NDTV Khabar

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट


'टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट' - 52 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Exclusive : Dhoni के कैप्टन कूल बनने से पहले का सफर

    Exclusive : Dhoni के कैप्टन कूल बनने से पहले का सफर

    टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने एक बार फिर अपने ही अंदाज़ में सभी को चौंकाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया.  15 अगस्त की शाम सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट करते हुए उन्होंने अपने फैंस को अलविदा कहा. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, "प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. मुझे रिटायर्ड मान लिया जाए.अब एमएस धोनी न वनडे की टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएंगे और न ही टी20 खेलते दिखाई पड़ेंगे, लेकिन माही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में खेलना जारी रखेंगे. धोनी टेस्ट फॉर्मेट से काफी पहले ही सन्यास ले चुके हैं.

  • IND v NZ: न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत

    IND v NZ: न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत

    पिछले तीन महीने भारतीय टीम के लिए शानदार रहे हैं. इस दौरान भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला अपने नाम की. इसके बाद टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को उनके घर में हराकर द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में फतह हासिल की. भारतीय टीम विदेशी सरजमीं पर मौजूदा सत्र का समापन पहली बार न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में जीत के साथ करना चाहेगी.

  • बांग्लादेश ने स्‍टीव स्मिथ पर टी20 टूर्नामेंट में लगा प्रतिबंध हटाया, यह है कारण..

    बांग्लादेश ने स्‍टीव स्मिथ पर टी20 टूर्नामेंट में लगा प्रतिबंध हटाया, यह है कारण..

    गेंद से छेड़खानी (Ball-tampering scandal)मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर एक साल का प्रतिबंध झेल रहे स्मिथ अब पांच जनवरी से शुरू हो रहे बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL)में कोमिला विक्टोरियंस के लिये खेल सकते हैं. उन्होंने टीम के साथ करार कर लिया है और जनवरी के बीच में बीपीएल के दूसरे सत्र में टीम से जुड़ेंगे.

  • कनाडाई टी20 लीग में मार्की खिलाड़ी के रूप में वापसी करेंगे बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में प्रतिबंधित स्‍टीव स्मिथ...

    कनाडाई टी20 लीग में मार्की खिलाड़ी के रूप में वापसी करेंगे बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में प्रतिबंधित स्‍टीव स्मिथ...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान बॉल टेम्‍परिंग का मामला सामने आने के बाद के बाद क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने मार्च में उन्हें 12 महीने के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया था. स्मिथ अब अंतरराष्ट्रीय स्टार जैसे क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और शाहिद अफरीदी के साथ छह टीमों के टूर्नामेंट में भाग लेंगे.

  • टी20 क्रिकेट को टेस्‍ट क्रिकेट के भविष्‍य के लिए खतरा मान रहे ब्रेंडन मैक्‍कुलम, कही यह बात...

    टी20 क्रिकेट को टेस्‍ट क्रिकेट के भविष्‍य के लिए खतरा मान रहे ब्रेंडन मैक्‍कुलम, कही यह बात...

    मैक्‍कुलम का मानना है कि टी20 की बढ़ती लोकप्रियता के कारण टेस्ट क्रिकेट जीवित नहीं रह पाएगा. 36 साल के मैक्‍कुलम ने वर्ष 2016 के शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट, 260 वनडे और 71 टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने वाले मैक्कुलम मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सहित दुनियाभर के टी-20 लीगों में खेल रहे हैं.

  • IND VS SL: आज पास होंगे ऋषभ पंत? 'इस बेस्ट बैट्समैन' का हो रहा नुकसान

    IND VS SL: आज पास होंगे ऋषभ पंत? 'इस बेस्ट बैट्समैन' का हो रहा नुकसान

    निधास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया में  वापसी करने वाले दल्ली के विकेटकीपर ऋषभ पंत को शुरुआती दो मैच खेलने के बाद यह अच्छी समझ में आ गया होगा कि घरेलू रणजी ट्रॉफी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कितना ज्यादा अंतर है. फिर भले ही यह टी-20 क्रिकेट हो.

  • IND vs SA 3rd T20: विराट कोहली को मैच के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप गदा सौंपेगी ICC

    IND vs SA 3rd T20: विराट कोहली को मैच के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप गदा सौंपेगी ICC

    आईसीसी की ओर से आईसीसी क्रिकेट हाल आफ फेम खिलाड़ी सुनील गावस्कर और ग्रीम पोलाक टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पुरस्कार समारोह के तुरंत बाद कोहली को गदा सौंपेगे.भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच केपटाउन में खेला जाना है. सीरीज में दोनों ही टीमें इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं.

  • IND VS SA: तो इन बदलावों के साथ तीसरे टी-20 में इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया

    IND VS SA: तो इन बदलावों के साथ तीसरे टी-20 में इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया

    भारतीय टीम निर्णायक तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा उतार चढाव से भरे इस दौरे का जीत के साथ शानदार अंत करने का होगा.

  • दुनिया के नंबर वन गेंदबाज रहे पाक के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, जानें रिकॉर्ड्स

    दुनिया के नंबर वन गेंदबाज रहे पाक के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, जानें रिकॉर्ड्स

    अपने सफल लेकिन विवादास्पद करियर के दौरान अजमल एक समय एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज थे और टेस्ट मैचों में भी काफी सफल थे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2012 में तीन टेस्ट मैचों में 24 विकेट लिये थे.

  • इंटरनेशनल क्रिकेट से विदा लेने वाले तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने क्रिकेटप्रेमियों से की यह भावुक अपील...

    इंटरनेशनल क्रिकेट से विदा लेने वाले तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने क्रिकेटप्रेमियों से की यह भावुक अपील...

    बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपने 19 साल के इंटरनेशनल करियर में भले ही 17 टेस्ट, 120 वनडे और 27 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हों लेकिन बुधवार को क्रिकेट से उनकी विदाई किसी स्टार की तरह हुई. इस मौके पर नेहरा ने विभिन्‍न मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी. नेहरा भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के रवैये में बदलाव चाहते हैं कि वे ‘केवल स्टार खिलाड़ियों ही नहीं बल्कि खेल को तवज्जो दें.

  • INDvsNZ: श्रेयस अय्यर बोले, किसी भी नंबर पर बैटिंग करने को तैयार हूं

    INDvsNZ: श्रेयस अय्यर बोले, किसी भी नंबर पर बैटिंग करने को तैयार हूं

    पहली बार भारतीय टीम में शामिल किए गए श्रेयस अय्यर ने कहा है कि वे किसी भी क्रम पर बैटिंग करने के लिए तैयार हैं. श्रेयस को उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल जाएगा. अय्यर ने पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘अभी मेरा टीम में चयन हो गया है तो उम्मीद रखता हूं कि मुझे खेलने का मौका मिलेगा.

  • PAKvsSL: इमरान खान बोले, श्रीलंका टीम का दौरा पाकिस्‍तान की क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत

    PAKvsSL: इमरान खान बोले, श्रीलंका टीम का दौरा पाकिस्‍तान की क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत

    इंटरनेशनल टी20 मैच खेलने के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम के पाकिस्‍तान आने से इस मुल्‍क के दिग्‍गज क्रिकेटर बेहद खुश हैं. अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटर इमरान खान और जावेद मियांदाद ने श्रीलंकाई टीम के टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिये लाहौर आने को पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिये अच्छा संकेत बताया है.

  • PAKvsSL: कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीलंका टीम टी20 मैच खेलने लाहौर पहुंची

    PAKvsSL: कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीलंका टीम टी20 मैच खेलने लाहौर पहुंची

    श्रीलंका की क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का अंतिम टी-20 मैच खेलने के लिये कड़ी सुरक्षा के बीच लाहौर पहुंच गई है. आठ साल पहले श्रीलंकाई टीम की बस पर लाहौर में ही बंदूक और ग्रेनेड से हमला हुआ था. श्रीलंकाई टीम पर 2009 में हुए हमले में आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले में श्रीलंका के सात खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ घायल हुए थे. हमले के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को रद्द कर दिया गया था.

  • श्रीलंका की क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में मिलेगी राष्ट्राध्यक्ष स्तर की सुरक्षा

    श्रीलंका की क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में मिलेगी राष्ट्राध्यक्ष स्तर की सुरक्षा

    श्रीलंका क्रिकेट को पाकिस्‍तान में टी20 मैच खेलने के दौरान उच्‍च स्‍तर की सुरक्षा प्रदान की जाएगी. श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी जयशेखरा ने कहा है कि 29 अक्‍टूबर को टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए लाहौर का दौरा करने वाली उनकी राष्ट्रीय टीम को वह सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी जो आम तौर पर पाकिस्तान सरकार मेहमान राष्ट्राध्यक्षों को देती है.

  • श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच लाहौर में ही कराने पर अडिग पीसीबी प्रमुख नजम सेठी

    श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच लाहौर में ही कराने पर अडिग पीसीबी प्रमुख नजम सेठी

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फिर दोहराया कि श्रीलंका उनकी टीम के खिलाफ एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिये लाहौर का दौरा करेगा. यह मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 अक्‍टूबर को गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने मीडियाकर्मियों से कहा कि मैच तय कार्यक्रम के अनुसार होगा हालांकि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को इस मामले में बैठक करके अगले 24 घंटों में फैसला करना है.

  • रोहित शर्मा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो कोई नहीं तोड़ना चाहेगा, जानिए क्या

    रोहित शर्मा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो कोई नहीं तोड़ना चाहेगा, जानिए क्या

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में रोहित कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर आउट हो गए. आउट होते ही उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. उनके नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है जो कोई हासिल नहीं करना चाहेगा. आइए जानते हैं आखिर है क्या रिकॉर्ड...

  • IND vs AUS: दूसरा टी20 मैच कल, आत्‍मविश्‍वास से भरी टीम इंडिया की निगाह सीरीज जीत पर

    IND vs AUS: दूसरा टी20 मैच कल, आत्‍मविश्‍वास से भरी टीम इंडिया की निगाह सीरीज जीत पर

    विराट कोहली की टीम इंडिया का मनोबल इस समय सातवें आसमान पर है. लगातार जीत के साथ उत्‍साह से भरी भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के जरिये सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी. अभी तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की सीरीज एकतरफा रही है . वनडे सीरीज में विराट कोहली एंड कंपनी ने 4-1 से जीत दर्ज की थी.

  • INDvsAUS T20: पहला मैच कल, टीम इंडिया की नजर रैंकिंग बेहतर करने और ऑस्‍ट्रेलिया की प्रतिष्‍ठा बचाने पर

    INDvsAUS T20: पहला मैच कल, टीम इंडिया की नजर रैंकिंग बेहतर करने और ऑस्‍ट्रेलिया की प्रतिष्‍ठा बचाने पर

    वनडे में ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली की टीम इंडिया टी20 सीरीज पर भी कब्‍जा करने की चाहत से मैदान में उतरेगी. टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज भारत का लक्ष्य अब कल से जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज में 'क्लीन स्वीप' करके अपनी रैंकिंग को बेहतर बनाना होगा. दूसरी ओर, आस्ट्रेलियाई टीम का नजर इस सीरीज के जरिये अपनी प्रतिष्ठा बचाने पर है.

'टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट' - 1 फोटो रिजल्ट्स

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com