NDTV Khabar

टी सीरीज


'टी सीरीज' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ind vs Aus 3rd T20 Live Cricket Score : टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

    Ind vs Aus 3rd T20 Live Cricket Score : टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

    भारतीय टीम को अब इस मैच को जीतने के लिए 165 रन बनाने होंगे. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन शॉर्ट (33) और फिंच (28) ने बनाए. इनके इलावा स्टोइनिश ने भी (25) रनों का योगदान दिया. वहीं भारत के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी क्रुणाल पांड्या ने की. उन्होंने 4 ओवर में 36 रन देकर 4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

  • सुरेश रैना एक टेस्ट में पास, एक टेस्ट अभी बाकी, ' यहां' मौका देंगे सेलेक्टर्स?

    सुरेश रैना एक टेस्ट में पास, एक टेस्ट अभी बाकी, ' यहां' मौका देंगे सेलेक्टर्स?

    रणजी ट्रॉफी सेशन में खराब प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे में टेस्ट के बाद खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए अनदेखा किए गए सुरेश रैना आखिरकार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी-20) के सुपरलीग राउंड में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा दिया गया एक चैलेंज भेदने में कामयाब रहे. बता दें कि बुधवार को बड़ौदा के खिलाफ खेले गए उत्तर प्रदेश के कप्तान ने लगातार तीसरा अर्धशतक बनाते हुए 47 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाए

  • 'कुछ ऐसे' सुरेश रैना और युवराज सिंह ने 'इस बड़े मौके' को गंवा दिया

    'कुछ ऐसे' सुरेश रैना और युवराज सिंह ने 'इस बड़े मौके' को गंवा दिया

    दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के बाद खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए फॉर्म के आधार पर टीम इंडिया में न चुने गए युवराज सिंह और सुरेश रैना को इस सत्र में राष्ट्रीय सेलेक्टरों को जवाब देने के साथ ही आगे के लिए अपना दावा मजबूत करने का मौका मिला था, लेकिन ये दोनों ही इस बडे़ मौके और बड़े चैलेंज पर नाकाम हो गए

  • ऋषभ पंत के 'इस बड़े धमाके' में उड़ गया हिमाचल प्रदेश, बना डाला 'स्पेशल रिकॉर्ड'

    ऋषभ पंत के 'इस बड़े धमाके' में उड़ गया हिमाचल प्रदेश, बना डाला 'स्पेशल रिकॉर्ड'

    दक्षिअ अफ्रीकी दौरे में वनडे सीरीज के लिए अनदेखा किए गए दिल्ली के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने घरेलू टी-20 में वेरी-वेरी स्पेशल रिकॉर्ड अपने खाते में जमा करा लिया.

  • BCCI के 'इस पहले बड़े' चैलेंज में सुरेश रैना हुए फेल!

    BCCI के 'इस पहले बड़े' चैलेंज में सुरेश रैना हुए फेल!

    पिछले दिनों फिटनेस टेस्ट पास करने के बावजूद दक्षिण अफ्रीकी में टेस्ट के बाद होने वाली वनडे सीरीज के लिए अनदेखा किए गए सुरेश रैना बीसीसीआई के दिए गए पहले बड़े चैलेंज में फेल हो हो गए हैं. सुरेश रैना को अभी इस पहले चैलेंज के तीन राउंडों से होकर गुजरना है. लेकिन इन्हें पास करने के बावजूद भी उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं ही पाएगी क्योंकि उन्हें दूसरे एक और 'बड़े चैलेंज' को हर हाल में भेदना होगा. 

  • यहां युवराज सिंह ने अर्धशतक जड़कर दिखाया...'दम' अभी बाकी है! ...'यहां' जगह देगा बीसीसीआई?

    यहां युवराज सिंह ने अर्धशतक जड़कर दिखाया...'दम' अभी बाकी है! ...'यहां' जगह देगा बीसीसीआई?

    टीम इंडिया से बाहर चल रहे आतिशी बल्लेबाज युवराज सिंह को भले ही फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद दक्षिण अफ्रीका में बाद होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी हो, लेकिन युवराज यह साबित करने में अपनी तरफ से कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं कि उनके भीतर अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी बची हुई है. युवराज ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अर्धशतक जड़कर सेलेक्टरों द्वारा उनकी फॉर्म पर उठाए गए सवाल का अच्छा जवाब दिया है. 

  • बैडमिंटन: अश्विनी पोनप्‍पा-सात्विकसाईराज की जोड़ी मिश्रित युगल के मुख्य ड्रॉ में पहुंची

    बैडमिंटन: अश्विनी पोनप्‍पा-सात्विकसाईराज की जोड़ी मिश्रित युगल के मुख्य ड्रॉ में पहुंची

    अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने आज यहां क्वालीफाइंग में दो मैच जीतकर चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बना ली है. भारत की इस जोड़ी ने पहले दौर में ली झी हुएई और वू टी जुंग की चीनी ताइपे की जोड़ी को 24-22, 27-7 से हराने के बाद निकलास नोहर और सारा थिगेसन की डेनमार्क की जोड़ी को 21-16, 19-21, 22-20 से शिकस्त दी.

  • IND vs NZ T20: बारिश से प्रभावित मैच में 6 रन से जीती टीम इंडिया, सीरीज 2-1 से अपने नाम की

    IND vs NZ T20: बारिश से प्रभावित मैच में 6 रन से जीती टीम इंडिया, सीरीज 2-1 से अपने नाम की

    बारिश से प्रभावित तिरुवनंतपुरम टी20 मैच में क्रिकेटप्रेमियों को भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद टीम इंडिया ने इस मैच को 6 रन से जीता. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन टी20 की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. मैच के दौरान काफी देर तक हुई बारिश के कारण काफी समय बेजा गया, इस कारण दोनों टीमों को 8-8 ओवर ही खेलने को मिले.

  • INDvsNZ: कॉलिन मुनरो के शतक से न्‍यूजीलैंड का पलटवार, भारत को 40 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

    INDvsNZ: कॉलिन मुनरो के शतक से न्‍यूजीलैंड का पलटवार, भारत को 40 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

    टी20 सीरीज में केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड टीम ने पलटवार किया है. ओपनर कॉलिन मुनरो (नाबाद 109) के शतक के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत न्‍यूजीलैंड टीम ने यहां दूसरा टी20 मैच 40 रन से जीत लिया. कीवी टीम की इस जीत के बाद सीरीज रोमांचक मोड़ पर है. 7 नवंबर को होने वाले मैच में तीसरे मैच में जो भी टीम जीतेगी, सीरीज पर उसी का कब्‍जा होगा.

  • INDvsNZ: श्रेयस अय्यर बोले, किसी भी नंबर पर बैटिंग करने को तैयार हूं

    INDvsNZ: श्रेयस अय्यर बोले, किसी भी नंबर पर बैटिंग करने को तैयार हूं

    पहली बार भारतीय टीम में शामिल किए गए श्रेयस अय्यर ने कहा है कि वे किसी भी क्रम पर बैटिंग करने के लिए तैयार हैं. श्रेयस को उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल जाएगा. अय्यर ने पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘अभी मेरा टीम में चयन हो गया है तो उम्मीद रखता हूं कि मुझे खेलने का मौका मिलेगा.

  • INDvsAUS T20: आशीष नेहरा ने जब इंटरनेशनल करियर शुरू किया था तब महज 5 वर्ष के थे कुलदीप यादव

    INDvsAUS T20: आशीष नेहरा ने जब इंटरनेशनल करियर शुरू किया था तब महज 5 वर्ष के थे कुलदीप यादव

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए चुनी गई टीम इंडिया में अनुभवी और युवा खिलाड़यों का मिश्रण है. टीम में जहां उम्रदराज खिलाड़ी के रूप में दिल्‍ली के 38 वर्षीय गेंदबाज आशीष नेहरा का शामिल किया गया है, वहीं युवा खिलाड़ि‍यों के रूप में कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह भी इस टीम के सदस्‍य हैं.

  • INDvsAUS ODI: वनडे सीरीज हारने के बाद यह ट्रॉफी जीतना चाहते हैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ...

    INDvsAUS ODI: वनडे सीरीज हारने के बाद यह ट्रॉफी जीतना चाहते हैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ...

    ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन की पिच को 300 रन का विकेट बताया. उन्‍होंने कहा कि इस स्‍कोर तक पहुंचने के लिए जरूरी था कि हमारे शीर्ष चार बल्‍लेबाजों में से कोई एक बड़ी पारी खेलता लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका.

  • जानें सीरीज जीतने के बाद कोच कुंबले ने सहवाग और जतिन सप्रू से क्या कहा

    जानें सीरीज जीतने के बाद कोच कुंबले ने सहवाग और जतिन सप्रू से क्या कहा

    भारत और इंग्लैंड के बीच हुई सीरीज के आखिरी टी 20 मैच को भारत ने 75 रन से जीत लिया. टीम के कोच कुंबले ने युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. कुंबले ने चहल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है जबकि इस मैदान पर यह इतना आसान नहीं था.

  • बेंगलुरु टी-20 : भारत, इंग्लैंड के बीच सीरीज पर कब्जे के लिए मुकाबला आज

    बेंगलुरु टी-20 : भारत, इंग्लैंड के बीच सीरीज पर कब्जे के लिए मुकाबला आज

    भारत और इंग्लैंड की टीमें एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज निर्णायक मुकाबला खेलने उतरेंगी. तीन टी-20 मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. तीसरे टी-20 मैच में भारत और इंग्लैंड दोनों को जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा. इस स्थिति में मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है. टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज में पिटने के बाद इंग्लैंड पहली बार सीरीज में जीत के मुहाने पर खड़ी है, लेकिन उसके लिए मेजबानों की चुनौती किसी भी तरह से आसान नहीं होगी. एकदिवसीय और पहले टी-20 में बल्ले से विफल रहने के बाद सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने दूसरे टी-20 में अर्धशतकीय पारी खेली थी. अपने घर में उतर रहे राहुल इस फॉर्म को जारी रखने को कोशिश करेंगे. घरेलू प्रशंसकों को भी उनसे यही उम्मीद होगी.

  • INDvsENG:रोमांचक हुई टी 20 सीरीज, आज जीतना है तो विराट कोहली को इन बातों पर देना होगा ध्‍यान...

    INDvsENG:रोमांचक हुई टी 20 सीरीज, आज जीतना है तो विराट कोहली को इन बातों पर देना होगा ध्‍यान...

    भारत और इंग्‍लैंड के बीच टी20 सीरीज निर्णायक मोड़ पर है. दोनों ही टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी हैं, ऐसे में बुधवार को बेंगुलरू में खेला जाने वाला आखिरी टी20 मैच का परिणाम यह तय करेगा कि 'मीर' कौन बनने वाला है. टीम इंडिया ने यह मैच जीता तो वह टेस्‍ट, वनडे के बाद टी20 सीरीज भी अपने नाम कर लेगी, वहीं इंग्‍लैंड के लिए बेंगलुरू की जीत एक तरह से एक हद तक सम्‍मान बचाने का मौका उपलब्‍ध कराएगी.

  • इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहली बार टी-20 सीरीज जीतेगी? बेंगलुरु मैच से पहले पांड्या का कमाल आया याद

    इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहली बार टी-20 सीरीज जीतेगी? बेंगलुरु मैच से पहले पांड्या का कमाल आया याद

    टीम इंडिया और इंग्लैंड के क्रिकेट टीम के बीच चल रही सीरीज का आखिरी टी-20 मैच बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर खेला जाएगा. दोनों टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी. कानपुर में खेले गए पहले टी-20 को इंग्लैंड ने सात विकेट से जीता था जबकि नागपुर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच को टीम इंडिया ने पांच रन से जीतकर सीरीज में बराबरी की थी. बेंगलुरु में आखिर मैच जो भी टीम जीतेगी सीरीज पर उसका कब्ज़ा होगा. बेंगलुरु में टीम इंडिया अपना तीसरा टी-20 मैच खेलेगी जबकि इंग्लैंड अपना पहला टी-20 मैच खेलेगा.

  • INDvsENG : नागपुर में आशीष नेहरा कर चुके हैं वो कमाल जो धोनी, युवराज और सहवाग भी नहीं कर पाए

    INDvsENG : नागपुर में आशीष नेहरा कर चुके हैं वो कमाल जो धोनी, युवराज और सहवाग भी नहीं कर पाए

    नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर कल यानी रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. कल इस मैदान पर भारत अपना तीसरा टी -20 मैच जबकि इंग्लैंड के लिए यह पहला मैच होगा. अगर इंग्लैंड जीत जाता है तो सीरीज पर अपना कब्ज़ा बना लेगा. इस मैदान पर बल्लेबाजी में आशीष नेहरा ने भारत के लिए एक ऐसा रिकॉर्ड कायम है जो महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग जैसे धुरंधर बल्लेबाज नहीं कर पाए हैं.

  • हार्दिक पांड्या बोले, पहले एमएस धोनी हमारा हौसला बढ़ाते थे, अब यह काम विराट कोहली कर रहे हैं

    हार्दिक पांड्या बोले, पहले एमएस धोनी हमारा हौसला बढ़ाते थे, अब यह काम विराट कोहली कर रहे हैं

    टीम इंडिया में तेज गेंदबाज हरफनमौला के रूप में तेजी से स्‍थापित होते जा रहे हार्दिक पांड्या ने कप्‍तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए नए खिलाड़ि‍यों का मार्गदर्शक बताया है. गुजरात के पांड्या ने कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते थे और अब विराट कोहली यह काम कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को लेकर हार्दिक ने कहा कि टेस्ट और वनडे सीरीज में मिली जीत से हमारा मनोबल काफी ऊंचा है और 26 जनवरी से प्रारंभ हो रही टी 20 सीरीज में भी भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेंगी. ग्रीन पार्क में टी 20 मैच से पहले आज अभ्‍यास सत्र से पूर्व पत्रकार वार्ता में हार्दिक पांड्या ने कहा कि टीम इंडिया ने जैसे जोश के साथ टेस्ट सीरीज और वन डे सीरीज जीती है , उसी उत्साह के साथ वही टी20 सीरीज भी प्रदर्शन करेगी.