NDTV Khabar

टी 20 क्रिकेट


'टी 20 क्रिकेट' - 77 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ind vs Aus 3rd T20 Live Cricket Score : टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

    Ind vs Aus 3rd T20 Live Cricket Score : टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

    भारतीय टीम को अब इस मैच को जीतने के लिए 165 रन बनाने होंगे. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन शॉर्ट (33) और फिंच (28) ने बनाए. इनके इलावा स्टोइनिश ने भी (25) रनों का योगदान दिया. वहीं भारत के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी क्रुणाल पांड्या ने की. उन्होंने 4 ओवर में 36 रन देकर 4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

  • टी20 क्रिकेट को टेस्‍ट क्रिकेट के भविष्‍य के लिए खतरा मान रहे ब्रेंडन मैक्‍कुलम, कही यह बात...

    टी20 क्रिकेट को टेस्‍ट क्रिकेट के भविष्‍य के लिए खतरा मान रहे ब्रेंडन मैक्‍कुलम, कही यह बात...

    मैक्‍कुलम का मानना है कि टी20 की बढ़ती लोकप्रियता के कारण टेस्ट क्रिकेट जीवित नहीं रह पाएगा. 36 साल के मैक्‍कुलम ने वर्ष 2016 के शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट, 260 वनडे और 71 टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने वाले मैक्कुलम मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सहित दुनियाभर के टी-20 लीगों में खेल रहे हैं.

  • ICC रैंकिंग: वनडे में भारत को पीछे छोड़ शीर्ष पर इंग्‍लैंड, टी20 में पाकिस्‍तान शीर्ष पर बरकरार

    ICC रैंकिंग: वनडे में भारत को पीछे छोड़ शीर्ष पर इंग्‍लैंड, टी20 में पाकिस्‍तान शीर्ष पर बरकरार

    इंग्लैंड की टीम भारत को पछाड़कर आईसीसी वनडे क्रिकेट रैकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज हो गई है.इंग्लैंड को 2014-15 के खराब सत्र के कारण फायदा मिला है जिसमें पूर्ण सदस्यों के खिलाफ 25 में से उसने सात ही वनडे जीते. उस सत्र को ताजा गणना से हटा दिया गया है जबकि 2015-16, 2016-17 को 50 प्रतिशत गिना गया है. पिछली बार जनवरी 2013 में वनडे रैकिंग में शीर्ष पर आई इंग्लैंड टीम के 125 अंक हैं जबकि भारत एक अंक गंवाकर 122 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है.

  • यहां युवराज सिंह ने अर्धशतक जड़कर दिखाया...'दम' अभी बाकी है! ...'यहां' जगह देगा बीसीसीआई?

    यहां युवराज सिंह ने अर्धशतक जड़कर दिखाया...'दम' अभी बाकी है! ...'यहां' जगह देगा बीसीसीआई?

    टीम इंडिया से बाहर चल रहे आतिशी बल्लेबाज युवराज सिंह को भले ही फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद दक्षिण अफ्रीका में बाद होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी हो, लेकिन युवराज यह साबित करने में अपनी तरफ से कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं कि उनके भीतर अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी बची हुई है. युवराज ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अर्धशतक जड़कर सेलेक्टरों द्वारा उनकी फॉर्म पर उठाए गए सवाल का अच्छा जवाब दिया है. 

  • IND vs NZ T20: बारिश से प्रभावित मैच में 6 रन से जीती टीम इंडिया, सीरीज 2-1 से अपने नाम की

    IND vs NZ T20: बारिश से प्रभावित मैच में 6 रन से जीती टीम इंडिया, सीरीज 2-1 से अपने नाम की

    बारिश से प्रभावित तिरुवनंतपुरम टी20 मैच में क्रिकेटप्रेमियों को भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद टीम इंडिया ने इस मैच को 6 रन से जीता. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन टी20 की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. मैच के दौरान काफी देर तक हुई बारिश के कारण काफी समय बेजा गया, इस कारण दोनों टीमों को 8-8 ओवर ही खेलने को मिले.

  • INDvsNZ: कॉलिन मुनरो के शतक से न्‍यूजीलैंड का पलटवार, भारत को 40 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

    INDvsNZ: कॉलिन मुनरो के शतक से न्‍यूजीलैंड का पलटवार, भारत को 40 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

    टी20 सीरीज में केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड टीम ने पलटवार किया है. ओपनर कॉलिन मुनरो (नाबाद 109) के शतक के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत न्‍यूजीलैंड टीम ने यहां दूसरा टी20 मैच 40 रन से जीत लिया. कीवी टीम की इस जीत के बाद सीरीज रोमांचक मोड़ पर है. 7 नवंबर को होने वाले मैच में तीसरे मैच में जो भी टीम जीतेगी, सीरीज पर उसी का कब्‍जा होगा.

  • INDvsNZ T20: टीम इंडिया ने नेहरा को दिया जीत का गिफ्ट, न्‍यूजीलैंड को 53 रन से हराया

    INDvsNZ T20: टीम इंडिया ने नेहरा को दिया जीत का गिफ्ट, न्‍यूजीलैंड को 53 रन से हराया

    बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में ही कमाल का प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने अपने तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को विदाई मैच में 53 रन की जीत का तोहफा दिया है. फिरोजशाह कोटला मैदान पर न्‍यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने शिखर धवन और रोहित शर्मा की 80-80 रन की पारियों की मदद से 20 ओवर्स में तीन विकेट पर 202 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. इसके बाद बारी गेंदबाजों की थी जिन्‍होंने कीवी टीम को 20 ओवर में 149 रन (8 विकेट) पर ही सीमित कर दिया.

  • INDvsNZ: श्रेयस अय्यर बोले, किसी भी नंबर पर बैटिंग करने को तैयार हूं

    INDvsNZ: श्रेयस अय्यर बोले, किसी भी नंबर पर बैटिंग करने को तैयार हूं

    पहली बार भारतीय टीम में शामिल किए गए श्रेयस अय्यर ने कहा है कि वे किसी भी क्रम पर बैटिंग करने के लिए तैयार हैं. श्रेयस को उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल जाएगा. अय्यर ने पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘अभी मेरा टीम में चयन हो गया है तो उम्मीद रखता हूं कि मुझे खेलने का मौका मिलेगा.

  • INDvsAUS ODI: वनडे सीरीज हारने के बाद यह ट्रॉफी जीतना चाहते हैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ...

    INDvsAUS ODI: वनडे सीरीज हारने के बाद यह ट्रॉफी जीतना चाहते हैं ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ...

    ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन की पिच को 300 रन का विकेट बताया. उन्‍होंने कहा कि इस स्‍कोर तक पहुंचने के लिए जरूरी था कि हमारे शीर्ष चार बल्‍लेबाजों में से कोई एक बड़ी पारी खेलता लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका.

  • फिक्सिंग की फांस, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज खालिद लतीफ पर लगा पांच साल का बैन

    फिक्सिंग की फांस, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज खालिद लतीफ पर लगा पांच साल का बैन

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पीएसएल के दौरान स्‍पॉटट फिक्सिंग में शामिल होने के लिये बल्लेबाज खालिद लतीफ पर 10 लाख रुपये का जुर्माना और 5 साल का प्रतिबंध लगाया है. पीसीबी की तीन सदस्यीय पंचाट ने खालिद को क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के सभी छह नियमों के उल्लघंन का दोषी पाया.

  • श्रीलंका पर टी 20 में जीत के साथ टीम इंडिया ने रच दिया नया इतिहास

    श्रीलंका पर टी 20 में जीत के साथ टीम इंडिया ने रच दिया नया इतिहास

    3 टेस्ट, 5 वनडे  और एक टी 20 ..कुल 9 मैच 9 जीत. भारतीय टीम ने श्रीलंका दौरे के अंतिम मैच टी-20 में भी मेजबान टीम को हरा दिया है  लगातार 9वीं जीत दर्ज कर ऐसा व्हाइट वॉश किया जो भारतीय क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ. श्रीलंका ने टीम के ऐलान के बावजूद नई टीम चुनते हुए 2 बदलाव किए. लेग स्पिनर जेफ़री वैंडरसे और पेसर ऑलराउंडर दसुन शनाका को शामिल किया गया था.

  • विराट कोहली 50+के औसत के अलावा इस कारण भी हैं टी20 के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज

    विराट कोहली 50+के औसत के अलावा इस कारण भी हैं टी20 के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इन दिनों रनों का अंबार लगा रहे हैं. टीम इंडिया के इस 28 वर्षीय कप्‍तान को आज के समय का दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माना जाता है. विराट की सबसे बड़ी खूबी यह है कि वे अपने बल्‍लेबाजी को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के लिहाज से बखूबी ढाल लेते हैं. यही कारण है कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में समान रूप से सफल हैं.

  • भारत के ब्लाइंड टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर PM मोदी समेत सचिन, सहवाग ने इस अंदाज में दी बधाई

    भारत के ब्लाइंड टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर PM मोदी समेत सचिन, सहवाग ने इस अंदाज में दी बधाई

    भारत की इस कामयाबी ने क्रिकेट प्रेमियों के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सचिन तेंदुलकर समेत बड़े क्रिकेटरों का दिल जीत लिया.

  • वर्ल्ड कप : चाहे ब्लाइंड हो या सामान्य क्रिकेट, टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हर जगह है धोया...

    वर्ल्ड कप : चाहे ब्लाइंड हो या सामान्य क्रिकेट, टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हर जगह है धोया...

    भारतीय टीम फिर ब्‍लाइंड टी20 वर्ल्‍डकप चैंपियन बन गई है. भारतीय टीम ने रविवार को यहां फाइनल मुकाबले में चिरपरिचित प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 9 विकेट से धो दिया. पाकिस्‍तानी टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 198 रन रन लक्ष्‍य दिया, जिसे टीम ने महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की ओर से ओपनर बल्लेबाज प्रकाश जयरमैया ने नाबाद 99 रन और अजय कुमार ने 43 रन की पारी खेली. क्रिकेट के दो सबसे बड़े चिर प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान के बीच कई मुकाबले हुए हैं. सबसे दिलचस्प बात यह है कि बड़े मुकाबलों में भारत ने हमेशा पाकिस्तान को पीटा है.

  • नई टी-20 ग्लोबल लीग शुरू करेगा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका

    नई टी-20 ग्लोबल लीग शुरू करेगा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका

    क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आठ टीमों की फ्रेंचाइजी आधारित टी-20 ग्लोबल लीग शुरू करने की घोषणा की है. सीएसए अध्यक्ष क्रिस नेंजानी और सीईओ हारून लोर्गट को इस बारे में आईसीसी बोर्ड से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है.

  • इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहली बार टी-20 सीरीज जीतेगी? बेंगलुरु मैच से पहले पांड्या का कमाल आया याद

    इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहली बार टी-20 सीरीज जीतेगी? बेंगलुरु मैच से पहले पांड्या का कमाल आया याद

    टीम इंडिया और इंग्लैंड के क्रिकेट टीम के बीच चल रही सीरीज का आखिरी टी-20 मैच बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर खेला जाएगा. दोनों टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी. कानपुर में खेले गए पहले टी-20 को इंग्लैंड ने सात विकेट से जीता था जबकि नागपुर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच को टीम इंडिया ने पांच रन से जीतकर सीरीज में बराबरी की थी. बेंगलुरु में आखिर मैच जो भी टीम जीतेगी सीरीज पर उसका कब्ज़ा होगा. बेंगलुरु में टीम इंडिया अपना तीसरा टी-20 मैच खेलेगी जबकि इंग्लैंड अपना पहला टी-20 मैच खेलेगा.

  • बांग्‍लादेशी क्रिकेटर अराफात ने सोशल मीडिया पर अपलोड की गर्लफ्रेंड की आपत्तिजनक फोटो, गिरफ्तार किए गए

    बांग्‍लादेशी क्रिकेटर अराफात ने सोशल मीडिया पर अपलोड की गर्लफ्रेंड की आपत्तिजनक फोटो, गिरफ्तार किए गए

    बांग्लादेश पुलिस ने राष्‍ट्रीय टीम के क्रिकेटर अराफात सनी को गर्लफ्रेंड के आपत्तिजनक फोटोज सोशनल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज और गेंदबाज अराफात ने 16 वनडे और 10 टी 20 मैचों में बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है. मूल रूप से बाएं हाथ से लेग स्पिन गेंदबाजी करने वाले इस खिलाड़ी के नाम पर वनडे में 24 और टी20 में 12 विकेट दर्ज हैं. वर्ष 2014 में श्रीलंका के खिलाफ उन्‍होंने वनडे और टी20 करियर का आगाज किया था. स्थानीय पुलिस के कमिश्नर जमालुद्दीन मीर ने बताया कि अराफात की गर्लफ्रेंड ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सनी के घर पर छापा मारा और उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया.

  • बिग बैश टी-20 लीग : मैच हुआ टाई, फिर सुपर ओवर भी हो गया टाई, जानिए फिर क्या हुआ...

    बिग बैश टी-20 लीग : मैच हुआ टाई, फिर सुपर ओवर भी हो गया टाई, जानिए फिर क्या हुआ...

    सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर महिला बिग बैश टी 20 लीग में एक शानदार और रोमांचक मैच देखने को मिला. रोमांच उस समय चरम पर पहुंच गया, जब मैच तो टाई हुआ ही सुपर ओवर भी टाई हो गया. ऐसा बिग बैश के इतिहास में पहली बार हुआ, जो किसी अजूबे से कम नहीं रहा. जानिए मैच के पूरे घटनाक्रम और उसके परिणाम के बारे में...

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com