NDTV Khabar

डीएमके


'डीएमके' - 286 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई नेता आज जम्मू कश्मीर का दौरा करने पहुंचे लेकिन उन्हें वापस लौटा दिया गया. सभी नेता अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेने गए थे. इस दौरे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, डीएमके के तिरुचि सिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, सीपीआई के डी राजा, एनसीपी के मजीद मेनन, आरजेडी के मनोज झा, जेडीएस के कुपेंद्र रेड्डी और शरद यादव गए थे.

  • राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता पहुंच रहे हैं जम्मू-कश्मीर, प्रशासन ने आने से किया मना

    राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता पहुंच रहे हैं जम्मू-कश्मीर, प्रशासन ने आने से किया मना

    अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार राहुल गांधी और विपक्ष के 11 नेता आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे. राहुल के साथ कांग्रेस के ग़ुलाम नबी आज़ाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, लेफ़्ट के सीताराम येचुरी, डी राजा,  डीएमके के तिरुची शिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, एनसीपी के माजिद मेमन, आरजेडी के मनोज झा और जेडीएस के उपेंद्र रेड्डी भी होंगे. इनके अलावा शरद यादव भी कश्मीर जाने वाले नेताओं में शामिल हैं. अनुच्छेद 370 ख़त्म होने के बाद राहुल ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर सवाल उठाए थे.  

  • कांटे की टक्कर में द्रमुक ने जीती वेल्लोर लोकसभा सीट, अन्नाद्रमुक के प्रत्याशी को बेहद कम अंतर से हराया

    कांटे की टक्कर में द्रमुक ने जीती वेल्लोर लोकसभा सीट, अन्नाद्रमुक के प्रत्याशी को बेहद कम अंतर से हराया

    उन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक के ए सी षणमुगम को 8,141 मतों के बेहद कम अंतर से हराया. द्रमुक उम्मीदवार को 4,85,340 मत मिले और उनके पक्ष में 47.3 प्रतिशत मतदान हुआ. इस सीट पर 2014 में द्रमुक की धुर विरोधी पार्टी अन्नाद्रमुक ने जीत दर्ज की थी.

  • लोकसभा में सीटें आवंटित : स्मृति ईरानी पहली पंक्ति में, राहुल गांधी दूसरी पंक्ति में बैठेंगे

    लोकसभा में सीटें आवंटित : स्मृति ईरानी पहली पंक्ति में, राहुल गांधी दूसरी पंक्ति में बैठेंगे

    लोकसभा में सीटों का आवंटन कर दिया गया है. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ डीएमके के टीआर बालू को पहली पंक्ति में स्थान दिया गया है. राहुल गांधी इस बार भी दूसरी पंक्ति में ही बैठेंगे. उन्हें हराने वालीं बीजेपी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को पहली पंक्ति में जगह मिली है. लोकसभा में सीटों के बंटवारे में समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह को भी पहली पंक्ति में स्थान मिला है. पहली पंक्ति में पहली सीट पीएम मोदी की होगी. उनके बाद राजनाथ सिंह, अमित शाह व नितिन गडकरी की सीटें तय की गई हैं.

  • कर्नाटक संकट के बीच अब कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भी 'शिकार की राजनीति' की आशंका

    कर्नाटक संकट के बीच अब कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भी 'शिकार की राजनीति' की आशंका

    लोकसभा में मंगलवार को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कर्नाटक में जेडीएस+कांग्रेस गठबंधन सरकार को सत्ता से हटाने के लिए ‘‘षड्यंत्र रचने’’ और ‘‘शिकार की राजनीति’’ करने का आरोप लगाया जिसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खारिज कर दिया और इसे ‘‘कांग्रेस के घर की समस्या‘‘ बताया.  लोकसभा में कांग्रेस और डीएमके ने इस विषय पर आसन के समीप आकर नारेबाजी की और सदन से वाकआउट भी किया. निचले सदन में शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कर्नाटक का क्या हाल है, यह सभी के सामने स्पष्ट है. केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से ‘‘शिकार की राजनीति’’ की जा रही है.

  • आज इतनी मजबूर है कांग्रेस, नहीं भेज पाएगी डॉ. मनमोहन सिंह को राज्यसभा

    आज इतनी मजबूर है कांग्रेस, नहीं भेज पाएगी डॉ. मनमोहन सिंह को राज्यसभा

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह  का अभी राज्यसभा में पहुंचना फिलहाल नामुमकिन लग रहा है. करीब 27-28 सालों में यह पहला मौका होगा जब मनमोहन सिंह संसद में नहीं होंगे. कांग्रेस ने शायद ही कभी सोचा होगा कि ऐसे भी हालात आ जाएंगे कि मनमोहन सिंह जैसे वरिष्ठ नेता के लिए भी वह एक सीट सुरक्षित नहीं रख पाएगी.

  • लोकसभा में डीएमके होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, तृणमूल और वाईएसआर चौथे नंबर पर

    लोकसभा में डीएमके होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, तृणमूल और वाईएसआर चौथे नंबर पर

    Election Results 2019 : लोकसभा में संख्याबल के मामले में द्रमुक (DMK) तीसरी सबसे बड़ी पार्टी रहेगी जबकि तृणमूल कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर रहेंगे. चुनाव आयोग ने कल लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म होने के बाद परिणाम घोषित किए. 542 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 303 सीटें और कांग्रेस ने 52 सीटें जीतीं हैं.

  • Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 2014 लोकसभा चुनावों की जीत को और बड़ा कर दिया है. पीएम मोदी वहां भी कामयाब होते दिख रहे हैं जहां दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत हुई थी और उम्‍मीद की जा रही थी कि इसका असर लोकसभा चुनाव में भी होगा लेकिन ऐसा दिख नहीं दिख रहा है. मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को फायदा दिख रहा है जबकि राजस्‍थान में स्‍थ‍िति बरकरार है. छत्‍तीसगढ़ में भी बीजेपी 2014 वाली अपनी स्‍थि‍ति को बरकरार रखने में कामयाब होती दिख रही है. कांग्रेस को पंजाब और तमिलनाडु में फायदा दिख रहा है. तमिलनाडु में डीएमके के साथ होने का कांग्रेस को फायदा मिला.

  • KCR के प्लान को झटका: तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में तेलंगाना CM की रणनीति को स्टालिन का 'साथ' नहीं?

    KCR के प्लान को झटका: तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में तेलंगाना CM की रणनीति को स्टालिन का 'साथ' नहीं?

    इसके बाद वह डीएमके के अध्यक्ष स्टालिन से मिलने वाले थे, इसको लेकर तेलंगाना सीएमओ ने बयान भी जारी किया था. लेकिन मंगवार को डीएमके से जुड़े सूत्रों ने कहा कि स्टालिन 19 मई को होने वाले आखिरी चरण के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार में 'बिजी' हैं. इसके जरिए उन्होंने संकेत दिए कि तेलंगाना सीएमओ द्वारा घोषित की गई 13 मई को होने वाली बैठक नहीं होगी. द्रमुक अध्यक्ष के करीबी सूत्रों ने बताया कि राज्य में चार सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के प्रचार में स्टालिन ‘व्यस्त’ रहेंगे. हालांकि, केसीआर की बेटी और सांसद के के. कविता ने बादा में कहा कि अभी तक कोई बैठक तय नहीं हुई है.

  • मथुरा से हेमा मालिनी, तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर ठोंक रहे हैं ताल, दूसरे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    मथुरा से हेमा मालिनी, तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर ठोंक रहे हैं ताल, दूसरे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 95 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. दूसरे चरण में 11 राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. दूसरे चरण में एक दर्जन से ज्यादा दिग्गज चेहरों की चेहरों की किस्मत दांव पर लगी है. इनमें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, बीजेपी नेता और अभिनेत्री हेमा मालिनी, कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली, डीएमके नेता कनिमोई, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर, कांग्रेस नेता सुशील कुमार सिंदे और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फ़ारूक़ अब्दुल्ला शामिल हैं. इन नेताओं की किस्मत आज EVM में बंद हो जाएगी. आपको बता दें कि दूसरे चरण में पहले 97 सीटों पर वोट डाले जाने थे लेकिन इनमें से एक वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया है. वहां पैसे बांटने की शिकायतें मिली थीं, इसके अलावा क़ानून-व्यवस्था को देखते हुए ईस्ट त्रिपुरा का चुनाव टाल दिया गया है. अब वहां 18 अप्रैल यानी आज की बजाय 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.  

  • DMK नेता कनिमोझी के घर पर IT की रेड, टैक्स अधिकारियों ने कहा- मिली थी 'गलत टिप'

    DMK नेता कनिमोझी के घर पर IT की रेड, टैक्स अधिकारियों ने कहा- मिली थी 'गलत टिप'

    तमिलनाडु में एक बड़े कैश-फॉर-वोट रैकेट के आरोपों के बीच, आयकर विभाग के अधिकारियों ने आज शाम डीएमके नेता कनिमोझी के घर पर छापा मारा. आयकर विभाग को ऐसी सूचना थी कि वहां बहुत सारी नकदी छुपाकर रखी जा रही है.

  • तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर रद्द हो सकता है लोकसभा चुनाव, राष्ट्रपति को भेजी गई सिफारिश

    तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर रद्द हो सकता है लोकसभा चुनाव, राष्ट्रपति को भेजी गई सिफारिश

    तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र से भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद यहां मतदान रद्द होने की आशंका है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. ऐसी सूचना है कि निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में राष्ट्रपति को सिफारिश भेजी है.

  • ट्रेन में महिला यात्रियों से बदसलूकी कर रहा था इस पार्टी का वरिष्ठ नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    ट्रेन में महिला यात्रियों से बदसलूकी कर रहा था इस पार्टी का वरिष्ठ नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    चेन्नई में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां डीएमके (द्रमुक) की कार्यकारिणी समिति के 65 वर्षीय एक सदस्य को एक ट्रेन यात्रा के दौरान कुछ महिला यात्रियों से बदसलूकी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार के यह जानकारी दी. 

  • राहुल गांधी आज कन्याकुमारी में शुरू करेंगे चुनाव प्रचार अभियान

    राहुल गांधी आज कन्याकुमारी में शुरू करेंगे चुनाव प्रचार अभियान

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को कन्याकुमारी में एक रैली को संबोधित करने के साथ तमिलनाडु में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए द्रमुक (DMK) की अगुवाई वाले गठबंधन के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके का हुआ गठबंधन

    लोकसभा चुनाव 2019 : तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके का हुआ गठबंधन

    तमिलनाडु में बीजेपी-एआईएडीएमके-पीएमके गठबंधन के जवाब में कांग्रेस-डीएमके-वीसीके का गठबंधन हो गया है. तमिलनाडु की 39 सीटों में से डीएमके करीब 20 सीटों पर और कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • कांग्रेस-DMK गठबंधन पर लगी मुहर! कनिमोझी ने 9+1 के फॉर्मूले पर राहुल गांधी को किया राजी- सूत्र

    कांग्रेस-DMK गठबंधन पर लगी मुहर! कनिमोझी ने 9+1 के फॉर्मूले पर राहुल गांधी को किया राजी- सूत्र

    सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस को तमिलनाडु (Tamil Nadu) की 39 सीटों में से नौ सीटें मिल सकती हैं, इसके साथ ही पुडुचेरी की इकलौती सीट भी कांग्रेस के खाते में ही जाएगी. एमके स्टालिन की पार्टी डीएमके 20-25 सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं, वहीं बाकी की सीटें गठबंधन के बाकी साथियों के हिस्से में जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक एआईसीसी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और तमिलनाडु के इंचार्ज मुकुल वासनिक बुधवार को स्टालिन की पार्टी के साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए तमिलनाडु जा सकते हैं.

  • Mukesh Ambani ने शुरू की बेटे की शादी की तैयारियां, नीता संग पहुंचे इनको Invite करने

    Mukesh Ambani ने शुरू की बेटे की शादी की तैयारियां, नीता संग पहुंचे इनको Invite करने

    मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) की शादी की तैयारियां शुरू कर दी हैं. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और पत्नी नीता अंबानी चेन्नई पहुंचे और डीएमके चीफ एमके स्टालिन (MK Stalin) को शादी के लिए न्यौता दिया.

  • राहुल गांधी में PM बनने के सभी गुण, उनके नेतृत्व और काबिलियत पर कोई सवाल नहीं: तेजस्वी यादव

    राहुल गांधी में PM बनने के सभी गुण, उनके नेतृत्व और काबिलियत पर कोई सवाल नहीं: तेजस्वी यादव

    जब तेजस्वी यादव से पूछा गया कि क्या राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं? तो उन्होंने कहा, 'हां, उनमें सभी गुण हैं, वह भारत की सबसे पुरानी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और पिछले 15 वर्षों से संसद में हैं. यह मत भूलिए कि उनकी पार्टी के इस देश में पांच मुख्यमंत्री हैं और वह उनका नेतृत्व करते हैं. तो राहुल गाधी के नेतृत्व और उनकी काबिलियत पर कोई सवाल नहीं उठने चाहिए.' बता दें, तेजस्वी यादव से पहले डीएमके अध्यक्ष स्टालिन ने पिछले महीने प्रस्ताव दिया था कि राहुल गांधी को महागठबंधन का प्रधानमंत्री उम्मीदवार होना चाहिए.