NDTV Khabar

डोपिंग


'डोपिंग' - 152 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ड्रग्स विवाद पर जया बच्चन के समर्थन में उतरी शिवसेना, 'सामना' में लिखा- आरोप लगाने वालों का हो डोपिंग टेस्ट

    ड्रग्स विवाद पर जया बच्चन के समर्थन में उतरी शिवसेना, 'सामना' में लिखा- आरोप लगाने वालों का हो डोपिंग टेस्ट

    महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना भी उनके समर्थन में उतरी है. पार्टी के मुखपत्र सामना में बुधवार को छपे संपादकीय में कहा गया है कि 'जया बच्चन के विचार जितने महत्वपूर्ण हैं, उतने ही बेबाक भी हैं कि ये लोग जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं. ऐसे लोगों पर जया बच्चन ने हमला किया है.'

  • फिल्मी सितारों का डोपिंग टेस्ट कराया जाए, मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने की मांग

    फिल्मी सितारों का डोपिंग टेस्ट कराया जाए, मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने की मांग

    मध्यप्रदेश में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर खिलाड़ियों की तरह फिल्म स्टार्स और फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों का भी डोपिंग टेस्ट कराने की मांग की है. सारंग ने पत्र में कहा कि आजकल युवाओं के आइकॉन फिल्म अभिनेता बन गए हैं. वे अपने फेवरेट फिल्मी सितारों की स्टाइल, ड्रेस आदि की कॉपी ही नहीं करते बल्कि उनकी जैसी लाइफ स्टाइल भी अपनाने लगे हैं. समाचार पत्र और न्यूज चैनलों में आए दिन फिल्मी सितारों की ड्रग पार्टियों के समाचार आते रहते हैं. सुशांत सिंह मामले में भी ड्रग से जुड़े होने की खबरें आ रही हैं. फिल्म स्टार्स में ड्रग का प्रचलन बढ़ने से देश के युवाओं पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है और वे भी इनसे प्रभावित होकर ड्रग्स की ओर आकर्षित हो रहे हैं.

  • मशहूर एथलीट उसेन बोल्ट का नहीं मिलेगा एक और ओलिंपिक गोल्‍ड, खेल पंचाट ने कार्टर की अपील ठुकराई

    मशहूर एथलीट उसेन बोल्ट का नहीं मिलेगा एक और ओलिंपिक गोल्‍ड, खेल पंचाट ने कार्टर की अपील ठुकराई

    चार गुणा 100 मीटर रिले दौड़ में उसेन बोल्‍ट की टीम के साथी रहे नेस्टा कार्टर की डोपिंग अपील को खेल पंचाट ने खारिज कर दिया है. गौरतलब हे कि कार्टर जमैका की उस टीम के सदस्य थे जिसने 2008 के बीजिंग ओलिंपिक में गोल्‍ड जीता था. इस टीम में कार्टर के अलावा बोल्ट , माइकल फ्रेटर और असाफा पावेल भी शामिल थे कार्टर डोप परीक्षण में विफल रहे थे जिसके बाद टीम का पदक वापस ले लिया गया था.

  • कॉमनेवल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड जीतने वाली वेटलिफ्टर संजीता चानू डोप टेस्ट में फेल, अस्थायी रूप से निलंबित

    कॉमनेवल्‍थ गेम्‍स में गोल्‍ड जीतने वाली वेटलिफ्टर संजीता चानू डोप टेस्ट में फेल, अस्थायी रूप से निलंबित

    आईडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, "आईडब्ल्यूएफ ने संजीता चानू को टोप टेस्ट में फेल पाया है. उनके नमूने में एनाबॉलिक स्टेरॉइड टेस्टोस्टेरॉन नाम का ड्रग पाया गया है जो प्रतिबंधित किया जा चुका है. इसी के चलते उन्हें डोपिंग रोधी नियम का उल्लंघन करने पर अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है." मणिपुर की संजीता के पास अब आईडब्ल्यूएफ के फैसले को डोपिंग रोधी अनुशासन समिति के समक्ष चुनौती देने का अधिकार है.

  • वर्ल्‍ड चैंपियन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने अपने रूम में किया CCTV कैमरा लगाने का आग्रह, यह है कारण....

    वर्ल्‍ड चैंपियन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने अपने रूम में किया CCTV कैमरा लगाने का आग्रह, यह है कारण....

    भारतीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) ने बताया कि मीराबाई चानू ने सीसीटीवी कैमरे की मांग इसलिए की है क्योंकि उन्हें डर है कि डोपिंग प्रकरण में फंसाने के लिये उनके खाने में मिलावट की जा सकती है. मीराबाई के पिछले चार वर्षों में 45 डोप टेस्‍ट किए गए हैं लेकिन वह हर बार पाक साफ पाई गई हैं.

  • CWG 2018 : सीरिंज विवाद में डॉक्टर को फटकार के साथ छोड़ा, भारत ने ली राहत की सांस

    CWG 2018 : सीरिंज विवाद में डॉक्टर को फटकार के साथ छोड़ा,  भारत ने ली राहत की सांस

    राष्ट्रमंडल खेल महासंघ ने सीजीएफ अदालत में सुनवाई के बाद जारी बयान में कहा ,‘‘ राष्ट्रमंडल खेल महासंघ की अदालत ने डॉक्टर अमोल पाटिल के खिलाफ सीजीएफ मेडिकल आयोग की शिकायत पर सुनवाई की.

  • सीमा पूनिया रचना चाहती हैं राष्ट्रकुल खेलों में इतिहास, इस बात का आज तक है गम

    सीमा पूनिया रचना चाहती हैं राष्ट्रकुल खेलों में इतिहास, इस बात का आज तक है गम

    सीमा पूनिया भले ही पूर्व में डोपिंग के कारण चर्चा में रही हो लेकिन अगले महीने होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में वह भारतीय एथलीटों में पदक की सर्वश्रेष्ठ दावेदार हैं और चक्का फेंक की यह खिलाड़ी भी इन खेलों के अपने अभियान का शानदार अंत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में सीमा भारत की सबसे सफल एथलीट रही हैं. उन्होंने जब भी इन खेलों में हिस्सा लिया तब पदक जरूर जीता. सेकिन अब सीमा पूनिया डिस्कस-थ्रो में नया इतिहास लिखना चाहती हैं.

  • डोपिंग के कारण एक साल का बैन झेलने वाले अफगानिस्‍तान के मो. शहजाद ने अब पिच पर बल्‍ला पटका, दो मैच के लिए सस्‍पेंड

    डोपिंग के कारण एक साल का बैन झेलने वाले अफगानिस्‍तान के मो. शहजाद ने अब पिच पर बल्‍ला पटका, दो मैच के लिए सस्‍पेंड

    शहजाद को इससे पहले डोपिंग टेस्‍ट में नाकाम रहने के कारण क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था आईसीसी ने एक साल को बैन लगाया था और उन्‍होंने हाल ही में क्रिकेट में वापसी की है. शहजाद को इस बार दो मैचों को निलंबन बुधवार को आईसीसी आचार संहिता के उल्‍लंघन के कारण झेलना पड़ा है. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍डकप क्वालीफायर के दौरान जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ मैच में उन्‍होंने जोर से बल्‍ला पटका था जिसके कारण पिच को नुकसान पहुंचा था.

  • जैवलिन थ्रोअर देविंदर सिंह कांग का डोप टेस्‍ट पॉजिटिव, लग सकता है 4 साल का बैन...

    जैवलिन थ्रोअर देविंदर सिंह कांग का डोप टेस्‍ट पॉजिटिव, लग सकता है 4 साल का बैन...

    देविंदर कांग का डोप नमूना पिछले साल से काम शुरू करने वाली आईएएएफ की नई डोपिंग रोधी संस्था एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट (एआईयू) ने चार दिन पहले पटियाला में लिया था. इस 29 वर्षीय खिलाड़ी के नमूने में प्रतिबंधित स्टेरायड मिला है और कांग पर अब चार साल के प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है. अगर ऐसा होता है तो उनका करियर लगभग खत्म हो जाएगा.

  • डोपिंग मामला: नाडा ने इंदरजीत की सुनवाई स्थगित की, 5 खिलाड़ियों को अस्थायी तौर पर निलंबित किया

    डोपिंग मामला:  नाडा ने इंदरजीत की सुनवाई स्थगित की, 5 खिलाड़ियों को अस्थायी तौर पर निलंबित किया

    इंदरजीत का यूरिन सैंपल पॉ‍जिटिव पाया गया था और इसके बाद उन्हें रियो ओलिंपिक में भाग लेने से रोक दिया गया था. उनका ‘बी’ नमूना भी पॉजिटिव रहा था. नाडा ने पिछले महीने 404 डोप परीक्षण किए तथा पहलवान भगवान (72 किग्रा), अमित (74 किग्रा), मुक्केबाज लक्ष्य चाहर (80 किग्रा) और दो एथलीटों नीलम कुमारी (100 मीटर बाधा दौड़) और सौरभ सिंह (100 मीटर) को अस्थायी निलंबित किया गया.

  • WINTER OLYMPICS: वाडा ने कहा, प्योंगचांग में खिलाड़ियों को सुरक्षित माहौल देना लक्ष्य

    WINTER OLYMPICS: वाडा ने कहा, प्योंगचांग में खिलाड़ियों को सुरक्षित माहौल देना लक्ष्य

    विश्व की शीर्ष डोपिंग रोधी संस्था (वाडा) ने कहा है कि उसकी कोशिश प्योंगचांग में शुरू होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों में खिलाड़ियों को सुरक्षित और पारदर्शी माहौल प्रदान करने की है. संस्था का कहना है कि वह इन खेलों में खिलाड़ियों को पारदर्शिता प्रदान करने की कोशिश करेगी और इसके लिए उसने खेलों के दौरान कई तरह के परीक्षण कराने का फैसला लिया है.

  • शीर्ष खेल अदालत ने रूस के 39 एथलीटों पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटाया

    शीर्ष खेल अदालत ने रूस के 39 एथलीटों पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटाया

    लुसाने स्थित खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने गुरुवार को कहा कि 28 खिलाड़ियों पर से आजीवन प्रतिबंध हटा दिया गया है. बाकी के 11 खिलाड़ियों पर से भी आजीवन प्रतिबंध हटा लिया गया है लेकिन शीतकालीन खेलों के अगले संस्करण में हिस्सा लेने से रोक दिया गया है.

  • डोपिंग के आरोप में एक साल के लिए सस्पेंड हुआ अफगानिस्तान का यह क्रिकेटर... 

    डोपिंग के आरोप में एक साल के लिए सस्पेंड हुआ अफगानिस्तान का यह क्रिकेटर... 

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्म्द शहजाद को डोपिंग में नाकाम रहने के कारण एक साल के लिए निलंबित कर दिया है.

  • क्रिकेटरों के डोप टेस्‍ट को लेकर खेल मंत्री राज्‍यवर्धन राठौड़ का बड़ा बयान

    क्रिकेटरों के डोप टेस्‍ट को लेकर खेल मंत्री राज्‍यवर्धन राठौड़ का बड़ा बयान

    केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने रविवार को कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के अधीन है और वह अपने खिलाड़ियों की जांच उसके अंतर्गत कराती है, तो सरकार को कोई परेशानी नहीं है. उनका यह बयान वाडा के शनिवार को दिए गए बयान के बाद आया है.

  • नाडा के डोपिंग रोधी अपील पैनल में, वीरेंद्र सहवाग सहित दिल्ली के पूर्व खिलाड़ी विनय लांबा

    नाडा के डोपिंग रोधी अपील पैनल में, वीरेंद्र सहवाग सहित दिल्ली के पूर्व खिलाड़ी विनय लांबा

    अपने जमाने के दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और दिल्ली के पूर्व खिलाड़ी विनय लांबा को नाडा के डोपिंग रोधी अपील पैनल (एडीएपी) का सदस्य बनाया गया है.

  • डोपिंग : रियो ओलिंपिक की मैराथन चैंपियन जेमीमाह जेलागट पर चार साल का बैन

    डोपिंग : रियो ओलिंपिक की मैराथन चैंपियन जेमीमाह जेलागट पर चार साल का बैन

    केन्या की महिला धावक और ओलिंपिक विजेता जेमीमाह जेलागट समगोंग पर केन्या डोपिंग रोधी एजेंसी (एडीएके) ने अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से चार साल का प्रतिबंध लगा दिया है. उन्होंने रियो ओलिंपिक 2016 में यह खिताब जीता था. उनकी डोप टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद ईपीओ के लिए की गई अपील को खेल अदालत ने खारिज कर दिया है और उन पर तीन अप्रैल से प्रतिबंध लगाया है.

  • डोप टेस्‍ट के मुद्दे पर नाडा-बीसीसीआई के बीच ठनी, झुकने को तैयार नहीं बोर्ड!

    डोप टेस्‍ट के मुद्दे पर नाडा-बीसीसीआई के बीच ठनी, झुकने को तैयार नहीं बोर्ड!

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीनियर अधिकारी राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के लगातार दबाव से निबटने के लिये जल्द ही रणनीति तैयार करेंगे. नाडा विराट कोहली और उनके साथी क्रिकेटरों को अपने दायरे में लाना चाहता है. प्रशासकों की समिति (सीओए) की तीन नवंबर को बैठक होगी जहां इस पर चर्चा होगी.अभी लगता नही हैं कि भारतीय क्रिकेट की संचालन संस्था अपना वर्तमान रवैया बदलेगी.

  • टेनिस : तिआनजिन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं मारिया शारापोवा

    टेनिस : तिआनजिन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं मारिया शारापोवा

    टेनिस की ग्‍लैमर गर्ल मारिया शारापोवा तिआनजिन टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. रूस की टेनिस खिलाड़ी शारापोवा ने शुक्रवार को स्विट्जरलैंड की खिलाड़ी स्टेफनी वोएगेले को मात देकर चैंपियनशिप के अंतिम चार में स्‍थान बनाया है. महिला सिंगल्‍स वर्ग के क्वार्टर फाइनल में शारापोवा ने वोएगेले को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से मात दी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com