NDTV Khabar

डीएमआरसी


'डीएमआरसी' - 139 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली मेट्रो की वॉयलेट लाइन पर सेवाएं प्रभावित, यात्रियों को हुई परेशानी

    दिल्ली मेट्रो की वॉयलेट लाइन पर सेवाएं प्रभावित, यात्रियों को हुई परेशानी

    दिल्ली मेट्रो की वॉयलेट लाइन पर रविवार सुबह तकनीकी खामी की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. वॉयलेट लाइन दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन को बल्लभगढ़ (फरीदाबाद) के राजा नाहर सिंह मेट्रो स्टेशन से जोड़ती है. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘कुछ तकनीकी खामियों की वजह से बदरपुर बॉर्डर और कश्मीरी गेट स्टेशनों के बीच सेवाएं प्रभावित हुई हैं.’’ डीएमआरसी ने सेवाओं में विलंब के बारे में ट्वीट भी किया. सेवाओं में विलंब के चलते यात्रियों को भारी परेशानी हुई. कुछ यात्रियों ने कहा कि उनका दफ्तर रविवार को भी खुलता है और वे अब समय पर नहीं पहुंच पाएंगे. 

  • दिल्ली: महिला ने मेट्रो के सामने कूदकर खुदकुशी की

    दिल्ली: महिला ने मेट्रो के सामने कूदकर खुदकुशी की

    दिल्ली मेट्रो के जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन पर सोमवार सुबह एक महिला ने मेट्रो के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली. महिला का नाम आएशा खान है. घटना की जांच आजादपुर मेट्रो थाना पुलिस कर रही है.

  • मेट्रो के आगे कूद कर महिला ने आत्महत्या की, येलो लाइन पर सेवा बाधित

    मेट्रो के आगे कूद कर महिला ने आत्महत्या की, येलो लाइन पर सेवा बाधित

    पुलिस ने बताया कि मृतका की पहचान पहाड़गंज की निवासी सोनाक्षी गर्ग के तौर पर की गई है.

  • दिल्ली मेट्रो के आगे कूदकर महिला ने की खुदकुशी, सेवा प्रभावित

    दिल्ली मेट्रो के आगे कूदकर महिला ने की खुदकुशी, सेवा प्रभावित

    दिल्ली मेट्रो के झंडेवालान स्टेशन पर सोमवार को एक महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली. इसकी वजह से कुछ देर के लिए ब्लू लाइन पर सेवा प्रभावित रही. पुलिस ने बताया कि घटना सुबह करीब 8:30 बजे हुई. महिला की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. उसकी उम्र करीब 40 साल है. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अधिकारी ने बताया कि हादसे के वक्त ट्रेन नोएडा/वैशाली की ओर जा रही थी और इसकी वजह से सेवा 10 से 15 मिनट तक प्रभावित हुई.

  • दिल्ली मेट्रो के कर्मचारी ने की आत्महत्या, फेसबुक पर किया सीधा प्रसारण

    दिल्ली मेट्रो के कर्मचारी ने की आत्महत्या, फेसबुक पर किया सीधा प्रसारण

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के एक कर्मचारी ने रविवार को अपने किराये के घर में कथित रूप से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली और इसे फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम (सीधा प्रसारण) कर दिया. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले के निवासी शुभांकर चक्रवर्ती (27) के रूप में हुई है. 

  • जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद दिल्ली मेट्रो में हाई अलर्ट जारी, चाक-चौबंद की गई सुरक्षा व्यवस्था

    जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद दिल्ली मेट्रो में हाई अलर्ट जारी, चाक-चौबंद की गई सुरक्षा व्यवस्था

    अधिकारियों ने बताया कि कई स्टेशनों पर यात्रियों को सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा अतिरिक्त जांच से गुजरना पड़ेगा. अधिकारियों के अनुसार इसे संसद में जम्मू-कश्मीर पर हालिया घटनाक्रम और 15 अगस्त को होने वाले स्वतंत्रता दिवस जश्न के संदर्भ में जारी किया गया है. बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल नेटवर्क (डीएमआरसी) के 220 से अधिक स्टेशन हैं, जिनमें रोजाना करीब 28 लाख लोग यात्रा करते हैं.

  • दिल्‍ली में महिलाओं को मुफ़्त मेट्रो और बस यात्रा पर अभी कोई निर्णय नहीं!

    दिल्‍ली में महिलाओं को मुफ़्त मेट्रो और बस यात्रा पर अभी कोई निर्णय नहीं!

    विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा महिलाओं के लिए फ्री राइड योजना पर दिल्ली सरकार ने कोई निर्णय नहीं किया है. इसकी जानकारी एक आरटीआई के जरिए हासिल हुई है.

  • अरविंद केजरीवाल बोले- महिलाओं के बाद अब वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को भी मुफ्त यात्रा पर विचार करेंगे

    अरविंद केजरीवाल बोले- महिलाओं के बाद अब वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को भी मुफ्त यात्रा पर विचार करेंगे

    अरविंद केजरीवाल ने 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' के तहत चयनित वरिष्ठ नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा उनकी सरकार शहर के लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

  • क्यों मनाया जाता है बीटिंग रिट्रीट समारोह, जानिए आज किन स्टेशनों पर मेट्रो सेवा 2 बजे से शाम 6:30 बजे तक से रहेगी बंद

    क्यों मनाया जाता है बीटिंग रिट्रीट समारोह, जानिए आज किन स्टेशनों पर मेट्रो सेवा 2 बजे से शाम 6:30 बजे तक से रहेगी बंद

    मध्य दिल्ली में बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए सुरक्षा बंदोबस्त के तौर पर मंगलवार को दो मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए बंद रहेगा. डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर दोपहर दो बजे से शाम साढ़े छह बजे तक प्रवेश एवं निकास की सुविधाएं उपलब्ध नहीं होगी.

  • दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, मेट्रो के चौथे फेज को मिली मंजूरी, देखें प्रस्तावित रूट

    दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, मेट्रो के चौथे फेज को मिली मंजूरी, देखें प्रस्तावित रूट

    दिल्ली सरकार ने मेट्रो के चौथे फेज (Delhi Metro Phase 4) के निर्माण को मंजूरी दे दी है. इस फेज में 103 किलोमीटर के दायरे में 79 नए स्टेशन बनाए जाएंगे. इस प्रोजेक्ट में 6 लाइने होंगी. इनमें रिठाला से नरेला, जनकपुरी वेस्ट-आरके पुरम, मुकुंदपुर- मौजपुर, इंद्रलोक- इंद्रप्रस्थ, एरोसिटी- तुगलकाबाद और लाजपत नगर-साकेत जी ब्लॉक होंगी.

  • जानिये आज रात कितने बजे तक दिल्ली और लखनऊ में रहेगी मेट्रो सेवा...

    जानिये आज रात कितने बजे तक दिल्ली और लखनऊ में रहेगी मेट्रो सेवा...

    दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने बताया कि दिवाली के दिन मेट्रो सेवा (Delhi Metro) टर्मिनल स्टेशनों से रात दस बजे तक ही उपलब्ध हो सकेगी. डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, '7 नवंबर को दिवाली उत्सव के दिन अंतिम मेट्रो सेवा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन समेत सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से रात के 11 बजे के बजाय 10 बजे तक ही उपलब्ध हो पाएगी.'

  • हमारे पास जल का कोई साधन नहीं, इसलिए यात्रियों को मुफ्त पानी नहीं दे सकते : DMRC

    हमारे पास जल का कोई साधन नहीं, इसलिए यात्रियों को मुफ्त पानी नहीं दे सकते : DMRC

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने अदालत से कहा कि वह अपने कर्मचारियों के लिए तीसरे पक्ष के विक्रेताओं से पेयजल खरीदती है और यदि किसी मेट्रो स्टेशन पर भुगतान के साथ मिलने वाला पेयजल उपलब्ध नहीं है तो वह यात्रियों को मुफ्त में मुहैया करेगी. 

  • दिल्ली मेट्रो का यह है सबसे साफ सुथरा स्टेशन, DMRC ने दिया इनाम

    दिल्ली मेट्रो का यह है सबसे साफ सुथरा स्टेशन, DMRC ने दिया इनाम

    ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत एक पखवाड़े में दिल्ली का हौज खास मेट्रो स्टेशन सबसे साफ सुथरा इंटरचेंज स्टेशन रहा. 15 सितंबर से शुरू हुआ यह अभियान सोमवार को समाप्त हुआ.

  • VIDEO: मेट्रो में सवार हुए PM मोदी, यात्रियों में मची सेल्फी की होड़

    VIDEO: मेट्रो में सवार हुए PM मोदी, यात्रियों में मची सेल्फी की होड़

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर की आधारशिला रखने के लिए धौला कुआं से द्वारका तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो से सफर किया. मेट्रो अधिकारियों ने बताया कि यह यात्रा 14 मिनट में पूरी हुई. इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर की स्थापना द्वारका के सेक्टर 25 में होगी. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन में यात्रा की. वह दोपहर 3:13 बजे धौलाकुआं मेट्रो स्टेशन से मेट्रो में सवार हुए और द्वारका के सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन तक यात्रा की. वहां से वह दोपहर 3:27 बजे रवाना हो गए.'

  • दिल्ली मेट्रो का आम आदमी की पहुंच से दूर होना बेहद दुखद : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली मेट्रो का आम आदमी की पहुंच से दूर होना बेहद दुखद : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि परिवहन के एक महत्वपूर्ण साधन का आम आदमी की पहुंच से दूर होना ‘बेहद दुखद’ है. उन्होंने यह बात उस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही जिसमें दावा किया गया है कि दिल्ली मेट्रो दुनिया में दूसरी सबसे महंगी मेट्रो सेवा है. 

  • खुशखबरी : दिल्ली मेट्रो में काम नहीं कर रहे स्मार्ट कार्ड अब मुफ्त में बदले जाएंगे

    खुशखबरी : दिल्ली मेट्रो में काम नहीं कर रहे स्मार्ट कार्ड अब मुफ्त में बदले जाएंगे

    एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि पहले ऐसे पुराने कार्ड को बदलवाकर नया कार्ड लेने में पांच या ज्यादा दिनों का इंतजार करना पड़ता था.

  • स्वतंत्रता दिवस: लोगों को लालकिले तक ले जाने के लिए वॉयलेट लाइन पर तड़के शुरू होगी मेट्रो सेवा

    स्वतंत्रता दिवस: लोगों को लालकिले तक ले जाने के लिए वॉयलेट लाइन पर तड़के शुरू होगी मेट्रो सेवा

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने इस बाबत एक बयान भी जारी किया. जिसमें कहा गया है कि वॉयलेट लाइन की सेवा तड़के शुरू करने का फैसला आम लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर किया गया है. गौरतलब है कि वॉयलेट लाइन दिल्ली मेट्रो की सबसे व्यस्त लाइनों में से एक है. डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एस्कॉर्ट्स मुजेसर से कश्मीरी गेट के लिए मेट्रो सेवा सुबह साढ़े चार बजे शुरू हो जायेगी.

  • दिल्ली मेट्रो ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सभी पार्किंग स्थलों को बंद करने का लिया फैसला

    दिल्ली मेट्रो ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सभी पार्किंग स्थलों को बंद करने का लिया फैसला

    दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अपने सभी पार्किंग स्थलों को बंद करने का फैसला लिया  है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने रविवार को एक बयान में कहा, "स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनाए गए सुरक्षा उपायों के मद्देनजर पार्किंग सुविधाएं दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर 14 अगस्त (मंगलवार) शाम छह बजे से 15 अगस्त (बुधवार) दो बजे तक के लिए उपलब्ध नहीं होंगी."