NDTV Khabar

तमिलनाडु News in Hindi


'तमिलनाडु' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पी अनीता और मौमा दास सहित सात खेल प्रतिभाओं को पद्मश्री अलंकरण

    पी अनीता और मौमा दास सहित सात खेल प्रतिभाओं को पद्मश्री अलंकरण

    देश की सात खेल प्रतिभाओं (Sports Talents) को पद्मश्री सम्मान (Padma Shri award) से नवाजा जाएगा. सरकार की ओर से आज 119 पद्म पुरस्कारों की घोषणा की गई. इनमें खेल के क्षेत्र की विभूतियों को सात पद्मश्री पुरस्कार दिए जाएंगे. इनमें तमिलनाडु की पी अनीता, पश्चिम बंगाल की मौमा दास, अरुणाचल प्रदेश से अंशू जमसेनपा, केरल के माधवन नम्बियार, उत्तर प्रदेश की सुधा सिंह, कर्नाटक के केवाई वेंकटेश और हरियाणा के वीरेंद्र सिंह को पद्मश्री अवॉर्ड से अलंकृत किया जाएगा.

  • भारत के कृषि क्षेत्र को उद्योगपतियों को सौंप खत्म कर रहे हैं PM मोदी : राहुल गांधी

    भारत के कृषि क्षेत्र को उद्योगपतियों को सौंप खत्म कर रहे हैं PM मोदी : राहुल गांधी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तमिलनाडु (Tamil Nadu) दौरे पर हैं. राहुल ने आज करूर में लोगों से बात की. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार (Centre Govt) पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भारत के कृषि क्षेत्र को उद्योगपतियों को सौंपकर खत्म कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर हम देखें कि पीएम मोदी ने पिछले 6 साल में क्या किया है तो पाएंगे कि देश कमजोर हुआ है, बंटा है. एक ऐसा भारत जहां BJP-RSS की विचारधारा देश में लगातार नफरत फैला रही है.

  • RSS तमिलनाडु का भविष्य तय नहीं कर सकती: राहुल गांधी

    RSS तमिलनाडु का भविष्य तय नहीं कर सकती: राहुल गांधी

    उन्होंने आरोप लगाया, “वह (मोदी) नहीं समझते हैं कि तमिलनाडु का भविष्य केवल तमिल लोग ही तय कर सकते हैं. नागपुर के “निक्करवाले” कभी भी राज्य का भविष्य तय नहीं कर सकते हैं. तमिलनाडु के भविष्य का फैसला इसके युवा करेंगे.“ उन्होंने कहा कि वह लोगों को सरकार बनाने में मदद करने के लिए तमिलनाडु में हैं जोकि तमिल लोगों के हितों की देखभाल कर सकेगी. राहुल गांधी ने कहा कि उनके तमिलनाडु के साथ “घरेलू संबंध” हैं.

  • तमिलनाडु में राहुल गांधी ने किया चुनाव अभियान का आगाज, PM मोदी पर जमकर साधा निशाना

    तमिलनाडु में राहुल गांधी ने किया चुनाव अभियान का आगाज, PM मोदी पर जमकर साधा निशाना

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तमिलनाडु में चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य की अन्नाद्रमुक सरकार ने केंद्र सरकार के साथ समझौता कर लिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो चाहते हैं वो करवाने के लिए सीबीआई एवं दूसरी एजेंसियों का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने तमिलनाडु के अपने तीन दिनों के दौरे का कोयंबटूर से आगाज किया.

  • तमिलनाडु : आयकर विभाग ने 25 ठिकानों पर की रेड, 118 करोड़ ब्लैक मनी का खुलासा

    तमिलनाडु : आयकर विभाग ने 25 ठिकानों पर की रेड, 118 करोड़ ब्लैक मनी का खुलासा

    आयकर विभाग (Income Tax Department) ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) में ईसाई मत का प्रचार करने वाले कम से कम 25 परिसरों पर छापेमारी के बाद 118 करोड़ रुपये की कथित अघोषित आय का पता लगाने का दावा किया है. यह जानकारी शनिवार को आधिकारिक सूत्रों ने दी. छापेमारी की शुरुआत 20 जनवरी को की गई थी. आयकर विभाग के सूत्रों ने कहा, ‘‘आज छापेमारी समाप्त होने के बाद विभाग ने पॉल दिनाकरण के कोयंबटूर स्थित आवास से 4.7 किलोग्राम सोने की ईंट बरामद की.’’

  • 'भयावह क्रूरता का करें खात्मा', हाथी को जिंदा जलाने पर वकील ने CJI को चिट्ठी लिख लगाई गुहार

    'भयावह क्रूरता का करें खात्मा', हाथी को जिंदा जलाने पर वकील ने CJI को चिट्ठी लिख लगाई गुहार

    नेदुम्पारा ने तब भी शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी. नेदुम्पारा ने मुख्य न्यायाधीश बोबडे से अनुरोध किया है कि उसकी चिट्ठी को याचिका के तौर पर लिया जाय. उन्होंने कहा कि नकी पहले की याचिका केंद्र को कुछ निर्देशों के साथ निपटा दिया गया था, जो अपर्याप्त था. इस बार, उन्होंने अपनी याचिका को ही जनहित याचिका के रूप में मानने की अपील की है.

  • तमिलनाडु में PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी, बोले- हमारी सरकार आने पर GST का पुनर्गठन होगा

    तमिलनाडु में PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी, बोले- हमारी सरकार आने पर GST का पुनर्गठन होगा

    राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है. वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा एवं संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए. 

  • तमिलनाडु चुनाव : राहुल गांधी आज करेंगे चुनावी अभियान का शंखनाद, AIADMK को गढ़ में चुनौती

    तमिलनाडु चुनाव : राहुल गांधी आज करेंगे चुनावी अभियान का शंखनाद, AIADMK को गढ़ में चुनौती

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से तमिलनाडु में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. राहुल गांधी तीन दिन तक पश्चिमी तमिलनाडु में प्रचार करेंगे. इस दौरान वह तिरुपुर, इरोड और करुर समेत 5 जिलों को कवर रहेंगे. इन जिलों में एआईएडीएमके का खासा प्रभाव माना जाता है. राज्य के दो दिग्गज नेताओं जयललिता और करुणानिधि के निधन के बाद राज्य में यह पहला विधानसभा चुनाव है.

  • कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद शशिकला की हालत स्थिर:अस्पताल

    कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद शशिकला की हालत स्थिर:अस्पताल

    अन्नाद्रमुक से निष्कासित नेता वी. के. शशिकला (VK Sasikala) की जांच में गुरुवार को कोरोना वायरस  (coronavirus)संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. अस्पताल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि उन्हें गहन देखभाल में रखा गया है.

  • हाथी की हुई मौत तो सूंड पकड़कर फूट-फूटकर रोने लगा फॉरेस्ट रेंजर, Video देख आप भी हो जाएंगे इमोशनल

    हाथी की हुई मौत तो सूंड पकड़कर फूट-फूटकर रोने लगा फॉरेस्ट रेंजर, Video देख आप भी हो जाएंगे इमोशनल

    तमिलनाडु (Tamil Nadu) में एक फॉरेस्ट रेंजर ने फूट-फूटकर रोकर हाथी को विदाई (Forest Ranger Tearful Goodbye To Elephant) दी. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 7 हत्यारों की रिहाई पर फैसला तमिलनाडु के राज्यपाल तीन-चार दिन में लेंगे

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 7 हत्यारों की रिहाई पर फैसला तमिलनाडु के राज्यपाल तीन-चार दिन में लेंगे

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 7 हत्यारों की रिहाई पर फैसला तमिलनाडु के राज्यपाल तीन-चार दिन में लेंगे.सॉलिसिटर जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि राजीव गांधी हत्याकांड के सभी सात दोषियों को रिहा करने के तमिलनाडु कैबिनेट के फैसले पर अंतिम निर्णय तमिलनाडु के राज्यपाल ही लेंगे.

  • जानिए कौन हैं अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति कमला हैरिस...

    जानिए कौन हैं अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति कमला हैरिस...

    राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार रहे जो बाइडेन ने अगस्त में उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के रूप में हैरिस को चुना था. अपने पूर्व प्रतिद्वंद्वी बाइडेन की किसी समय हैरिस कटु आलोचक थीं. 56 वर्षीय हैरिस सीनेट के तीन एशियाई अमेरिकी सदस्यों में से एक हैं. ओबामा के कार्यकाल में वह ‘फीमेल ओबामा’ के नाम से लोकप्रिय थीं. 20 अक्टूबर 1964 को जन्मी कमला देवी हैरिस की मां श्यामला गोपालन 1960 में भारत के तमिलनाडु से यूसी बर्कले पहुंची थीं, जबकि उनके पिता डोनाल्ड जे हैरिस 1961 में ब्रिटिश जमैका से इकोनॉमिक्स में स्नातक की पढ़ाई करने यूसी बर्कले आए थे. यहीं अध्ययन के दौरान दोनों की मुलाकात हुई और मानव अधिकार आंदोलनों में भाग लेने के दौरान उन्होंने विवाह करने का फैसला कर लिया.

  • तमिलनाडु: 10वीं-12वीं कक्षा के छात्रों के लिए आज से खुल रहे स्कूल, सुरक्षा के लिए किए गए खास इंतज़ाम

    तमिलनाडु: 10वीं-12वीं कक्षा के छात्रों के लिए आज से खुल रहे स्कूल, सुरक्षा के लिए किए गए खास इंतज़ाम

    Tamil Nadu Schools: तमिलनाडु में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल आज यानी 19 जनवरी 2021 से फिर से खुल रहे हैं. तमिलनाडु सरकार ने छात्रों के लिए आज से हॉस्टल खोलने और रहने की सुविधाओं की भी अनुमति दी है. शुरुआत में स्कूल केवल उन छात्रों के लिए फिर से खुल रहे हैं, जो एसएसएलसी (कक्षा 10) और प्लस टू (कक्षा 12) बोर्ड परीक्षा 2021 में शामिल होंगे. 10वीं और 12वीं क्लास के लिए स्कूल खोलने पर प्राप्त होने वाली प्रतिक्रियाओं के आधार पर अन्य छात्रों के लिए नियमित कक्षाएं फिर से शुरू की जाएंगी. 

  • Gut Health: हेल्दी और दिलचस्प दही / रायता गट हेल्थ के लिए है कमाल, जानें बनाने की आसान विधि और स्वास्थ्य लाभ

    Gut Health: हेल्दी और दिलचस्प दही / रायता गट हेल्थ के लिए है कमाल, जानें बनाने की आसान विधि और स्वास्थ्य लाभ

    Curd For Gut Health: पचड़ी एक प्रकार का रायता है, जिसमें दही मुख्य घटक के रूप में होता है. इसे तैयार करने के लिए, आपको नारियल, हरी मिर्च और सरसों को एक साथ पीसना होगा. यह मसाला डिश के लिए एक अद्वितीय स्वाद प्रदान करता है. इसे तैयार करने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए यहां पढ़ें.

  • "किसी भी दल में जाने के लिए स्वतंत्र": RMM के सदस्यों के DMK में जाने पर बोली टीम रजनीकांत

    रजनीकांत की टीम ने कहा कि रजनी मक्कल मंदरम (RMM) के सदस्य संगठन छोड़कर (Resign) अन्य राजनीतिक दलों में जाने के लिए स्वतंत्र हैं. रजनी मक्कल मंदरम (RMM) ने सोमवार को कहा, "दूसरी पार्टी ज्वाइन करने के बाद भी प्रशंसकों को यह नहीं भूलना चाहिए कि वे रजनी के फैंस हैं." 

  • 'जल्लीकट्टू' के बहाने सियासी दोस्ती का हाथ बढ़ा गए राहुल गांधी, तमिल संस्कृति के विरोधियों पर भी बरसे

    'जल्लीकट्टू' के बहाने सियासी दोस्ती का हाथ बढ़ा गए राहुल गांधी, तमिल संस्कृति के विरोधियों पर भी बरसे

    कांग्रेस नेता ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, "मैं यहां उन लोगों को संदेश देने आया हूं जो सोचते हैं कि वे तमिल लोगों के साथ बुरा बर्ताव कर सकते हैं और तमिल भाषा एवं तमिल संस्कृति को अलग-थलग रख सकते हैं."

  • पोंगल की बधाई का 'कुर्सी कनेक्शन', त्योहार के बहाने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तैयारी

    पोंगल की बधाई का 'कुर्सी कनेक्शन', त्योहार के बहाने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तैयारी

    देश में आज (गुरुवार) मकर संक्रांति, बिहू, उत्तरायणी पर्व, घुघुतिया और पोंगल त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. दक्षिण भारतीय राज्यों खासकर तमिलनाडु में पोंगल (Pongal) सबसे खास त्योहार होता है. चार दिनों तक चलने वाला यह पर्व आज से शुरू होता है. अगले कुछ महीनों में राज्य में विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections 2021) भी होने वाले हैं, ऐसे में कई राजनेता व राजनीति की परिधि में आने वाले संगठनों के नेता आज या तो तमिलनाडु का दौरा कर रहे हैं या फिर सोशल मीडिया के माध्यम से तमिलनाडु की जनता को शुभकामनाएं दे रहे हैं.

  • मकर संक्रांति, पोंगल के बहाने केंद्र पर राहुल गांधी का निशाना, आंदोलनकारी किसानों को दी विशेष शुभकामनाएं 

    मकर संक्रांति, पोंगल के बहाने केंद्र पर राहुल गांधी का निशाना, आंदोलनकारी किसानों को दी विशेष शुभकामनाएं 

    कांग्रेस नेता ने अपने दूसरे ट्वीट में आज के तमिलनाडु दौरे के बारे में भी लिखा है. उन्होंने लिखा है कि वह आज विवादित जल्लीकट्टू उत्सव के गवाह बनेंगे. उन्होंने तमिल में लिखा,  "मैं आज आपके साथ पोंगल मनाने तमिलनाडु आ रहा हूँ. मैं मदुरै में जल्लीकट्टू उत्सव में भाग लूंगा."

12345»

Advertisement

तमिलनाडु वीडियो

तमिलनाडु से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com