NDTV Khabar

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव


'तमिलनाडु विधानसभा चुनाव' - 87 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तमिलनाडु: पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार दिखाने वाले पोस्टर सामने आए, AIADMK में हलचल

    तमिलनाडु: पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार दिखाने वाले पोस्टर सामने आए, AIADMK में हलचल

    तमिलनाडु के थेनी जिले में शनिवार को कई स्थानों पर ऐसे पोस्टर पाए गए जिसमें कहा गया है कि अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता ओ पन्नीरसेल्वम अकेले ऐसे नेता हैं जिन्हें पार्टी की प्रमुख दिवंगत जयललिता ने 2021 विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के एकमात्र उम्मीदवार के तौर पर अपना आशीर्वाद दिया था. इससे पार्टी में हलचल मच गई है.

  • तमिलनाडु में ओ पन्नीरसेल्वम को CM उम्मीदवार दिखाने वाले पोस्टर आए सामने, मचा बवाल

    तमिलनाडु में ओ पन्नीरसेल्वम को CM उम्मीदवार दिखाने वाले पोस्टर आए सामने, मचा बवाल

    तमिलनाडु के थेनी जिले में शनिवार को कई स्थानों पर ऐसे पोस्टर पाए गए जिसमें कहा गया है कि अन्नाद्रमुक (AIADMK) के शीर्ष नेता ओ पन्नीरसेल्वम (O Panneerselvam) अकेले ऐसे नेता हैं जिन्हें पार्टी की प्रमुख दिवंगत जयललिता ने 2021 विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections) के लिए मुख्यमंत्री पद के एकमात्र उम्मीदवार के तौर पर अपना आशीर्वाद दिया था.

  • कोविड-19 और बाढ़ के चलते चुनाव आयोग ने लोकसभा की एक, विधानसभा की सात सीटों पर उपचुनाव टाला

    कोविड-19 और बाढ़ के चलते चुनाव आयोग ने लोकसभा की एक, विधानसभा की सात सीटों पर उपचुनाव टाला

    आयोग इन उप चुनावों के संभावित कार्यक्रम पर चर्चा करने के लिये अब शुक्रवार को बैठक करेगा. जिन राज्यों में उप चुनाव टाले गये हैं, उनमें बिहार में वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में विधानसभा की दो-दो सीटें तथा असम, मध्य प्रदेश और केरल में विधानसभा की एक-एक सीट शामिल हैं. इनमें से ज्यादातर सीट वहां के मौजूदा प्रतिनिधियों की मृत्यु हो जाने के चलते रिक्त हुई हैं.

  • कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी को BJP ने बनाया तमिलनाडु राज्य युवा इकाई का उपाध्यक्ष

    कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी को BJP ने बनाया तमिलनाडु राज्य युवा इकाई का उपाध्यक्ष

    भाजपा की ओर से यहां जारी एक बयान में घोषणा की गई कि पिछले साल फरवरी में पार्टी में शामिल होने वाली रानी को राज्य की युवा इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में इसी साल मार्च में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पदभार संभालने वाले एल मुरुगन राज्य में पार्टी को विस्तार देना चाहते हैं. इसी के तहत ये नियुक्तियां की गई हैं.

  • Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    Election Results 2019: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिलाई 2014 से भी बड़ी जीत (बढ़त) - 10 बातें

    पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 2014 लोकसभा चुनावों की जीत को और बड़ा कर दिया है. पीएम मोदी वहां भी कामयाब होते दिख रहे हैं जहां दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत हुई थी और उम्‍मीद की जा रही थी कि इसका असर लोकसभा चुनाव में भी होगा लेकिन ऐसा दिख नहीं दिख रहा है. मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को फायदा दिख रहा है जबकि राजस्‍थान में स्‍थ‍िति बरकरार है. छत्‍तीसगढ़ में भी बीजेपी 2014 वाली अपनी स्‍थि‍ति को बरकरार रखने में कामयाब होती दिख रही है. कांग्रेस को पंजाब और तमिलनाडु में फायदा दिख रहा है. तमिलनाडु में डीएमके के साथ होने का कांग्रेस को फायदा मिला.

  • Tamil Nadu Election Results 2019: जानिए तमिलनाडु लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    Tamil Nadu Election Results 2019: जानिए तमिलनाडु लोकसभा सीटों के चुनाव परिणाम से जुड़ी जरूरी बातें

    तमिलनाडु (Tamil Nadu) में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) और 18 विधानसभा सीटों (Tamil Nadu Assembly Election 2019) के लिए हुए उपचुनाव के तहत मतदान 18 अप्रैल को हुआ.

  • Lok Sabha Election 2019 Updates : अंतिम चरण में 59 सीटों पर 64 फीसदी मतदान

    Lok Sabha Election 2019 Updates : अंतिम चरण में 59 सीटों पर 64 फीसदी मतदान

    आज लोकसभा चुनावों का सातवां और आख़िरी चरण हो रहा है. 7 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. पंजाब की सभी 13, उत्तर प्रदेश की 13,  पश्चिम बंगाल की 9, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 2 सीटों पर मतदान हो रहा है.59 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान में 10 करोड़ से अधिक मतदाता हैं और 918 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. आज 112993 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. शाम तक तमिलनाडु के वेल्लोर को छोड़कर सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव समाप्त हो जाएगा. धन के अत्यधिक इस्तेमाल के बाद वेल्लोर में मतदान रद्द कर दिया गया था. नई तारीख की घोषणा बाद में होगी. इसके अलावा, गोवा की पणजी विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी हो रहा है. यह सीट पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन से रिक्त हुई है. इसके अलावा तमिलनाडु की सुलुर, अरावकुरिची, ओत्तापिदाराम (सुरक्षित) , थिरुपरंकुन्द्रम विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हो रहा है. बिहार की देहरी विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश में, सभी की नजरें वाराणसी सीट पर लगी हुई हैं, जहां से मोदी के अलावा 25 उम्मीदवार मैदान में हैं. प्रधानमंत्री को मुख्य रूप से चुनौती कांग्रेस के अजय राय और सपा-बसपा गठबंधन की प्रत्याशी शालिनी यादव से मिल रही है. 

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: 10 बड़े चेहरे जिनकी किस्मत आज EVM में हो जाएगी कैद

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: 10 बड़े चेहरे जिनकी किस्मत आज EVM में हो जाएगी कैद

    रविवार यानी आज लोकसभा चुनावों के आखिरी चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. कुल 59 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. खास बात ये है कि आज पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी वोट डाले जा रहे हैं, जहां से पीएम दोबारा उम्मीदवार हैं. आज के मतदान से कई बड़े नेताओं की किस्मत का चुनाव होगा जिनमें पीएम मोदी, शत्रुघ्न सिन्हा, सुखबीर सिंह बादल, मनीष तिवारी, किरण खेर अभिषेक बनर्जी, सनी देओल, मीसा भारती, रविशंकर प्रसाद और रवि किशन प्रमुख हैं. सातवें चरण में पंजाब में 13, उत्तर प्रदेश में 13, पश्चिम बंगाल में नौ, बिहार और मध्य प्रदेश में आठ-आठ, हिमाचल प्रदेश में चार, झारखंड में तीन और चंडीगढ़ की एकमात्र लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा है. इस चरण में 918 उम्मीदवार अपने किस्मत आजमा रहे हैं. रविवार को ही पणजी विधानसभा सीट के लिए वोट डाले जा रहे हैं, जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद रिक्त हो गई थी. इसके साथ ही तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों-सुलूर, अरवाकुरुचि, ओत्तापिदरम (सुरक्षित) और तिरुपरंकुंद्रम पर भी रविवार को उपचुनाव होगा. यूपी में वाराणसी के अलावा गाजीपुर, मिर्जापुर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली और रॉबर्ट्सगंज सीटों के लिये मतदान शुरू हो चुका है.

  • 'रील लाइफ' नरेंद्र मोदी का कमल हासन के 'हिंदू अतिवादी' वाले बयान पर आया जवाब, बोले- देश को मत बांटो...

    'रील लाइफ' नरेंद्र मोदी का कमल हासन के 'हिंदू अतिवादी' वाले बयान पर आया जवाब, बोले- देश को मत बांटो...

    कमल हासन (Kamal Haasan) ने तमिलनाडु के अरावाकुरुची विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि 'मैं यह इसलिए नहीं बोल रहा हूं क्योंकि यहां काफी मुस्लिम हैं. मैं यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कह रहा हूं...'

  • सुपर स्टार रजनीकांत अगले विधानसभा चुनाव में शुरू करेंगे राजनीति की पारी

    सुपर स्टार रजनीकांत अगले विधानसभा चुनाव में शुरू करेंगे राजनीति की पारी

    तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि तमिलनाडु में अगले विधानसभा चुनावों के साथ ही उनकी राजनीतिक पारी की शुरुआत होगी. उनकी यह टिप्पणी पूर्व में की गई उनकी घोषणा को दोहराती है कि वह तमिलनाडु में अगले विधानसभा चुनाव तक वह एक पार्टी का गठन करेंगे और सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. राज्य में अगले विधानसभा चुनाव 2021 में होंगे.

  • Assembly Elections 2019 Updates: ओडिशा में विधानसभा चुनाव और तमिलनाडु में उपचुनाव के लिए मतदान शुरू

    Assembly Elections 2019 Updates: ओडिशा में विधानसभा चुनाव और तमिलनाडु में उपचुनाव के लिए मतदान शुरू

    Assembly Polls 2019 : दूसरे चरण में 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों के अलावा दो राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए भी गुरुववार वोट डाले जा रहे हैं. ये राज्य हैं ओडिशा और तमिलनाडु. ओडिशा में विधानसभा की 35 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है तो तमिलना़डु की 18 खाली चल रही विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए भी वोट डाले जा रहे हैं.

  • गठबंधन : बीजेपी का दक्षिण दर्द

    गठबंधन : बीजेपी का दक्षिण दर्द

    बीजेपी ने तमिलनाडु में अपने गठबंधन की घोषणा कर दी है. एक ही दिन में महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु दूसरा राज्य है जहां बीजेपी ने गठबंधन बनाने में देरी नहीं की है. वहां बीजेपी और शिवसेना में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ में लड़ने पर सहमति बन चुकी है.

  • कांग्रेस का भाजपा पर हमला: शिवसेना को ED का डर दिखाकर गठबंधन के लिए मनाया

    कांग्रेस का भाजपा पर हमला: शिवसेना को ED का डर दिखाकर गठबंधन के लिए मनाया

    Alliance between Shiv Sena and BJP for Lok Sabha Elections 2019: कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, 'पहले बिहार, फिर महाराष्ट्र और अब तमिलनाडु, एक के बाद एक BJP गठबंधन बनाने में लगी है. सबसे बड़ा महासवाल - यह महामिलावट है या महाभय?' दोनों दलों के बीच गठबंधन के संबंध में घोषणा के बाद पुणे में राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष विखे पाटिल ने कहा, ‘मेरे पास सूचना है कि BJP ने शिवसेना को प्रवर्तन निदेशालय (ED) का डर दिखाकर गठबंधन करने को मजबूर किया है.’

  • तो इस वजह से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे सुपरस्टार रजनीकांत

    तो इस वजह से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे सुपरस्टार रजनीकांत

    उन्होंने कहा कि मैं आगामी संसदीय चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. हमारा लक्ष्य विधानसभा चुनाव है. उन्होंने कहा कि मैं किसी का समर्थन नहीं कर रहा हूं और कोई भी राजनीतिक प्रचार के मकसद से मेरी तस्वीर या संगठन का झंडा इस्तेमाल नहीं करें. अभिनेता ने एक बयान में कहा कि रजीनी मक्कल मंड्रम आगामी संसदीय चुनाव में किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं कर रही है.

  • राजनीति में सामाजिक सरोकार के झंडाबरदार थे एम करुणानिधि

    राजनीति में सामाजिक सरोकार के झंडाबरदार थे एम करुणानिधि

    तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और राजनीतिक दल द्रविड़ मुन्नेत्र कज़गम (डीएमके) के प्रमुख करुणानिधि का मंगलवार को देहावसान हो गया. उन्होंने तीन जून को अपना 94वां जन्मदिन मनाया था. इस नेता के बराबर राजनीतिक कैरियर वाले नेता देश में गिने-चुने ही हुए हैं.

  • तमिलनाडु की राजनीति में फिलहाल 'शून्यता' की स्थिति : रजनीकांत

    तमिलनाडु की राजनीति में फिलहाल 'शून्यता' की स्थिति : रजनीकांत

    राज्य को एक ऐसे लीडर की जरूरत है जो इस स्थिति से राज्य को निकाल पाए. और मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि मैं यही करने के लिए राजनीति में आया हूं.

  • राजस्थान में कांग्रेस इस वजह से नहीं घोषित करेगी CM पद का उम्मीदवार? गिफ्ट पैक में विस्फोट से दूल्हे की मौत, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    राजस्थान में कांग्रेस इस वजह से नहीं घोषित करेगी CM पद का उम्मीदवार? गिफ्ट पैक में विस्फोट से दूल्हे की मौत, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सीएम पद के लिए किसी का ऐलान नहीं करेगी. एक शादी में उस समय मातम छा गया जब गिफ्ट में विस्फोट होने से दूल्हे सहित 3 की मौत हो गई.  वहीं तमिलनाडु में आज गेमचेंजर योजना की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी.  क्रिकेट में आज टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका का आखिरी टी-20 है. इस एक्ट्रेस ने फूहड़ता की वजह से छोड़ दिया था होली खेलना. पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

  • कावेरी जल विवाद में SC का अहम फैसला - तमिलनाडु का पानी घटाया, कर्नाटक को दिया

    कावेरी जल विवाद में SC का अहम फैसला - तमिलनाडु का पानी घटाया, कर्नाटक को दिया

    तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच 120 सालों से चल रहे कावेरी जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए तमिलनाडु के पानी का हिस्सा घटा दिया है. तमिलनाडु की हिस्सेदारी 192 से 177.25 टीएमसी कर दिया है. इस मामले की सुनवाई चीफ़ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस अमिताभ राय और जस्टिस खानविलकर की बेंच ने की है. कर्नाटक में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए ये फ़ैसला काफ़ी अहम होगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com