NDTV Khabar

तेलंगाना


'तेलंगाना' - 681 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से पांच राज्यों का इनकार, फिर बढ़े तेल के दाम, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

    आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से पांच राज्यों का इनकार, फिर बढ़े तेल के दाम, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना लांच की. मगर पांच राज्यों ने इस योजना को लागू करने से इन्कार कर दिया है. इनमें दिल्ली, केरल, ओडिशा, पंजाब और तेलंगाना शामिल हैं.  पेट्रोल-डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े हैं.  पेट्रोल 11 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है.

  • तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

    तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

    आम आदमी पार्टी (आप) ने तेलंगाना में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला करते हुए राज्य की सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है. पार्टी नेता और तेलंगाना के प्रभारी सोमनाथ भारती ने बताया कि आम आदमी पार्टी तेलंगाना में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. उन्होंने कहा कि 6 सितम्बर 2018 को तेलंगाना की केसीआर सरकार ने घबराहट में हार के डर से, चुनाव की तय सीमा से 6 महीने पहले ही सरकार बर्खास्त कर दी.

  • TS Police Constable 2018 Hall Ticket: तेलंगाना पुलिस ने जारी किए कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    TS Police Constable 2018 Hall Ticket: तेलंगाना पुलिस ने जारी किए कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    तेलंगाना स्‍टेट पुलिस  ने कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (TSLPRB Hall Tickets) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना हॉल टिकल (TSLPRB Constable Hall Tickets) तेलंगाना स्‍टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (TSLPRB) की ऑफिशियल साइट tslprb.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

  • तेलंगाना : अंतरजातीय शादी करने वाले शख़्स की हत्या के लिए दी गई थी 1 करोड़ की सुपारी, ISI से भी लिंक

    तेलंगाना : अंतरजातीय शादी करने वाले शख़्स की हत्या के लिए दी गई थी 1 करोड़ की सुपारी, ISI से भी लिंक

    तेलंगाना के नालगोंडा में 23 वर्षीय शख़्स की उसकी गर्भवती पत्नी के सामने बेरहमी से हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस ने इस मामले में बिहार से सात लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें हत्या करने वाला भी शामिल है. पुलिस सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि गैंग को 1 करोड़ रुपये में सुपारी दी गई थी, जिसमें से 18 लाख रुपये दिये जा चुके थे.

  • तेलंगाना में ऑनर किलिंग का आरोपी समस्‍तीपुर से गिरफ्तार

    तेलंगाना में ऑनर किलिंग का आरोपी समस्‍तीपुर से गिरफ्तार

    तेलंगाना पुलिस ने बिहार के समस्तीपुर के मुफ्फसिल थाना के जगतसिंहपुर गावं से एक कुख्यात अपराधी सुभाष शर्मा को गिरफ्तार किया है.

  • तेलंगाना : 700 क्लर्कों की भर्ती होनी थी, आए 10 लाख आवेदन, सैकड़ों PhD-MPhil डिग्रीधारकों की भी अर्ज़ियां

    तेलंगाना : 700 क्लर्कों की भर्ती होनी थी, आए 10 लाख आवेदन, सैकड़ों PhD-MPhil डिग्रीधारकों की भी अर्ज़ियां

    तेलंगाना में क्लर्क रैंक की सिर्फ 700 नौकरियों के लिए 10 लाख से भी ज़्यादा लोगों ने आवेदन किया है, जिनमें सैकड़ों PhD और MPhil की डिग्री रखते हैं, और लाखों ऐसे हैं, जिनके पास पोस्ट ग्रेजुएट और ग्रेजुएट डिग्रियां हैं, जबकि यह रिक्तियां ऐसे पद के लिए हैं, जिनके लिए सिर्फ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करना काफी है.

  • तेलंगाना में बोले अमित शाह-अल्पसंख्यकों को आरक्षण से SC-ST और OBC को होगा नुकसान

    तेलंगाना में बोले अमित शाह-अल्पसंख्यकों को आरक्षण से SC-ST और OBC को होगा नुकसान

    अमित शाह ने अल्पसंख्यकों को 12 प्रतिशत आरक्षण का वादा करने के लिए टीआरएस को आड़े हाथ लिया और कहा कि इससे एससी-एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण के प्रतिशत में कटौती होगी.

  • तेलंगाना : गर्भवती पत्नी के सामने शख़्स की हत्या, 8 महीने पहले की थी अंतरजातीय शादी

    तेलंगाना : गर्भवती पत्नी के सामने शख़्स की हत्या, 8 महीने पहले की थी अंतरजातीय शादी

    तेलंगाना में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. नालगोंडा जिले में 23 वर्षीय शख़्स की कथित तौर पर झूठी शान के लिए उसकी गर्भवती पत्नी के सामने हत्या कर दी गई. इस घटना के विरोध में यहां प्रदर्शन शुरू हो गया. प्रदर्शनकारियों ने मिरयालगुड़ा कस्बे में बंद बुलाया है.

  • तेलंगाना में समय से पहले चुनाव पर बोले अमित शाह, कही यह बात...

    तेलंगाना में समय से पहले चुनाव पर बोले अमित शाह, कही यह बात...

    अमित शाह ने टीआरएस पर हमला बोलते हुए दावा किया कि राज्य सरकार एआईएमआईएम के ‘भय’ से 17 सितम्बर (1948 में जिस दिन तत्कालीन निजाम रजवाड़ा का भारतीय संघ में विलय हुआ था) का जश्न आधिकारिक रूप से नहीं मना रही है. उन्होंने निजाम शासन के खिलाफ तेलंगाना के लोगों के संघर्ष को याद किया. उन्होंने कहा कि जो पार्टी आधिकारिक रूप से इस दिवस का जश्न नहीं मना सकती वह तेलंगाना के गौरव की रक्षा नहीं कर सकती है.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कल तेलंगाना जाएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कल तेलंगाना जाएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को एक दिवसीय प्रवास पर तेलंगाना में रहेंगे. वहां वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

  • दिसंबर में हो सकते हैं मध्यप्रदेश, मिजोरम, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव

    दिसंबर में हो सकते हैं मध्यप्रदेश, मिजोरम, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव

    चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बुधवार को कहा कि पुराने चुनावी कार्यक्रम को देखते हुए छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान हो सकता है जबकि अन्य राज्यों में एक चरण में ही मतदान संपन्न हो सकता है.

  • तेलंगाना में कांग्रेस, TDP और CPI ने बनाया गठबंधन, राष्ट्रपति शासन की मांग की

    तेलंगाना में कांग्रेस, TDP और CPI ने बनाया गठबंधन, राष्ट्रपति शासन की मांग की

    कांग्रेस ने आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस से मुकाबले के लिए TDP और सीपीआई के साथ एक महागठबंधन बनाने के लिए मंगलवार को हाथ मिलाया. इन दलों के नेताओं ने बातचीत के बाद गठबंधन की घोषणा की. इसके बाद इन लोगों राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से मुलाकात की और राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग की.

  • 'आंगनवाड़ी' कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार का तोहफा, अमित शाह बोले BJP 'अंगद के पांव' जैसी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    'आंगनवाड़ी' कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार का तोहफा, अमित शाह बोले BJP 'अंगद के पांव' जैसी, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    केंद्र सरकार की तरफ से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलने वाले मनदेय को बढ़ाने का फैसला किया गया है. जिन्हें अभी 3000 रुपये का मानदेय मिलता था, उन्हें अब 4500 रुपये मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से 'नरेंद्र मोदी ऐप' के जरिये संवाद में यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने बताया कि जिन आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 2250 रुपये था, उन्हें अब 3500 रुपये मिलेगा. आंगनवाड़ी सहायिकाओं को 1500 रुपये के स्थान पर 2200 रुपये मिलेंगे. यह बढ़ा हुआ मानदेय अलगे माह से लागू होगा.

  • तेलंगाना में खाई में गिरी बस, 6 बच्चों समेत 57 लोगों की मौत

    तेलंगाना में खाई में गिरी बस, 6 बच्चों समेत 57 लोगों की मौत

    तेलंगाना में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां तेलंगाना स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की एक बस खाई में गिर गई. इस हादसे में 6 बच्चे समते  57 यात्रियों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक बस कोंडागट्टू से जगतियाल के रास्ते में थी. इसी दौरान यह हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि बस का ब्रेक फेल होने की वजह से यह भयानक हादसा हुआ. बस में 70 से ज्यादा यात्री सवार थे. मृतकों में कम से कम 6 बच्चे भी शामिल हैं. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. 

  • TSPSC Hall Ticket: जारी हुआ विलेज रिवेन्यू ऑफिसर की परीक्षा का हॉल टिकट, ऐसे करें डाउनलोड

    TSPSC Hall Ticket: जारी हुआ विलेज रिवेन्यू ऑफिसर की परीक्षा का हॉल टिकट, ऐसे करें डाउनलोड

    तेलंगाना स्टेट पब्लिक सर्विस कमीशन ने विलेज रिवेन्यू ऑफिसर (TSPSC VRO) की परीक्षा के लिए हॉल टिकट (TSPSC VRO Hall Ticket) ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना हॉल टिकट tspsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव: 'मौका पर चौका' मारने की कला का नाम है के. चंद्रशेखर राव

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव: 'मौका पर चौका' मारने की कला का नाम है के. चंद्रशेखर राव

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को कई मौकों पर अहम फैसले बड़े सहज भाव से लेने वाले चतुर नेता के तौर पर देखा जाता है. उनका राजनीतिक जीवन कई अहम पड़ावों से गुजरा और सही समय पर सही रास्ता चुन लेने का उनका हुनर उन्हें नवगठित राज्य की सत्ता के शीर्ष तक ले गया. तेलंगाना के मेडक जिले के चिंतमडका में 17 फरवरी 1954 को जन्मे चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय से तेलुगु साहित्य में स्नातकोतर की डिग्री ली है. केसीआर ने 1970 में युवक कांग्रेस के सदस्य के तौर पर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की. 13 बरस तक कांग्रेस में रहने के बाद वह 1983 में तेलुगु देशम पार्टी में शामिल हुए और 1985 से 1999 के बीच सिद्धिपेट से लगातार चार बार विधानसभा चुनाव जीते. वह आंध्र प्रदेश की एन टी रामाराव सरकार में मंत्री बनाए गए.

  • BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता

    BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में अजेय बीजेपी का आह्वान किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा हम पूर्व बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई नहीं हरा सकता. अमित शाह ने कहा कि 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के अलावा तेलंगाना पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा. बता दें कि आज से बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है. इस बैठक में न सिर्फ मिशन 2019 पर चर्चा होगी, बल्कि चार राज्यों के साथ-साथ तेलंगाना के चुनावी समीकरण पर भी चिंतन होगा. 

  • कपिल सिब्बल ने कांग्रेस की कोशिशों के लेकर दिया बयान, SC/ST एक्ट में बदलाव की जांच करेगा SC, पढ़ें 5 बड़ी खबरें...

    कपिल सिब्बल ने कांग्रेस की कोशिशों के लेकर दिया बयान, SC/ST एक्ट में बदलाव की जांच करेगा SC, पढ़ें 5 बड़ी खबरें...

    चार राज्यों के साथ तेलंगाना में चुनाव कराए जाने को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा कि किसी भी घोषणा से पहले हमें तैयारियों का जायजा लेना होगा. बगैर तैयारियों को देखें हम ऐसी कोई घोषणा नहीं कर सकते हैं. उधर, SC/ST एक्ट पर मचे बवाल के बीच सुप्रीम कोर्ट इस संशोधित क़ानून का परीक्षण करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर 6 हफ़्ते में जवाब मांगा है.

Advertisement