NDTV Khabar

तृणमूल कांग्रेस


'तृणमूल कांग्रेस' - 867 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TMC सांसद ने निर्मला सीतारमण के खिलाफ दिया विवादित बयान, BJP ने कही यह बात..

    TMC सांसद ने निर्मला सीतारमण के खिलाफ दिया विवादित बयान, BJP ने कही यह बात..

    तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने विवादित टिप्पणी करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की तुलना 'जहरीले सांप' से की. ' टीएमसी (TMC) सांसद के इस बयान पर BJP ने तीखी प्रतिक्रिया दी. भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पार्टी के नेताओं से नियंत्रण खो दिया है और वे हताशा में 'बेतुकी' बातें कर रहे हैं.

  • पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की पार्षद को गोली मारी, अस्पताल में भर्ती

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की पार्षद को गोली मारी, अस्पताल में भर्ती

    तृणमूल कांग्रेस की एक पार्षद को उत्तर 24 परगना जिले में उनके घर के पास शनिवार को गोली मारी गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. प़ुलिस ने बताया कि उत्तर बैरकपुर नगर निगम के वार्ड नंबर दो की पार्षद चंपा दास को पैर में गोली मारी गई. पुलिस ने बताया कि घटना शाम के वक्त इचापोर इलाके में हुई और इससे इलाके में दशहत फैल गई.

  • कोलकाता के पास तृणमूल कांग्रेस की महिला पार्षद को मारी गोली, अस्पताल ले जाया गया

    कोलकाता के पास तृणमूल कांग्रेस की महिला पार्षद को मारी गोली, अस्पताल ले जाया गया

    तृणमूल कांग्रेस की महिला पार्षद कोलकाता के नजदीक गोली मार दी गई. बैरकपुर से पार्षद को पांव में गोली लगी है. घटना के बाद पार्षद को फौरन अस्पताल ले जाया गया है.

  • नुसरत जहां ने 'याद पिया की आने लगी' पर किया ऐसा डांस, Video देख तारीफ करते नहीं थक रहे फैंस

    नुसरत जहां ने 'याद पिया की आने लगी' पर किया ऐसा डांस, Video देख तारीफ करते नहीं थक रहे फैंस

    बंगाली सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस से सांसद बनीं नुसरत जहां (Nusrat Jahan Video) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. उनकी फोटो और वीडियो भी अकसर उन्हें सुर्खियों में खींच लाती है. नुसरत जहां एक्टिंग के साथ-साथ डांस में भी काफी एक्सपर्ट हैं.

  • TMC सांसद नुसरत जहां ने कहा-  टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाना बिना सोचे समझे लिया गया निर्णय

    TMC सांसद नुसरत जहां ने कहा-  टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाना बिना सोचे समझे लिया गया निर्णय

    तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने टिकटॉक समेत चीन के 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाने के केन्द्र के फैसले को बुधवार को एक ''ढकोसला तथा बिना सोचे-समझे लिया गया फैसला'' करार दिया. उन्होंने कहा कि सरकार को इन ऐप का भारतीय विकल्प देना चाहिये क्योंकि इनसे कई लोगों की आजीविका जुड़ी है.

  • तृणमूल कांग्रेस विधायक तमोनाश घोष की मौत, मई के आखिर में पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

    तृणमूल कांग्रेस विधायक तमोनाश घोष की मौत, मई के आखिर में पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

    पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस पार्टी के विधायक तमोनाश घोष की बुधवार को मौत हो गई है. वो मई महीने के आखिर में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उनकी उम्र 60 साल थी. उनका कोविड-19 का इलाज चल रहा था. उनकी बुधवार को अस्पताल में ही मौत हो गई.

  • लद्दाख झड़प : ममता बनर्जी ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया

    लद्दाख झड़प : ममता बनर्जी ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के केंद्र के फैसले का स्वागत किया

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लद्दाख में भारत-चीन सीमा की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाने के केंद्र के फैसले का बुधवार को स्वागत किया और कहा कि उनकी पार्टी संकट की इस घड़ी में देश के साथ खड़ी है. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ने कहा, ‘‘हम संकट की इस घड़ी में देश और हमारे सशस्त्र बलों के साथ खड़े हैं और सर्वदलीय बैठक बुलाने के फैसले का पूर्ण समर्थन करते हैं. तकनीकी रूप से, यह एक सही निर्णय है.’’

  • पश्चिम बंगाल में मंत्री कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाए जाने पर हड़कंप, घर में ही क्वारंटीन की सलाह

    पश्चिम बंगाल में मंत्री कोरोनावायरस पॉज़िटिव पाए जाने पर हड़कंप, घर में ही क्वारंटीन की सलाह

    पश्चिम बंगाल में एक मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीत राज्य मंत्रिमंडल में इस तरह का यह पहला मामला है. सरकार में महत्वपूर्ण पद पर मौजूद एक सूत्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सूत्र ने बताया कि राज्य अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस के संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें घर में ही पृथकवास में रहने की सलाह दी गई है.

  • 'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें, सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें,  सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    कांग्रेस समेत 22 विपक्षी दलों ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक कर कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा की है. साथ ही 11 सूत्रीय मांगें सरकार के सामने रखी गई हैं. इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी, पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद (एस) नेता एचडी देवेगौड़ा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार एवं प्रफुल्ल पटेल, तृणमूल कांग्रेस से ममता बनर्जी एवं डेरेक ओब्रायन, शिवसेना से उद्धव ठाकरे और संजय राउत तथा द्रमुक से एमके स्टालिन शामिल हुए. माकपा के सीताराम येचुरी, झामुमो के हेमंत सोरेन, भाकपा के डी राजा, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, राजद के तेजस्वी यादव एवं मनोज झा, रालोद के जयंत चौधरी, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा, एआईयूडीएफ के बदरूददीन अजमल, आईयूएमएल के पीके कुनालिकुट्टी, हम के जीतन राम मांझी, केरल कांग्रेस (एम) के जोस के. मणि, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, स्वाभिमानी पक्ष के राजू शेट्टी, तमिलनाडु की पार्टी वीसीके के थोल थिरुमावलन और टीजेएस के कोंडनदरम ने बैठक में शिरकत की.

  • तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेके ओ ब्रायन ने कहा, 'पीएम मोदी का आर्थिक पैकेज एचआर के सीटीसी जैसा'

    तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेके ओ ब्रायन ने कहा, 'पीएम मोदी का आर्थिक पैकेज एचआर के सीटीसी जैसा'

    तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने पीएम मोदी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'आज देश के लोगों को आर्थिक पैकेज के तौर पर एक बॉक्स दिखाया गया है, उसके बाहर की पैकेजिंग दिखाई गई है. पर इस पैकेज के अंदर लोगों के लिए है क्या यह अभी तक मालूम नहीं है ?' सांसद डेरेके ओ ब्रायन ने कहा कि पैकेज में आम जनता के लिए है क्या यह हमें बाद में ही मालूम चलेगा. उन्होंने कहा, ' पीएम ने कहा कि यह जीडीपी का 10 फीसदी है लेकिन क्या इसके साथ भी कुछ शर्तें जुड़ी हैं. अभी पैकेज को अच्छे से समझना बाकी है.

  • पश्चिम बंगाल तक ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेन चलाने का अब तक कोई प्रस्ताव नहीं : रेलवे अधिकारी

    पश्चिम बंगाल तक ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेन चलाने का अब तक कोई प्रस्ताव नहीं : रेलवे अधिकारी

    रेलवे ने कहा कि उसके पास अब तक उस ट्रेन का भी प्रस्ताव नहीं है जिसके बारे में तृणमूल कांग्रेस दावा कर रही है कि यह ट्रेन शनिवार अपराह्न तीन बजे हैदराबाद से मालदा के लिए रवाना होगी. भारतीय रेलवे ने पश्चिम बंगाल के लिए अब तक केवल दो ट्रेन तय की हैं, एक राजस्थान से और अन्य केरल से.

  • पुलिस ने टैगोर जयंती पर ममता बनर्जी का कोविड-19 गीत बजाया, बीजेपी बिफर पड़ी

    पुलिस ने टैगोर जयंती पर ममता बनर्जी का कोविड-19 गीत बजाया, बीजेपी बिफर पड़ी

    गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती पर पश्चिम बंगाल पुलिस के अपनी इकाइयों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा रचित कोविड-19 जागरूकता गीत बजाने का निर्देश देने से राज्य में राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है. भाजपा ने इस कदम को अपमानजनक कदम बताया, वहीं तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भगवा दल इस मामले में तुच्छ राजनीति कर रहा है.

  • ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के पत्रों का दिया जवाब, 13 पन्नों की चिट्ठी लिख कही यह बात...

    ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के पत्रों का दिया जवाब, 13 पन्नों की चिट्ठी लिख कही यह बात...

    पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच लंबे समय से जारी खींचतान शनिवार को एक बार फिर बढ़ गई जब तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने 13 पन्नों की चिट्ठी के जरिये उनपर निशाना साधा.

  • डेरेक ओ' ब्रायन ने किया ट्वीट - बंगाल में RPF के 9 जवान COVID-19 पॉज़िटिव, उन्हें किसने भेजा...?

    डेरेक ओ' ब्रायन ने किया ट्वीट - बंगाल में RPF के 9 जवान COVID-19 पॉज़िटिव, उन्हें किसने भेजा...?

    कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण देश के कई राज्यों में पांव पसार रहा है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता और सांसद डेरेक ओ' ब्रायन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके जानकारी दी कि इसी महीने 14 अप्रैल को ट्रेन से दिल्ली से कोलकाता आए आरपीएफ के 9 जवानों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

  • पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार बीजेपी को राहत कार्य करने से रोक रही : जेपी नड्डा

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार बीजेपी को राहत कार्य करने से रोक रही : जेपी नड्डा

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल ‘‘राजनीतिक कारणों’’ के चलते राज्य में इस समय भाजपा कार्यकर्ताओं को राहत कार्य करने से रोक रही है.

  • BJP सांसद ने PM मोदी को चिट्ठी लिख ममता सरकार पर लगाए आरोप, कहा- अनाज के बदले गरीब से पैसे ले रही पश्चिम बंगाल सरकार

    BJP सांसद ने PM मोदी को चिट्ठी लिख ममता सरकार पर लगाए आरोप, कहा- अनाज के बदले गरीब से पैसे ले रही पश्चिम बंगाल सरकार

    बरला ने आरोप लगाया था कि राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार ने उन्हें घर में नजरबंद कर किया है जिसकी वजह से वह लोगों को राहत सामग्री वितरित नहीं कर पा रहे हैं. बरला ने प्रधानमंत्री से त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया है ताकि जरूरतमंद परिवारों तक आवश्यक वस्तुएं पहुंचाई जा सकें. इस संबंध में राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने कहा कि आरोप निराधार हैं और राजनीति से प्रेरित हैं. 

  • Covid-19 Pandemic: बंगाल बीजेपी का आरोप, पार्टी कार्यकर्ताओं को राहत सामग्री बांटने से रोक रही तृणमूल कांग्रेस सरकार..

    Covid-19 Pandemic: बंगाल बीजेपी का आरोप, पार्टी कार्यकर्ताओं को राहत सामग्री बांटने से रोक रही तृणमूल कांग्रेस सरकार..

    बीजेपी सांसद जॉन बारला ने कहा, ''मुझे खबर मिली थी कि मेरे संसदीय क्षेत्र में कुछ लोगों को राहत सामग्री नहीं मिल रही. लिहाजा मैंने खुद ही सामग्री वितरित करने का फैसला लिया, लेकिन पुलिस और प्रशासन ने मुझे जरूरी सामान बांटने से रोक दिया. यह स्वीकार्य नहीं है.''उन्होंने कहा कि भले ही राज्य का प्रशासन उन्हें अनुमति न दे, फिर भी पार्टी राहत कार्य करती रहेगी.

  • लॉकडाउन पर अगले फैसले के बीच PM नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये की विपक्षी नेताओं से बात..

    लॉकडाउन पर अगले फैसले के बीच PM नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये की विपक्षी नेताओं से बात..

    वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग में जो नेता शामिल हुए, उसमें कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंधोपाध्‍याय, शिवसेना के संजय राउल, समाजवादी पार्टी के राममोपाल यादव, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा, लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान, एनसीपी नेता शरद पवार और डीएमके नेता टीआर बालू शामिल थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com