NDTV Khabar

तेल


'तेल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फतेहपुर: दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक, आरोपी हिरासत में

    फतेहपुर: दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक, आरोपी हिरासत में

    रिपोर्टों के अनुसार, लगभग 18 वर्षीय पीड़िता जब उबीपुर गांव स्थित अपने घर में अकेले थी तभी उसके चाचा ने आकर उसके साथ दुष्कर्म किया. विरोध करने की कोशिश करने पर आरोपी ने युवती पर केरोसिन तेल डालकर आग लगा दी. युवती आग की लपटों के बीच घर से बाहर भागी तब उसके पड़ोसी आग बुझाने आए और उन्होंने ही पुलिस को सूचना दी.

  • यूपी के फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया

    यूपी के फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया

    फतेहपुर जिले (Fatehpur District) में हुसेनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार को 'उन्नाव कांड' (Unnao Rape Case) दोहराया गया. यहां दोपहर में 18 साल की लड़की के साथ उसके रिश्ते के चाचा ने घर में घुसकर पहले बलात्कार किया, फिर केरोसिन तेल छिड़ककर उसको आग के हवाले कर दिया.

  • पेट्रोल के दाम लगातार दूसरे दिन घटे, डीजल की कीमत स्थिर

    पेट्रोल के दाम लगातार दूसरे दिन घटे, डीजल की कीमत स्थिर

    अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक करार को लेकर सकारात्मक प्रगति से बाजार में तेजी का माहौल बना है जिससे कच्चे तेल के दाम को सपोर्ट मिल रहा है. तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की. हालांकि डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया.

  • गुरुवार को पेट्रोल के दाम में मामूली गिरावट, डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं

    गुरुवार को पेट्रोल के दाम में मामूली गिरावट, डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं

    तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर जबकि कोलकाता में छह पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. हालांकि डीजल के दाम में स्थिरता बनी हुई है.इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 74.95 रुपये, 77.61 रुपये, 80.60 रुपये और 77.92 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसा मजबूत

    शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसा मजबूत

    अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 12 पैसे मजबूत होकर 70.80 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया है.गौरतलब है कि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट विदेशी निवेशकों के निवेश से मंगलवर को शुरुआती कारोबार में रुपया 10 पैसे की बढ़त के साथ 70.94 प्रति डॉलर पर कारोबार कर रहा था.

  • प्याज से परेशान जनता पर महंगाई की दोहरी मार, अब पेट्रोल के दाम भी पहुंचे आसमान पर

    प्याज से परेशान जनता पर महंगाई की दोहरी मार, अब पेट्रोल के दाम भी पहुंचे आसमान पर

    एक साल से अधिक समय में यह पहला मौका है जब तेल का दाम 75 रुपये लीटर पर पहुंचा है. तेल कंपनियों ने उत्पादन की बढ़ती लागत को पूरा करने के लिये ईंधन के दाम बढ़ाये हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों की दैनिक मूल्य अधिसूचना के अनुसार सोमवार को पेट्रोल का दाम 5 पैसे प्रति लीटर और डीजल 10 पैसे लीटर बढ़ा है.

  • शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ कमजोर

    शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ कमजोर

    शुक्रवार को रुपया 71.20 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. कारोबारियों को अमेरिका-चीन व्यापार करार को लेकर नए संकेतकों का इंतजार है. इस बीच, ब्रेंट कच्चा तेल वायदा 0.31 प्रतिशत के नुकसान से 64.19 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था.

  • दिल्ली में 75 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल 66 के पार

    दिल्ली में 75 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल 66 के पार

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले सप्ताह आई तेजी के बाद फिर नरमी का रुख बना हुआ है.इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के फरवरी अनुबंध में सोमवार को बीते सत्र से 0.34 फीसदी की गिरावट के साथ 64.17 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

  • मुर्दा जानवरों के अवशेष को जलाकर बनाया जा रहा था खाने का तेल और नहाने का साबुन

    मुर्दा जानवरों के अवशेष को जलाकर बनाया जा रहा था खाने का तेल और नहाने का साबुन

    मृत पशुओं के अवशेष जलाने से इलाके में बदबू फैलती थी और इससे निकली जहरीली गैस इलाके के पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रही थी.

  • RBI के फैसले का असर डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे गिरकर 71.61 रुपये प्रति डालर पर आया

    RBI के फैसले का असर डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे गिरकर 71.61 रुपये प्रति डालर पर आया

    बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 71.53 पर बंद हुआ था. इस बीच ब्रेंट कच्चा तेल 0.16 प्रतिशत गिरकर 62.90 डॉलर प्रति बैरल पर रहा. आरंभिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने बुधवार को 781.06 करोड़ रुपये की बिकवाली की. दस वर्ष की परिपक्वता वाली अवधि के सरकारी बांड पर शुरुआती कारोबार में प्रतिफल 6.46 प्रतिशत पर चल रहा है.

  • Easy Snacks Recipe: शाम की चाय के साथ लें स्वादिष्ट सूजी कटलेट का मजा, नहीं भूलेंगे स्वाद

    Easy Snacks Recipe: शाम की चाय के साथ लें स्वादिष्ट सूजी कटलेट का मजा, नहीं भूलेंगे स्वाद

    Easy Snacks Recipe: शाम के समय स्नैक्स खाने का मजा ही कुछ और है! चाहे वह तेल से लदा समोसा हो या बेक किया हुआ मखाना, चाई का एक गर्म पाइपिंग कप या कॉफी (Coffee) हर जुबां को स्वाद से भर देगी. चाय-टाइम स्नैक्स (Tea Time Snacks) तैयार करने के लिए आपके पास कई सारे ऑप्शन हैं.

  • कारोबार की शुरुआत में पिछड़ने के बाद रूपया में सुधार

    कारोबार की शुरुआत में पिछड़ने के बाद रूपया में सुधार

    वैश्विक वायदा बाजार में बेंट कच्चा तेल 1.26 प्रतिशत सुधर कर 61.26 डालर प्रति बैरल के भाव पर पहुंच गया था. इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के साझा आधार के साथ मापा जाने वाला डालर सूचकांक भी 0.04 प्रतिशत सुधर कर 98.31 पर पहुंच गया था.

  • नागपुर: एसयूवी के डिवाइडर से टकराने से दो लोगों की मौत, छह घायल

    नागपुर: एसयूवी के डिवाइडर से टकराने से दो लोगों की मौत, छह घायल

    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर शनिवार को एक निजी बस और तेल टैंकर की टक्कर में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य लोग घायल हो गए. फरक्का पुलिस थाना क्षेत्र के खोइराकांडी में बस और टैंकर के बीच आमने-सामने की टक्कर उस समय हुई, जब दोनों एक ही लेन पर चल रहे थे, क्योंकि दूसरी लेन की मरम्मत हो रही थी.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम फिर बढ़े, कच्चे तेल में नरमी

    पेट्रोल, डीजल के दाम फिर बढ़े, कच्चे तेल में नरमी

    पेट्रोल और डीजल के दाम शुक्रवार को फिर बढ़ गए जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में लगातार तीसरे दिन नरमी का रुख देखने को मिला. बीते दो दिनों के विराम के बाद पेट्रोल फिर दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पांच पैसे जबकि मुंबई में चार पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. तेल कंपनियों ने चार दिनों की स्थिरता के बाद डीजल की कीमत में दिल्ली और कोलकाता में पांच पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. 

  • लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे पेट्रोल के दाम, डीजल भी स्थिर

    लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे पेट्रोल के दाम, डीजल भी स्थिर

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी नरमी देखी जा रही है.इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम पूर्ववत क्रमश: 74.76 रुपये, 77.44 रुपये, 80.42 रुपये और 77.72 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.

  • शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे मजबूत

    शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे मजबूत

    घरेलू इक्विटी बाजार में तेजी और विदेशी पूंजी प्रवाह बेहतर होने से रुपये को मजबूती मिली है. कच्चे तेल के दाम नरम रहने और दुनिया की अन्य मुद्राओं के मुकाबले डालर के कमजोर पड़ने से भी रुपये को मजबूती मिली है.

  • शुरुआती कारोबार में मजबूती के बाद डालर के मुकाबले रुपया दो पैसे गिरा

    शुरुआती कारोबार में मजबूती के बाद डालर के मुकाबले रुपया दो पैसे गिरा

    विदेशी मुद्रा डीलरों का कहना है कि कच्चे तेल के दाम में मजबूती का बाजार पर असर देखा गया. हालांकि, शेयर बाजार में सोमवार को कारोबार की शुरुआती मजबूती के साथ होने से रुपये को सहारा मिला और इसमें ज्यादा गिरावट नहीं आई.

  • अभी नहीं मिलेगी पेट्रोल और डीजल से राहत, कच्चे तेल में तेजी की वजह से बढ़ सकते हैं दाम

    अभी नहीं मिलेगी पेट्रोल और डीजल से राहत, कच्चे तेल में तेजी की वजह से बढ़ सकते हैं दाम

    ऊर्जा विशेषज्ञों की माने तो अगले महीने OPEC की बैठक में कच्चे तेल के उत्पादन में की जा रही कटौती को आगे जारी रखने पर फैसला लिया जा सकता है, जिससे आने वाले दिनों में तेल की कीमतों को सपोर्ट मिलेगा. ऐसे में पेट्रोल और डीजल के दाम में और बढ़ोतरी हो सकती है. 

Advertisement