NDTV Khabar

तेलंगाना


'तेलंगाना' - 609 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सत्ता पाना ही रहा एकमात्र लक्ष्य तो सफल नहीं होगा तीसरा मोर्चा: येचुरी

    सत्ता पाना ही रहा एकमात्र लक्ष्य तो सफल नहीं होगा तीसरा मोर्चा: येचुरी

    येचुरी ने कहा कि अगर सिर्फ सत्ता में आने ही अगर एक मात्र उद्देश्य हुआ तो इससे किसी को कुछ खास नहीं मिलने वाला. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने उनसे बात की थी और गैर - कांग्रेस , गैर - भाजपा मोर्चा लाने की इच्छा जताई थी और इस पर मेरी राय मांगी थी.

  • तेलंगाना: CM चंद्रशेखर राव का ऐलान, सरकारी नौकरी में खिलाड़ियों को मिलेगा इतना कोटा

    तेलंगाना: CM चंद्रशेखर राव का ऐलान, सरकारी नौकरी में खिलाड़ियों को मिलेगा इतना कोटा

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने आज राज्य में सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों को दो प्रतिशत कोटा देने की घोषणा की.

  • वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    मंगलवार को भी बनारस, भोपाल, पटना, हैदराबाद- हर जगह एटीएम ख़ाली दिखे और लोगों की भीड़ दिखी. इन शहरों के साथ-साथ यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक से भी कैश की किल्लत की खबर आई.

  • सरकार को 25 राजमार्ग खंडों मुद्रीकरण से तीन अरब डॉलर जुटाने के प्रयास में

    सरकार को 25 राजमार्ग खंडों मुद्रीकरण से तीन अरब डॉलर जुटाने के प्रयास में

    ओडिशा और पश्चिम बंगाल स्थित राजमार्गों को सबसे पहले नीलाम किया जाना है. इसके बाद राजस्थान, गुजरात, तमिलनाडु और तेलंगाना की नीलामी होगी. सबसे बाद में उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड का क्रम आएगा. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि सरकार 105 राजमार्ग परियोजनाओं की नीलामी करेगी जिससे 1.5 लाख करोड़ रुपये मिल सकते हैं.

  • 'फायरफाइटर्स' को इस शख्स ने बना डाला स्टार, हैरतअंगेज कारनामों का वीडियो हुआ वायरल

    'फायरफाइटर्स' को इस शख्स ने बना डाला स्टार, हैरतअंगेज कारनामों का वीडियो हुआ वायरल

    Magenta Riddim को गैल मगिया और वानिया हेमन ने डायरेक्ट किया है. डीजे स्नेक की डेब्यू एल्बम 'एनकोर' 2016 में रिलीज हुई थी और डांस चार्ट में टॉप पर रही थी.

  • तेलंगाना: भीड़ ने रेप के आरोपी को पेड़ से बांधकर बरसाए पत्थर और डंडे, मौत

    तेलंगाना: भीड़ ने रेप के आरोपी को पेड़ से बांधकर बरसाए पत्थर और डंडे, मौत

    पुलिस के अनुसार, ग्रामीणों के एक समूह ने 45 वर्षीय सायन्ना को एक पेड़ से बांध दिया और उस पर पत्थर बरसाए तथा डंडों से उसकी पिटाई.

  • तेलंगाना में ट्रैक्टर पलटने से 9 मजदूरों की मौत और 15 घायल

    तेलंगाना में ट्रैक्टर पलटने से 9 मजदूरों की मौत और 15 घायल

    तेलंगाना के नलगोंडा जिले में शुक्रवार को एक ट्रैक्टर नाले में गिर गया, जिसमें सवार नौ श्रमिकों की मौत जबकि 15 घायल हो गए.

  • हैदराबाद पुलिस ने कैंसर से पीड़ित 6 साल के बच्चे का सपना किया पूरा

    हैदराबाद पुलिस ने कैंसर से पीड़ित 6 साल के बच्चे का सपना किया पूरा

    ब्लड कैंसर से पीड़ित चल रहे छह वर्षीय बच्चे का सपना उस समय साकार होने जैसा हो गया जब उसे एक दिन के लिए रचाकोंडा का पुलिस आयुक्त बनाया गया.

  • 16वें दिन भी नहीं चली लोकसभा, विपक्ष के हंगामे के चलते स्‍थगित

    16वें दिन भी नहीं चली लोकसभा, विपक्ष के हंगामे के चलते स्‍थगित

    संसद के निचले सदन लोकसभा में मंगलवार को सदस्यों के हंगामे के बीच कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्‍थगित कर दी गई है. सुबह जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई कई सदस्य हाथों में प्लाकार्ड लिए नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के पास पहुंच गए. 

  • आसान नहीं है तीसरे मोर्चे का गठन, क्या सोनिया गांधी बना पाएंगी बीजेपी के सामने मजबूत मोर्चा, 15 बड़ी बातें

    आसान नहीं है तीसरे मोर्चे का गठन, क्या सोनिया गांधी बना पाएंगी बीजेपी के सामने मजबूत मोर्चा, 15 बड़ी बातें

    2019 के लोकसभा चुनाव से पहले क्या विपक्ष मोदी सरकार के सामने कोई बड़ा मोर्चा खड़ा कर पाएगा. ये सवाल अब कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल बनता जा रहा है. तीसरे मोर्चे के गठन के लिए कोलकाता में के.चंद्रशेखर राव की ममता बनर्जी के साथ मुलाकात इस बात का संकेत है कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष के लिए एकजुट होना कितना मुश्किल होने जा रहा है. विपक्षी गठबंधन के धरातल पर आने से पहले इसके ढांचे को लेकर मतभेद सबके सामने है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव एक गैर भाजपाई और गैर कांग्रेसी दलों का गठजोड़ चाहते हैं, जबकि ममता बनर्जी ने कांग्रेस सहित अपने अन्य दलों से तालमेल के विकल्पों को खुला रखा है. लेकिन अगर तीसरा मोर्चा बनता है तो क्या वह मजबूत और स्थिर विकल्प बन पाएगा?

  • तेलंगाना में कुएं में गिरा ऑटो रिक्शा, 6 बच्चों समेत 10 की मौत

    तेलंगाना में कुएं में गिरा ऑटो रिक्शा, 6 बच्चों समेत 10 की मौत

    तेलंगाना के निजामाबाद जिले में एक ऑटो रिक्शा कृषि कार्य के लिए खोदे गए कुएं में जा गिरा, जिससे छह बच्चों सहित दस लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि ऑटो रिक्शा मुपकाल से मेन्दोरा जा रहा था और यह हादसा हो गया. ऑटो रिक्शा में 14 लोग बैठे थे. इनमें से चार को बचा लिया गया. पुलिस ने बताया कि मृतकों में 40 से 50 साल की उम्र की चार महिलाएं शामिल हैं.

  • तेलंगाना में अब तेलगु सीखना अनिवार्य, विधानसभा में बिल पारित

    तेलंगाना में अब तेलगु सीखना अनिवार्य, विधानसभा में बिल पारित

    तेलंगाना में अब स्कूलों में तेलगु भाषा सीखना जरूरी होगा. इस संबंध में विधानसभा ने एक बिल पारित कर दिया है.

  • राज्यसभा चुनाव : यूपी के 'रण' में अमित शाह ने मायावती-अखिलेश यादव को पछाड़ा, 9 सीटें BJP के खाते में

    राज्यसभा चुनाव : यूपी के 'रण' में अमित शाह ने मायावती-अखिलेश यादव को पछाड़ा, 9 सीटें BJP के खाते में

    उत्तर प्रदेश की 10वीं सीट का 'दंगल' बीजेपी के खाते में गया. अनिल अग्रवाल ने बीएसपी के भीमराव अंबेडकर को शिकस्त दी. 10 में से 9 सीटें बीजेपी को और एक सपा के खाते में गई है. अमित शाह की कुशल रणनीति ने एक बार फिर बीजेपी का परचम लहराने में अहम भूमिका निभाई है. अमित शाह की रणनीति की बदौलत बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और मायवाती को शिकस्त देने में कामयाबी हासिल की. यूपी में भाजपा के 8 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. वहीं 10 वीं सीट पर भी कुछ असमंजस के बाद बीजेपी समर्थित उम्मीदवार अनिल अग्रवाल ने जीत दर्ज की. उन्होंने बसपा के भीमराव अंबेडकर को शिकस्त दी.

  • राज्यसभा चुनाव 2018: सत्तासीन BJP के लिए बेहद अहम हैं राज्यसभा चुनाव, जानें सभी ज़रूरी बातें...

    राज्यसभा चुनाव 2018: सत्तासीन BJP के लिए बेहद अहम हैं राज्यसभा चुनाव, जानें सभी ज़रूरी बातें...

    आज संसद के उच्च सदन यानी राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी. अप्रैल में राज्यसभा की 59 सीटें खाली हो रही हैं, जिसकी वजह से 10 राज्यों के लिए 59 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, जिसमें एक उपचुनाव की सीट भी शामिल है. इनमें से आज महज 26 सीटों के लिए चुनाव होंगे, जिनमें एक उपचुनाव की सीट भी शामिल है. बाकि बचे 33 उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया है. बीजेपी को इस राज्यसभा चुनाव से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि यह राज्यसभा में दर्जन भर सीटें लाकर राज्यसभा में बड़ी पार्टी बनने की फिराक में हैं, हालांकि, राज्यसभा में 245 सीटें बहुमत के लिए चाहिए होती हैं, जिससे बीजेपी अभी भी काफी दूर है. आज जिन राज्‍यों में चुनाव होने हैं उनमें उत्‍तर-प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, झारखंड,  केरल, छत्‍तीसगढ़ और तेलंगाना शामिल है. हालांकि, राज्यसभा चुनाव में सबकी नजरें उत्तर प्रदेश पर टिकी हैं, क्योंकि उत्तर प्रदेश में 10 सीटें हैं और यहां एक सीट पर जबरदस्त लड़ाई देखने को मिल रही है. बहरहाल, राज्यसभा चुनाव की वोटिंग सुबह 9 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चलेगी. 

  • राज्‍यसभा चुनाव 2018 : 59 में से सिर्फ 26 सीटों पर होगा मतदान, बदलने जा रहा है सदन का गणित

    राज्‍यसभा चुनाव 2018 : 59 में से सिर्फ 26 सीटों पर होगा मतदान, बदलने जा रहा है सदन का गणित

    59 सीटों में से 10 राज्‍यों के 33 उम्‍मीदवारों का निर्विरोध चुनाव संपन्‍न हो चुका है और आज 26 सीटों के लिए चुनाव होना हैं. आज जिन राज्‍यों में चुनाव होने हैं उनमें उत्‍तर-प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, झारखंड,  केरल, छत्‍तीसगढ़ और तेलंगाना शामिल है.

  • राज्यसभा की 59 सीटों के लिए चुनाव कल, यूपी, झारखंड और कर्नाटक में BJP-Cong के बीच होगा दिलचस्‍प मुकाबला

    राज्यसभा की 59 सीटों के लिए चुनाव कल, यूपी, झारखंड और कर्नाटक में BJP-Cong के बीच होगा दिलचस्‍प मुकाबला

    राज्यसभा की 59 सीटों के लिए 23 मार्च को चुनाव होना हैं. इन चुनावों में एक उपचुनाव भी शामिल है. इसके लिए वैसे तो ज्‍यादातर राज्‍यों में उम्‍मीदवार निर्विरोध ही चुने जाते दिख रहे हैं लेकिन कुछ जगहों पर मुकाबला भी हो रहा है. हालांकि गुजरात में अहमद पटेल की राज्यसभा सीट के लिए जिस तरह कांटे की टक्कर देखी गई, वैसे होने की संभावना नहीं है.

  • हंगामे की वजह से 13 दिन से संसद का कामकाज ठप, सरकार और विपक्ष एक-दूसरे को कर रही ब्लेम

    हंगामे की वजह से 13 दिन से संसद का कामकाज ठप, सरकार और विपक्ष एक-दूसरे को कर रही ब्लेम

    राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही लगातार हंगामें की भेंट चढ़ रहा है. पिछले करीब 13 दिन से लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा जारी है, जिसकी वजह से फिर से सदन नहीं चल सका. तेलंगाना में आरक्षण की मांग और कावेरी मुद्दे पर लगातार संसद हंगामे की भेंट चढ़ रहा है. आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग पर भी खूब हंगामा हो रहा है. यही वजह है कि स्पीकर और सभापति को बार-बार सदन स्थगित करना पड़ रहा है. इस मामले को लेकर सरकार और विपक्ष एक दूसरे पर ठिकड़ा फोड़ रहे हैं और सदन की कार्यवाही न चलने के पीछे एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. 

  • केसीआर ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, कहा - यह संघीय मोर्चे की शुरुआत है

    केसीआर ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, कहा - यह संघीय मोर्चे की शुरुआत है

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने पश्चिम बंगाल की अपनी समकक्ष ममता बनर्जी से सोमवार को मुलाकात की और भाजपा और कांग्रेस से 2019 के आम चुनावों में मुकाबला करने के लिये संघीय मोर्चे के गठन पर चर्चा की.

Advertisement