जाता है. हमें विपक्ष में रहने की वजह से यह जोखिम क्यों है? उनकी इस बात का बीजेपी के कई सदस्यों ने विरोध किया.

  • संसद के मौजूदा सत्र की अवधि बढ़ाने का कांग्रेस और टीएमसी ने किया विरोध, सरकार आखिरी में ला सकती है तीन तलाक बिल

    संसद के मौजूदा सत्र की अवधि बढ़ाने का कांग्रेस और टीएमसी ने किया विरोध, सरकार आखिरी में ला सकती है तीन तलाक बिल

    संसद के मौजूदा सत्र को अगले तीन दिन तक के लिये बढ़ाया जा सकता है. सूत्रों ने यह जानकारी दी.  सूत्रों का कहना है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला इस संबंध में मंगलवार को सदन में घोषणा कर सकते हैं. संसद सत्र के विस्तार पर कार्य मंत्रणा समिति में भी चर्चा की गयी. बैठक में मौजूद सूत्रों ने सोमवार को बताया कि विपक्ष ने सरकार को स्पष्ट किया कि वे ऐसे कदम के पक्ष में नहीं हैं. 

Advertisement