NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप News in Hindi


'डोनाल्ड ट्रंप' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Snapchat ने डोनाल्ड ट्रंप को हमेशा के लिए किया बैन, बताई ये वजह

    Snapchat ने डोनाल्ड ट्रंप को हमेशा के लिए किया बैन, बताई ये वजह

    बीते 6 जनवरी को अमेरिकी संसद भवन कैपिटल हिल्स में हुई हिंसा (Capitol Hills Violence) के बाद अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बैन कर दिए गए हैं. बुधवार को सोशल नेटवर्किंग ऐप स्नैपचैट (Snapchat) ने ट्रंप पर हमेशा के लिए बैन लगा दिया. स्नैपचैट की ओर से कहा गया कि ट्रंप के खिलाफ हो रहे विरोध को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया है. बीते दिन ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव भी पारित हो गया है. 10 रिपब्लिकन सांसदों ने महाभियोग प्रस्ताव का समर्थन किया है.

  • डोनाल्ड ट्रंप को बैन करने पर खुशी या गर्व नहीं : Twitter के CEO जैक डोर्सी

    डोनाल्ड ट्रंप को बैन करने पर खुशी या गर्व नहीं : Twitter के CEO जैक डोर्सी

    अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) चौतरफा घिरे हुए हैं. एक ओर उनके खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पारित हो गया, तो दूसरी ओर कैपिटल हिल्स (Capitol Hills Violence) में हुई हिंसा को लेकर हर तरफ उनकी आलोचना हो रही है. हिंसा के खिलाफ उनकी ही पार्टी के सांसदों ने उनका साथ छोड़ दिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी ट्रंप को बैन कर दिया गया है. ट्विटर ने सबसे पहले ट्रंप को बैन किया था, जिसके बाद फेसबुक, इंस्टाग्राम और फिर यूट्यूब ने भी नागरिक सुरक्षा का हवाला देते हुए ट्रंप पर बैन लगा दिया. ट्विटर के CEO जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने अब से कुछ देर पहले ट्रंप को बैन किए जाने पर अपनी बात रखी है.

  • 'कानून से ऊपर कोई नहीं', ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पारित होने पर बोलीं स्पीकर नैंसी पलोसी

    'कानून से ऊपर कोई नहीं', ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पारित होने पर बोलीं स्पीकर नैंसी पलोसी

    डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के इतिहास में ऐसे पहले राष्ट्रपति बन गए हैं, जिनके खिलाफ एक ही कार्यकाल में दो बार महाभियोग प्रस्ताव पारित हुआ है. इससे पहले अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने एक प्रस्ताव पारित करके देश के निवर्तमान उपराष्ट्रपति माइक पेंस से अपील की थी कि वह डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाने के लिए 25वां संशोधन लागू करें.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी जनता से 'एकजुट' रहने की अपील की, महाभियोग का नहीं किया जिक्र

    डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी जनता से 'एकजुट' रहने की अपील की, महाभियोग का नहीं किया जिक्र

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) ने सदन की तरफ से महाभियोग के पक्ष में हुए मतदान के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में लोगों से 'एकजुट' रहने की अपील की है.

  • US: डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार महाभियोग प्रस्ताव पारित, 10 रिपब्लिकन सांसद भी खिलाफ

    US: डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार महाभियोग प्रस्ताव पारित, 10 रिपब्लिकन सांसद भी खिलाफ

    डेमोक्रेटिक-नियंत्रित अमेरिकी प्रतिनिधि सभा (House of Representatives) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ दूसरे महाभियोग (Impeachment against Trump) पर बहस के बाद महाभियोग प्रस्ताव को पास कर दिया है. 197 के मुकाबले 232 वोटों से महाभियोग प्रस्ताव पारित हो गया.10 रिपब्लिकन सांसदों ने भी महाभियोग के पक्ष में वोट दिया. अब सीनेट में 19 जनवरी को ये प्रस्ताव लाया जाएगा. दरअसल ट्रंप समर्थकों द्वारा अमेरिकी संसद भवन कैपिटोल हिल्स (Capitol Hills Violence) में जबरन घुसने और हिंसा को लेकर ट्रंप के खिलाफ यह प्रस्ताव लाया गया.

  • डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, '25वें संशोधन से मुझे खतरा नहीं, नए राष्‍ट्रपति बाइडेन के लिए जरूर बन सकता है यह खतरा'

    डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, '25वें संशोधन से मुझे खतरा नहीं, नए राष्‍ट्रपति बाइडेन के लिए जरूर बन सकता है यह खतरा'

    निवर्तमान राष्‍ट्रपति ट्रंप ने पिछले सप्ताह यूएस कैपिटॉल में हुई घटना पर कहा, ‘‘मैंने अपने कार्यकाल में हमेशा कहा है कि हम अमेरिका के इतिहास एवं परम्पराओं का सम्मान करने में विश्वास करते हैं, उन्हें तोड़ने में नहीं. हम कानून के शासन में विश्वास करते हैं, हिंसा या दंगों में नहीं.’’

  • अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में डोनाल्ड ट्रंप के ख‍िलाफ महाभियोग सत्र शुरू

    अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में डोनाल्ड ट्रंप के ख‍िलाफ महाभियोग सत्र शुरू

    डेमोक्रेटिक-नियंत्रित अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा कैपिटोल पर किए गए हमले को लेकर, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी, ऐतिहासिक दूसरे महाभियोग पर बहस शुरू कर दी.

  • Facebook और Twitter के बाद YouTube पर भी बैन हुए Donald J. Trump

    Facebook और Twitter के बाद YouTube पर भी बैन हुए Donald J. Trump

    Donald Trump Ban: YouTube ने अमेरिकी राष्ट्रपति Donald J. Trump के चैनल पर अस्थाई रूप से कुछ प्रतिबंध लगाए हैं। कंपनी ने चैनल पर हाल ही में अपलोड हुए एक वीडियो को हिंसक तत्वों के प्रदर्शन के चलते हटा दिया।

  • US संसद के निचले सदन में आज ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर वोटिंग, स्पीकर-उप राष्ट्रपति के बीच लेटर वार

    US संसद के निचले सदन में आज ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर वोटिंग, स्पीकर-उप राष्ट्रपति के बीच लेटर वार

    वाशिंगटन के स्थानीय समय के हिसाब से सुबह 9 बजे हाउस की बैठक शुरु होगी. यानि भारतीय समय के हिसाब से शाम साढ़े सात बजे ये बैठक शुरू होगी. सदन में आज इस प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है. अगर महाभियोग का प्रस्ताव अमेरिका के निचले सदन से पास हो जाता है तो फिर इसे उच्च सदन यानी सीनेट में भेजा जाएगा.

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर अब एक सप्ताह के लिए Youtube ने भी लगाया बैन, हिंसा फैलने की चिंता जताई

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर अब एक सप्ताह के लिए Youtube ने भी लगाया बैन, हिंसा फैलने की चिंता जताई

    फेसबुक और ट्विटर के बाद अब यूट्यूब ने भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक सप्ताह के लिए बैन लगा दिया है. ऑनलाइन व वीडियो प्लेटफॉर्म ने इस पाबंदी के पीछे हिंसा फैलने की चिंता को बताया है. यूट्यूब ने एक हफ्ते की पाबंदी लगाते हुए कहा कि उनके कुछ भी पोस्ट करने से हिंसा फैल सकती है. बता दें कि 20 जनवरी को अमेरिका में जो बाइडेन राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. लिहाजा इस फैसले को 20 जनवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की दृष्टि के मद्देनजर देखा जा रहा है. 

  • US: हिंसा की जिम्मेदारी से डोनाल्ड ट्रंप का इंकार, बोले- ये शांति बनाए रखने का समय

    US: हिंसा की जिम्मेदारी से डोनाल्ड ट्रंप का इंकार, बोले- ये शांति बनाए रखने का समय

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने देशवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है. ट्रंप ने पिछले हफ्ते अमेरिकी संसद भवन कैपिटल हिल्स बिल्डिंग (Capitol Hills Violence) में उनके कथित उकसावे के चलते हिंसक भीड़ के घुसने संबंधी घटना की जिम्मेदार लेने से इंकार करते हुए यह बात कही. टेक्सास के अलामो में अपने दौरे पर उन्होंने कहा, 'अब हमारे राष्ट्र को ठीक करने का समय है और ये समय शांति और शांत रहने के लिए है.'

  • US: उप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ 25वें संशोधन को किया खारिज

    US: उप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ 25वें संशोधन को किया खारिज

    अमेरिका के उप-राष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) ने मंगलवार को सदन के नेताओं से कहा कि वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को हटाने के लिए 25वें संशोधन की प्रक्रिया का समर्थन नहीं करते हैं लेकिन राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया में वोट देने की गारंटी देते हैं. पेंस ने इस मामले में स्पीकर नैंसी पलोसी (Nancy Pelosi) को चिट्ठी लिखकर राष्ट्रपति के खिलाफ 25वें संशोधन का इस्तेमाल करने से मना किया है. दूसरी ओर ट्रंप ने कहा कि 25वां संशोधन उनके लिए कोई खतरा नहीं है.

  • ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर प्रतिनिधि सभा में वोटिंग कल, सीनेट में पारित होना मुश्किल

    ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर प्रतिनिधि सभा में वोटिंग कल, सीनेट में पारित होना मुश्किल

    इस महाभियोग प्रस्ताव में राष्ट्रपति पर अपने कदमों के जरिए 6 जनवरी को ‘ राजद्रोह के लिए उकसाने’ का आरोप लगाया गया है. इसमें कहा गया है कि ट्रंप ने अपने समर्थकों को कैपिटल बिल्डिंग (संसद परिसर) की घेराबंदी के लिए तब उकसाया.

  • डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी कैपिटोल की 'घेराबंदी' से पहले दिए अपने भाषण "पूरी तरह से उचित" बताया

    डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी कैपिटोल की 'घेराबंदी' से पहले दिए अपने भाषण

    मंगलवार को संवादाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'अगर आप मेरा भाषण पढ़ें... लोगों को लगता है कि जो कुछ भी मैंने कहा वह पूरी तरह उचित था.' उनसे पूछा गया था कि कैपिटोल में जो कुछ भी हुआ उसमें उनकी क्या भूमिका थी और उनकी निजी जिम्मेदारी क्या थी?

  • डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर एकाउंट बंद करने में इस भारतवंशी महिला की अहम भूमिका

    डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर एकाउंट बंद करने में इस भारतवंशी महिला की अहम भूमिका

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का ट्विटर (Twitter) एकाउंट स्थाई रूप से निलंबित करने के अभूतपूर्व फैसले के पीछे इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट की शीर्ष अधिवक्ता भारतवंशी विजया गड्डे (Vijaya Gadde) की भूमिका प्रमुख थी. यह फैसला अमेरिकी संसद भवन में निवर्तमान राष्ट्रपति के समर्थकों के हमले की घटना के बाद लिया गया था. हैदराबाद में जन्मीं 45 वर्षीय गड्डे ट्विटर के कानून, लोक नीति एवं विश्वास तथा सुरक्षा की प्रमुख हैं.

  • अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप पर महाभ‍ियोग के लिए डेमोक्रेट सांसदों ने प्रस्ताव पेश किया

    अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप पर महाभ‍ियोग के लिए डेमोक्रेट सांसदों ने प्रस्ताव पेश किया

    अमेरिका में डेमोक्रेट्स ने सोमवार को दूसरी बार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर महाभियोग चलाने की प्रक्रिया शुरू की अगर उपराष्ट्रपति माइक पेंस और कैबिनेट उन्हें पद से नहीं हटाते हैं. डेमोक्रेट्स ने माइक पेंस को संविधान के 25वें संशोधन को लागू करने और डोनाल्ड ट्रंप को अयोग्य होने की वजह से व्हाइट हाउस से हटाने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया.

  • सोशल मीडिया लोकतंत्र के लिए खतरा; रेगुलेट करना जरूरी: ट्रंप को बैन किए जाने पर बीजेपी के तेजस्वी सूर्या

    सोशल मीडिया लोकतंत्र के लिए खतरा; रेगुलेट करना जरूरी: ट्रंप को बैन किए जाने पर बीजेपी के तेजस्वी सूर्या

    ट्रंप (Trump) के ट्विटर (Twitter) अकाउंट हटाने और उनके सोशल मीडिया (Social Media) पर बैन होने पर बीजेपी के सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने ट्वीट करते हुए भारत में ऐसे लोगों को चेताया, जो आए दिन ट्विटर पर अनियंत्रित होकर ट्वीट करते रहते हैं. उन्होंने NDTV सो बातचीत में अपने ट्वीट को लेकर कुछ स्पष्टीकरण दिया. उन्होंने कार्यक्रम में कहा, “हम हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं. न ही हम हिंसा को उचित ठहराते हैं. अमेरिका की संसद में जो भी कुछ हुआ कई देश उसकी निंदा कर चुके हैं. हम भी इसकी निंदा करते हैं.” उन्होंने ट्विटर, फेसबुक (Facebook) द्वारा उठाए गए कदम पर कहा, “बेहतर तभी होगा जब इसे रेगुलेट किया जाएगा.”

  • सत्ता हस्तांतरण से पहले परमाणु हमला न करा दें ट्रंप, स्पीकर नैंसी पेलोसी ने जताई आशंका

    सत्ता हस्तांतरण से पहले परमाणु हमला न करा दें ट्रंप, स्पीकर नैंसी पेलोसी ने जताई आशंका

    नैंसी ने कहा कि इस तरह के अस्थिर दिमाग वाले राष्ट्रपति की स्थिति इससे ज्यादा खतरनाक नहीं हो सकती. हमें लोकतंत्र पर किसी हमले से सुरक्षा को लेकर वो सब कुछ करना चाहिए, जो हम कर सकते हैं. यह गंभीर विषय है. उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी से जल्दी हो सके उन्हें पद से हटाना चाहिए.

12345»

Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप वीडियो

डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com