NDTV Khabar

टीएमसी News in Hindi


'टीएमसी' - 420 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चीन समेत पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध खराब हुए हैं? केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया- 'नहीं'

    चीन समेत पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध खराब हुए हैं? केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया- 'नहीं'

    पड़ोसी देशों के साथ संबंधों को लेकर पूछे गए सवाल में केंद्रीय मंत्री विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन (V Muraleedharan) ने कहा कि भारत के किसी भी देश के साथ संबंध खराब नहीं हुए हैं. दरअसल टीएमसी (Trinamool Congress) सांसद सौगाता रॉय (Sougata Ray) ने यह सवाल किया था. उन्होंने पूछा था, 'क्या पड़ोसी देश जैसे- नेपाल, चीन, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और म्यांमार से भारत के संबंध बिगड़े हैं.' केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने साफ-साफ जवाब देते हुए कहा, 'नहीं.'

  • संसद में लगातार दूसरे दिन TMC सांसद का हमला, कहा - PM Cares फंड न बन जाय 'केयरलेस फंड'

    संसद में लगातार दूसरे दिन TMC सांसद का हमला, कहा - PM Cares फंड न बन जाय 'केयरलेस फंड'

    ओ'ब्रायन ने लॉकडाउन का तुलना नोटबंदी से करते हुए इसे त्रासदी करार दिया और कहा कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए सरकार ने सिर्फ चार घंटे के नोटिस पर देश में तालाबंदी कर दी.

  • 'न मौत के आंकड़े, न बेरोजगारी और घाटे के, तो जवाब क्या देगी सरकार?' TMC सांसद का BJP पर तंज 

    'न मौत के आंकड़े, न बेरोजगारी और घाटे के, तो जवाब क्या देगी सरकार?' TMC सांसद का BJP पर तंज 

    मानसून सत्र के पहले दिन सरकार ने लोकसभा में एक प्रश्न के जवाब में लिखित उत्तर दिया कि लॉकडाउन की वजह से देशभर में मची भगदड़ से प्रवासी मजूरों की मौत का कोई आंकड़ा उसके पास नहीं है

  • बंगाल में चुनाव से पहले ममता बनर्जी का चौंकाने वाला 'हिन्दू कार्ड'

    बंगाल में चुनाव से पहले ममता बनर्जी का चौंकाने वाला 'हिन्दू कार्ड'

    लोकसभा चुनाव के समय से ही बंगाल में बीजेपी की बढ़ती पैठ अब सीएम ममता बनर्जी को हैरान कर रही है. बीजेपी राज्य में पूरी तरह से आक्रमक मुद्रा में है  और यहां की टीएमसी सरकार की छवि हिन्दू विरोधी बनाने में जुटी है. लोकसभा में आई सीटें इस बात का गवाह हैं कि वो अपने एजेंडे पर कामयाब हो रही है. राज्य में बीजेपी अब वामदलों और कांग्रेस को पीछे छोड़कर अब सीधे सत्तारूढ़ दल टीएमसी को चुनौती दी रही है.

  • TMC सांसद ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पहनावे पर की टिप्पणी, लोकसभा में हंगामा

    TMC सांसद ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पहनावे पर की टिप्पणी, लोकसभा में हंगामा

    संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा, "किसी के निजी पहनावे पर टिप्पणी करना वो भी सदन के एक वरिष्ठ सदस्य का सही नहीं है. वह क्या बात कर रहे हैं? उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए. यह महिला का अपमान है."

  • संसद में प्रश्नकाल के मुद्दे पर विपक्ष को मिली आधी जीत, लिखित उत्तर दिए जाएंगे

    संसद में प्रश्नकाल के मुद्दे पर विपक्ष को मिली आधी जीत, लिखित उत्तर दिए जाएंगे

    संसद के आगामी सत्र में प्रश्नकाल समाप्त करने पर भारी हंगामे के बाद सरकार ने कहा है कि वह "अतारांकित प्रश्न" (Unstarred Questions) की इजाजत देगी, जिसका अर्थ है कि लिखित उत्तर प्राप्त होंगे. सरकार के इस दावे के बाद यह मोड़ आया कि विपक्ष के नेताओं के साथ चर्चा के बाद ही प्रश्नकाल रोका गया था. उस समय तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ 'ब्रायन के अलावा किसी ने आपत्ति नहीं जताई थी. एनडीटीवी से यह बात केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कही है. उन्होंने कहा है कि लोकसभा में टीएमसी के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने इस कदम पर सहमति जताई है. संसदीय कार्य मंत्री ने NDTV को बताया कि "यह अच्छा नहीं है कि सहमत होने के बाद नेता सार्वजनिक रूप से यह कहना शुरू कर देते हैं कि वे सहमत नहीं हैं."

  • फेसबुक विवाद में शशि थरूर के समन वाले बयान को लेकर ट्विटर पर उलझे महुआ मोइत्रा और निशिकांत दूबे

    फेसबुक विवाद में शशि थरूर के समन वाले बयान को लेकर ट्विटर पर उलझे महुआ मोइत्रा और निशिकांत दूबे

    कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इस मामले में आईटी मामलों की संसदीय स्थायी समिति के सामने सवाल-जवाब के लिए फेसबुक को समन भेजने की बात कही थी. थरूर इस समिति के अध्यक्ष हैं. उनके इस बयान पर जहां तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने उनका समर्थन किया, वहीं बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने एक ट्वीट कर कहा कि थरूर के पास अनुमति के बिना ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है. दूबे और मोइत्रा, दोनों ही सांसद इस समिति के सदस्य हैं.

  • संभावित कोविड मरीज की मदद को बढ़े TMC नेता, PPE किट पहनकर बाइक से पहुंचाया अस्पताल

    संभावित कोविड मरीज की मदद को बढ़े TMC नेता, PPE किट पहनकर बाइक से पहुंचाया अस्पताल

    पश्चिम बंगाल में मदद के लिए बढ़े दो हाथ कोरोनावायरस के संकट के बीच मिसाल बन गए हैं. यहां एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के एक नेता ने एक कोविड के संभावित संक्रमण से जूझ रहे व्यक्ति की मदद करने के लिए पीपीई (PPE Kit) खरीदकर खुद बाइक से उसे अस्पताल पहुंचाया.

  • Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Updates: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर किसने क्या कहा

    Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Updates: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर किसने क्या कहा

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इसमें बीजेपी, कांग्रेस, सपा, टीएमसी सहित तमाम दलों के नेता बयान दे रहे हैं. इस सबमें राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख पुरोधा लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच रहे हैं. हालांकि आडवाणी की ओर से एक संदेश जरूर जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर एक एक शांतिपूर्ण सौहार्दपूर्ण राष्ट्र के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा जहां सबके लिए न्याय होगा और कोई भी बहिष्कृत नहीं होगा, ताकि देश 'राम राज्य' की ओर अग्रसर हो, जो 'सुशासन का प्रतिमान' है. आडवाणी को रामजन्मभूमि आंदोलन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है.  भाजपा अध्यक्ष के रूप में राम मंदिर निर्माण के लिए जनता को लामबंद करने के मकसद से आडवाणी ने साल 1990 में ‘‘राम रथ यात्रा’’ निकाली थी. 

  • राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने उप-सभापति के पैनल के लिए छह सदस्यों को नामित किया

    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने  उप-सभापति के पैनल के लिए छह सदस्यों को नामित किया

    पैनल में सदस्यों को नामित करते समय सभापति सामान्य तौर पर सदन में विभिन्न दलों के सदस्यों की संख्या पर विचार करते हैं और उनके नेताओं से भी परामर्श कर सकते हैं. जदयू के सदस्य हरिवंश के सेवानिवृत्त होने के बाद अभी उप-सभापति का पद खाली है.

  • ममता ने टीएमसी में बड़े पैमाने पर फेरबदल की घोषणा की

    ममता ने टीएमसी में बड़े पैमाने पर फेरबदल की घोषणा की

    तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने माओवादी समर्थित ‘पुलिस अत्याचार के खिलाफ जन समिति’ (पीसीएपीए) के एक पूर्व नेता छत्रधर महतो को बृहस्पतिवार को पार्टी की प्रदेश समिति में नियुक्त किया. ममता ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी संगठन में बड़े पैमाने पर फेरबदल करने की घोषणा की और युवा एवं नये चेहरों को नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी.

  • BJP में शामिल होने के 24 घंटे के अंदर ही भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी ने राजनीति छोड़ी

    BJP में शामिल होने के 24 घंटे के अंदर ही भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी ने राजनीति छोड़ी

    भाजपा (BJP) में शामिल होने के एक दिन बाद भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी मेहताब हुसैन (Mehtab Hossain) ने बुधवार को कहा कि वह किसी राजनीतिक दल से नहीं जुड़े हैं.

  • ममता बनर्जी सरकार की शिकायत बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृहमंत्री अमित शाह से की

    ममता बनर्जी सरकार की शिकायत बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृहमंत्री अमित शाह से की

    बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी के बीच जारी विवाद अब दिल्ली दरबार में पहुंचने की उम्मीद है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राज्य सरकार की शिकायत की है. शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राज्यपाल ने अपनी चिंता से अवगत करवाया.

  • ममता बनर्जी का हमला- 'BJP के मुखपत्र से अधिक खतरनाक ढंग से काम कर रहे हैं राज्यपाल'

    ममता बनर्जी का हमला- 'BJP के मुखपत्र से अधिक खतरनाक ढंग से काम कर रहे हैं राज्यपाल'

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को एक बार फिर राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) पर हमला बोला.

  • TMC सांसद ने निर्मला सीतारमण के खिलाफ दिया विवादित बयान, BJP ने कही यह बात..

    TMC सांसद ने निर्मला सीतारमण के खिलाफ दिया विवादित बयान, BJP ने कही यह बात..

    तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने विवादित टिप्पणी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की तुलना 'जहरीले सांप' से की. ' टीएमसी (TMC) सांसद के इस बयान पर BJP ने तीखी प्रतिक्रिया दी. भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पार्टी के नेताओं से नियंत्रण खो दिया है और वे हताशा में 'बेतुकी' बातें कर रहे हैं.

  • चाय की दुकान पर जाते वक्त टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मुझपर हमला किया: पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष

    चाय की दुकान पर जाते वक्त टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मुझपर हमला किया: पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष

    बुधवार को दिलीप घोष का आरोप है कि नॉर्थ 24 परगना जिले में एक चाय की दुकान पर जाते समय टीएमसी से कार्यकर्ताओं ने उनपर हमला कर दिया.

  • लद्दाख झड़प : ममता बनर्जी ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया

    लद्दाख झड़प : ममता बनर्जी ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लद्दाख में भारत-चीन सीमा की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाने के केंद्र के फैसले का बुधवार को स्वागत किया और कहा कि उनकी पार्टी संकट की इस घड़ी में देश के साथ खड़ी है. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ने कहा, ‘‘हम संकट की इस घड़ी में देश और हमारे सशस्त्र बलों के साथ खड़े हैं और सर्वदलीय बैठक बुलाने के फैसले का पूर्ण समर्थन करते हैं. तकनीकी रूप से, यह एक सही निर्णय है.’’

  • पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या

    पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या

    पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना तब हुई जब 56 वर्षीय आमिर अली खान जिले के बसंती इलाके में सुबह टहलने निकले थे. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से भागते समय हमलावरों ने कच्चे बम फेंके जिसके कारण वहां मौजूद तीन अन्य लोग घायल हो गए.

12345»

Advertisement

टीएमसी वीडियो

टीएमसी से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com