NDTV Khabar

टू जी घोटाला


'टू जी घोटाला' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व कैबिनेट सचिव ने टू-जी घोटाले पर कैग की रिपोर्ट पर उठाए गंभीर सवाल, कहा- ऐसा लगता है...

    पूर्व कैबिनेट सचिव ने टू-जी घोटाले पर कैग की रिपोर्ट पर उठाए गंभीर सवाल, कहा- ऐसा लगता है...

    पूर्व कैबिनेट सचिव बीके चतुर्वेदी (BK Chaturvedi) ने टू-जी स्पेक्ट्रम और कोयला ब्लॉक आवंटन पर कैग की रिपोर्ट पर गंभीर सवाल उठाए हैं. कैग की टू-जी की रिपोर्ट की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, 2008 के आरंभ में दिए गए लाइसेंस में घाटे की गणना करने के लिए 2010 में 3-जी के आवंटन के आंकड़ों का इस्तेमाल उन्होंने इस प्रकार तैयार किया जैसे मानो कैग घाटे के आंकड़े को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करना चाहता हो.

  • 2G स्‍पेक्‍ट्रम: राजा और कनिमोई समेत 15 बरी, कोर्ट ने कहा-घोटाला हुआ ही नहीं, फैसले की 10 बातें

    2G स्‍पेक्‍ट्रम: राजा और कनिमोई समेत 15 बरी, कोर्ट ने कहा-घोटाला हुआ ही नहीं, फैसले की 10 बातें

    दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बहुचर्चित 2जी घोटाले में गुरुवार को पूर्व दूरसंचार मत्री ए.राजा और डीएमके प्रमुख एम.करुणानिधि की बेटी कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के दौरान 2008 में दूरसंचार विभाग द्वारा 2जी स्पेक्ट्रम के लाइसेंस आवंटन में कथित तौर पर अनियमितता हुई थी, जिसका 2010 में कैग की रिपोर्ट के बाद व्यापक स्तर पर खुलासा हुआ था. सीबीआई जज ओपी सैनी ने टू जी घोटाले पर राजा और कनिमोई को बरी करते हुए फैसले पर कहीं ये बातें..

  • टूजी घोटाला : सीबीआई ने कोर्ट से कहा, 'झूठे' हैं राजा, मनमोहन सिंह को किया था गुमराह

    टूजी घोटाला : सीबीआई ने कोर्ट से कहा, 'झूठे' हैं राजा, मनमोहन सिंह को किया था गुमराह

    सीबीआई ने दिल्ली की एक विशेष अदालत में आरोप लगाया कि पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा 'पूरी तरह से झूठे' हैं और सबूतों से पता चलता है कि उन्होंने टूजी स्पेक्ट्रम लाइसेंस आवंटन के मुद्दे पर तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गलत बातें बताकर उन्हें गुमराह किया था।

  • 2 जी घोटाला : कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने पूर्व सीएजी विरोद राय को मानहानी का नोटिस भेजा

    2 जी घोटाला : कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने पूर्व सीएजी विरोद राय को मानहानी का नोटिस भेजा

    कांग्रेसी नेता संजय निरुपम ने आज पूर्व कैग विनोद राय को कानूनी नोटिस भेजकर उन पर मानहानि का आरोप लगाया और धमकी दी कि अगर उन्होंने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी नहीं मांगी तो वह आपराधिक कार्यवाही शुरू करेंगे।

  • राय की आलोचना पर टिप्पणी करने से मनमोहन सिंह ने किया इनकार

    राय की आलोचना पर टिप्पणी करने से मनमोहन सिंह ने किया इनकार

    टू जी घोटाला और कोयला ब्लॉक आवंटन मुद्दे पर पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय की आलोचना का सामना कर रहे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज कहा कि उन्होंने अपने कर्तव्य का पालन किया है। उन्होंने अपने खिलाफ लगे आरोपों का जवाब देने से इनकार कर दिया।

  • 2-जी मामला : 35 हजार करोड़ रुपये प्रवेश शुल्क का सुझाव

    2-जी मामला : 35 हजार करोड़ रुपये प्रवेश शुल्क का सुझाव

    देश के एक पूर्व नौकरशाह ने दावा किया है कि उन्होंने 2-जी स्पेक्ट्रम के लिए 35 हजार करोड़ रुपये प्रवेश शुल्क की सिफारिश की थी। यह राशि 1,658 करोड़ रुपये से 21 गुणा अधिक है, जिस शुल्क पर पहले इसका आवंटन किया गया था।

  • निराश सुब्रह्मण्यम ने कहा, रिव्यू पेटिशन दायर करूंगा

    निराश सुब्रह्मण्यम ने कहा, रिव्यू पेटिशन दायर करूंगा

    सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा 2-जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में पी चिदंबरम के खिलाफ दायर उनकी याचिका को खारिज किए जाने बाद वह समीक्षा याचिका दाखिल करेंगे।

  • 2-जी : चंदोलिया को भी मिली जमानत

    दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा के तत्कालीन निजी सचिव आर के चंदोलिया को टू जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाला मामले में जमानत दी।

  • '2जी में मूकदर्शक बने रहे सरकार और उसके मंत्री'

    जेटली ने कहा, करीब दो वर्षों से टू जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले पर सरकार के इंकार की मुद्रा के बाद अदालत के हस्तक्षेप पर जांच की।'

  • '2जी में मूकदर्शक बने रहे सरकार और उसके मंत्री'

    जेटली ने कहा, करीब दो वर्षों से टू जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले पर सरकार के इंकार की मुद्रा के बाद अदालत के हस्तक्षेप पर जांच की।'

  • 2जी घोटाला : सिब्बल पर उखड़ा विपक्ष

    विपक्षी पार्टियों ने टू जी स्पेक्ट्रम आवंटन में सीएजी के आकलन पर दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल के रूख को विचित्र और त्रुटिपूर्ण करार दिया।