NDTV Khabar

तरुण गोगोई


'तरुण गोगोई' - 65 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. उन्होंने आगे लिखा, पार्टी को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं मौजूद रहूंगा. ऐसे में नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के कई दिग्गजों के नाम इस लिस्ट में हैं. जिसमें सुशील कुमार शिंदे का नाम प्रमुख है. हालांकि कांग्रेस में नामों की कोई कमी नहीं है. मनमोहन सिंह, एके एंटनी, मोतीलाल वोरा, कर्ण सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, तरुण गोगोई, वीरप्पा मोईली, ओमान चांडी और मीरा कुमार जैसे कई दिग्गज कांग्रेस में हैं. इतना तो तय है कि कांग्रेस को एक नया अध्यक्ष जल्द मिलने वाला है जो गैर गांधी होगा और उसे गांधी परिवार का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा.

  • कांग्रेस से 6 बार सांसद रहे वरिष्ठ नेता बोले, ' कभी-कभी गठबंधन से पार्टी को होता है नुकसान'

    कांग्रेस से 6 बार सांसद रहे वरिष्ठ नेता बोले, ' कभी-कभी गठबंधन से पार्टी को होता है नुकसान'

    उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्यों के उन नेताओं की भावनाओं को नजरअंदाज नहीं किया जो महागठबंधन के पक्ष में नहीं थे. छह बार सांसद रहे गोगोई ने भाजपा के इस आरोप का भी खंडन किया कि कांग्रेस एक ‘वंशवादी’ पार्टी है. उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस देश में सबसे लोकतांत्रिक पार्टी है.

  • पूर्व CM का दावा- NDA सरकार ने मुझ पर ‘गुप्त हत्याएं’ जारी रखने का बनाया था दबाव

    पूर्व CM का दावा- NDA सरकार ने मुझ पर ‘गुप्त हत्याएं’ जारी रखने का बनाया था दबाव

    साल 2001 से 2016 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे गोगोई ने दावा किया कि तत्कालीन गृह मंत्री लालकृष्ण आडवाणी पूर्वोत्तर में उग्रवाद को मिटाने के लिए पंजाब पुलिस के पूर्व प्रमुख केपीएस गिल को असम का राज्यपाल बनाना चाहते थे. पंजाब में आतंकवाद को कुचलने का श्रेय गिल को दिया जाता है. गोगोई ने कहा, ‘हम पर गुप्त हत्याएं जारी रखने का दबाव था लेकिन हमने ऐसा नहीं किया. जब मैं 2001 में मुख्यमंत्री बना तो भाजपा चाहती थी कि गुप्त हत्याएं जारी रहें और आडवाणी चाहते थे कि इसके लिए केपीएस गिल को राज्यपाल के तौर पर भेजा जाए.’

  • राफेल, राहुल, वाजपेयी, फैक्स मशीन, पद्मावत, साल 2018 की कई बातें हमेशा आपको आएंगी याद

    राफेल, राहुल, वाजपेयी, फैक्स मशीन, पद्मावत, साल 2018 की कई बातें हमेशा आपको आएंगी याद

    साल 2018 का आज आखिरी दिन है. यह साल अपने साथ कई ऐसी बातें समेटकर जा रहा है जिनका असर पूरे देश में दिखाई दिया. बात चाहे सुप्रीम कोर्ट के जजों की प्रेंस कॉन्फ्रेंस की करें या फिर साल जाते-जाते राफेल पर जस्टिस तरुण गोगोई के फैसले की. राम मंदिर का मुद्दा भी इस साल गरमाया रहा लेकिन अदालत ने इस मुद्दे को ज्यादा तवज्जो नहीं दी. पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे डॉ. प्रणब मुखर्जी का आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लेना भी अपने आप में जहां एक अद्भूत राजनीतिक घटना थी तो दूसरी ओर साल भर उपचुनावों में बीजेपी के हारने की खभरें भी आती रहीं. हालांकि गुजरात विधानसभा चुनाव में उसकी जीत हुई और कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद भी वह सरकार न बना सकी. वहीं 11 दिसंबर को आए राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में वह अपनी सरकार भी गंवा बैठी. इस साल एक और मुद्दा चर्चा का केंद्र में रहा, वह था 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी'. गुजरात में बनी सरदार वल्लभ भाई पटेल की यह मूर्ति दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा बताई जा रही है. इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया.

  • पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने असम के खिलाफ साठगांठ और साजिश की : हेमंत बिस्‍व सरमा

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने असम के खिलाफ साठगांठ और साजिश की : हेमंत बिस्‍व सरमा

    असम के वित्त मंत्री हेमंत बिस्‍व सरमा ने सोमवार को आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने राज्य को पूर्व रियायती दर पर तेल रॉयल्टी न देकर राज्य के खिलाफ ''साठगांठ और साजिश की।''

  • असमिया में शपथ लेकर असम के मुख्यमंत्री बने सर्बानंद सोनोवाल: 10 खास बातें..

    असमिया में शपथ लेकर असम के मुख्यमंत्री बने सर्बानंद सोनोवाल: 10 खास बातें..

    53 वर्षीय सर्बानंद सोनोवाल ने मंगलवारको असम के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। पूर्वोत्तर में पहली बार बीजेपी ने किसी राज्य में सरकार बनाई है। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रमुख अमित शाह और केंद्रीय मंत्रिमंडल के शीर्ष मंत्री मौजद थे।

  • असम : तरुण गोगोई की कैबिनेट में मंत्री रहा यह शख्‍स सोनोवाल के मंत्रिमंडल में भी है शामिल

    असम : तरुण गोगोई की कैबिनेट में मंत्री रहा यह शख्‍स सोनोवाल के मंत्रिमंडल में भी है शामिल

    हिमंत विश्‍व शर्मा की गिनती असम के कद्दावर नेताओं में की जाती है। राज्य में विधानसभा चुनाव के करीब एक वर्ष पहले वे कांग्रेस का 'हाथ' छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे।

  • असम का चुनाव परिणाम, और कांग्रेस की हार के 10 प्रमुख कारण...

    असम का चुनाव परिणाम, और कांग्रेस की हार के 10 प्रमुख कारण...

    असम विधानसभा चुनाव के नतीजों में अपेक्षा के अनुरूप कांग्रेस की हार हुई है और 15 वर्ष से मुख्यमंत्री रहे तरुण गोगोई चौथी पारी जीतने में नाकाम रहे। परिणाम आने के बाद अब गोगोई की हार के 10 प्रमुख कारण कुछ इस प्रकार समझे जा सकते हैं...

  • असम में 84 सीटों पर कब्ज़ा जमाने का लक्ष्य है : बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल

    असम में 84 सीटों पर कब्ज़ा जमाने का लक्ष्य है : बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल

    गुरुवार को गिनती शुरू होने से पहले असम में बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल ने मंदिर के दर्शन किए और कहा कि उन्होंने असम के लोगों के कल्याण की कामना की है।

  • असम : पहली बार खिलेगा कमल, गोगोई की होगी विदाई?

    असम : पहली बार खिलेगा कमल, गोगोई की होगी विदाई?

    असम विधानसभा की 126 सीटों की चुनावी तस्वीर 19 मई को मतगणना के साथ साफ होगी और यह भी स्पष्ट हो जाएगा कि क्या भाजपा पहली बार पूर्वोत्तर के किसी राज्य में सरकार बनाने की स्थिति में होगी और सर्बानंद सोनोवाल के सिर पर ताज सजेगा...

  • Exit Polls: तमिलनाडु में होगा बदलाव, असम में बीजेपी, बंगाल में बनी रहेंगी ममता, कांग्रेस से छिनेगा केरल

    Exit Polls: तमिलनाडु में होगा बदलाव, असम में बीजेपी, बंगाल में बनी रहेंगी ममता, कांग्रेस से छिनेगा केरल

    असम चुनावों में बीजेपी को बड़ी जीत हासिल होने जा रही है। पोल ऑफ एग्जिट पोल्‍स के अनुसार बीजेपी पूर्वोत्तर भारत में पहली बार अपनी सरकार बनाने जा रही है।

  • पोल ऑफ पोल्स : असम में पहली बार खिलेगा कमल, 15 साल बाद तरुण गोगोई की विदाई तय

    पोल ऑफ पोल्स : असम में पहली बार खिलेगा कमल, 15 साल बाद तरुण गोगोई की विदाई तय

    पोल ऑफ एग्जिट पोल्स दर्शाते हैं कि पूर्वोत्तर में पहली बार कमल खिल सकता है। असम की कुल 126 विधानसभा सीटों में से बीजेपी 74 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। राज्य में तरुण गोगोई के नेतृत्व में पिछले 15 साल से सत्तारूढ़ कांग्रेस सिर्फ 34 सीटों पर सिमट सकती है।

  • असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

    असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

    गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल में शनिवार शाम भर्ती हुए गोगोई की देखरेख कर रहे डॉक्टरों के मुताबिक मुख्यमंत्री को पेट में दर्द की शिकायत हुई थी। उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार आ रहा है।

  • असम विधानसभा चुनाव : दिल्ली के चेहरों का नहीं, स्थानीय नेताओं का बोलबाला

    असम विधानसभा चुनाव : दिल्ली के चेहरों का नहीं, स्थानीय नेताओं का बोलबाला

    असम विधानसभा चुनावों में दोनों राष्ट्रीय पार्टियों के बीच चल रहे सीधे मुकाबले में इस बार दिल्ली के चेहरों की तुलना में स्थानीय नेताओं का बोलबाला है।

  • असम में बीजेपी के सिर होगा जीत का ताज़? बता रहें हैं प्रणय रॉय

    असम में बीजेपी के सिर होगा जीत का ताज़? बता रहें हैं प्रणय रॉय

    असम के ऐतिहासिक आकड़ों और मौजूदा रुझानों पर गौर करें तो यहां बीजेपी और उसके सहयोगियों के जीतने की संभावना करीब 60 फीसदी बैठती है। इस आंकलन की वजह ये हैं-

  • असम विधानसभा चुनाव : सरायघाट के युद्ध का 2016 संस्करण

    असम विधानसभा चुनाव : सरायघाट के युद्ध का 2016 संस्करण

    आज जब असम निवासी अपने लिए नई सरकार चुनने के लिए एक चरण की वोटिंग कर चुके हैं और 11 अप्रैल को दूसरे और अंतिम चरण का मतदान होना है, तो सवाल उठता है – क्या असम में शांति और विकास की गाड़ी पटरी पर बनी रहेगी...?

  • पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच भारी मतदान

    पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच भारी मतदान

    पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनावों के पहले चरण में भारी मतदान दर्ज किया गया, जहां शाम पांच बजे तक दोनों राज्यों में क्रमश: 80 और 70 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

  • असम विधानसभा चुनाव 2016 : पीएम मोदी के बाद सोनिया गांधी ने की 'चाय पर चर्चा '

    असम विधानसभा चुनाव 2016 : पीएम मोदी के बाद सोनिया गांधी ने की 'चाय पर चर्चा '

    कुछ ही दिन हुए जब पीएम नरेंद्र मोदी ने असम में अपनी रैली के दौरान कहा था कि वह एक समय में असम चाय बेचा करते थे, आज अपनी रैली के दौरान कांग्रेस की आलाकमान सोनिया गांधी ने उन पर पलटवार कर दिया। सोनिया गांधी ने कहा कि वह असम के चाय बागानों में काम करने वालों के हालातों से क-म ही वाकिफ हैं।

Advertisement