NDTV Khabar

ताजा खबर


'ताजा खबर' - 127 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुंबई में बारिश का कहर, ट्रेन और फ्लाइट में देरी, अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी

    मुंबई में बारिश का कहर, ट्रेन और फ्लाइट में देरी, अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी

    मुंबई में सुबह से लगातार हुई बारिश (Mumbai Rain) ने जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है. सड़कों और पटरियों पर पानी भरा है. सुबह 8 बजे से दोपहर दो बजे तक ही मुंबई में सौ मिलीमीटर बारिश हो चुकी थी. शहर के तमाम इलाकों में जलभराव और जाम से लोग जूझते नजर आए.

  • कांग्रेस में ये क्या हो रहा है? मंत्री ने दिग्विजय सिंह को कहा- 'ब्लैकमेलर नंबर वन' अवैध खनन शराब तस्करी में लिप्त, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस में ये क्या हो रहा है? मंत्री ने दिग्विजय सिंह को कहा-  'ब्लैकमेलर नंबर वन' अवैध खनन शराब तस्करी में लिप्त, 10 बड़ी बातें

    मध्य प्रदेश कांग्रेस में इस समय अंदर खाने में अंदर ही अंदर खींचतान चरम पर पहुंच रही है. पहले 'बुआ' यानी मध्यप्रदेश की पूर्व उप मुख्यमंत्री जमुना देवी की दिग्विजय सिंह की पटरी नहीं खाई अब अब 'भतीजे' और मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री उमंग सिंघार ने उनके ख़िलाफ़ मोर्चा खोला है. उमंग ने दिग्विजय को 'ब्लैकमेलर नंबर वन' तक कह डाला साथ ही यह भी आरोप लगाया कि दिग्विजय रेत के अवैध उत्खनन शराब तस्करी में लिप्त हैं. वन मंत्री उमंग सिंघार ने कहा, जिस प्रकार से सरकार की नीतियों में आप दखलंदाजी करते हैं, दिग्विजय सिंह जी जिस प्रकार से आप पर्दे के पीछे से अपने लोगों को बैठाकर अवैध धंधे करवाते हैं. शराब के धंधे के लिए अपने जिले में अधिकारी को बैठा रखा है.'

  • उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ट्रक ने टेंपो और सवारी वाहन को टक्कर मारी, 16 की मौत

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ट्रक ने टेंपो और सवारी वाहन को टक्कर मारी, 16 की मौत

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के रौजा थाना क्षेत्र में मंगलवार को लखनऊ—दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक ने दो यात्री वाहनों को टक्कर मार दी. इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गयी तथा पांच अन्य गम्भीर रूप से जख्मी हो गये.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजन को राहत राशि उपलब्ध कराने के आदेश दिये हैं. पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि सीतापुर से कपड़ा लेकर आ रहे एक ट्रक ने लखनऊ—दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर जमका चौराहे के पास आगे चल रहे एक टेंपो में टक्कर मार दी जिससे वह खड्ड में जा गिरा.

  • अरुण जेटली और सुषमा स्वराज के साथ 'दिल और दिमाग' से काम करने वाले नेताओं का दौर भी गया...

    अरुण जेटली और सुषमा स्वराज के साथ 'दिल और दिमाग' से काम करने वाले नेताओं का दौर भी गया...

    . नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली पिछली सरकार में जब जेटली (Arun Jaitley) मंत्री थे, तो वे अक्सर सरकार के संकटमोचक की भूमिका में नजर आते. मसला कोई भी हो, जेटली के पास जवाब जरूर होता. राफेल जैसे पेचीदा मामले पर जब विपक्ष ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया, तो रक्षामंत्री से पहले अरुण जेटली (Arun Jaitley) इन हमलों का जवाब देने के लिए मैदान में खड़े दिखाई दिये.

  • लालकृष्ण आडवाणी ने कुछ यूं किया अरुण जेटली को याद, बोले- वे हमेशा मुझे अच्छे रेस्टोरेंट...

    लालकृष्ण आडवाणी ने कुछ यूं किया अरुण जेटली को याद, बोले- वे हमेशा मुझे अच्छे रेस्टोरेंट...

    आडवाणी ने बयान जारी कर कहा, ‘दशकों तक पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता रह चुके वह (जेटली) एक ऐसे नेता थे जिन्हें मैंने अध्यक्ष रहते हुए भाजपा के कोर समूह में शामिल किया था और जल्दी ही वह पार्टी के एक अति महत्वपूर्ण नेता बन गए थे.’

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- देश ने ऐसा नेता खो दिया जो...

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- देश ने ऐसा नेता खो दिया जो...

    भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर दुख जताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि देश ने ऐसा नेता खो दिया है जिन्होंने हमेशा समाज की बेहतरी के लिए काम किया. उन्होंने जेटली की पत्नी संगीता जेटली को शोक संदेश भेजकर दुख जताया. 

  • पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

    पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

    पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनको बीते 9 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था. उस समय उनको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. लेकिन अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी हालत लगातार बिगड़ती चली गई. कुछ साल पहले ही उनकी बैरियाट्रिक सर्जरी की गई थी. 

  • घाटी में सरकार का खास इंतजाम, घर तक पहुंचाये जा रहे राशन, 300 स्पेशल फोन बूथ भी लगाए गए

    घाटी में सरकार का खास इंतजाम, घर तक पहुंचाये जा रहे राशन, 300 स्पेशल फोन बूथ भी लगाए गए

    जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ज़्यादातर इलाके में धारा 144 है. हालांकि हालात सुधर रहे हैं. शुक्रवार को जुमे की नमाज़ से पहले घाटी और पूरे कश्मीर में धारा 144 में ढील दी गई.

  • रहस्य-रोमांच से भरपूर फिल्म जैसा रहा अनुच्छेद 370 को हटाने का घटनाक्रम

    रहस्य-रोमांच से भरपूर फिल्म जैसा रहा अनुच्छेद 370 को हटाने का घटनाक्रम

    किसी धमाकेदार फिल्म की तरह सुरक्षबलों की तैनाती हुई, आतंकी खतरे के मद्देनजर परामर्श जारी हुआ, कश्मीर घाटी के राजनीतिक नेताओं को नजरबंद किया गया, इंटरनेट सहित अन्य संचार सेवाएं रोक दी गईं और बीती आधी रात अत्यंत गहमागहमी रही.

  • जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की, प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की, प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए

    मोदी सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार रात सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए निरंतर सतर्कता बरतने और तैयारी की आवश्यकता पर जोर दिया. राजभवन के प्रवक्ता के अनुसार, सरकार ने शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की और राज्य में मौजूदा सुरक्षा और कानून व्यवस्था की समीक्षा की.

  • जम्मू-कश्मीर: 370 और 35A हटाने को लेकर कांग्रेस में दो राय, इन नेताओं ने किया समर्थन

    जम्मू-कश्मीर: 370 और 35A हटाने को लेकर कांग्रेस में दो राय, इन नेताओं ने किया समर्थन

    सरकार को इस कदम पर उम्मीद से बेहतर समर्थन मिला. इस मसले पर कांग्रेस सदन के अंदर ज्यादा मजबूत नजर नहीं आई. शाम होते-होते पार्टी इस मसले पर बंटी हुई नजर आई. कांग्रेस के कई नेताओं ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन किया.

  • मोदी सरकार ने खत्‍म किया अनुच्छेद 370, जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख होंगे केंद्र शासित प्रदेश

    मोदी सरकार ने खत्‍म किया अनुच्छेद 370, जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख होंगे केंद्र शासित प्रदेश

    राज्यसभा में हंगामे के बीच गृहमंत्री  अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान कर दिया गया है. राज्यसभा में भारी हंगामे के बीच उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के कई खंड लागू नहीं होंगे. सिर्फ खंड एक बचा रहेगा. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है. वहीं उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर अलग केंद्र शासित प्रदेश बनेगा और लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाएगा.  जम्मू-कश्मीर विधानसभा के साथ केंद्र शासित प्रदेश बनेगा. 

  • Mumbai News: मुंबई में रात भर बारिश से कई जगहों पर पानी भरा, लोकल ट्रेनें भी रुकीं, 10 बड़ी बातें

    Mumbai News: मुंबई में रात भर बारिश से कई जगहों पर पानी भरा, लोकल ट्रेनें भी रुकीं, 10 बड़ी बातें

    मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में लगातार बारिश जारी है. बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है... सड़क और रेल यातायात पर बुरा असर पड़ा है. कई जगहों पर लोकल ट्रेनें बंद कर दी गई हैं.वहीं कुछ लंबी दूरी की ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं. शनिवार को भी हजारों यात्री रास्तों में मध्य रेलवे में अंबरनाथ और बदलापुर के बीच पटरियों पर पानी जमा होने से अंबरनाथ के आगे लोकल सेवा बंद की गई है. साथ ही हार्बर लाइन पर चूनाभट्टी के आगे लोकल बंद है. हार्बर लाइन पर वडाला और कुर्ला के बीच लोकल सेवा रोक दी गई है. मीरा रोड, नालासोपारा, वसई में लगातार बारिश की वजह से कई सोसायटियों में पानी भर गया है. एहतियातन कई इलाकों में बिजली काट दी गई है. फंसे रह गए थे. वहीं बारिश के कारण हुई दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई और जबकि तीन लोग गायब बताए जा रहे हैं.

  • राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर CM योगी आदित्यनाथ बोले, पता था कि मध्यस्थता प्रयास विफल होगा

    राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर CM योगी आदित्यनाथ बोले, पता था कि मध्यस्थता प्रयास विफल होगा

    उच्चतम न्यायालय के यह कहे जाने के एक दिन बाद कि मध्यस्थता पैनल रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का हल नहीं निकाल सका, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें मालूम था कि यह प्रयास विफल होगा. 

  • महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों ने सुनाई दास्तान, पुलिस और GRP को फोन करते रहे लेकिन कोई नहीं आया मदद के लिए

    महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों ने सुनाई दास्तान, पुलिस और GRP को फोन करते रहे लेकिन कोई नहीं आया मदद के लिए

    महाराष्ट्र के बदलापुर स्टेशन से पहले महालक्ष्मी एक्सप्रेस कल रात से यहां फंसी हुई है. जिसमें क़रीब 700 यात्री सवार थे. इसमें से क़रीब 500 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है इनमें नौ गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं.लेकिन अभी भी करीब 200 यात्री इस ट्रेन में फंसे हैं.  बता दें कि भारी बारिश की वजह से उल्लास नदी का पानी रेलवे ट्रैक पर आने से ट्रेन के दोनों तरफ पायदान तक जलभराव होने के बाद ट्रेन को रोक दिया गया.

  • 10 तस्वीरों में देखें मुंबई के डोंगरी में गिरी 4 मंजिला इमारत का ताजा हाल, 2 की मौत

    10 तस्वीरों में देखें मुंबई के डोंगरी में गिरी 4 मंजिला इमारत का ताजा हाल, 2 की मौत

    अभी तक 5 लोगों को बचा लिया गया है. मलबे में 40-50 लोगों के फंसे होने की आशंका है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार डोंगरी में टंडेल मार्ग पर स्थित भूतल के अतिरिक्त चार मंजिल वाली इस ‘केशरबाई बिल्डिंग’ का एक बड़ा हिस्सा सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गया.

  • बाढ़ से अब तक 44 की मौत, 70 लाख लोग प्रभावित : राहुल गांधी ने ऐसी तस्वीरें शेयर कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मदद की अपील

    बाढ़ से अब तक 44 की मौत, 70 लाख लोग प्रभावित : राहुल गांधी ने ऐसी तस्वीरें शेयर कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मदद की अपील

    देश के कई हिस्सों में आई भयावह बाढ़ पर चिंता जताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रभावित इलाकों में तत्काल राहत एवं बचाव कार्य में जुट जाएं. उन्होंने ट्वीट किया, ''असम, बिहार, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा और मिजोरम में बाढ़ से हालात बेकाबू हो गए हैं. जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है." गांधी ने कहा, ''मैं इन सभी राज्यों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं वे आम लोगों के राहत और बचाव कार्य में तत्काल जुटें."

  • उत्तर प्रदेश में करारी हार पर क्या प्रियंका गांधी भी महासचिव के पद से इस्तीफा देंगी?

    उत्तर प्रदेश में करारी हार पर क्या प्रियंका गांधी भी महासचिव के पद से इस्तीफा देंगी?

    लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफ़ों का दौर जारी है. राहुल गांधी, मिलिंद देवड़ा के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. अब सबकी नज़रें इस बात पर टिकी हैं क्या प्रियंका गांधी वाड्रा भी इस रेस में शामिल होंगी और कांग्रेस महासचिव का पद छोड़ेंगी? गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के ठीक पहले प्रियंका गांधी को कांग्रेस में महासचिव बनाया गया था उनको पूर्वांचल की जिम्मेदारी दी गई थी. कांग्रेस को लगता था कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में ट्रंप कार्ड साबित होंगी. लेकिन नतीजा इसके विपरीत रहा.