NDTV Khabar

डीएमके


'डीएमके' - 291 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना के डर के चलते चेन्नई के शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शन स्थगित

    कोरोना के डर के चलते चेन्नई के शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शन स्थगित

    कोरोना के डर के चलते चेन्नई के शाहीन बाग में चल रहा सीएए विरोधी प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया है. इस विरोध प्रदर्शन में 3,500 के आस-पास महिलाएं शामिल हैं और 33 दिनों से अपनी मांगों पर डटी हुई हैं. प्रदर्शनकारी तमिलनाडु विधानसभा में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव लाने की मांग कर रहे हैं. इससे पहले डीएमके नेता एमके स्टालिन और अभिनेता कमल हसन और अन्य लोगों ने कोरोना के चलते प्रदर्शन स्थगित करने की अपील की थी.

  • Corona Virus पर संसद में बोले स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, कहा- देश इस खतरे से निबटने को तैयार है

    Corona Virus पर संसद में बोले  स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, कहा- देश इस खतरे से निबटने को तैयार है

    कांग्रेस ने आगाह किया कि अगर कोरोना वायरस गांवों में फैला तो उसे रोकना मुश्किल होगा. जबकि बसपा ने मास्क, सेनिटाइज़र्स जैसी चीजों की मुनाफाखोरी का सवाल उठा दिया. लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, कोरोना वायरस एक एलियन डिसेस है. सरकार को एहतियात बरतनी होगी कि वायरस न फैले. जरूरी दवाओं को गांव-गांव में मुहैय्या कराना होगा. 

  • संसद में दिल्ली हिंसा पर हंगामा, विपक्ष ने मांगा पीएम मोदी-अमित शाह का इस्तीफा, 10 बड़ी बातें

    संसद में दिल्ली हिंसा पर हंगामा, विपक्ष ने मांगा पीएम मोदी-अमित शाह का इस्तीफा, 10 बड़ी बातें

    संसद (Parliament) में बजट सत्र (Budget Session) का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है. जैसा कि पहले दिन दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर हंगामे की आशंका जताई जा रही थी, वैसा ही हुआ. हिंसा को लेकर दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी दलों के सांसदों ने सदन में खूब नारेबाजी की. विपक्षी सांसदों ने हिंसा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके इस्तीफे की मांग की. सांसदों ने इस्तीफा मांगने के लिए पोस्टर तैयार किए थे, जिन्हें संसद में दिखाया गया. सांसदों ने स्पीकर ओम बिड़ला (Om Birla) की बात सुनने से इंकार कर दिया. स्पीकर ने कहा कि यह स्थिति सही नहीं है. वह हालात के सामान्य होने तक इंतजार करेंगे और फिर इसपर चर्चा करेंगे. राज्यसभा में भी कांग्रेस, लेफ्ट, टीएमसी, सपा, बसपा और डीएमके सांसदों ने दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर जमकर नारेबाजी की. भारी हंगामे के बीच दोनों सदनों को कुछ वक्त के लिए स्थगित कर दिया गया.

  • तमिलनाडु में 27 और 30 दिसम्बर को निकाय चुनाव होंगे, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

    तमिलनाडु में 27 और 30 दिसम्बर को निकाय चुनाव होंगे, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

    तमिलनाडु में 27 और 30 दिसम्बर को निकाय चुनाव होंगे. राज्य के नौ नवगठित जिलों को छोड़कर शेष सभी जिलों में निकाय चुनाव होंगे. सुप्रीम कोर्ट ने आज तमिलनाडु में निकाय चुनाव को हरी झंडी दे दी. डीएमके की निकाय चुनाव पर रोक की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला दिया है.

  • Uddhav Thackeray Oath Ceremony : उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के CM, छह कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

    Uddhav Thackeray Oath Ceremony : उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के CM, छह कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

    Maharashtra Government LIVE: उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. उद्धव ठाकरे के भाई राज ठाकरे, NCP नेता सुप्रिया सुले, अजित पवार, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के साथ-साथ कई बड़े नेता शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे.

  • LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई नेता आज जम्मू कश्मीर का दौरा करने पहुंचे लेकिन उन्हें वापस लौटा दिया गया. सभी नेता अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेने गए थे. इस दौरे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, डीएमके के तिरुचि सिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, सीपीआई के डी राजा, एनसीपी के मजीद मेनन, आरजेडी के मनोज झा, जेडीएस के कुपेंद्र रेड्डी और शरद यादव गए थे.

  • राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता पहुंच रहे हैं जम्मू-कश्मीर, प्रशासन ने आने से किया मना

    राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता पहुंच रहे हैं जम्मू-कश्मीर, प्रशासन ने आने से किया मना

    अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार राहुल गांधी और विपक्ष के 11 नेता आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे. राहुल के साथ कांग्रेस के ग़ुलाम नबी आज़ाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, लेफ़्ट के सीताराम येचुरी, डी राजा,  डीएमके के तिरुची शिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, एनसीपी के माजिद मेमन, आरजेडी के मनोज झा और जेडीएस के उपेंद्र रेड्डी भी होंगे. इनके अलावा शरद यादव भी कश्मीर जाने वाले नेताओं में शामिल हैं. अनुच्छेद 370 ख़त्म होने के बाद राहुल ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर सवाल उठाए थे.  

  • कांटे की टक्कर में द्रमुक ने जीती वेल्लोर लोकसभा सीट, अन्नाद्रमुक के प्रत्याशी को बेहद कम अंतर से हराया

    कांटे की टक्कर में द्रमुक ने जीती वेल्लोर लोकसभा सीट, अन्नाद्रमुक के प्रत्याशी को बेहद कम अंतर से हराया

    उन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक के ए सी षणमुगम को 8,141 मतों के बेहद कम अंतर से हराया. द्रमुक उम्मीदवार को 4,85,340 मत मिले और उनके पक्ष में 47.3 प्रतिशत मतदान हुआ. इस सीट पर 2014 में द्रमुक की धुर विरोधी पार्टी अन्नाद्रमुक ने जीत दर्ज की थी.

  • लोकसभा में सीटें आवंटित : स्मृति ईरानी पहली पंक्ति में, राहुल गांधी दूसरी पंक्ति में बैठेंगे

    लोकसभा में सीटें आवंटित : स्मृति ईरानी पहली पंक्ति में, राहुल गांधी दूसरी पंक्ति में बैठेंगे

    लोकसभा में सीटों का आवंटन कर दिया गया है. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ डीएमके के टीआर बालू को पहली पंक्ति में स्थान दिया गया है. राहुल गांधी इस बार भी दूसरी पंक्ति में ही बैठेंगे. उन्हें हराने वालीं बीजेपी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को पहली पंक्ति में जगह मिली है. लोकसभा में सीटों के बंटवारे में समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह को भी पहली पंक्ति में स्थान मिला है. पहली पंक्ति में पहली सीट पीएम मोदी की होगी. उनके बाद राजनाथ सिंह, अमित शाह व नितिन गडकरी की सीटें तय की गई हैं.

  • कर्नाटक संकट के बीच अब कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भी 'शिकार की राजनीति' की आशंका

    कर्नाटक संकट के बीच अब कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भी 'शिकार की राजनीति' की आशंका

    लोकसभा में मंगलवार को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कर्नाटक में जेडीएस+कांग्रेस गठबंधन सरकार को सत्ता से हटाने के लिए ‘‘षड्यंत्र रचने’’ और ‘‘शिकार की राजनीति’’ करने का आरोप लगाया जिसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खारिज कर दिया और इसे ‘‘कांग्रेस के घर की समस्या‘‘ बताया.  लोकसभा में कांग्रेस और डीएमके ने इस विषय पर आसन के समीप आकर नारेबाजी की और सदन से वाकआउट भी किया. निचले सदन में शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कर्नाटक का क्या हाल है, यह सभी के सामने स्पष्ट है. केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से ‘‘शिकार की राजनीति’’ की जा रही है.

  • आज इतनी मजबूर है कांग्रेस, नहीं भेज पाएगी डॉ. मनमोहन सिंह को राज्यसभा

    आज इतनी मजबूर है कांग्रेस, नहीं भेज पाएगी डॉ. मनमोहन सिंह को राज्यसभा

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह  का अभी राज्यसभा में पहुंचना फिलहाल नामुमकिन लग रहा है. करीब 27-28 सालों में यह पहला मौका होगा जब मनमोहन सिंह संसद में नहीं होंगे. कांग्रेस ने शायद ही कभी सोचा होगा कि ऐसे भी हालात आ जाएंगे कि मनमोहन सिंह जैसे वरिष्ठ नेता के लिए भी वह एक सीट सुरक्षित नहीं रख पाएगी.

  • लोकसभा में डीएमके होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, तृणमूल और वाईएसआर चौथे नंबर पर

    लोकसभा में डीएमके होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, तृणमूल और वाईएसआर चौथे नंबर पर

    Election Results 2019 : लोकसभा में संख्याबल के मामले में द्रमुक (DMK) तीसरी सबसे बड़ी पार्टी रहेगी जबकि तृणमूल कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर रहेंगे. चुनाव आयोग ने कल लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना खत्‍म होने के बाद परिणाम घोषित किए. 542 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 303 सीटें और कांग्रेस ने 52 सीटें जीतीं हैं.

  • Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 2014 लोकसभा चुनावों की जीत को और बड़ा कर दिया है. पीएम मोदी वहां भी कामयाब होते दिख रहे हैं जहां दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत हुई थी और उम्‍मीद की जा रही थी कि इसका असर लोकसभा चुनाव में भी होगा लेकिन ऐसा दिख नहीं दिख रहा है. मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को फायदा दिख रहा है जबकि राजस्‍थान में स्‍थ‍िति बरकरार है. छत्‍तीसगढ़ में भी बीजेपी 2014 वाली अपनी स्‍थि‍ति को बरकरार रखने में कामयाब होती दिख रही है. कांग्रेस को पंजाब और तमिलनाडु में फायदा दिख रहा है. तमिलनाडु में डीएमके के साथ होने का कांग्रेस को फायदा मिला.

  • KCR के प्लान को झटका: तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में तेलंगाना CM की रणनीति को स्टालिन का 'साथ' नहीं?

    KCR के प्लान को झटका: तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में तेलंगाना CM की रणनीति को स्टालिन का 'साथ' नहीं?

    इसके बाद वह डीएमके के अध्यक्ष स्टालिन से मिलने वाले थे, इसको लेकर तेलंगाना सीएमओ ने बयान भी जारी किया था. लेकिन मंगवार को डीएमके से जुड़े सूत्रों ने कहा कि स्टालिन 19 मई को होने वाले आखिरी चरण के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार में 'बिजी' हैं. इसके जरिए उन्होंने संकेत दिए कि तेलंगाना सीएमओ द्वारा घोषित की गई 13 मई को होने वाली बैठक नहीं होगी. द्रमुक अध्यक्ष के करीबी सूत्रों ने बताया कि राज्य में चार सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के प्रचार में स्टालिन ‘व्यस्त’ रहेंगे. हालांकि, केसीआर की बेटी और सांसद के के. कविता ने बादा में कहा कि अभी तक कोई बैठक तय नहीं हुई है.

  • मथुरा से हेमा मालिनी, तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर ठोंक रहे हैं ताल, दूसरे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    मथुरा से हेमा मालिनी, तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर ठोंक रहे हैं ताल, दूसरे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 95 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. दूसरे चरण में 11 राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. दूसरे चरण में एक दर्जन से ज्यादा दिग्गज चेहरों की चेहरों की किस्मत दांव पर लगी है. इनमें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, बीजेपी नेता और अभिनेत्री हेमा मालिनी, कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली, डीएमके नेता कनिमोई, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर, कांग्रेस नेता सुशील कुमार सिंदे और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फ़ारूक़ अब्दुल्ला शामिल हैं. इन नेताओं की किस्मत आज EVM में बंद हो जाएगी. आपको बता दें कि दूसरे चरण में पहले 97 सीटों पर वोट डाले जाने थे लेकिन इनमें से एक वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया है. वहां पैसे बांटने की शिकायतें मिली थीं, इसके अलावा क़ानून-व्यवस्था को देखते हुए ईस्ट त्रिपुरा का चुनाव टाल दिया गया है. अब वहां 18 अप्रैल यानी आज की बजाय 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.  

  • DMK नेता कनिमोझी के घर पर IT की रेड, टैक्स अधिकारियों ने कहा- मिली थी 'गलत टिप'

    DMK नेता कनिमोझी के घर पर IT की रेड, टैक्स अधिकारियों ने कहा- मिली थी 'गलत टिप'

    तमिलनाडु में एक बड़े कैश-फॉर-वोट रैकेट के आरोपों के बीच, आयकर विभाग के अधिकारियों ने आज शाम डीएमके नेता कनिमोझी के घर पर छापा मारा. आयकर विभाग को ऐसी सूचना थी कि वहां बहुत सारी नकदी छुपाकर रखी जा रही है.

  • तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर रद्द हो सकता है लोकसभा चुनाव, राष्ट्रपति को भेजी गई सिफारिश

    तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर रद्द हो सकता है लोकसभा चुनाव, राष्ट्रपति को भेजी गई सिफारिश

    तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र से भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद यहां मतदान रद्द होने की आशंका है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. ऐसी सूचना है कि निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में राष्ट्रपति को सिफारिश भेजी है.

  • ट्रेन में महिला यात्रियों से बदसलूकी कर रहा था इस पार्टी का वरिष्ठ नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    ट्रेन में महिला यात्रियों से बदसलूकी कर रहा था इस पार्टी का वरिष्ठ नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    चेन्नई में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां डीएमके (द्रमुक) की कार्यकारिणी समिति के 65 वर्षीय एक सदस्य को एक ट्रेन यात्रा के दौरान कुछ महिला यात्रियों से बदसलूकी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार के यह जानकारी दी. 

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com