NDTV Khabar

तेल


'तेल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विदेश मंत्रालय ने कहा, ईरान द्वारा जब्त टैंकर पर सवार 18 भारतीयों को छुड़ाने का प्रयास जारी

    विदेश मंत्रालय ने कहा, ईरान द्वारा जब्त टैंकर पर सवार 18 भारतीयों को छुड़ाने का प्रयास जारी

    भारत ने शनिवार को कहा कि वह भारतीय नाविकों को छुड़ाने के लिए तेहरान के संपर्क में है. ईरान ने ब्रिटिश झंडे वाले जहाज-स्टेना इम्पेरो को शुक्रवार को जब्त किया है, जिसमें क्रू के तौर पर भारतीय, रूसी, लातवियाई और फिलिपिनो देशों नागरिक कार्यरत हैं.

  • पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला रुका, डीजल के भाव भी थमे

    पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला रुका, डीजल के भाव भी थमे

    पेट्रोल के भाव में पिछले लगातार चार दिनों से जारी वृद्धि का सिलसिला थम गया है. तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया. डीजल के दाम में लगातार पांचवें दिन स्थिरता बनी रही.

  • कैसे करें कलर किए हुए बालों की देखभाल, यहां पढ़ें हेयर केयर टिप्स

    कैसे करें कलर किए हुए बालों की देखभाल, यहां पढ़ें हेयर केयर टिप्स

    बालों की देखभाल बहुत जरूरी है. जब बाल कलर किए गए हों, तो उनमें पहले सी जान बनाए रखने के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना होता है. बालों का रंग साइड इफेक्ट होता है या नहीं, बालों का कलर, हेयर कलर हाइलाइट्स, बाल कलर करने का तरीका वगैरह आपके कलर किए हुए बालों को प्रभावित करने करता है. हेल्दी हेयर के लिए बहुत जरूरी है कि आप उनका ख्याल रखें और मौसम के अनुसार ही अपने बालों को ट्रीट करें.

  • तिमाही नतीजों, वृहद आर्थिक आंकड़ों से तय होगी बाजार की चाल

    तिमाही नतीजों, वृहद आर्थिक आंकड़ों से तय होगी बाजार की चाल

    रिलायंस इंडस्ट्रीज, विप्रो और एचडीएफसी बैंक जैसी प्रमुख कंपनियों के चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजों और वृहद आर्थिक आंकड़ों से इस सप्ताह बाजार की चाल तय होगी. विश्लेषकों ने यह बात कही. विश्लेषकों ने कहा कि निवेशक व्यापार विवाद से जुड़े घटनाक्रमों और रुपये तथा कच्चे तेल के उतार-चढ़ाव पर भी नजर रखेंगे. जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ‘‘व्यापार विवाद, तिमाही नतीजों का उम्मीद के अनुरूप नहीं रहना निकट अवधि में खराब प्रदर्शन का कारण बनेंगे.

  • राज्यसभा : कांग्रेस ने की बजट 2019 की आलोचना, वित्त मंत्री ने कहा- निवेश को मिलेगी गति

    राज्यसभा : कांग्रेस ने की बजट 2019 की आलोचना, वित्त मंत्री ने कहा- निवेश को मिलेगी गति

    कांग्रेस ने 2019-20 के केंद्रीय बजट की आलोचना करते हुए शुक्रवार को राज्यसभा में कहा कि इसमें देश की अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कोई ठोस कार्यक्रम या योजना नहीं है.  उच्च सदन में बजट पर चल रही चर्चा को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस की वानसुक सियाम ने कहा कि बजट से बहुत अपेक्षाएं थीं लेकिन इसमें न तो अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कोई समुचित तथा ठोस कदम उठाए गए हैं और न ही पूर्वोत्तर के विकास पर ध्यान दिया गया है.  उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर दो रुपये का अधिभार लगाना एवं उत्पाद शुल्क में बढ़ोत्तरी ऐसे समय बड़ा झटका है जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम स्थिर हैं. 

  • सेंसेक्स 174 अंक टूटकर 38 हजार के पार हुआ बंद, बजाज फाइनेंस के शेयरों में 5% की गिरावट

    सेंसेक्स 174 अंक टूटकर 38 हजार के पार हुआ बंद, बजाज फाइनेंस के शेयरों में 5% की गिरावट

    तेल, गैस, बिजली, धातु और वाहन कंपनियों के शेयरों में गिरावट के चलते बीएसई सेंसेक्स उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बुधवार को 174 अंक या 0.45 प्रतिशत टूटकर 38,557.04 अंक पर बंद हुआ.

  • पूड़ी देने में देरी करने पर भड़का शख्स तो रसोइए ने फेंका कड़ाही का खौलता हुआ तेल

    पूड़ी देने में देरी करने पर भड़का शख्स तो रसोइए ने फेंका कड़ाही का खौलता हुआ तेल

    पुलिस ने शनिवार को बताया कि 29 वर्षीय व्यक्ति सुबह का नाश्ता करने के लिए शुक्रवार को होटल में गया था और उसने पूड़ी ऑर्डर की. रसोइए ने उसे 10-15 मिनट तक इंतजार करने के लिए कहाय. उन्होंने बताया कि आधा घंटा बीत गया और कारोबारी ने रसोइए से खाने के बारे में पूछा. इसे लेकर उनके बीच बहस हो गई. कारोबारी बेकाबू हो गया और उसने खराब भाषा में रसोइए को अपशब्द कहे. 

  • 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए ये बजट कितना प्रभावी?

    5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए ये बजट कितना प्रभावी?

    मोदी सरकार पार्ट- 2 का पहला बजट आ गया. चुनाव ख़त्म हो चुका है इसलिए बजट में हल्ला हंगामा कम है. इसका संदेश यह भी है कि अगर सरकार के आर्थिक क्रिया कलापों को देखना समझना है तो बजट के बाहर भी देखना होगा. जिन्हें सिर्फ बजट में देखने की आदत है उनके लिए बजट में भाषण भी है. सवाल है बजट जैसे विस्तृत दस्तावेज़ को साबुन तेल के दामों में उतार-चढ़ाव से देखा जाए या उन नीतियों को लागू करने के लिए पैसे के इंतज़ाम और पैसे के ख़र्च के हिसाब से देखा जाए.

  • बजट से पहले बाजार ‘देखो और इंतजार करो’ की राह पर: विशेषज्ञ

    बजट से पहले बाजार ‘देखो और इंतजार करो’ की राह पर: विशेषज्ञ

    विश्लेषकों का मानना है कि अमेरिका और चीन ने जी-20 शिखर सम्मेलन में सप्ताहांत व्यापार युद्ध को समाप्त करने की घोषणा की है जिससे बाजार में कुछ तेजी देखी जा सकती है. इसके अलावा मानसून की प्रगति, रुपये और कच्चे तेल में उतार-चढ़ाव पर भी बाजार की निगाह रहेगी.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 5वें दिन बढ़े, जानें अपने शहर का भाव

    पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 5वें दिन बढ़े, जानें अपने शहर का भाव

    तेल विपणन कंपनियों ने फिर पेट्रोल का दाम दिल्ली में सात पैसे, कोलकाता में चार पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है.

  • बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर का दाम 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर घट गया है. एक जुलाई से दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल का सिलेंडर 637 रुपये में उपलब्ध होगा। तेल कंपनियों ने यह जानकारी दी है. बिना सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर के बाजार मूल्य में कमी आने के साथ ही सब्सिडीयुक्त घरेलू सिलेंडर के लिये भी रिफिल लेते समय 100.50 रुपये कम देने होंगे. 

  • कच्चे तेल में तेजी, पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार चौथे दिन भी बढ़े

    कच्चे तेल में तेजी, पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार चौथे दिन भी बढ़े

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में आई तेजी के बाद देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर रोजाना वृद्धि होने लगी है. तेल कंपनियों ने लगातार चौथे दिन रविवार को तेल के दाम में वृद्धि जारी रखी. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल फिर नौ पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के भाव में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में आठ पैसे जबकि चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन बढ़े

    पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन बढ़े

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन वृद्धि का सिलसिला जारी रहा. तेल कंपनियों ने पेट्रोल का भाव दिल्ली और कोलकाता में 11 पैसे जबकि मुंबई 10 पैसे और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है. वहीं, डीजल दिल्ली और कोलकाता में 10 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. देश की राजधानी दिल्ली में तीन दिनों में पेट्रोल 23 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल का दाम भी इन तीन दिनों में 21 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है. 

  • BRICS देशों की बैठक में PM मोदी बोले- 'आतंकवाद सबसे बड़ा खतरा', दिए ये 5 सुझाव

    BRICS देशों की बैठक में PM मोदी बोले- 'आतंकवाद सबसे बड़ा खतरा', दिए ये 5 सुझाव

    जापान के ओसाका शहर में ब्रिक्स नेताओं की अनौपचारिक बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद और जातिवाद का किसी भी जरिए से समर्थन बंद करने की जरूरत है.

  • अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 13 पैसे मजबूत होकर 69.22 के स्तर पर

    अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 13 पैसे मजबूत होकर 69.22 के स्तर पर

    कच्चे तेल की कीमतों में कमी और विदेशी बाजारों में डॉलर के कमजोर पड़ने से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 13 पैसे मजबूत होकर 69.22 के स्तर पर पहुंच गया.  अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया मजबूती के साथ 69.32 के स्तर पर खुला एवं और उसके बाद 13 पैसे मजबूत होकर 69.22 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर पहुंच गया. इससे पहले सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 69.35 के स्तर पर बंद हुआ था. 

  • अमेरिका-ईरान तनाव से बाजार में लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में गिरावट, सेंसेक्स 72 अंक नीचे आया

    अमेरिका-ईरान तनाव से बाजार में लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में गिरावट, सेंसेक्स 72 अंक नीचे आया

    बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सोमवार को 72 अंक और नीचे आ गया. अमेरिका- ईरान के बीच तनाव से तेल एवं गैस कंपनियों के शेयर बिकवाली दबाव में रहे. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में 300 अंक तक ऊपर- नीचे झूलने के बाद अंत में 71.53 अंक या 0.18 प्रतिशत के नुकसान से 39,122.96 अंक पर बंद हुआ.

  • ईरान परमाणु हथियार की इच्छा त्याग दे तो मैं उसका सबसे अच्छा दोस्त बनूंगा : ट्रंप

    ईरान परमाणु हथियार की इच्छा त्याग दे तो मैं उसका सबसे अच्छा दोस्त बनूंगा : ट्रंप

    उन्होंने कहा कि चलिये ईरान को फिर से महान बनाते हैं. ट्रंप ने पिछले वर्ष अमेरिका को उस अंतरराष्ट्रीय समझौते से अलग कर लिया था जिसका उद्देश्य उस पर प्रतिबंधों में राहत के बदले ईरान के परमाणु महत्वाकांक्षा पर नियंत्रण करना था. तनाव तब से ही बढ़ा हुआ है क्योंकि ट्रंप ने उन प्रतिबंधों को फिर से बहाल कर दिया जिसका उद्देश्य ईरान की तेल बिक्री को अवरुद्ध करना था. ट्रंप के इस कदम का उद्देश्य ईरान की अर्थव्यवस्था को इस अवस्था में पहुंचाना है जिससे वह परमाणु मुद्दे पर नयी बातचीत शुरू करने के लिए बाध्य हो जाए.

  • अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच भारतीय टैंकरों पर तैनात किए जाएंगे नौसेना के अधिकारी

    अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच भारतीय टैंकरों पर तैनात किए जाएंगे नौसेना के अधिकारी

    अमेरिका और ईरान के बीच सैन्य टकराव के बढ़ते अंदेशे के बीच भारतीय नौसेना फारस की खाड़ी से आने-जाने वाले भारतीय टैंकरों पर अपने अफ़सरों को तैनात करने जा रही है.

Advertisement