NDTV Khabar

टीएमसी


'टीएमसी' - 412 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Updates: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर किसने क्या कहा

    Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Updates: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर किसने क्या कहा

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इसमें बीजेपी, कांग्रेस, सपा, टीएमसी सहित तमाम दलों के नेता बयान दे रहे हैं. इस सबमें राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख पुरोधा लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच रहे हैं. हालांकि आडवाणी की ओर से एक संदेश जरूर जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर एक एक शांतिपूर्ण सौहार्दपूर्ण राष्ट्र के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा जहां सबके लिए न्याय होगा और कोई भी बहिष्कृत नहीं होगा, ताकि देश 'राम राज्य' की ओर अग्रसर हो, जो 'सुशासन का प्रतिमान' है. आडवाणी को रामजन्मभूमि आंदोलन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है.  भाजपा अध्यक्ष के रूप में राम मंदिर निर्माण के लिए जनता को लामबंद करने के मकसद से आडवाणी ने साल 1990 में ‘‘राम रथ यात्रा’’ निकाली थी. 

  • राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने उप-सभापति के पैनल के लिए छह सदस्यों को नामित किया

    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने  उप-सभापति के पैनल के लिए छह सदस्यों को नामित किया

    पैनल में सदस्यों को नामित करते समय सभापति सामान्य तौर पर सदन में विभिन्न दलों के सदस्यों की संख्या पर विचार करते हैं और उनके नेताओं से भी परामर्श कर सकते हैं. जदयू के सदस्य हरिवंश के सेवानिवृत्त होने के बाद अभी उप-सभापति का पद खाली है.

  • ममता ने टीएमसी में बड़े पैमाने पर फेरबदल की घोषणा की

    ममता ने टीएमसी में बड़े पैमाने पर फेरबदल की घोषणा की

    तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने माओवादी समर्थित ‘पुलिस अत्याचार के खिलाफ जन समिति’ (पीसीएपीए) के एक पूर्व नेता छत्रधर महतो को बृहस्पतिवार को पार्टी की प्रदेश समिति में नियुक्त किया. ममता ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करने की घोषणा की और युवा एवं नये चेहरों को नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी.

  • BJP में शामिल होने के 24 घंटे के अंदर ही भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी ने राजनीति छोड़ी

    BJP में शामिल होने के 24 घंटे के अंदर ही भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी ने राजनीति छोड़ी

    भाजपा (BJP) में शामिल होने के एक दिन बाद भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी मेहताब हुसैन (Mehtab Hossain) ने बुधवार को कहा कि वह किसी राजनीतिक दल से नहीं जुड़े हैं.

  • ममता बनर्जी सरकार की शिकायत बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृहमंत्री अमित शाह से की

    ममता बनर्जी सरकार की शिकायत बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृहमंत्री अमित शाह से की

    बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी के बीच जारी विवाद अब दिल्ली दरबार में पहुंचने की उम्मीद है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राज्य सरकार की शिकायत की है. शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राज्यपाल ने अपनी चिंता से अवगत करवाया.

  • ममता बनर्जी का हमला- 'BJP के मुखपत्र से अधिक खतरनाक ढंग से काम कर रहे हैं राज्यपाल'

    ममता बनर्जी का हमला- 'BJP के मुखपत्र से अधिक खतरनाक ढंग से काम कर रहे हैं राज्यपाल'

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को एक बार फिर राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) पर हमला बोला.

  • TMC सांसद ने निर्मला सीतारमण के खिलाफ दिया विवादित बयान, BJP ने कही यह बात..

    TMC सांसद ने निर्मला सीतारमण के खिलाफ दिया विवादित बयान, BJP ने कही यह बात..

    तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने विवादित टिप्पणी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की तुलना 'जहरीले सांप' से की. ' टीएमसी (TMC) सांसद के इस बयान पर BJP ने तीखी प्रतिक्रिया दी. भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पार्टी के नेताओं से नियंत्रण खो दिया है और वे हताशा में 'बेतुकी' बातें कर रहे हैं.

  • चाय की दुकान पर जाते वक्त टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मुझपर हमला किया: पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष

    चाय की दुकान पर जाते वक्त टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मुझपर हमला किया: पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष

    बुधवार को दिलीप घोष का आरोप है कि नॉर्थ 24 परगना जिले में एक चाय की दुकान पर जाते समय टीएमसी से कार्यकर्ताओं ने उनपर हमला कर दिया.

  • लद्दाख झड़प : ममता बनर्जी ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया

    लद्दाख झड़प : ममता बनर्जी ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लद्दाख में भारत-चीन सीमा की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाने के केंद्र के फैसले का बुधवार को स्वागत किया और कहा कि उनकी पार्टी संकट की इस घड़ी में देश के साथ खड़ी है. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ने कहा, ‘‘हम संकट की इस घड़ी में देश और हमारे सशस्त्र बलों के साथ खड़े हैं और सर्वदलीय बैठक बुलाने के फैसले का पूर्ण समर्थन करते हैं. तकनीकी रूप से, यह एक सही निर्णय है.’’

  • पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या

    पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या

    पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना तब हुई जब 56 वर्षीय आमिर अली खान जिले के बसंती इलाके में सुबह टहलने निकले थे. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से भागते समय हमलावरों ने कच्चे बम फेंके जिसके कारण वहां मौजूद तीन अन्य लोग घायल हो गए.

  • अमित शाह पर TMC का पलटवार- Tweet कर इस बात की दिलाई याद...

    अमित शाह पर TMC का पलटवार- Tweet कर इस बात की दिलाई याद...

    अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के लिए डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल देश का एकमात्र राज्य है, जहां राजनीतिक हिंसा का कारोबार फल-फूल रहा है. जिस दिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएगी, उस दिन कुछ ही क्षणों में 'आयुष्मान भारत' योजना को लागू करेगी.'

  • "कभी नहीं कहा पीएम को हटाया जाना चाहिए", बीजेपी द्वारा आलोचना पर ममता का जवाब

    राज्य की सत्ताधारी टीएमसी और केंद्रीय की सत्ता में काबिज बीजेपी के बीच तनातनी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी लगातार बढ़ती दिखाई दे रही है. बीजेपी और केंद्र सरकार ममता बनर्जी सरकार पर कोरोनावायरस संकट और चक्रवात अम्फान से निपटने को लेकर लगातार हमला करती रही है वहीं टीएमसीप प्रमुख लगातार यह कहती रही है कि केंद्र ने वित्तीय राहत का उचित हिस्सा जारी नहीं किया और लगातार राज्य सरकार के कार्यों में हस्तक्षेप किया. 

  • ...यहां के बीजेपी पार्षदों ने कोरोना राहत कोष में योगदान देने से किया इंकार

    ...यहां के बीजेपी पार्षदों ने कोरोना राहत कोष में योगदान देने से किया इंकार

    ठाणे महानगरपालिका (टीएमसी) के भाजपा पार्षदों ने कोविड-19 राहत कोष में योगदान देने से इनकार किया है. उनका कहना है कि महाराष्ट्र के ठाणे शहर में नगर निकाय के मामलों में पारदर्शिता नहीं है. महापौर नरेश म्हस्के की अपील के बाद अन्य दलों के पार्षदों ने कोष में पांच लाख रुपये का योगदान दिया है. महापौर को लिखे पत्र में भाजपा नेता संजय वाघुले ने आरोप लगाया है कि महानगरपालिका की कोविड-19 संबंधी राहत गतिविधियों में कोई पारदर्शिता नहीं है इसलिए पार्टी के पार्षद टीएमसी के कोविड-19 कोष में कोई योगदान नहीं देंगे.

  • अमित शाह के CM ममता बनर्जी को लिखे पत्र पर बोले TMC सांसद अभिषेक बनर्जी, 'गृह मंत्री आरोप साबित करें या माफी मांगें'

    अमित शाह के CM ममता बनर्जी को लिखे पत्र पर बोले TMC सांसद अभिषेक बनर्जी, 'गृह मंत्री आरोप साबित करें या माफी मांगें'

    अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया, 'गृह मंत्री अमित शाह हफ्तों तक चुप्पी साधे रखने के बाद केवल झूठ से लोगों को गुमराह करने के लिए बोलते हैं. विडंबना ये है कि वो उन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्हें उनकी सरकार द्वारा उनके भाग्य पर छोड़ दिया गया है. अमित शाह, आरोप साबित करें या माफी मांगें.'

  • डेरेक ओ' ब्रायन ने किया ट्वीट - बंगाल में RPF के 9 जवान COVID-19 पॉज़िटिव, उन्हें किसने भेजा...?

    डेरेक ओ' ब्रायन ने किया ट्वीट - बंगाल में RPF के 9 जवान COVID-19 पॉज़िटिव, उन्हें किसने भेजा...?

    कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण देश के कई राज्यों में पांव पसार रहा है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता और सांसद डेरेक ओ' ब्रायन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके जानकारी दी कि इसी महीने 14 अप्रैल को ट्रेन से दिल्ली से कोलकाता आए आरपीएफ के 9 जवानों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

  • ममता बनर्जी सरकार सही से नहीं करा पा रही लॉकडाउन का पालन, गृह मंत्रालय ने जताई आपत्ति

    ममता बनर्जी सरकार सही से नहीं करा पा रही लॉकडाउन का पालन, गृह मंत्रालय ने जताई आपत्ति

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन में ‘क्रमिक छूट’ दिये जाने पर आपत्ति जताई है और कहा कि राज्य में गैर-जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुलने दी गयी तथा पुलिस ने धार्मिक कार्यक्रमों की भी इजाजत दी. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को भेजे पत्र में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि सब्जी, मछली और मांस बाजारों में कोई नियंत्रण नहीं है. इस पत्र में कहा गया है, ‘‘ सुरक्षा एजेंसियों को मिली रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन में क्रमिक छूट दर्ज की गई है. राज्य सरकार द्वारा जिन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को छूट दी गयी है, उनकी संख्या बढ़ी है.’’

  • Corona Virus: दुष्यंत सिंह से मुलाकात के बाद डेरेक ओ'ब्रायन समेत इन सांसदों ने भी खुद को किया आइसोलेट

    Corona Virus: दुष्यंत सिंह से मुलाकात के बाद डेरेक ओ'ब्रायन समेत इन सांसदों ने भी खुद को किया आइसोलेट

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. क्योंकि गायिका ने एयरपोर्ट से निकलने के बाद एक पार्टी में शिरकत की थी, जहां उनकी मुलाकात कई नेताओं से हुई थी. जिसमें वसुंधरा राजे और दुष्यंत का नाम शामिल है. कनिका के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद वसुंधरा राजे और दुष्यंत ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. इसी बीच टीएमसी नेता और सांसद डेरेक ओ' ब्रायन ने भी खुद को पृथक कर लिया.

  • Coronavirus: पीएम मोदी की अपील पर TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन का पलटवार, कहा- फिर क्यों चल रही है संसद?

    Coronavirus: पीएम मोदी की अपील पर TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन का पलटवार, कहा- फिर क्यों चल रही है संसद?

    तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता डेरेक ओ ब्रायन (Derek O'Brien) ने ट्वीट करते हुए कहा, 'गुरुवार शाम प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. 65 साल या उससे अधिक उम्र वाले लोग अपने घर से न निकलें. सरकार ने एडवाइजरी भी जारी की है. इस एडवाइजरी से मैं यह पूछना चाहता हूं कि तो फिर अभी तक संसद क्यों चल रही है?'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com