NDTV Khabar

तृणमूल कांग्रेस


'तृणमूल कांग्रेस' - 907 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटकता मिला, तृणमूल पर लगाया हत्या का आरोप

    बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटकता मिला, तृणमूल पर लगाया हत्या का आरोप

    पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले में सोमवार की शाम को एक गांव के बाहर बीजेपी के एक कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटकता पाया गया जो पिछले 24 घंटे से लापता था. पुलिस ने यह जानकारी दी. बीजेपी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के अपराधी तत्वों ने बच्चू बेरा की हत्या की है. हालांकि, सत्तारूढ़ दल ने आरोपों को खारिज किया है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ''हमने मामले की जांच शुरू कर दी है. अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.'' पुलिस ने कहा कि बेरा रविवार दोपहर से लापता हो गया था और सोमवार शाम को दतन इलाके में उसके गांव के पास ही एक पेड़ से बेरा का शव लटकता पाया गया.

  • नुसरत जहां ने लाल साड़ी पहन दुर्गा पंडाल में किया पारंपरिक डांस, Video हुआ वायरल

    नुसरत जहां ने लाल साड़ी पहन दुर्गा पंडाल में किया पारंपरिक डांस, Video हुआ वायरल

    पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से सावधानी बरतते हुए नवरात्रि का त्योहार मनाया गया. इस मौके पर  तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद  और एक्ट्रेस नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने दुर्गा पंडाल में पहुंचकर डांस भी किया, जिसका वीडियो एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर किया है.

  • TMC सांसद नुसरत जहां ने दुर्गा पंडाल में किया पारंपरिक डांस और बजाया ढाक, देखें VIDEO

    TMC सांसद नुसरत जहां ने दुर्गा पंडाल में किया पारंपरिक डांस और बजाया ढाक, देखें VIDEO

    पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी से सावधानी बरतते हुए नवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है. इस बीच आज दुर्गाष्टमी के मौके पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने कोलकाता के एक पंडाल में पहुंचकर मां दुर्गा की पूजा की.

  • तृणमूल कांग्रेस ने कहा- गोरखालैंड की मांग का समर्थन करने का सवाल ही पैदा नहीं होता

    तृणमूल कांग्रेस ने कहा- गोरखालैंड की मांग का समर्थन करने का सवाल ही पैदा नहीं होता

    तृणमूल में शामिल होने के बाद गुरुंग ने बुधवार को स्पष्ट किया था कि वह गोरखालैंड की मांग से “पीछे नहीं हटेंगे” और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले उनकी पार्टी ऐसे किसी भी दल के साथ गठबंधन करेगी जो इस मांग का समर्थन करेगा. 

  • तृणमूल ने पूजा पंडाल संबंधी फैसले पर जताई निराशा, विपक्ष ने ‘‘जीवन की रक्षा’’करने वाला बताया

    तृणमूल ने पूजा पंडाल संबंधी फैसले पर जताई निराशा, विपक्ष ने ‘‘जीवन की रक्षा’’करने वाला बताया

    तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि पूजा पंडाल को प्रवेश निषेध क्षेत्र घोषित किए जाने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले से कई लोग निराश होंगे, जबकि राज्य में विपक्षी दलों ने फैसले का स्वागत किया है.

  • ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर दुर्गा पूजा का ऑनलाइन उद्घाटन किया

    ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर दुर्गा पूजा का ऑनलाइन उद्घाटन किया

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को 69 स्थानों पर दुर्गापूजा का ऑनलाइन उद्घाटन करके राज्य में त्योहारों के मौसम की शुरुआत कर दी. उन्होंने कहा कि कई राज्यों में त्योहारों का आयोजन नहीं किया जा रहा है, लेकिन लोगों की भावनाओं को खयाल रखते हुए तृणमूल कांग्रेस की सरकार ने बंगाल में इस पर रोक नहीं लगाई.

  • वीडियो से साबित होता है कि पुलिस ने भाजपा की रैली पर बम फेंका: दिलीप घोष

    वीडियो से साबित होता है कि पुलिस ने भाजपा की रैली पर बम फेंका: दिलीप घोष

    भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने दावा किया कि एक वीडियो में बृहस्पतिवार को राज्य सचिवालय तक निकाले गए पार्टी के मार्च के दौरान एक पुलिसकर्मी को रैली करने वालों पर देसी बम फेंकते हुए देखा गया है, जिसने यह साबित कर दिया कि पश्चिम बंगाल में पुलिस जनता का विश्वास खो रहे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का हिस्सा बन गई है.

  • सचिवालय तक मार्च के लिए ममता सरकार ने नहीं दी अनुमति, तो दोगुने जोर के साथ जुटी बीजेपी

    सचिवालय तक मार्च के लिए ममता सरकार ने नहीं दी अनुमति, तो दोगुने जोर के साथ जुटी बीजेपी

    बंगाल बीजेपी के चीफ दिलीप घोष ने कहा, 'हम जानबूझकर नबन्ना में लगी धारा 144 तोड़ेंगे.' उन्होंने ममता सरकार पर बीजेपी को निशाने पर रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि ममता की तृणमूल कांग्रेस सहित दूसरी राजनीतिक पार्टियां भी निषिद्ध क्षेत्रों में प्रदर्शन करती हैं.

  • Bengal में बीजेपी नेता की हत्या, गवर्नर बोले-ममता और उनके अफसर अर्जेंट मैसेज का जवाब नहीं देते

    Bengal में बीजेपी नेता की हत्या, गवर्नर बोले-ममता और उनके अफसर अर्जेंट मैसेज का जवाब नहीं देते

    पश्चिम बंगाल (West bangal) के बैरकपुर में बीजेपी (Bjp) नेता की हत्या के बाद तृणमूल (Trinamool) सरकार और राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ के बीच तल्खी फिर बढ़ती नजर आ रही है. गवर्नर ने सोमवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था धवस्त हो चुकी है, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee) और उनके अफसर अर्जेंट मैसेज तक का जवाब नहीं देते.

  • पश्चिम बंगाल : BJP नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी ने तृणमूल को ठहराया दोषी, 12 घंटों के बंद का आह्वान

    पश्चिम बंगाल : BJP नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी ने तृणमूल को ठहराया दोषी, 12 घंटों के बंद का आह्वान

    बंगाल बीजेपी के नेता मनीष शुक्ला की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. शुक्ला को तब निशाना बनाया गया, जब वो राजधानी कोलकाता से लगभग 20 किलोमीटर दूर बैरकपुर में एक पुलिस स्टेशन के पास कुछ स्थानीय लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे. 

  • हाथरस जा रहे डेरेक ओ'ब्रायन से पुलिस ने की धक्का-मुक्की, महिला सांसदों पर किया बलप्रयोग

    हाथरस जा रहे डेरेक ओ'ब्रायन से पुलिस ने की धक्का-मुक्की, महिला सांसदों पर किया बलप्रयोग

    पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे तृणमूल के कुछ सांसदों को यूपी पुलिस द्वारा रोके जाने की खबर है. तृणमूल ने एक बयान जारी कर बताया है कि उसके कुछ सांसदों को यूपी पुलिस ने पीड़िता के गांव से डेढ किलोमीटर पहले ही रोक लिया.

  • पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी को 'कोविड झप्पी' की धमकी देने पर BJP नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज

    पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी को 'कोविड झप्पी' की धमकी देने पर BJP नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज

    एक महिला और राज्‍य की प्रमुख के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी के लिए यह शिकायत तृणमूल कांग्रेस की रिफ्यूजती सेल ने सोमवार सुबह दर्ज कराई. शिकायत में हाज़रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. पुलिस में यह शिकायत दार्जलिंग जिले के सिलीगुड़ी पुलिस स्‍टेशन में दर्ज कराई गई है.

  • बीजेपी शासित गठबंधन छोड़ने के बाद अकाली दल ने संयुक्त विपक्ष का किया आह्वान

    बीजेपी शासित गठबंधन छोड़ने के बाद अकाली दल ने संयुक्त विपक्ष का किया आह्वान

    तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया. "हम किसानों के लिए बादल और अकाली दल के समर्थन का समर्थन करते हैं. किसानों के लिए लड़ाई तृणमूल डीएनए का हिस्सा है. 2006 में, ममता बनर्जी ने किसानों के अधिकारों के लिए 26 दिन के उपवास पर अपना जीवन जोखिम में डाल दिया. हम कृषि बिलों का विरोध करते हैं क्योंकि वे न्यूनतम समर्थन मूल्य, सार्वजनिक वितरण प्रणाली और खरीद की राज्यों की भूमिका को खतरे में डालते हैं."

  • अकाली दल नेता सुखबीर बादल ने NDA छोड़ने पर TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन से कहा," आपके समर्थन की सराहना करते हैं"

    अकाली दल नेता सुखबीर बादल ने NDA छोड़ने पर TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन से कहा,

    तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन, जिन्हें पिछले हफ्ते राज्यसभा से उनके व्यवहार के चलते निलंबित कर दिया गया था क्योंकि संसद ने विवादास्पद कृषि बिलों को मंजूरी दे दी थी, ने आज शाम NDA छोड़ने के लिए शिरोमणि अकाली दल के फैसले का समर्थन किया. भाजपा के सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने शनिवार को कहा कि तीन विवादास्पद कृषि बिलों पर तीखे मतभेदों और व्यापक किसान विरोध के बीच उसने सत्तारूढ़ भाजपा के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को छोड़ दिया है.

  • पंजाब, हरियाणा और यूपी के कुछ हिस्सों में कृषि विधेयकों को लेकर बड़े पैमाने पर किसानों का विरोध प्रदर्शन

    पंजाब, हरियाणा और यूपी के कुछ हिस्सों में कृषि विधेयकों को लेकर बड़े पैमाने पर किसानों का विरोध प्रदर्शन

    विवादास्पद कृषि बिलों के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन में 265 से अधिक किसानों संगठनों ने आज सड़कों पर उतरकर रैलियां की और मार्च निकाले. किसानों ने कहा कि जब तक कि बिलों को वापिस नहीं लिया जाता है तब तक ऐसे ही विरोध जारी रहेगा. कांग्रेस, राजद और तृणमूल जैसे विपक्षी दलों समेत 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने किसानों के समर्थन में आवाज़ उठाई. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कृषि बिलों को "ऐतिहासिक" बताया और किसानों को गुमराह करने के लिए विपक्ष पर निशाना साधा. सरकार ने कहा है कि बिल किसानों को उनकी उपज को बाजारों में बेचने और उनकी पसंद की कीमतों को बेचने की अनुमति देकर बेहतर मूल्य प्राप्त करने में मदद करेंगे. हालांकि, किसानों को एमएसपी के नुकसान और कॉरपोरेट की कृषि में एंट्री से डर लग रहा है. किसान कहते हैं कि ये बिल छोटे और सीमांत किसानों के लिए नुकसानकारी है.

  • कृषि बिल को लेकर बंगाल के राज्यपाल और तृणमूल कांग्रेस आमने-सामने

    कृषि बिल को लेकर बंगाल के राज्यपाल और तृणमूल कांग्रेस आमने-सामने

    ‘आयुष्मान भारत‘ और ‘पीएम-किसान’ योजनाओं को लेकर केंद्र को पत्र लिखने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को कहा कि मामले का भंडाफोड़ हो चुका है. बनर्जी ने केंद्र को पत्र लिखकर कहा था कि आयुष्मान भारत और पीएम-किसान का पैसा राज्य सरकार के जरिए इस्तेमाल होना चाहिए.

  • Parliament Monsoon Session Live Updates:राज्यसभा में पेश हुआ कृषि से जुड़ा तीसरा बिल

    Parliament Monsoon Session Live Updates:राज्यसभा में पेश हुआ कृषि से जुड़ा तीसरा बिल

    Monsoon Session Live Update: रात भर विरोध प्रदर्शन के तौर पर संसद परिसर में धरने पर बैठे निलंबित सांसदों ने अपना धरना खत्म कर दिया, बता दें कि नाराज सांसदों ने निलंबन के विरोध में सोमवार को संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन शुरू किया था. राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश (Harivansh) प्रदर्शन कर रहे निलंबित सांसदों के लिए मंगलवार को सुबह चाय लेकर पहुंचे थे. निलंबित सांसदों ने उप-सभापति की चाय पीने से इनकार कर दिया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राज्यसभा में हंगामे के चलते तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, कांग्रेस के राजीव साटव और सीपीएम के के.के. रागेश समेत आठ सांसदों को सदन से निलंबित कर दिया गया था. 

  • कृषि बिल के विरोध में ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- 'छी-छी' बीजेपी

    कृषि बिल के विरोध में ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- 'छी-छी' बीजेपी

    प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने जहां देश भर में विरोध करने की बात कही है वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी सोमवार को इस बिल के विरोध में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com