Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

तेलंगाना


'तेलंगाना' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    कौन है 'घोर अपराधी': अगर तबलीगी जमात ने मांगा था 17 गाड़ियों का कर्फ्यू पास, तो किसने नहीं सुनी बात

    दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में इकट्ठा भीड़ में से कोरोनावायरस के 24 मरीज पाए गए हैं और वहीं इस जमात में शामिल होने 7 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें से 6 तेलंगाना और 1 श्रीनगर का शख्स है. लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए बरती जा रही सतर्कता के बीच देश की राजधानी दिल्ली में ही इतनी बड़ी लापरवाही सामने आई है. लेकिन इससे पहले कोई आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू होता कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने ही आयोजकों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, 'घोर अपराध किया है'. इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि यहां से निकाले गए लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए केंद्र सरकार ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम को आइसोलेशन सेंटर बनाने से इनकार कर दिया है. 

  • निजामुद्दीन मरकज के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- आयोजकों ने घोर अपराध किया है

    निजामुद्दीन मरकज के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- आयोजकों ने घोर अपराध किया है

    निजामुद्दीन मरकज मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल कुल 1033 लोगों को निकाल गया है, इनमें से 333 लोगों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जबकि 700 से  लोगों को अलग-अलग क्वारंटाइन सेन्टर में भेजा गया है.  अभी भी स्क्रीनिंग चल रही है और हो सकता है दोपहर तक चले. उन्होंने कहा कि इनमें से  24 लोग कोरोना कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो मरकज़ में ठहरे हुए थे.

  • लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    लॉकडाउन के बाद भी निजामुद्दीन मरकज में भीड़ : 7 की मौत, इन 6 सवालों के जवाब कौन देगा?

    कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में आए लोगों में से 24 में कोरोनावायरस का संक्रमण पाया गया है. इसके अलावा तेलंगाना से आए 6 और एक श्रीनगर के मौलवी की मौत हो चुकी है. वहीं इस मामले में सरकार और प्रशासन की घोर लापरवाही को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. जब दिल्ली में सबसे पहले (22 मार्च से )लॉकडाउन लागू हो गया था, तो इतने दिन तक यहां इकट्ठा हुए लोगों पर आखिर किसी की नजर क्यों नहीं गई. वहीं मामला बढ़ता देख दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जमात का कार्यक्रम करने वालों ने घोर अपराध किया है. लेकिन तबलीगी जमात की ओर से भी इस पर एक बयान जारी किया गया है. जिसमें उसकी ओर से कहा गया है कि उन लोगों ने प्रशासन को पूरी जानकारी दी थी और यहां से लोगों को निकालने के लिए भी मदद मांगी गई थी. अब सच क्या है ये तो पूरी जांच के बाद ही पता चल पाएगा. लेकिन इस लापरवाही कितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है इस बात की अब आशंका जताई जा रही है. वहीं कुछ सवाल भी जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों पर उठ रहे हैं.

  • निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने वाले 6 लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत

    निजामुद्दीन मरकज़ में शामिल होने वाले 6 लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत

    दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल होने वाले छह लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत हो गई है. मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान सहित 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया था.

  • Coronavirus संकट के बीच तेलंगाना की KCR सरकार ने भारी वेतन कटौती की घोषणा की

    Coronavirus संकट के बीच तेलंगाना की KCR सरकार ने भारी वेतन कटौती की घोषणा की

    तेलंगाना की केसीआर सरकार ने भारी वेतन कटौती की घोषणा की है. तेलंगाना सरकार ने अपने कार्यकारी, राजनीतिक प्रतिनिधियों और कर्मचारियों के वेतन 10 से 75 फीसदी तक काटने का का फैसला किया है.

  • तेलंगाना : बुजुर्ग की मौत के बाद हुआ कोरोना संक्रमण का खुलासा, अंतिम संस्कार से परिवार ने बनाई दूरी

    तेलंगाना : बुजुर्ग की मौत के बाद हुआ कोरोना संक्रमण का खुलासा, अंतिम संस्कार से परिवार ने बनाई दूरी

    राज्य में कोरोना वायरस से पहली मौत के बाद मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि बुजुर्ग की मौत के बाद जानकारी मिली थी कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं. उन्हें अस्पताल लाए जाने के बाद इसका पता चला था. मृतक को और भी कई बीमारियां थीं. सीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते रविवार तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हो गई है. सभी मरीजों को क्वारंटाइन कर उनका इलाज किया जा रहा है.

  • लॉकडाउन के बीच ट्रकों में छुपकर जा रहे थे 300 मजदूर, पुलिस ने रोकी गाड़ी और खोला कंटेनर तो फिर...

    लॉकडाउन के बीच ट्रकों में छुपकर जा रहे थे 300 मजदूर, पुलिस ने रोकी गाड़ी और खोला कंटेनर तो फिर...

    महाराष्ट्र पुलिस ने बृहस्पतिवार को दो कंटेनर ट्रकों में ठूंसकर तेलंगाना से राजस्थान ले जाए जा रहे 300 से अधिक प्रवासी मजदूरों को महाराष्ट्र में पकड़ा है. दोनों कंटेनर ट्रकों को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसमें दैनिक जरूरतों का सामान लदा है. घर लौटने के लिए ऐसे खतरनाक तरीके का चुनाव करने को देखकर अधिकारी भी चकित हैं.

  • Coronavirus की जांच के लिए सरकार ने जारी की 8 राज्यों में निजी लैब की लिस्ट, खुद भी जानकारी रखें और दूसरों को भी बताएं

    Coronavirus की जांच के लिए सरकार ने जारी की 8 राज्यों में निजी लैब की लिस्ट, खुद भी जानकारी रखें और दूसरों को भी बताएं

    कोरोनावायरस के लिए केंद्र सरकार ने 8 राज्यों में निजी लैब की लिस्ट जारी कर दी है. इन राज्यों में दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु,  तेलंगाना शामिल हैं. कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है. यह फैसला इसलिए लिया गया है कि इस वायरस के फैलने की चैन को तोड़ा जा सके. लेकिन आज ही विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी WHO की ओर से कहा गया है कि इस वायरस से लड़ने के लिए सिर्फ लॉकडाउन ही काफी नहीं होगा.

  • Covid-19: तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 41

    Covid-19: तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 41

    तेलंगाना में बुधवार को कोरोना वायरस से तीन साल एक बच्चे के संक्रमित होने के साथ-साथ दो नये मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 41 के पास पहुंच गई है. राज्य सरकार ने बुधवार देर रात एक बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी. बुलेटिन में बताया कि हैदराबाद की रहने वाली 43 वर्षीय महिला इस वायरस से संक्रमित हो गई जो पूर्व में संक्रमित प्राथमिक/ परिवार के संपर्क में आई थी.

  • तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव बोले- लॉकडाउन का करें पालन, नहीं तो देना पड़ेगा गोली मारने का आदेश

    तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव बोले- लॉकडाउन का करें पालन, नहीं तो देना पड़ेगा गोली मारने का आदेश

    Coronavirus Lockdown: कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पंजाब, महाराष्ट्र और दिल्ली में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या देशभर में बढ़कर 536 हो गई है. मंगलवार को वायरस के 69 नए मामले सामने आए हैं.  

  • तेलंगाना: US से लौटे MLA ने खुद को आइसोलेट रखने की कही थी बात, अब ट्रेन में घूमते, बैठकें करते आए नजर 

    तेलंगाना: US से लौटे MLA ने खुद को आइसोलेट रखने की कही थी बात, अब ट्रेन में घूमते, बैठकें करते आए नजर 

    सिरपुर-कघजनगर के तेलंगाना राष्ट्र समिति के विधायक कोन्नपा और उनकी पत्नी मंगलवार को अमेरिका से वापस आए हैं. वापस लौटने के बाद उन्होंने एक घोषणा पत्र में हस्ताक्षर किए थे, जिसमें उन्होंने खुद को घर के भीतर रखने के लिए कहा था.

  • तेलंगाना : कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री KCR ने की PM नरेंद्र मोदी से अपील, दिया ये सुझाव

    तेलंगाना : कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री KCR ने की PM नरेंद्र मोदी से अपील, दिया ये सुझाव

    तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने पीएम से बातचीत के दौरान उनसे अपील की है कि केंद्र सरकार कोरोना वायरस संबंधी जांच के लिए हैदराबाद स्थित सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मोलिक्युलर बॉयोलॉजी (CCMB) का इस्तेमाल कर सकती है. यहां बड़े पैमाने पर संदिग्धों की जांच की जा सकती है. उन्होंने पीएम मोदी को बताया कि CCMB एक लाइफ साइंस रिसर्च सेंटर है और यह केंद्र सरकार के अंतर्गत आता है.

  • Coronavirus: फ्रांस से लौटे दूल्हे ने नियमों को अनदेखा कर की शादी, पहुंचे 1000 से ज्यादा मेहमान

    Coronavirus: फ्रांस से लौटे दूल्हे ने नियमों को अनदेखा कर की शादी, पहुंचे 1000 से ज्यादा मेहमान

    दूल्हा और उसका एक दोस्त शादी के लिए 12 मार्च को फ्रांस से हैदराबाद पहुंचे थे. उन्हें दो हफ्ते के लिए घर पर ही क्वारंटाइन रहना था लेकिन किसी तरह वह शादी के लिए वारंगल पहुंच गए. शादी में 1000 से ज्यादा लोग मौजूद रहे. कई वीआईपी गेस्ट भी शादी में शामिल हुए थे. शादी के दौरान न तो दूल्हे और न ही उसके दोस्त ने मास्क लगाया था. फिलहाल दोनों के संक्रमित होने की बात सामने नहीं आई है.

  • कोरोना वायरस: भारत में मरीजों की संख्या 200 पार, सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में सामने आए मामले, दूसरे नंबर पर केरल, 10 बातें

    कोरोना वायरस: भारत में मरीजों की संख्या 200 पार, सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में सामने आए मामले, दूसरे नंबर पर केरल, 10 बातें

    देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 200 से ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इनमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं. इसके अलावा 20 लोग वे हैं, जो ठीक हो गये हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि चार लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 17 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 19 मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं. लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है. तेलंगाना में नौ विदेशियों समेत 16 मामले सामने आए हैं. राजस्थान में दो विदेशियों समेत सात लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. तमिलनाडु में तीन मामले सामने आए हैं. वहीं आंध्र प्रदेश में दो लोग इससे संक्रमित हैं. ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, चंडीगढ़ और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है. हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं.

  • Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है जिनमें 25 विदेशी नागरिक हैं तथा तीन वो लोग है जिनकी मौत इस संक्रमण के कारण हो चुकी है. इस बीमारी के कारण दुनिया भर में 7,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब दो लाख लोग इससे संक्रमित हैं. मंगलवार को भारत में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं. कोविड-19 के पुष्ट मामलों के राज्यवार आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में एक विदेशी समेत 10 मामले सामने आए हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किये गए हैं. महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 42 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 संक्रमित मामले हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं. लद्दाख में मामले बढ़कर आठ हो गए हैं जबकि जम्मू कश्मीर में तीन मामले हैं. तेलंगाना में दो विदेशियों समेत छह मामले सामने आए हैं. राजस्थान में भी दो विदेशी नागरिकों समेत चार संक्रमण के मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, और पंजाब में संक्रमण के एक-एक मामले सामने आए हैं. हरियाणा की बात करें तो यहां 14 विदेशी नागरिकों समेत 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

  • भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 110, अब तक 2 लोगों की हो चुकी है मौत, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 110, अब तक 2 लोगों की हो चुकी है मौत, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला दर्ज किये जाने और महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश में एक-एक मामले की पुष्टि होने के साथ भारत में इस विषाणु से संक्रमित मरीजों की संख्या रविवार को बढ़ कर 110 हो गई. कुल संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए वे दो मरीज भी शामिल हैं, जिनकी दिल्ली और कर्नाटक में मौत हो चुकी है. हाल ही में सऊदी अरब से लौटे कर्नाटक के कलबुर्गी निवासी 76 वर्षीय व्यक्ति की गुरुवार को मौत हो गई थी. इसके अलावा दिल्ली में रहने वाली 68 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसकी शुक्रवार रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई. उत्तराखंड में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई. दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में 12, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 33, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा तेलंगाना में तीन और राजस्थान में दो मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक-एक मामले दर्ज किये गये हैं. मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 110 संक्रमित लोगों में 17 विदेशी हैं. इनमें 16 इतालवी हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, केरल के तीन मरीजों सहित इलाज के बाद अब तक 13 लोगों को छुट्टी दे दी गई है.

  • भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 109, केरल में 22, महाराष्ट्र में 32 और उत्तर प्रदेश में 11

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 109, केरल में 22, महाराष्ट्र में 32 और उत्तर प्रदेश में 11

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 109 पहुंच गया है. 109 मामलों में 90 भारतीय नागरिक और 17 विदेशी नागरिक हैं.  सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से हैं जहां पर 32 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि केरल में इसकी संख्या 22 पहुंच गई है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 11, दिल्ली में 7, कर्नाटक में 6, तेलंगाना में 3, लद्दाख में 3, राजस्थान में 2 जम्मू कश्मीर में 2 तमिलनाडु,पंजाब और आंध्र प्रदेश में 1-1 मामले सामने आए हैं.  

  • भारत में कोरोना के अब तक 84 मामले, 2 की मौत, 10 ठीक

    भारत में कोरोना के अब तक 84 मामले, 2 की मौत, 10 ठीक

    सरकार के मुताबिक भारत में कोरोना के अब तक 84  मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा केरल में 19 मामले दर्ज हुए हैं जबकि महाराष्ट्र में 14 मामले आ चुके हैं. वहीं, दिल्ली में 7 केस दर्ज हुए हैं. अन्य राज्यों की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश में 11, लद्दाख में 3, कर्नाटक में 6, जम्मू कश्मीर में 2 और आंध्रप्रदेश, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, राजस्थान में 1-1 मामले सामने आ चुके हैं. अब तक सामने आए 84 मामलों में 67 भारतीय हैं जबकि 17 विदेशी नागरिक हैं. कुल मिलाकर देश के 13 राज्यों से कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. 

Advertisement