NDTV Khabar

तेलंगाना खबर


'तेलंगाना खबर' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Telangana News: रेप आरोपियों के एनकाउंटर की थ्योरी पर उठे 3 अहम सवाल, पुलिस आखिर किसका इंतजार कर रही थी?

    Telangana News:  रेप आरोपियों के एनकाउंटर की थ्योरी पर उठे 3 अहम सवाल, पुलिस आखिर किसका इंतजार कर रही थी?

    तेलंगाना एनकाउंटर मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. दो वकीलों ने याचिका दाखिल कर मांग की है कि पुलिसकर्मियों पर एफआईर दर्ज की जाए और कोर्ट मामले में एसआईटी गठित कर जांच करवाए. इससे पहले तेलंगाना हाइकोर्ट ने भी मामले को संज्ञान में लिया है. कल रात 8 बजे इस मामले पर तेलंगाना हाइकोर्ट में विशेष सुनवाई हुई. इसके बाद हाइकोर्ट ने चारों आरोपियों के शव को 9 दिसंबर की रात 8 बजे तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया. हाइकोर्ट ने पोस्टमॉर्टम का वीडियो भी मांगा है. पोस्टमॉर्टम का वीडियो महबूबनगर के ज़िला जज को देने का आदेश दिया गया है. सोमवार को सुबह 10:30 बजे हाइकोर्ट के चीफ़ जस्टिस की बेंच इस मामले पर सुनवाई करेगी. इससे पहले शुक्रवार शाम को खबर आई थी कि घटना में आरोपियों ने पहले पुलिसकर्मियों से हथियार छीन लिए और फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. पुलिस कमिश्नर वीएस सज्जनार का कहना है कि इन चारों पर ऐसी ही और भी कई घटनाओं को अंजाम देने का शक है. लेकिन पुलिस की हर थ्योरी पर सवाल उठ रहे हैं.

  • तेलंगाना के हैदराबाद में एनकाउंटर : कांग्रेस सांसद ने पुलिस पर उठाए सवाल, कहा- पुलिस इतनी 'निकम्मी' हो गई है...

    तेलंगाना के हैदराबाद में एनकाउंटर : कांग्रेस सांसद ने पुलिस पर उठाए सवाल, कहा- पुलिस इतनी 'निकम्मी' हो गई है...

    कांग्रेस की राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने तेलंगाना के हैदराबाद में रेप के आरोपियों के एनकाउंटर में मारे जाने पर पुलिस पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि एनडीटीवी से बातचीत में उन्होंने कहा, 'तेलंगाना पुलिस से कैसे हथियार छीन लिए. पुलिस हमारी इतनी निकम्मी हो गई है कोई भी हथियार छीन सकता है.

  • नौ महीने की बच्ची से पड़ोसी ने की रेप की कोशिश, नाकाम होने पर कर दी हत्या

    नौ महीने की बच्ची से पड़ोसी ने की रेप की कोशिश, नाकाम होने पर कर दी हत्या

    तेलंगाना के वारंगल में बुधवार को रेप की कोशिश के बाद 9 महीने की एक बच्ची की गला घोंट कर हत्या कर दी गई. पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लगभग 28 साल का आरोपी माता पिता के साथ छत पर सो रही बच्ची को तड़के उठाया और कथित रूप से उसका यौन उत्पीड़न किया. अधिकारी ने बताया कि ऐसा लगता है कि जब बच्ची ने रोना शुरू किया तो उस व्यक्ति ने उसे चुप कराने के लिए उसका गला घोंट दिया जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

  • जगन मोहन रेड्डी और केसीआर के विमान को उतरने की नहीं मिली इजाजत, शपथ ग्रहण समारोह में नहीं होंगे शामिल

    जगन मोहन रेड्डी और केसीआर के विमान को उतरने की नहीं मिली इजाजत, शपथ ग्रहण समारोह में नहीं होंगे शामिल

    लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Cabinet) दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में तमाम नेता शामिल हो रहे हैं. हालांकि खबर है कि आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों के विमान को राष्ट्रीय राजधानी में संचालन की इजाजत नहीं मिली, जिस वजह से दोनों नेताओं ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली आने का दौरा रद्द कर दिया है.

  • Reliance Jio की VoWi-Fi सेवा की हो रही है टेस्टिंग: रिपोर्ट

    Reliance Jio की VoWi-Fi सेवा की हो रही है टेस्टिंग: रिपोर्ट

    Reliance Jio अपनी VoWi-Fi (वॉयस ओवर वाई-फाई) सर्विस की भारत में टेस्टिंग कर रही है। नई सर्विस की मदद से सब्सक्राइबर बिना एक्टिव सेल्युलर कनेक्टिविटी के वॉयस कॉल करने और इंटरनेट एक्सेस करने की सुविधा पाएंगे।

  • Assembly elections 2018 Exit Polls: छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर, राजस्थान में कांग्रेस सरदार, मध्य प्रदेश में फंसी बीजेपी, तेलंगाना में न बीजेपी न कांग्रेस

    Assembly elections 2018 Exit Polls: छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर, राजस्थान में कांग्रेस सरदार, मध्य प्रदेश में फंसी बीजेपी, तेलंगाना में न बीजेपी न कांग्रेस

    राजस्थान, मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ और तेलंगाना- मिजोरम विधानसभा    चुनाव को लेकर  को लेकर जो एग्जिट पोल आ रहे हैं उसमें कहीं से बीजेपी के लिए ज्यादा अच्छी खबर नहीं है. एनडीटीवी के पोल्स ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक कांग्रेस को राजस्थान में 110 और बीजेपी को 78 सीटें मिलती नजर आ रही हैं.

  • बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाला सर्वे: MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ से भाजपा की विदाई, कांग्रेस की हो सकती है सत्ता में वापसी

    बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाला सर्वे: MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ से भाजपा की विदाई, कांग्रेस की हो सकती है सत्ता में वापसी

    आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत की आस लगाए बैठी भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है.  मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद एबीपी न्यूज-सी वोटर का ओपिनियन पोल एक ओर जहां बीजेपी के बुरी खबर लेकर आया है, वहीं कांग्रेस के लिए अच्छी ख़बर लेकर आया है.  विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यह ओपिनियन पोल बीजेपी के लिए टेंशन बढ़ाने वला है. राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए कराए गए इस सर्वे में तीनों ही राज्यों में बीजेपी के हाथ से सत्ता खिसकती दिखाई दे रही है और तीनों ही राज्यों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. 

  • तेलंगाना में देखा गया फॉल आर्मीवार्म कीट, खेती के लिए है खतरनाक

    तेलंगाना में देखा गया फॉल आर्मीवार्म कीट, खेती के लिए है खतरनाक

    देश में सबसे पहली बार कर्नाटक में देखे गए खतरनाक कृषि कीट फॉल आर्मीवार्म को अब पड़ोसी राज्य तेलंगाना में देखे जाने की खबर है. फॉल आर्मीवार्म (स्पोडोप्टेरा फ्रूगीपेर्डा) को घातक माना जाता है, क्योंकि इसके कारण अफ्रीका के कई देशों में कृषि को भारी नुकसान हुआ है.

  • वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    मंगलवार को भी बनारस, भोपाल, पटना, हैदराबाद- हर जगह एटीएम ख़ाली दिखे और लोगों की भीड़ दिखी. इन शहरों के साथ-साथ यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक से भी कैश की किल्लत की खबर आई.

  • वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    मंगलवार को भी बनारस, भोपाल, पटना, हैदराबाद- हर जगह एटीएम ख़ाली दिखे और लोगों की भीड़ दिखी. इन शहरों के साथ-साथ यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक से भी कैश की किल्लत की खबर आई.

  • स्टेशन के टीवी स्क्रीन पर चला अश्लील वीडियो, सीएम के बेटे ने दो घंटे में बेची 7.3 लाख की आइसक्रीम

    स्टेशन के टीवी स्क्रीन पर चला अश्लील वीडियो, सीएम के बेटे ने दो घंटे में बेची 7.3 लाख की आइसक्रीम

    राजधानी दिल्ली के सर्वाधिक व्यस्त और भीड़भाड़ वाले मेट्रो स्टेशन राजीव चौक पर एलईडी टीवी पर अश्लील वीडियो चला. अचानक हुई इस घटना से मेट्रो स्टेशन पर मौजूद लोग हतप्रभ रह गए. गत 9 अप्रैल को हुई इस घटना का वीडियो शनिवार को वायरल हो गया. रविवार के अखबारों में इस घटना का समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है. वहां तेलंगाना में सीएम चंद्रशेखर राव के बेटे और मंत्री केटी रामाराव ने शनिवार को सिर्फ दो घंटे में 7.3 लाख रुपये आइसक्रीम बेचकर कमा लिए. इस समाचार को भी समाचार पत्रों ने स्थान दिया है. इसके अलावा ओडिशा में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की खबर सभी अखबारों में वरीयता से छापी गई है.

  • तेलंगाना : सेल्फी लेने के चक्कर में दो छत्राओं सहित इंजीनियरिंग के पांच स्टूडेंट झील में डूबे

    तेलंगाना : सेल्फी लेने के चक्कर में दो छत्राओं सहित इंजीनियरिंग के पांच स्टूडेंट झील में डूबे

    इंजीनियरिंग कॉलेज की दो लड़कियों सहित पांच छात्र वारंगल के निकट एक जलाशय में डूब गए. पुलिस ने बताया कि बोल्लिकुंटा में वाग्देवी इंजीनियरिंग कॉलेज के छह छात्र घूमने के लिए धर्मसागर झील की ओर गए थे. तभी झील के किनारे सेल्फी लेने लगे और इसी दौरान एक छात्रा का पैर फिसल गया और वह गिर गई.

  • तेलंगाना में NIA और पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन, मुठभेड़ के बाद गैंगस्टर की मौत

    तेलंगाना में NIA और पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन, मुठभेड़ के बाद गैंगस्टर की मौत

    हैदराबाद के करीब शादनगर इलाक़े में स्थानीय पुलिस और एनआईए की टीम के साथ संदिग्ध गैंगस्टरों के बीच मुठभेड़ की खबर है. पता चला कि एक घर में दो गैंगस्टर छिपे हुए थे, जिनके आईएस से भी जुड़े होने की सूचना है.

  • देश भर में गर्मी और लू के थपेड़ों से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 2200 के पार

    देश भर में गर्मी और लू के थपेड़ों से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 2200 के पार

    चिलचिलाती गर्मी और लू के थपेड़ों से देश के विभिन्न भागों में अभी तक 2207 लोगों की मौत हो चुकी है। आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और ओडिशा में पिछले 24 घंटों में 202 लोगों के मरने की खबर है।

  • गर्मी की मार : आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 700 से ज्यादा की मौत, दिल्ली में पारा 46 के पार

    गर्मी की मार : आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 700 से ज्यादा की मौत, दिल्ली में पारा 46 के पार

    देश के कई हिस्सों में सोमवार को भी तपती गर्मी का प्रकोप और लू के थपेड़े बने रहे। वहीं इस बीच आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में तीखी गर्मी की वजह से कम से कम 764 लोगों के मारे जाने की खबर है। राज्य सरकार ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को एहतियात बरतने को कहा है।

  • अब राज्यसभा में कल पेश होगा तेलंगाना बिल, सरकार की संशोधनों पर जोर न देने की बीजेपी से अपील

    अब राज्यसभा में कल पेश होगा तेलंगाना बिल, सरकार की संशोधनों पर जोर न देने की बीजेपी से अपील

    सूत्रों के हवाले से खबर है कि जहां भारतीय जनपा पार्टी ने तेलंगाना गठन के बाद सीमांध्र के लिए 10 हजार करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की मांग की है और उस मांग पर अड़ गई है, वहीं, कांग्रेस पार्टी की प्रमुख सोनिया गांधी ने भी पीएम को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि सीमांध्र को विशेष दर्जा दिया जाना चाहिए।

  • तेलंगाना की खबर सुनकर किसान को पड़ा दिल का दौरा, मौत

    तेलंगाना की खबर सुनकर किसान को पड़ा दिल का दौरा, मौत

    48 साल के महबूब बाशा नामक इस किसान के परिजनों ने बताया कि राज्य के विभाजन की खबर टीवी पर देखने के बाद बाशा को दिल का दौरा पड़ा।

Advertisement