NDTV Khabar

टीएमसी नेता


'टीएमसी नेता' - 87 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई नेता आज जम्मू कश्मीर का दौरा करने पहुंचे लेकिन उन्हें वापस लौटा दिया गया. सभी नेता अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेने गए थे. इस दौरे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, डीएमके के तिरुचि सिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, सीपीआई के डी राजा, एनसीपी के मजीद मेनन, आरजेडी के मनोज झा, जेडीएस के कुपेंद्र रेड्डी और शरद यादव गए थे.

  • राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता पहुंच रहे हैं जम्मू-कश्मीर, प्रशासन ने आने से किया मना

    राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता पहुंच रहे हैं जम्मू-कश्मीर, प्रशासन ने आने से किया मना

    अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार राहुल गांधी और विपक्ष के 11 नेता आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे. राहुल के साथ कांग्रेस के ग़ुलाम नबी आज़ाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, लेफ़्ट के सीताराम येचुरी, डी राजा,  डीएमके के तिरुची शिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, एनसीपी के माजिद मेमन, आरजेडी के मनोज झा और जेडीएस के उपेंद्र रेड्डी भी होंगे. इनके अलावा शरद यादव भी कश्मीर जाने वाले नेताओं में शामिल हैं. अनुच्छेद 370 ख़त्म होने के बाद राहुल ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर सवाल उठाए थे.  

  • पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका, TMC विधायक सोवन चटर्जी हुए भाजपा में शामिल

    पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका, TMC विधायक सोवन चटर्जी हुए भाजपा में शामिल

    यह सच है कि भाजपा नेता उनके संपर्क में थे, लेकिन हमने कभी इस बात पर भरोसा नहीं किया कि वह ममता बनर्जी को धोखा दे सकते हैं, जिन्हें वह मां कहा करते थे. एक अन्य तृणमूल नेता ने कहा कि उनके (भाजपा में) शामिल होने से दक्षिण 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस के संगठन पर असर पड़ेगा और इससे अगले साल होने वाले कोलकाता नगर निगम चुनावों पर भी असर पड़ेगा.

  • जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के समर्थन में AAP तो विरोध में कांग्रेस, जानें कौन-कौन हैं मोदी सरकार के खिलाफ

    जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के समर्थन में AAP तो विरोध में कांग्रेस, जानें कौन-कौन हैं मोदी सरकार के खिलाफ

    जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 समाप्‍त किए जाने का फैसला लिया गया है. राज्‍यसभा में भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने इसकी घोषणा की. भारत के राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने एक संवैधानिक आदेश में जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने का आदेश दिया था. जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 के खंड एक को छोड़कर सभी प्रावधानों को खत्‍म कर दिया गया है. इसकी जानकारी गृह मंत्री ने सदन को दी. इसके साथ ही लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश के रूप में जम्‍मू-कश्‍मीर से अलग किया जा रहा है. गृह मंत्री के इस बयान के बाद राज्‍यसभा में जमकर हंगामा हुआ. राज्‍यसभा में विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह असंवैधानिक है और हम इसका विरोध करते हैं. गृह मंत्री के इस घोषणा के बाद देश के कुछ दल सरकार के इस फैसले का समर्थन किया तो कुछ दलों ने इसका विरोध किया. सरकार के इस कदम का विरोध करने वालों में कांग्रेस के अलावा टीएमसी, जेडीयू, एनसी, पीडीपी आदि शामिल हैं.

  • ...तो इस वजह से तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली में शामिल नहीं हुए रणनीतिकार प्रशांत किशोर

    ...तो इस वजह से तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली में शामिल नहीं हुए रणनीतिकार प्रशांत किशोर

    मीडिया में इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि किशोर इस रैली में शामिल होंगे. किशोर भाजपा की गठबंधन सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ पदाधिकारी भी हैं.प्रशांत किशोर के रैली में शामिल न होने को लेकर तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रशांत किशोर रैली में शामिल नहीं हुए. इसमें शामिल होने की उनकी कोई संभावना नहीं थी.

  • कोलकाता की रैली में बोलीं ममता बनर्जी- वे ईवीएम, सीआरपीएफ चुनाव आयोग के दम पर चुनाव जीते हैं

    कोलकाता की रैली में बोलीं ममता बनर्जी- वे ईवीएम, सीआरपीएफ चुनाव आयोग के दम पर चुनाव जीते हैं

    कोलकाता में रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि वे (बीजेपी) चुनाव ईवीएम, सीआरपीएफ चुनाव आयोग के दम पर चुनाव जीते हैं. उन्हें सिर्फ 18 सीटें मिली हैं. कुछ सीटें जीतकर वे पार्टी ऑफिस कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं को पीट रहे हैं. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा कि पंचायत और म्यनिसपल चुनाव बैलेट पेपर से करवाए जाएं. बंगाल की सीएम ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव 'इतिहास' नहीं, 'रहस्य' है. रैली में ममता बनर्जी ने एक तरह से चेतावनी देते हुए, 'कुछ बीजेपी नेता कहते हैं कि टीएमसी नेताओं को बसों से खींचों, मैं बीजेपी से कहती हूं कि अगर हमने इस तरह से करना शुरू कर दिया तो क्या झेलने के लायक होंगे?

  • कोलकाता की मेगा रैली से 2021 विधानसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत करेंगी ममता बनर्जी

    कोलकाता की मेगा रैली से 2021 विधानसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत करेंगी ममता बनर्जी

    राज्य बीजेपी के प्रमुख दिलीप घोष ने कहा कि हम टीएमसी नेताओं को तब तक कोलकाता नहीं जाने देंगे जब तक वह पैसे वापस नहीं करते. टीएमसी नेताओं को जनता से लिए गए पैसे को वापस करना ही होगा. बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के नेता सरकारी सेवाएं देने के लिए भी जनता से पैसे लेते हैं.

  • सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों के परिजनों से की प्रियंका गांधी ने मुलाकात

    सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों के परिजनों से की प्रियंका गांधी ने मुलाकात

    आख़िरकार सोनभद्र के पीड़ित परिवार से प्रियंका गांधी ने चुनार किले के गेस्ट हाउस में मुलाक़ात कर ली है. पीड़ित परिवार चुनार गेस्ट हाउस पहुंचा था लेकिन पहले प्रियंका को वहां रोक दिया गया. प्रियंका धरने पर बैठ गईं. जिसके बाद में वे कुछ पीड़ित परिवार की महिलाओं से मिलीं.  प्रियंका ने बताया कि पीड़ितों के 2 रिश्तेदारों से मुलाकात की है. लेकिन 15 को मिलने की इजाजत नहीं दी जा रही है. यहां तक कि मुझे भी मिलने नहीं दिया जा रहा है. भगवान ही जानता है कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है. इस बीच प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने के मुद्दे पर कांग्रेस नेता आज उत्तर प्रदेश के राज्यपाल से मिले.

  • सोनभद्र में नरसंहार : प्रियंका गांधी ने कहा- मेरा निर्णय अडिग, TMC सांसद भी पहुंचेंगे पीड़ितों से मिलने, 15 बातें

    सोनभद्र में नरसंहार : प्रियंका गांधी ने कहा- मेरा निर्णय अडिग, TMC सांसद भी पहुंचेंगे पीड़ितों से मिलने, 15 बातें

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन को लेकर हुए नरसंहार के पीड़ितों से मिलने शनिवार को टीएमसी के चार सांसदों का एक दल पहुंच रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस दल में टीएमसी के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन भी शामिल हैं. देखने वाली बात यह होगी कि क्या प्रशासन की ओर से इसकी इजाजत दी जाएगी या नहीं क्योंकि इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को शुक्रवार को सोनभद्र जाने से रोक दिया गया था. इस पर वह सड़क पर ही पाल्थी मारकर बैठ गईं और जोर देने लगीं कि उन्हें आगे जाने की इजाजत दी जाए. इसके बाद वहां मौजूद अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया और उन्हें एक अतिथि गृह ले जाया गया. प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार रात कहा कि वह किसी भी सूरत में जमानत नहीं लेंगी क्योंकि उन्होंने कोई अनैतिक कार्य नहीं किया है. उन्होंने यह भी कहा कि वह पीड़ित परिवारों से मिलकर ही जाएंगी चाहे उन्हें भले ही जेल में डाल दिया जाए. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ''मैं नरसंहार का दंश झेल रहे गरीब आदिवासियों से मिलने, उनकी व्यथा-कथा जानने आयी हूँ. जनता का सेवक होने के नाते यह मेरा धर्म है और नैतिक अधिकार भी. उनसे मिलने का मेरा निर्णय अडिग है.''

  • BJP ने ‘जय श्री राम’ टिप्पणी के लिए अमर्त्य सेन पर साधा निशाना- 'वह विदेश में ही रहें तो सबके के लिए अच्छा'

    BJP ने ‘जय श्री राम’ टिप्पणी के लिए अमर्त्य सेन पर साधा निशाना- 'वह विदेश में ही रहें तो सबके के लिए अच्छा'

    प्रदेश भाजपा प्रमुख ने कहा कि राज्य में बुद्धिजीवी ऐसी घटनाओं पर चुप्पी साधे हुए हैं. बहरहाल, वरिष्ठ टीएमसी नेता और राज्य के मंत्री पूर्णेंदु बोस ने कहा कि भाजपा राज्य में अपना राजनीतिक एजेंडा सिद्ध करने के लिए ‘जय श्री राम’ के नारे का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने कहा, ‘जय श्री राम’ के नारे का धर्म से कोई लेना-देना नहीं है . यह भाजपा द्वारा अपना उद्देश्य सिद्ध करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला राजनीतिक नारा है.’

  • पश्चिम बंगाल: हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिये सड़क जाम करेगी भाजपा युवा शाखा

    पश्चिम बंगाल: हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिये सड़क जाम करेगी भाजपा युवा शाखा

    उन्होंने कहा कि जब तक यह जारी रहेगा हमलोग भी हर मंगलवार को सभी हनुमान मंदिरों के पास की मुख्य सड़कों पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. अगर वे ऐसा कर सकते हैं तो हमलोग ऐसा क्यों नहीं कर सकते हैं? भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दिलीप घोष ने भाजयुमो के इस फैसले का समर्थन किया है जबकि तृणमूल के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री फरहाद हाकिम ने इस प्रस्तावित योजना को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है.

  • टीएमसी नेता ने 141 ग्रामीणों को लौटाई 2 लाख से ज्यादा की 'कट मनी', सामने आया VIDEO

    टीएमसी नेता ने 141 ग्रामीणों को लौटाई 2 लाख से ज्यादा की 'कट मनी', सामने आया VIDEO

    पश्चिम बंगाल के बीरभूम में मंगलवार को टीएमसी के बूथ अध्यक्ष नेता त्रिलोचन मुखोपाध्याय ने ग्रामीणों से लिए गए रुपए लौटाए हैं. त्रिलोचन ने 141 लोगों को 2.25 लाख रुपए लौटाए हैं. ये पैसे उन्होंने कटमनी के रूप में लोगों को मनरेगा में नौकरी दिलाने के नाम पर लिए थे.

  • ममता बनर्जी को बड़ा झटका, एक विधायक समेत टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल

    ममता बनर्जी को बड़ा झटका, एक विधायक समेत टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल

    तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक विल्सन चांपरामैरी और दक्षिण दिनाजपुर की एक स्थानीय इकाई की अध्यक्ष समेत कई अन्य पार्टी नेता सोमवार को बीजेपी (BJP) में शामिल हो गये.

  • पश्चिम बंगाल में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, 3 की मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

    पश्चिम बंगाल में TMC-BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, 3 की मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

    बीजेपी के नेता मुकुल रॉय ने इस घटना के सामने के बाद एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को टीएमसी के गुंडों ने संदेशखाली इलाके में गोली मार दी है. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हो रही इस तरह की वारदात के लिए ममता बनर्जी खुद जिम्मेदारा हैं. हम इस पूरे मामले की शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी से करेंगे.

  • पश्चिम बंगाल की इस बड़ी पार्टी के 17 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल

    पश्चिम बंगाल की इस बड़ी पार्टी के 17 पार्षद बीजेपी में हुए शामिल

    बीजेपी ज्वाइन करने वाले विधायकों में भाजपा नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) के बेटे शुभ्रांशु रॉय भी शामिल थे. तीनों विधायकों को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. उन्होंने कहा था कि टीएमसी के कई और काउंसलर आगे भी बीजेपी में शामिल होने वाले हैं.

  • बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी पर किया पलटवार, कहा- उनकी एक्सपायरी डेट अब पास में है...

    बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी पर किया पलटवार, कहा- उनकी एक्सपायरी डेट अब पास में है...

    केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व में गंदी बदबूदार हिंसा में लिप्त राजनीति करने वाले और पुराने जमाने के वो लोग हैं, जिन्होंने 'जय श्री राम' का राजनीतिकरण किया, उनसे कहूंगा कि आपके ख्यालों में अगर राम हैं, तो कुछ अच्छा होगा, आपके गुस्से में भी अगर राम हैं तो कुछ अच्छा ही होगा.'

  • पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुई घटना

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुई घटना

    पश्चिम बंगाल में सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं पर हमलों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. ताजा मामला तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की हत्या का है. पश्चिम बंगाल में डम डम नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड 6 के तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल कुंडू की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है.

  • बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा- राम नाम लें, बुरी शक्तियों का असर खत्म हो जाएगा

    बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा- राम नाम लें, बुरी शक्तियों का असर खत्म हो जाएगा

    ममता बनर्जी को आड़े हाथ लेते हुए दिल्ली भाजपा के नेता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष को भगवान राम का नाम जपना चाहिए, जिससे उन पर बुरी शक्तियों का साया दूर करने में मदद मिलेगी.कपूर ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को भगवान श्री राम नाम मंत्र भी भेजा है और उसे उनकी मेज पर रखने को कहा है.

Advertisement