NDTV Khabar

डूसू चुनाव


'डूसू चुनाव' - 23 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TOP 5 NEWS: दिल्ली में फिर लागू होगा Odd-Even का नियम, पी चिदंबरम को बड़ा झटका

    TOP 5 NEWS: दिल्ली में फिर लागू होगा Odd-Even का नियम, पी चिदंबरम को बड़ा झटका

    TOP 5 NEWS: केंद्रीय ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए ऑड-ईवन नियम को लागू करने की कोई जरूरत नहीं है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ऑड-ईवन योजना के बारे में कहा, "नहीं, मुझे नहीं लगता, इसकी ज़रूरत है...

  • DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Delhi University Student Union Election) 2019 के नतीजे आ गए हैं. चुनाव में एबीवीपी के खाते में तीन और जबकि एनएसयूआई को एक पद मिला है. गुरुवार को हुए 39.9 प्रतिशत मतदान के बाद शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे मतगणना शुरू हुई थी. शुरुआती रुझानों में एबीवीपी सभी 4 सीटों पर आगे चल रही थी.. दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के लिए गुरुवार को हुए मतदान में 39.90 प्रतिशत छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यह मतदान पिछले साल के मुकाबले करीब चार प्रतिशत कम है.

  • DUSU Election: अध्यक्ष सहित तीन पदों पर ABVP काबिज, NSUI को एक सीट पर मिली जीत

    DUSU Election: अध्यक्ष सहित तीन पदों पर ABVP काबिज, NSUI को एक सीट पर मिली जीत

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के अश्वित दहिया ने अध्यक्ष पद के लिए नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के चेतन त्यागी को 19 हजार वोटों से हरा दिया. ABVP के प्रदीप तंवर और शिवांगी खरवाल उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर क्रमश: 8574 और 2914 वोटों से विजयी रहे. NSUI ने सचिव पद पर जीत हासिल की और इसके उम्मीदवार आशीष लांबा ने ABVP के योगी राठी को 2053 वोटों से हराया.

  • DUSU Election: चार महिलाओं सहित 16 उम्मीदवार मैदान में, 1.3 लाख छात्र डालेंगे वोट, कल होगी वोटों की गिनती

    DUSU Election: चार महिलाओं सहित 16 उम्मीदवार मैदान में, 1.3 लाख छात्र डालेंगे वोट, कल होगी वोटों की गिनती

    नजदीकी मुकाबले वाले इन चुनावों में कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के लिए 11 साल बाद कोई महिला उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. इसकी प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी ने पिछली बार 2011 में महिला उम्मीदवार उतारा था. चुनाव मैदान में उतरे 16 उम्मीदवारों में केवल चार महिलाएं हैं जिनमें से दो निर्दलीय हैं. आरएसएस से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने डूसू अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया को, उपाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप तंवर को, महासचिव पद के लिए योगित राठी और संयुक्त सचिव पद के लिए शिवांगी खेरवाल को उतारा है.

  • DUSU चुनाव की मतगणना 13 सितंबर को होगी, 12 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

    DUSU चुनाव की मतगणना 13 सितंबर को होगी, 12 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

    छात्र संघ में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पदों के लिये 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. रविवार को जारी अधिसूचना के अनुसार उत्तर पश्चिमी दिल्ली के किंग्सवे कैम्प के पुलिस लाइंस में स्थित कम्युनिटी हॉल मतगणना केंद्र होगा. आरएसएस से संबद्ध ABVP ने डूसू अध्यक्ष पद के लिये अक्षत दहिया को, उपाध्यक्ष पद के लिये प्रदीप तंवर, महासचिव पद के लिये योगित राठी और संयुक्त सचिव के पद के लिये शिवांगी खेरवाल को चुनाव मैदान में उतारा है. 

  • फर्जी डिग्री मामला: दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अंकिव बसोया के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज

    फर्जी डिग्री मामला: दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अंकिव बसोया के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज

    फर्जी डिग्री विवाद में घिरे दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष अंकिव बसोया के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया गया. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के लिए कथित तौर पर फर्जी डिग्री जमा करने के आरोप में अंकिव बसोया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की.

  • फर्जी डिग्री मामला: अब तमिलनाडु यूनिवर्सिटी ने कहा- DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया विश्वविद्यालय का छात्र नहीं

    फर्जी डिग्री मामला: अब तमिलनाडु यूनिवर्सिटी ने कहा-  DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया विश्वविद्यालय का छात्र नहीं

    तमिलनाडु के विश्वविद्यालय ने राज्य सरकार से कहा कि डूसू के अध्यक्ष अंकित बैसोया उनके छात्र नहीं है. दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए नकली दस्तावेज दिखाने के मामले के तूल पकड़ने के बाद तमिलनाडु के विश्वविद्यालय ने राज्य सरकार को यह जानकारी दी.

  • DUSU Election Results: अध्‍यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP का कब्‍जा, NSUI के खाते में सचिव का पद

    DUSU Election Results: अध्‍यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP का कब्‍जा, NSUI के खाते में सचिव का पद

    दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) (DUSU Election 2018) चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषण (ABVP) के खाते में अध्‍यक्ष पद समेत तीन पद आए हैं वहीं एनएसयूआई के खाते में सचिव का पद आया है.

  • डूसू चुनाव में 44.46 प्रतिशत हुआ मतदान, आज आएंगे नतीजे

    डूसू चुनाव में 44.46 प्रतिशत हुआ मतदान, आज आएंगे नतीजे

    पुलिस ने रामजस कॉलेज के बाहर प्रश्नचिह्न का निशान पहने एक व्यक्ति को पकड़ा. अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ संकाय सदस्यों को केंद्रों पर पर्यवेक्षकों के तौर पर तैनात किया गया और करीब 700 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें लगाई गईं.

  • DUSU Election 2018: डीयू के छात्रसंघ चुनाव कल, JNU में 14 को होगा मतदान

    DUSU Election 2018: डीयू के छात्रसंघ चुनाव कल, JNU में 14 को होगा मतदान

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के छात्र संघ चुनाव (DUSU Election) कल होंगे. डीयू के दोनों कैंपस, नॉर्थ व साउथ में छात्र सुबह 8.30 बजे से शाम 7.30 बजे तक अपने वोट डाल सकेंगे. छात्र संघ चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. सभी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. दूसरी तरफ, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रसंघ चुनाव (JNUSU Election) 14 सितंबर को होंगे.

  • दिल्ली : DUSU का चुनाव 'आप' की छात्र इकाई CYSS और AISA मिलकर लड़ेंगी

    दिल्ली : DUSU का चुनाव 'आप' की छात्र इकाई CYSS और AISA मिलकर लड़ेंगी

    आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने बुधवार को कहा कि 12 सितंबर को होने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों में पार्टी की छात्र इकाई सीवाईएसएस और वामपंथी छात्र संगठन एआईएसए मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

  • DUSU चुनाव के नतीजे आज, ABVP और NSUI के बीच सीधा मुकाबला

    DUSU चुनाव के नतीजे आज, ABVP और NSUI के बीच सीधा मुकाबला

    दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के चुनाव के लिए छात्रों ने बढ़चढ़ कर मतदान किया है. आज डीयू के नतीजे आने हैं. पिछले साल जहां डूसू चुनाव में 36.9 फीसद वोट पड़े थे, तो वहीं इस साल मॉर्निंग कॉलेज के 32 कॉलेजों में ही कुल 44 फीसद वोट डाले गए.

  • DU: डूसू चुनाव की निकली तारीख, 12 सितंबर को चुनाव

    DU: डूसू चुनाव की निकली तारीख, 12 सितंबर को चुनाव

    दिल्ली यूनिवर्सिटी ने डीयू छात्र संघ (डूसू) के पदाधिकारियों और केंद्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी है. यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि चुनाव 12 सितंबर को होंगे। मतगणना की तिथि और स्थान की घोषणा बाद में की जाएगी.

  • DUSU चुनाव: अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष, सचिव पद पर ABVP की जीत, NSUI जीती संयुक्‍त सचिव सीट

    DUSU चुनाव: अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष, सचिव पद पर ABVP की जीत, NSUI जीती संयुक्‍त सचिव सीट

    दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (डूसू) चुनाव के नतीजों में भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने बाजी मारी है. अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष, सचिव जैसे अहम पदों पर ABVP ने जीत दर्ज की है तो वहीं, कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई को महज संयुक्‍त सचिव पर पर ही संतोष करना पड़ा.

  • DUSU चुनाव : छात्र राजनीति में पीछे रह गई आम आदमी पार्टी

    DUSU चुनाव : छात्र राजनीति में पीछे रह गई आम आदमी पार्टी

    एबीवीपी ने इस बार भी छात्रसंघ चुनाव में जीत हासिल की और उनके चारों जीते प्रत्याशी विवेकानंद मूर्ति के ऊपर खड़े होकर भगवा फहरा रहे थे। साल भर में शायद यही एक मौका होता है, जब विवेकानंद जी को प्रतीकात्मक रूप से एबीवीपी याद करती है।

  • DUSU चुनाव में एबीवीपी का क्लीन स्वीप, चारों पदों पर जमाया कब्‍जा

    DUSU चुनाव में एबीवीपी का क्लीन स्वीप, चारों पदों पर जमाया कब्‍जा

    दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनावों में बीजेपी की छात्र ईकाई एबीवीपी को बड़ी जीत मिली है। डूसू के चारों पदों पर एबीवीपी के उम्मीदवारों की जीत हुई है।

  • डीयू, जेएनयू में छात्र संघ चुनाव आज, 50 से अधिक उम्मीदवार मैदान में

    डीयू, जेएनयू में छात्र संघ चुनाव आज, 50 से अधिक उम्मीदवार मैदान में

    दिल्ली विश्वविद्यालय और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनावों के लिए आज मतदान हो रहे हैं। इन चुनावों में दोनों परिसरों के 50 से ज्यादा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा और इसमें कांटे का मुकाबला होने की संभावना है।

  • दिल्ली की सभी राजनैतिक पार्टियों को कोर्ट में घसीटा 20 साल की रूबी ने

    दिल्ली की सभी राजनैतिक पार्टियों को कोर्ट में घसीटा 20 साल की रूबी ने

    लॉ की तीसरे साल की छात्रा रूबी मलिक ने कोर्ट पहुंचकर आरोप लगाया है कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के लिए हो रहे चुनाव में सभी पार्टियां सभी तरह की सीमाएं लांघ रही हैं।