NDTV Khabar

डेमोक्रेटिक पार्टी


'डेमोक्रेटिक पार्टी' - 165 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारतीय-अमेरिकी गजाला हाशमी वर्जीनिया राज्य सीनेट के लिए चुनी गईं पहली मुस्लिम महिला

    भारतीय-अमेरिकी गजाला हाशमी वर्जीनिया राज्य सीनेट के लिए चुनी गईं पहली मुस्लिम महिला

    भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक व डेमोक्रेटिक पार्टी प्रत्याशी गजाला हाशमी मौजूदा रिपब्लिकन सीनेटर ग्लेन स्टर्टवेंट बन गईं. अपनी शानदार जीत के बाद वर्जीनिया राज्य सीनेट के लिए चुनी जाने वाली पहली मुस्लिम महिला बन गईं हैं.

  • डेमोक्रेट ने ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव किया पेश,व्हाइट हाउस ने बताया 'ढकोसला'

    डेमोक्रेट ने ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव किया पेश,व्हाइट हाउस ने बताया 'ढकोसला'

    अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में बहुमत वाली डेमोक्रेटिक पार्टी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया के अगले कदम से संबंधी प्रस्ताव को पेश कर दिया है.

  • अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा, तो ट्रंप ने यूं दिया करारा जवाब

    अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा, तो ट्रंप ने यूं दिया करारा जवाब

    अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति तथा डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के प्रमुख दावेदार जो बाइडेन (Joe Biden) ने पहली बार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ महाभियोग चलाने की मांग की और कहा कि ट्रंप अमेरिका के लोकतंत्र के लिए खतरा हैं, उन्होंने पद की शपथ का उल्लंघन किया है.

  • महबूबा मुफ्ती को बड़ा झटका, लद्दाख में PDP के कई नेता भाजपा में शामिल हुए

    महबूबा मुफ्ती को बड़ा झटका, लद्दाख में PDP के कई नेता भाजपा में शामिल हुए

    नए केंद्र शासित प्रदेश बने लद्दाख में स्थानीय सांसद जम्यांग नामग्याल की मौजूदगी में कई नेता भाजपा में शामिल हुए. महबूबा मुफ्ती की पीडीपी (जम्मू एवं कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) के नेता व जम्मू एवं कश्मीर विधान परिषद के अध्यक्ष हाजी अनायत अली भी भाजपा में शामिल होने वालों में से एक हैं. 

  • सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक बीजेपी में हुए शामिल

    सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक बीजेपी में हुए शामिल

    सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) के 10 विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ली है.  इनमें  दोरजी सेरिंग पांच बार विधायक रहे,  उकेन ग्याल पूर्व मंत्री रहे,  नरेंद्र कुमार सुंगा तीन बार के विधायक रहे,  डीआर थापा दो बार विधायक रहे,  करमा सोरिंग लेप्चा दो बार के विधायक रहे,  केबी रॉय विधायक,  टीटी भूटिया विधायक,  परवंती तमांग विधायक,  पिंटो नामग्याल विधायक,  लेप्चा राजकुमारी थापा विधायक शामिल हैं. इन विधायकों के शामिल होने के बाद बीजेपी के महासचिव राम माधव का कहना है कि पार्टी अब सिक्किम में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर सिक्किम में भूमिका निभाएगी. 

  • आर्टिकल 370 को लेकर बहस में संविधान की प्रति फाड़ी थी, अब जा सकती है इनकी राज्यसभा सदस्यता

    आर्टिकल 370 को लेकर बहस में संविधान की प्रति फाड़ी थी, अब जा सकती है इनकी राज्यसभा सदस्यता

    जम्मू-कश्मीर की महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के दो राज्यसभा सांसदों पर उनके संसद में असंसदीय व्यवहार को लेकर कठोर कार्रवाई की तलवार लटकने लगी है. उनके आपत्तिजनक आचरण का मामला एथिक्स कमेटी को भेजा जा सकता है. उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू दोनों सांसदों के दुर्व्यहार का प्रकरण आचरण समिति को भेजने का विचार कर रहे हैं. यदि दोनों सांसद दोषी पाए जाते हैं तो उनकी सदस्यता निरस्त की जा सकती है.

  • जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 को खत्‍म किए जाने पर किसने क्‍या कहा?

    जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 को खत्‍म किए जाने पर किसने क्‍या कहा?

    गृह मंत्री के इस बयान के बाद राज्‍यसभा में जमकर हंगामा हुआ. कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह असंवैधानिक है और हम इसका विरोध करते हैं. गृह मंत्री की घोषणा के बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के सांसद नजीर अहमद लवाय और मीर मोहम्मद फैयाज ने सदन में संविधान की प्रतियां फाड़कर अपना विरोध दर्ज कराया. इन सांसदों को राज्‍यसभा के सभापति ने सदन से जाने का आदेश दिया.

  • जम्मू कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने इस मुद्दे पर मांगा फारूक अब्दुल्ला का साथ, जानें पूरा मामला

    जम्मू कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने इस मुद्दे पर मांगा फारूक अब्दुल्ला का साथ, जानें पूरा मामला

    जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने अनुच्छेद 35 ए की रक्षा के लिए अपने धुर राजनीतिक विरोधी फारूक अब्दुल्ला से साथ देने का आग्रह किया है. महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि उन्होंने प्रदेश के विशेष दर्जे की रक्षा के लिए फारूक अब्दुल्ला से सर्वदलीय बैठक बुलाने का आग्रह किया है.

  • अनुच्छेद 35 ए से छेड़छाड़ करना बारूद में आग लगाने जैसा होगा : महबूबा मुफ्ती

    अनुच्छेद 35 ए से छेड़छाड़ करना बारूद में आग लगाने जैसा होगा : महबूबा मुफ्ती

    जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को केंद्र को आगाह किया कि राज्य में अनुच्छेद 35 ए से छेड़छाड़ करना बारूद में आग लगाने जैसा होगा.  पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) का स्थापना दिवस मनाने के लिए यहां आयोजित एक कार्यक्रम में मुफ्ती ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे अनुच्छेद 35 ए की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ने को तैयार रहें.    यह अनुच्छेद राज्य के स्थायी निवासियों को विशेष अधिकार प्रदान करता है. पीडीपी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हम केंद्र सरकार को बताना चाहते हैं कि अनुच्छेद 35 ए से छेड़छाड़ करना बारूद में आग लगाने जैसा होगा. यदि कोई हाथ अनुच्छेद 35 ए को छूने की कोशिश करेगा तो न सिर्फ वह हाथ, बल्कि सारा शरीर जलकर राख बन जाएगा.’’    उन्होंने कहा कि राज्य के विशेष दर्जे से किसी तरह की छेड़छाड़ के प्रयास को रोकने के लिए वे अंतिम सांस तक लड़ेंगे.     

  • जम्मू-कश्मीर पर मध्यस्थता वाली बात पर अमेरिकी सांसद ब्रैड शेरमैन ने कहा- ट्रंप का बयान गैर संजीदा, भ्रामक और शर्मनाक

    जम्मू-कश्मीर पर मध्यस्थता वाली बात पर अमेरिकी सांसद ब्रैड शेरमैन ने कहा- ट्रंप का बयान गैर संजीदा, भ्रामक और शर्मनाक

    कश्मीर मामले पर मध्यस्थता को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे की पोल खुल गई है. डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद ब्रैड शेरमैन ने कहा, 'सभी जानते हैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसी बात कभी नहीं करेंगे.  हर कोई जो दक्षिण एशिया की विदेश नीति के बारे में कुछ भी जानता है, वो ये जानता है कि कश्मीर मसले में भारत लगातार तीसरे पक्ष की मध्यस्थता का विरोध करता रहा है.

  • कश्मीर: महबूबा मुफ्ती के भाई मस्जिद में पढ़ रहे थे नमाज, बाहर आतंकियों ने बॉडी गार्ड को मारी गोली

    कश्मीर: महबूबा मुफ्ती के भाई मस्जिद में पढ़ रहे थे नमाज, बाहर आतंकियों ने बॉडी गार्ड को मारी गोली

    सुरक्षा गार्ड की सर्विस राइफल से ही उस पर हमला किया गया. जिले के बिजबेहरा शहर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता सजाद मुफ्ती के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) कांस्टेबल फारूक अहमद पर आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी. 

  • अमेरिका से नफरत करने वाली इन 4 महिलाओं को डोनाल्ड ट्रंप का करारा जवाब, बोले - यहां से चले जाएं

    अमेरिका से नफरत करने वाली इन 4 महिलाओं को डोनाल्ड ट्रंप का करारा जवाब, बोले - यहां से चले जाएं

    डेमोक्रेटिक पार्टी की चार प्रगतिशील महिलाओं- एलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोरटेज, इल्हान उमर, राशिदा तलाइब और अयाना प्रेसली के खिलाफ की गई उनकी टिप्पणियों की आलोचना के बीच उनकी यह प्रतिक्रिया आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें अमेरिका से नफरत है, तो उन्हें यहां से चले जाना चाहिए.

  • Election 2019: इस बार चुने गए लोकसभा के 43 फीसदी सांसद घिरे हैं आपराधिक मुकदमों में

    Election 2019: इस बार चुने गए लोकसभा के 43 फीसदी सांसद घिरे हैं आपराधिक मुकदमों में

    चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी शोध संस्था 'एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक अलायंस' (एडीआर) द्वारा लोकसभा चुनाव परिणाम की शनिवार को जारी अध्ययन रिपोर्ट के अनुसार आपराधिक मुकदमों से घिरे सांसदों की संख्या में 2009 के बाद से 44 प्रतिशत इजाफा हुआ है.

  • चुनाव के पांचवें चरण में सबसे अमीर उम्मीदवार पूनम सिन्हा, तीन के पास कोई संपत्ति नहीं

    चुनाव के पांचवें चरण में सबसे अमीर उम्मीदवार पूनम सिन्हा, तीन के पास कोई संपत्ति नहीं

    कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी और लखनऊ से समाजवादी पार्टी (सपा) की प्रत्याशी पूनम सिन्हा पांचवें चरण के होने वाले लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. नेशनल इलेक्शन वॉच (न्यू) और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के अनुसार, उन्होंने अपनी संपत्ति 193 करोड़ रुपये घोषित की है.

  • मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी को मिली अब तक की सबसे बड़ी जीत, 87 में से 65 सीटों पर कब्जा

    मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी को मिली अब तक की सबसे बड़ी जीत, 87 में से 65 सीटों पर कब्जा

    मालदीव में सत्तारूढ़ मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) ने संसदीय चुनाव में अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. पार्टी ने संसद की 87 में से 65 सीटों पर जीत हासिल की है.

  • हर गलती के लिए नेहरू को ज़िम्मेदार ठहराना स्कूली बच्चे का 'होमवर्क कुत्ता चबा गया' जैसा बहाना : महबूबा मुफ्ती

    हर गलती के लिए नेहरू को ज़िम्मेदार ठहराना स्कूली बच्चे का 'होमवर्क कुत्ता चबा गया' जैसा बहाना : महबूबा मुफ्ती

    कांग्रेस तथा देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा किए जा रहे हमलों के बाद पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख तथा जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने BJP पर बेहद दिलचस्प तुलना करते हुए करारा हमला किया है. महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, "सभी गलत फैसलों और NDA की लागू की गई सभी गलत नीतियों के लिए BJP द्वारा नेहरू को दोषी बताना बिल्कुल वैसा ही है, जैसे कोई बच्चा स्कूल में आकर कहता है कि मेरा होमवर्क कुत्ता चबा गया..."

  • ईडी ने अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की श्रीनगर की संपत्ति जब्त की, इनके नाम थी संपत्तियां

    ईडी ने अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की श्रीनगर की संपत्ति जब्त की, इनके नाम थी संपत्तियां

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक आतंकवादी वित्त पोषण के मामले में जम्मू एवं कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी (जेकेडीएफपी) के अध्यक्ष शब्बीर अहमद शाह की श्रीनगर की अचल संपत्ति जब्त कर ली है.

  • बीजेपी नेता राम माधव ने बोले, 'जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव चाहती है भाजपा'

    बीजेपी नेता राम माधव ने बोले, 'जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव चाहती है भाजपा'

    उन्होंने मीडिया से कहा, "नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) लोकसभा चुनाव लड़कर खुश हैं, जबकि भाजपा राज्य में विधानसभा चुनाव चाहती है." उन्होंने कहा, "हमने चुनाव समिति से जल्द से जल्द राज्य में विधानसभा चुनाव आयोजित करने को कहा है." राम माधव ने कहा, "कुछ उम्मीदवार 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे हैं, जबकि अन्य अपनी पार्टी के लोगों को 'मुजाहिद्दीन' बुला रहे हैं. हम अकबर लोन के खिलाफ प्राथिमिकी दर्ज करने की मांग करते हैं और एनसी से जवाब चाहते हैं."