NDTV Khabar

तमिलनाडु मुख्यमंत्री


'तमिलनाडु मुख्यमंत्री' - 360 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पुलिस कस्टडी में पिता-पुत्र की मौत की जांच करेगी CBI

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पुलिस कस्टडी में पिता-पुत्र की मौत की जांच करेगी CBI

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में कथित पुलिस ज्यादती के बाद पिता-पुत्र की मौत की जांच अब सीबीआई करेगी. राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीसामी ने पुलिस कस्टडी में मौत की जांच सीबीआई को देने का फैसला लिया है.

  • कस्टडी में पिता-पुत्र की मौत को लेकर कमल हासन का हमला- 'मुख्यमंत्री को बताया मुख्य आरोपी'

    कस्टडी में पिता-पुत्र की मौत को लेकर कमल हासन का हमला- 'मुख्यमंत्री को बताया मुख्य आरोपी'

    तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तूतीकोरिन में पुलिस हिरासत में पिता-पुत्र की मौत के बाद राज्यभर में आक्रोश है. मामले को लेकर राजनीति भी जारी है. अभिनेता-राजनेता कमल हासन (Kamal Haasan) ने मामले को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री और उनकी सरकार पर हमला बोला.

  • तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री और 10 अन्य विधायकों के खिलाफ अयोग्यता के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई टाली

    तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री और 10 अन्य विधायकों के खिलाफ अयोग्यता के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई टाली

    तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम और 10 अन्य विधायकों के खिलाफ अयोग्यता के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने डीएमके की याचिका पर 15 दिन के लिए सुनवाई टाल दी है. पिछली बार सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर पी धनपाल को फटकार लगाई थी और स्पीकर को सूचित करने के लिए एक सप्ताह दिया था कि वह इस मामले में कब फैसला करेंगे?

  • चेन्नई में कोरोना से हुई मौंतों का आंकड़ा हो सकता है दोगुना, यह है वजह...

    चेन्नई में कोरोना से हुई मौंतों का आंकड़ा हो सकता है दोगुना, यह है वजह...

    मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने आरोप से इनकार किया. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "जानकारी छुपाने से सरकार को कोई फायदा नहीं है. हम पारदर्शी हैं. सरकारी अस्पतालों में होने वाली मौतों का हिसाब दिया गया है. निजी अस्पतालों में होने वाली मौतों के बारे में हमें जो जानकारी मिलती है, उसके आधार पर हम रिपोर्ट करते हैं."

  • जयललिता के भतीजे-भतीजी को मद्रास हाईकोर्ट ने माना कानूनी वारिस, घोषित किया करोड़ों की संपत्ति का उत्तराधिकारी

    जयललिता के भतीजे-भतीजी को मद्रास हाईकोर्ट ने माना कानूनी वारिस, घोषित किया करोड़ों की संपत्ति का उत्तराधिकारी

    मद्रास हाईकोर्ट ने शुक्रवार को एक आदेश में बदलाव करते हुए तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता (J. Jayalalithaa) के भतीजे (दीपक) और भतीजी (दीपा) को उनकी करोड़ों की संपत्ति का वैध उत्तराधिकारी घोषित किया है. हिंदू उत्तराधिकार अधिनियम के तहत बीते बुधवार दोनों दूसरी श्रेणी के कानूनी वारिस माने गए थे.

  • Coronavirus lockdown: तमिलनाडु में हर वर्ग के लिए वरदान साबित हो रही अम्मा कैंटीन

    Coronavirus lockdown: तमिलनाडु में हर वर्ग के लिए वरदान साबित हो रही अम्मा कैंटीन

    पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता द्वारा शुरू की गई इस योजना का लाभ अब तक केवल गरीब और प्रवासी मजदूर ही अधिकतर उठाते थे लेकिन लॉकडाउन होने के बाद नौकरियां छूट जाने और वित्तीय हालात खराब होने की सूरत में बड़ी संख्या में ये कैंटीन लोगों का पेट भरने में मददगार साबित हो रही है.

  • तमिलनाडु: कोरोना वायरस से 'जंग' में जान गंवाने वाले वाले डॉक्‍टर की पत्‍नी ने राज्‍य सरकार से की यह भावुक अपील..

    तमिलनाडु: कोरोना वायरस से 'जंग' में जान गंवाने वाले वाले डॉक्‍टर की पत्‍नी ने राज्‍य सरकार से की यह भावुक अपील..

    एक वीडियो संदेश में, आनंदी साइमन ने मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी से भावुक अपील की. अपने वीडियो संदेश में उन्‍होंने कहा, "मेरे पति की मृत्यु कोविड-19के कारण हुई. अपनी अंतिम इच्छा में उन्होंने कहा था कि अगर बीमारी से नहीं बचा तो रीतिरिवाजों के अनुसार उन्‍हें दफनाया जाना चाहिए.

  • JNU Attack : वाम दलों, छात्र संगठनों ने ओडिशा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में निकाली रैलियां

    JNU Attack : वाम दलों, छात्र संगठनों ने ओडिशा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में निकाली रैलियां

    दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हिंसा के खिलाफ वाम दलों के कार्यकर्ताओं और छात्र संगठनों ने ओडिशा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में सोमवार को सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया.

  • जयललिता जैसी दिखने के लिए कंगना रनौत ने लीं हार्मोन पिल्स, इंटरव्यू में किया खुलासा

    जयललिता जैसी दिखने के लिए कंगना रनौत ने लीं हार्मोन पिल्स, इंटरव्यू में किया खुलासा

    बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इन दिनों तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता (Jayalalithaa Biopic) पर बन रही फिल्म 'थलाइवी' (Thalaivi) के लिए जमकर मेहनत कर रही हैं.

  • जयललिता की बायोपिक में कंगना रनौत का लुक आया सामने, पहचानना हुआ मुश्किल- देखें Pics

    जयललिता की बायोपिक में कंगना रनौत का लुक आया सामने, पहचानना हुआ मुश्किल- देखें Pics

    बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इन दिनों तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता (Jayalalithaa Biopic) पर बन रही फिल्म 'थलाइवी' (Thalaivi) के लिए जमकर मेहनत कर रही हैं.

  • तमिलनाडु: जयललिता की सहयोगी की 1600 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति कुर्क

    तमिलनाडु: जयललिता की सहयोगी की 1600 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति कुर्क

    आयकर विभाग ने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की सहयोगी, वीके शशिकला की 1,600 करोड़ रुपये की ''बेनामी'' संपत्ति को कुर्क किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि चेन्नई, पुदुचेरी और कोयम्बटूर में स्थित नौ संपत्तियों को नवंबर 2016 में नोटबंदी के तुरंत बाद खरीद लिया गया था, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 ​​और 1000 रुपये के दो अधिक मूल्य के नोटों को प्रचलन से बाहर कर दिया था. सूत्रों ने कहा कि इन कथित ''बेनामी'' संपत्ति को शशिकला ने लगभग 1,500 करोड़ रुपये के विमुद्रीकृत नोटों का उपयोग करके खरीदा था और संपत्तियों को फर्जी नामों से लिया गया था.

  • कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, बाढ़ जैसे हालात, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, बाढ़ जैसे हालात, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश ने एक बार फिर से बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं. भारी बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं. सबसे बुरा हाल उत्तरी कर्नाटक और चिकमगलुरु का है. मिली जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों में उत्तरी कर्नाटक में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है. इस वजह से कई नदियां, छोटी नदियां और नाले उफान पर हैं, जिससे इस साल अगस्त में आई बाढ़ की यादें ताज़ा हो गई हैं. राज्य के कई प्रभावित जिलों में पानी निचले इलाकों में स्थित घरों और स्कूलों बैंकों समेत सरकारी इमारतों में घुस गया है. बेलगावी दो महीने पहले आई बाढ़ से अब तक उभर भी नहीं पाया था कि एक बार फिर भारी बारिश यहां कहर बनके आई है. मौसम विभाग ने बताया कि बेलगावी में रविवार शाम से सोमवार सुबह तक 58.1 मिमि बारिश दर्ज की गई है. बेलगावी शाहपुर उपनगर में तीन घर ढह गए. वहीं, गांवों को जोड़ने वाली कई सड़कें पानी में डूब गई हैं जिस वजह से यातायात बाधित हो गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग चार रविवार रात को बंद दिया गया था. इस वजह से कई गाड़ियां बीच में ही फंस गई हैं. कर्नाटक राष्ट्रीय प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के निदेशक जीएस श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में कृष्णा और उसकी सहायक नदियों में बारिश का पानी तेजी से बढ़ सकता है. वहीं, केरल के सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है. दक्षिणी राज्य के अलग-अलग स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार सोमवार को तिरुवनंतपुरम, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर और पलक्कड़ में में रेड अलर्ट जारी किया गया है, जबकि चार जिलों में मंगलवार को जारी किया जाएगा.  मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है. रेड अलर्ट जारी होने के बाद जल्द प्रभावित होने वाले क्षेत्रों से लोगों को निकालकर शिविरों में ले जाया जाता है और लोगों को आपातकालीन किट उपलब्ध कराने समेत कई एहतियाती कदम उठाए जाते हैं. 

  • फारुक अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर कार्ति चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला- 'नाजी, नाजी, नाजी'

    फारुक अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर कार्ति चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला- 'नाजी, नाजी, नाजी'

    फारूक अब्दुल्ला 5 अगस्त से नजरबंद हैं, जब केंद्र ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को वापस लेने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा की थी. वहीं कश्मीर में एक महीने से जारी पाबंदियों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्र को नोटिस दिए जाने के बाद फारूक अब्दुल्ला के दोस्त और तमिलनाडु के वरिष्ठ नेता वाइको ने अब्दुल्ला की नजरबंदी के खिलाफ याचिका दायर की.

  • जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला को अदालत में पेश करने की मांग को लेकर वाइको पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला को अदालत में पेश करने की मांग को लेकर वाइको पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त किए जाने के बाद कथित रूप से नजरबंद जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला को पेश करने के लिए केंद्र और जम्मू कश्मीर को निर्देश देने की मांग करते हुए राज्यसभा सदस्य और एमडीएमके के संस्थापक वाइको ने उच्चतम न्यायालय का रुख किया है. वाइको ने अपनी याचिका में कहा है कि अधिकारियों को अब्दुल्ला को 15 सितंबर को चेन्नई में आयोजित होने वाले ‘‘शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक’’ वार्षिक सम्मेलन में शामिल होने की अनुमति देनी चाहिए. यह कार्यक्रम तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री सीएन अन्नादुरई के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित किया जाएगा.

  • चप्पलों और कुर्सियों से लुटरों को मार भगाने वाले बुजुर्ग दंपती को तमिलनाडु CM ने दिया बहादुरी पुरस्कार

    चप्पलों और कुर्सियों से लुटरों को मार भगाने वाले बुजुर्ग दंपती को तमिलनाडु CM ने दिया बहादुरी पुरस्कार

    पलानीस्वामी ने बुजुर्ग दंपती पी शानमुगवेलु और उनकी पत्नी सेंतथामराई को बहादुरी पुरस्कार के तौर पर नगद 2 लाख रुपए और गोल्ड मेडल से सम्मानित किया. घटना के बारे में विस्तृत तौर पर बताए तो CCTV फुटेज में देखा जा सकता है कि तिरुनेलवेली में 70 वर्षीय शानमकावेल अपने फार्महाउस के बरामदे में बैठे थे.

  • जयललिता की भतीजी दीपा ने लिया राजनीति से सन्यास का फैसला, कहा- मेरे साथ धोखा हुआ

    जयललिता की भतीजी दीपा ने लिया राजनीति से सन्यास का फैसला, कहा- मेरे साथ धोखा हुआ

    तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की भतीजी जे. दीपा ने मंगलवार को राजनीति छोड़ने की घोषणा की है. वह कुछ ही समय के लिए राजनीति में रहीं और इसे एक बुरा अनुभव बताया.

  • तमिलनाडु के मेडिकल कॉलेज में लागू होगा 69 फीसदी आरक्षण

    तमिलनाडु के मेडिकल कॉलेज में लागू होगा 69 फीसदी आरक्षण

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार मेडिकल कॉलेज में मौजूदा 69 फीसदी आरक्षण नीति का पालन करेगी. पलानीस्वामी ने विधानसभा में कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण के मुद्दे पर राजनीतिक दलों के साथ चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा.  Tamil Nadu to follow 69 percent quota in medical college admissions

  • केरल के CM का दावा, 'प्यासे' तमिलनाडु ने ठुकरा दी 20 लाख लीटर पेयजल की पेशकश

    केरल के CM का दावा, 'प्यासे' तमिलनाडु ने ठुकरा दी 20 लाख लीटर पेयजल की पेशकश

    हालांकि तमिलनाडु सरकार ने पेशकश ठुकराने वाली बात से इंकार किया है. उनका कहना है कि मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी शुक्रवार को आयोजित होने वाली एक समीक्षा बैठक में इस पर चर्चा करने के बाद उचित फैसले की घोषणा करेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com