Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

तमिलनाडु के वकील


'तमिलनाडु के वकील' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हैदराबाद एनकाउंटर केस: CJI ने पूछा- क्या आरोपियों की गोली पुलिस को लगी थी? सरकार के वकील ने कहा- नहीं, पुलिस वाले डंडे से जख्मी हुए

    हैदराबाद एनकाउंटर केस: CJI ने पूछा- क्या आरोपियों की गोली पुलिस को लगी थी?  सरकार के वकील ने कहा- नहीं, पुलिस वाले डंडे से जख्मी हुए

    साथ ही कोर्ट ने कहा कि हम यह नहीं कह रहे हैं कि पुलिस दोषी है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि आपका इस घटना से क्या संबंध है. आपने सुप्रीम कोर्ट में याचिका क्यों दाखिल की? क्या आप हैदराबाद से हैं? इस पर याचिकाकर्ता ने कहा कि मैं तमिलनाडु से हूं. सुनवाई के दौरान सीजेआई एसए बोबडे ने तेलंगाना सरकार की ओर से पेश हुए वकील मुकुल रोहतगी से पूछा कि किसी को भी तथ्यों का नहीं पता? इस पर वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि हमें पता है.

  • कोच्चि में आतंकवादियों से संपर्क रखने वाला संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया

    कोच्चि में आतंकवादियों से संपर्क रखने वाला संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया

    सूत्रों ने यह जानकारी दी. मलयालम समाचार चैनलों ने एक वीडियो प्रसारित किया है जिसमें दिख रहा है कि पुलिस जिला अदालत परिसर से व्यक्ति को ले जा रही है. पुलिस ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया. बहरहाल, व्यक्ति के वकील ने एक चैनल को बताया कि वह त्रिशूर जिले के कोदुन्गल्लुर का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति दो दिन पहले ही बहरीन से लौटा है.

  • तूतीकोरिन हिंसा की हो सीबीआई जांच, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

    तूतीकोरिन हिंसा की हो सीबीआई जांच, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

    तूतीकोरिन में हुई हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है. वकील जीएस मणि ने याचिका दाखिल कर तूतीकोरिन के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

  • तमिलनाडु के तूतीकोरिन हिंसा का मामला पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट, शुक्रवार को सुनवाई

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन हिंसा का मामला पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट, शुक्रवार को सुनवाई

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन हिंसा का मामला अब दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है. इस मामले की सुनवाई करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट तैयार हो गया है और इस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. तमिलनाडु के वकील ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की है कि कि NHRC को निर्देश दिया जाए कि वो मौके पर जाकर हिंसा की जांच करे. 

  • ट्रेन में लड़की के साथ यौन उत्पीड़न मामले में वकील गिरफ्तार

    ट्रेन में लड़की के साथ यौन उत्पीड़न मामले में वकील गिरफ्तार

    तिरूवनंतपुरम - चेन्नई एक्सप्रेस में एक नाबालिग लड़की के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में 57 वर्षीय एक वकील को गिरफ्तार किया गया है.

  • सुप्रीम कोर्ट पहुंचा ब्लू व्हेल गेम का मामला, खूनी खेल पर रोक की गुहार

    सुप्रीम कोर्ट पहुंचा ब्लू व्हेल गेम का मामला, खूनी खेल पर रोक की गुहार

    याचिका में कहा गया है कि ब्लू व्हेल गेम को लेकर अलग-अलग अदालतों में मुकदमे चल रहे हैं लेकिन अभी तक इस पर रोक नही लग पाई है. जिसकी वजह से बच्चों द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

  • NEET के खिलाफ आवाज उठाने वाली दलित छात्रा अनिता की आत्महत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

    NEET के खिलाफ आवाज उठाने वाली दलित छात्रा अनिता की आत्महत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

    मेडिकल दाखिले के टेस्ट NEET के खिलाफ आवाज उठाने वाली 17 साल की दलित छात्रा एस अनिता की आत्महत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरे मामले की न्यायिक जांच की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि मद्रास हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में पूरे मामले की जांच हो. याचिका में ये भी कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट राज्य सरकार को आदेश दे कि वो राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखें. याचिका में ये भी मांग की गई है कि कोई भी राजनीतिक पार्टी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन न करे. वकील जी एस मणि ने याचिका दाखिल की है. बुधवार को सुनवाई हो सकती है.

  • कावेरी जल विवाद: वरिष्ठ वकील फलीएस नरीमन तय करेंगे कि एक्सपर्ट कमेटी राज्य हित है या नहीं

    कावेरी जल विवाद: वरिष्ठ वकील फलीएस नरीमन तय करेंगे कि एक्सपर्ट कमेटी राज्य हित है या नहीं

    कर्नाटक की जीवनरेखा कावेरी नदी के पानी के बंटवारे के लिए केंद्र ने इस विवाद से जुड़े सभी चार राज्यों को सुझाव दिया कि वो कावेरी विशेषज्ञ समिति के गठन पर अपनी राय दे. पुड्डुचेरी ने फौरन हामी भर दी जबकि कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल को अपना पक्ष रखना है. कर्नाटक को एक्सपर्ट कमेटी के पक्ष खड़ा होना चाहिए या नहीं, इस मुद्दे पर आम सहमति बनाने के लिए मुख्यमंत्री सिद्धार्थरमैया ने मंगलवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई.

  • कावेरी मुद्दे पर कर्नाटक से सहानुभूति, लेकिन SC का आदेश मानना ही होगा : स्वराज कौशल

    कावेरी मुद्दे पर कर्नाटक से सहानुभूति, लेकिन SC का आदेश मानना ही होगा : स्वराज कौशल

    सोमवार को मिज़ोरम के पूर्व राज्यपाल तथा वरिष्ठ वकील स्वराज कौशल ने लिखा, "मैं 1983-84 में कावेरी विवाद पर याचिका दायर किए जाते वक्त कर्नाटक का वकील था... मैंने फली नरीमन को कर्नाटक की ओर से नेतृत्व करने के लिए चुना... मैं कर्नाटक के पक्ष का समर्थन करता हूं, लेकिन कोई भी राज्य सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कैसे नहीं करेगा...?"

  • बहिष्कार जैसी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर तमिलनाडु के 126 वकील निलंबित

    बहिष्कार जैसी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर तमिलनाडु के 126 वकील निलंबित

    बीसीआई अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने एक विज्ञप्ति में कहा कि जिन लोगों को निलंबित किया गया है, उनमें जेएसी के मुख्य समन्वयक पी. तिरमलाईराजन, तमिलनाडु एवं पुडुचेरी बार काउंसिल के पूर्व सदस्य एम. वेलमुरगन, मद्रास हाईकोर्ट अधिवक्ता संघ के सचिव अरिवाझगन, महिला वकील संघ की अध्यक्ष नलिनी और एगमोर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंदन बाब शामिल हैं।

  • नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में सब इंस्‍पेक्‍टर समेत चार लोग गिरफ्तार

    नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में सब इंस्‍पेक्‍टर समेत चार लोग गिरफ्तार

    एक नाबालिग लड़की से कथित बलात्कार के आरोप में बुधवार को एक उपनिरीक्षक (एसआई) सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया जिन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। यह कार्रवाई एक वकील की याचिका पर मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै पीठ के निर्देश पर हुई।

  • जयललिता को जिस बिना पर बरी किया गया, उसमें भारी गलती : सरकारी वकील

    जयललिता को जिस बिना पर बरी किया गया, उसमें भारी गलती : सरकारी वकील

    तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और AIADMK प्रमुख जयललिता जयराम को आय से अधिक संपत्ति के मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट द्वारा बरी किए जाने पर अभियोजन पक्ष के वकील का कहना है कि जज ने जिस आधार पर बरी किया है वह गलत साबित हो सकता है।

  • आय से अधिक संपत्ति मामले में जयललिता को राहत

    आय से अधिक संपत्ति मामले में जयललिता को राहत

    तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता को आय से अधिक संपत्ति के मामले में राहत देते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को उनके खिलाफ मामले में विशेष सरकारी वकील भवानी सिंह को हटाए जाने के फैसले को रद्द कर दिया।

Advertisement