NDTV Khabar

टीएमसी नेता


'टीएमसी नेता' - 75 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ममता बनर्जी को बड़ा झटका, एक विधायक समेत टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल

    ममता बनर्जी को बड़ा झटका, एक विधायक समेत टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल

    तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक विल्सन चांपरामैरी और दक्षिण दिनाजपुर की एक स्थानीय इकाई की अध्यक्ष समेत कई अन्य पार्टी नेता सोमवार को बीजेपी (BJP) में शामिल हो गये.

  • पश्चिम बंगाल में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, 3 की मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

    पश्चिम बंगाल में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, 3 की मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

    बीजेपी के नेता मुकुल रॉय ने इस घटना के सामने के बाद एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को टीएमसी के गुंडों ने संदेशखाली इलाके में गोली मार दी है. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हो रही इस तरह की वारदात के लिए ममता बनर्जी खुद जिम्मेदारा हैं. हम इस पूरे मामले की शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी से करेंगे.

  • पश्चिम बंगाल की इस बड़ी पार्टी के 17 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल

    पश्चिम बंगाल की इस बड़ी पार्टी के 17 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल

    बीजेपी ज्वाइन करने वाले विधायकों में भाजपा नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) के बेटे शुभ्रांशु रॉय भी शामिल थे. तीनों विधायकों को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. उन्होंने कहा था कि टीएमसी के कई और काउंसलर आगे भी बीजेपी में शामिल होने वाले हैं.

  • बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी पर किया पलटवार, कहा- उनकी एक्सपायरी डेट अब पास में है...

    बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी पर किया पलटवार, कहा- उनकी एक्सपायरी डेट अब पास में है...

    केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व में गंदी बदबूदार हिंसा में लिप्त राजनीति करने वाले और पुराने जमाने के वो लोग हैं, जिन्होंने 'जय श्री राम' का राजनीतिकरण किया, उनसे कहूंगा कि आपके ख्यालों में अगर राम हैं, तो कुछ अच्छा होगा, आपके गुस्से में भी अगर राम हैं तो कुछ अच्छा ही होगा.'

  • पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुई घटना

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुई घटना

    पश्चिम बंगाल में सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं पर हमलों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. ताजा मामला तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की हत्या का है. पश्चिम बंगाल में डम डम नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड 6 के तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल कुंडू की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है.

  • बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा- राम नाम लें, बुरी शक्तियों का असर खत्म हो जाएगा

    बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा- राम नाम लें, बुरी शक्तियों का असर खत्म हो जाएगा

    ममता बनर्जी को आड़े हाथ लेते हुए दिल्ली भाजपा के नेता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष को भगवान राम का नाम जपना चाहिए, जिससे उन पर बुरी शक्तियों का साया दूर करने में मदद मिलेगी.कपूर ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को भगवान श्री राम नाम मंत्र भी भेजा है और उसे उनकी मेज पर रखने को कहा है.

  • पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता मुकुल रॉय का दावा, TMC के 100 से ज्यादा विधायक संपर्क में

    पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता मुकुल रॉय का दावा,  TMC के 100 से ज्यादा विधायक संपर्क में

    पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने एडीटीवी से बातचीत में कहा कि टीएमसी के 100 से ज्यादा विधायक उनके संपर्क में हैं. वह अगले कुछ दिनों में बीजेपी में शामिल होंगे. वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने बातचीत में कहा कि अभी बहुत कुछ होना है, मैं आपको अभी से कुछ नहीं बता सकता. इंतजार कीजिए आपके सामने सब कुछ साफ-साफ आ जाएगा.बता दें कि बीते दो दिनों में टीएमसी के 3 विधायक बीजेपी में शामिल  हो चुके हैं. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का प्रदर्शन घोर निराशाजनक रहा है जहां उसके सांसदों की संख्या साल 2104 के 34 के मुकाबले इस बार घटकर 22 रह गई है.

  • ममता बनर्जी को फिर झटका: TMC का एक और विधायक BJP में शामिल, भाजपा नेता बोले- बस इंतजार करें और देखें...

    ममता बनर्जी को फिर झटका: TMC का एक और विधायक BJP में शामिल, भाजपा नेता बोले- बस इंतजार करें और देखें...

    लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस विधायकों एवं नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है. मंगलवार को भी तृणमूल के दो विधायक और 50 से अधिक पार्षद भाजपा में शामिल हो गए थे.

  • 2021 तक नहीं चल पाएगी ममता सरकार, राज्य में हो सकते हैं एक साल के भीतर चुनाव: भाजपा नेता

    2021 तक नहीं चल पाएगी ममता सरकार, राज्य में हो सकते हैं एक साल के भीतर चुनाव: भाजपा नेता

    राहुल सिन्हा ने कहा, 'मुझे लगता है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 6 महीने से एक साल के भीतर होंगे. मौजूदा सरकार 2021 तक नहीं चल पाएगी.' उन्होंने कहा, 'टीएमसी में बहुत असंतोष है. ममता बनर्जी की सरकार पुलिस और सीआईडी ​​(आपराधिक जांच विभाग) के दबाव द्वारा दबाव चलाई जा रही है.'

  • BJP ज्वाइन करने वाले विधायकों को TMC ने कहा- ये वो चूहे हैं जो खतरा देखकर...

    BJP ज्वाइन करने वाले विधायकों को TMC ने कहा- ये वो चूहे हैं जो खतरा देखकर...

    इसके साथ ही पार्टी ने कहा कि लोग उन नेताओं को उचित जवाब देंगे. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल से तीन विधायक एवं 50 से अधिक पार्षद मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए. इनमें भाजपा नेता मुकुल राय के पुत्र शुभ्रांशू राय शामिल हैं. इनमें से अधिकतर नेता तृणमूल कांग्रेस से हैं.

  • BJP ज्वाइन करने के लिए दिल्ली आए TMC के 20 पार्षद, कहा- ममता से नाराजगी नहीं, लेकिन...

    BJP ज्वाइन करने के लिए दिल्ली आए TMC के 20 पार्षद, कहा- ममता से नाराजगी नहीं, लेकिन...

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी संगठन के पुनर्गठन के मकसद से तृणमूल कांग्रेस अपने नाराज नेताओं से संपर्क साध रही है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, 'हम ऐसा नेताओं और कार्यकर्ताओं तक पहुंच रहे हैं, जो कुछ कारणों से निष्क्रिय हो गए हैं. हम हर किसी को पार्टी में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं.' कोलकाता के महापौर और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फरहाद हकीम ने रविवार को शहर के पूर्व महापौर सोवन चटर्जी से मुलाकात की, जिन्होंने सक्रिय राजनीति से विश्राम ले लिया है.

  • चुनाव 2019: BJP ने कहा- TMC के गुंडों ने ज्यादातर बूथों पर वोट नहीं डालने दिया, इसलिए अब...

    चुनाव 2019: BJP ने कहा- TMC के गुंडों ने ज्यादातर बूथों पर वोट नहीं डालने दिया, इसलिए अब...

    पश्चिम बंगाल में नौ सीटों के लिए रविवार को हुए मतदान में 72 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने कहा, ‘डायमंड हार्बर, उत्तरी कोलकाता, दक्षिणी कोलकाता, जाधवपुर, बशीरहाट, मथुरापुर और जॉयनगर में..

  • General Election 2019: ममता बनर्जी के भतीजे ने पीएम मोदी को भेजा मानहानि का नोटिस, बताई यह वजह...

    General Election 2019: ममता बनर्जी के भतीजे ने पीएम मोदी को भेजा मानहानि का नोटिस, बताई यह वजह...

    General Election 2019: पीएम मोदी (PM Modi) के उस बयान के बाद ममता बनर्जी (Mamata banerjee) ने पीएम से अगले 36 घंटे के भीतर बिना शर्त माफी मांगने को कहा था. अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट पर सातवें चरण के तहत एक बार फिर चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं.

  • बंगाल: गुजरात से आए BJP कार्यकर्ताओं को पुलिस ने होटल से निकाला, TMC उम्मीदवार ने कहा था- उनके पास हो सकते हैं हथियार और कैश

    बंगाल: गुजरात से आए BJP कार्यकर्ताओं को पुलिस ने होटल से निकाला, TMC उम्मीदवार ने कहा था- उनके पास हो सकते हैं हथियार और कैश

    पश्चिम बंगाल के बारासाट संसदीय क्षेत्र में सोमवार को अमित शाह की रैली के कुछ घंटों बाद रात में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. यहां लोकल होटल में रुके गुजरात से आए कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बाहर निकाल दिया. इस बीच कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी बहस भी हुई.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : क्या कांग्रेस सहित विपक्ष की यह एक बड़ी रणनीतिक चूक है?

    लोकसभा चुनाव 2019 : क्या कांग्रेस सहित विपक्ष की यह एक बड़ी रणनीतिक चूक है?

    6 मई यानी सोमवार को पांचवे चरण का मतदान होना है. इस पूरे चुनाव में विपक्ष के सामने सबसे बड़ी चुनौती कि वह कैसे बीजेपी के खिलाफ पड़ने वाले वोटों को बिखरने से रोके. चुनाव की घोषणा से पहले कांग्रेस ने विपक्षी एकता की बड़ी कोशिश कीं और सभी दलों को यूपीए में लाने की कोशिश भी की. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा और आरएलडी मिलकर अलग चुनाव लड़ रहे हैं तो पश्चिम बंगाल में भी टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने भी कांग्रेस को भाव नहीं दिया. वहीं आंध्र प्रदेश में टीडीपी ने भी कांग्रेस की बात नहीं  मानी. हालांकि बिहार में कांग्रेस आरजेडी ने कई छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है. लेकिन बीजेपी+जेडीयू+एलजेपी का वोट बैंक इस महागठबंधन पर भारी पड़ रहा है. बात करें उन सीटों की जहां अगर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल साथ मिलकर लड़ते तो बीजेपी के लिए बड़ी मुश्किल हो जाती.

  • बंगाल: पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले EC ने किया SP का तबादला, TMC ने कहा- पीएम की रैली में BJP नेता ने दी थी धमकी

    बंगाल: पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले EC ने किया SP का तबादला, TMC ने कहा- पीएम की रैली में BJP नेता ने दी थी धमकी

    उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) नेता मुकुल राय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रविवार की यात्रा के दौरान कूचबिहार के पुलिस प्रमुख को धमकाया था और टीएमसी के लिए काम करने का आरोप लगाया था. वहीं, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने गुप्ता को हटाए जाने का स्वागत किया और कहा कि राज्य में तब तक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते जब तक टीएमसी के आकाओं के इशारे पर काम करने वाले अधिकारियों को हटाया नहीं जाता.

  • लोकसभा चुनाव : इस जमीनी हकीकत को भी समझें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बाकी विपक्ष के नेता

    लोकसभा चुनाव : इस जमीनी हकीकत को भी समझें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बाकी विपक्ष के नेता

    बीते साल दिसंबर में जब कोलकाता में टीएमसी नेता ममता बनर्जी की अगुवाई में विपक्ष की एक रैली हुई थी तो मंच पर 21 नेता मौजूद थे और जिसमें कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे और अभिषेक मनु सिंघवी मौजूद थे. लेकिन मंच पर ममता के हावभाव से लग रहा था कि वह खुद विपक्ष की नेता के तौर पर देख रही हैं और राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार नहीं करना चाहती हैं. इससे पहले भी वह दिल्ली में वह जब भी आई तो उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ज्यादा भाव नहीं दिया और यहां तक पश्चिम बंगाल तक में कांग्रेस का टीएमसी के साथ गठबंधन नहीं हो पाया.

  • TMC छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले नेता का दावा, तृणमूल कांग्रेस के 100 विधायक जल्द BJP ज्वाइन करेंगे

    TMC छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले नेता का दावा, तृणमूल कांग्रेस के 100 विधायक जल्द BJP ज्वाइन करेंगे

    हाल ही में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले भाटपारा से चार बार के विधायक अर्जुन सिंह (Arjun Singh) ने चौंकाने वाला दावा किया है. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के 100 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं और बहुत जल्द ही सभी भाजपा में शामिल होंगे.