NDTV Khabar

तेलंगाना खबर News in Hindi


'तेलंगाना खबर' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इस राज्य के प्राइवेट अस्पतालों और लैब्स में तय हुआ COVID-19 की जांच और इलाज का शुल्क

    इस राज्य के प्राइवेट अस्पतालों और लैब्स में तय हुआ COVID-19 की जांच और इलाज का शुल्क

    तेलंगाना सरकार ने प्राइवेट लैब्स में कोविड-19 (COVID-19) की जांच के लिए 2,200 रुपये और निजी अस्पतालों में इलाज के लिए प्रतिदिन 4,000 रुपये का शुल्क तय किया.

  • गर्लफ्रेंड का इलाज कराने के लिए MBA प्रेमी बना चोर, अपनी ही कंपनी को लगाया 8,51,950 का चूना, ऐसे हुआ खुलासा

    गर्लफ्रेंड का इलाज कराने के लिए MBA प्रेमी बना चोर, अपनी ही कंपनी को लगाया 8,51,950 का चूना, ऐसे हुआ खुलासा

    तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) में एक युवक ने 8.51 लाख की रकम हड़पने के लिए पुलिसवालों को लूटपाट की फर्जी कहानी सुनाई थी. पुलिस (Police) की जांच में इस मामले का खुलासा हुआ. आरोपी ने अपनी प्रेमिका का इलाज कराने के लिए इस काम को अंजाम दिया था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

  • UAE में डेढ़ लाख से अधिक भारतीयों ने घर लौटने के लिए कराया पंजीकरण, कई बार क्रैश हुई दूतावास की वेबसाइट

    UAE में डेढ़ लाख से अधिक भारतीयों ने घर लौटने के लिए कराया पंजीकरण, कई बार क्रैश हुई दूतावास की वेबसाइट

    खलीज टाइम्स की रविवार की एक खबर के अनुसार पंजीयन कराने वाले करीब 40 फीसदी आवेदक श्रमिक हैं जबकि बीस प्रतिशत पेशेवर हैं. वाणिज्य दूतावास के प्रेस अधिकारी नीरज अग्रवाल के हवाले से ​खबर में कहा गया है, 'अनुमानत: 20 प्रतिशत आवेदकों की नौकरी जा चुकी है जबकि 55 फीसदी अकेले केरल से हैं.' अग्रवाल ने कहा कि इन आंकड़ों में बदलाव हो सकता है क्योंकि उन्हें उम्मीद है बिहार, उत्तर प्रदेश एवं तेलंगाना जैसे प्रदेशों के श्रमिक भी पंजीयन कराएंगे.

  • घर जाने की खुशी : प्रवासी मजदूरों को लेकर झारखंड के लिए चल पड़ी ट्रेन, 10 बड़ी बातें

    घर जाने की खुशी : प्रवासी मजदूरों को लेकर झारखंड के लिए चल पड़ी ट्रेन, 10 बड़ी बातें

    तेलंगाना सरकार के अनुरोध पर रेल मंत्रालय ने प्रवासी मजदूरों को झारखंड पहुंचाने के लिए एक स्पेशल ट्रेन रवाना कर दी है. यह ट्रेन झारखंड के हटिया स्टेशन तक जाएगी. उधर 3 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृहमंत्री अमित शाह, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी और कैबिनेट सचिव राजीव गौबा के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में हवाई और रेल सेवाओं को शुरू करना मुख्य एजेंडा है. गृह मंत्रालय की ओर से मिल रहे संकेतों के मानें तो सोमवार को देश के कई जिलों में छूट दी जा सकती है. हालांकि प्रभावित इलाकों में प्रतिबंध जारी पहले की तरह ही जारी रहेगा. गौरतलब है कि कोविड 19 से देश में मृतकों की संख्या 1,147 हुई, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 35,043 हो गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी संकट के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की तुलना चीन की जनसंपर्क एजेंसी के तौर पर करते हुए कहा कि संगठन को खुद पर 'शर्म' आनी चाहिए. ट्रंप ने पूरे यकीन के साथ दावा किया कि दुनियाभर में 2,30,000 से अधिक लोगों की जान लेने वाले और अर्थव्यवस्थाओं को तबाह करने वाले कोरोना वायरस की उत्पत्ति चीन के वुहान शहर की एक विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला से हुई है.

  • कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने में पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत ने बनाई बढ़त

    कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने में पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत ने बनाई बढ़त

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े बताते हैं कि पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोनावायरस के बढ़ने की दर करीब-करीब शून्य है. तेलंगाना,छत्तीसगढ़,कर्नाटक,केरल और हरियाणा में यह 3% से नीचे है. इन राज्यों में कोरोना के मामलों को दोगुना होने के लिए 20 दिन का समय लग रहा है. अच्छी खबर यह है कि राष्ट्रीय स्तर पर 10 दिन पहले कोरोनावायरस संक्रमण के मामले दोगुना होने के लिए 8 दिन का समय लग रहा था जो कि अब बेहतर होकर 14 दिन हो गया है. कोरोनावायरस के मामले दोगुना होने में अधिक दिन का समय लगना ही दिखाता है कि कोरोनावायरस पर रोक लगा पाने में कामयाबी हासिल हो रही है.

  • Lockdown News : मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म, PM मोदी ने 2 हफ्ते और लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत

    Lockdown News : मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म, PM मोदी ने 2 हफ्ते और लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत

    Coronavirus Lockdown :कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म हो गई है. ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की वकालत की है. वहीं पीएम मोदी ने लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ाने के संकेत दिए हैं. बैठक की प्रारंभिक तस्वीरों में प्रधानमंत्री मोदी संवाद के दौरान उजला मास्क पहन कर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर रहे थे. संवाद में शामिल मुख्यमंत्रियों में पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मनोहर लाल, तेलंगाना के के चंद्रशेखर राव, बिहार के नीतीश कुमार सहित कई राज्यों के मुखिया शामिल थे.

  • कोरोना से जंग : दफनाने को लेकर ओवैसी ने की मुस्लिमों से अपील- किसी को खोना मुश्किल घड़ी होती है, लेकिन याद रहे...

    कोरोना से जंग : दफनाने को लेकर ओवैसी ने की मुस्लिमों से अपील- किसी को खोना मुश्किल घड़ी होती है, लेकिन याद रहे...

    साथ ही उन्होंने देशभर के मुस्लिमों के सामने 'सोशल डिस्टेंसिंग' को लेकर भी अपनी बात रखी. असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, 'दफनाए जाने के दौरान किसी भी कीमत पर पांच से ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए. किसी को खोना हमारे लिए बेहद मुश्किल होता है लेकिन ये भी याद रखना है कि आप अपने आसपास के लोगों के लिए भी बड़ी जिम्मेदारी रखते हैं. उन्हें जोखिम में न डालें.'

  • कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आने के बाद सरकार सतर्क

    कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आने के बाद सरकार सतर्क

    देश में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आने के बाद सरकार बहुत सतर्क हो गई है. प्रधानमंत्री ने ख़ुद बैठक ली. चार देशों के नागरिकों का वीज़ा रद्द कर दिया गया है. दिल्ली और तेलंगाना के बाद जयपुर में भी कोरोना के केस की पुष्टि के बाद सरकार ने सबसे पहले सरहदों पर रोक लगाई.

  • Telangana News: रेप आरोपियों के एनकाउंटर की थ्योरी पर उठे 3 अहम सवाल, पुलिस आखिर किसका इंतजार कर रही थी?

    Telangana News:  रेप आरोपियों के एनकाउंटर की थ्योरी पर उठे 3 अहम सवाल, पुलिस आखिर किसका इंतजार कर रही थी?

    तेलंगाना एनकाउंटर मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. दो वकीलों ने याचिका दाखिल कर मांग की है कि पुलिसकर्मियों पर एफआईर दर्ज की जाए और कोर्ट मामले में एसआईटी गठित कर जांच करवाए. इससे पहले तेलंगाना हाइकोर्ट ने भी मामले को संज्ञान में लिया है. कल रात 8 बजे इस मामले पर तेलंगाना हाइकोर्ट में विशेष सुनवाई हुई. इसके बाद हाइकोर्ट ने चारों आरोपियों के शव को 9 दिसंबर की रात 8 बजे तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया. हाइकोर्ट ने पोस्टमॉर्टम का वीडियो भी मांगा है. पोस्टमॉर्टम का वीडियो महबूबनगर के ज़िला जज को देने का आदेश दिया गया है. सोमवार को सुबह 10:30 बजे हाइकोर्ट के चीफ़ जस्टिस की बेंच इस मामले पर सुनवाई करेगी. इससे पहले शुक्रवार शाम को खबर आई थी कि घटना में आरोपियों ने पहले पुलिसकर्मियों से हथियार छीन लिए और फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. पुलिस कमिश्नर वीएस सज्जनार का कहना है कि इन चारों पर ऐसी ही और भी कई घटनाओं को अंजाम देने का शक है. लेकिन पुलिस की हर थ्योरी पर सवाल उठ रहे हैं.

  • तेलंगाना के हैदराबाद में एनकाउंटर : कांग्रेस सांसद ने पुलिस पर उठाए सवाल, कहा- पुलिस इतनी 'निकम्मी' हो गई है...

    तेलंगाना के हैदराबाद में एनकाउंटर : कांग्रेस सांसद ने पुलिस पर उठाए सवाल, कहा- पुलिस इतनी 'निकम्मी' हो गई है...

    कांग्रेस की राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने तेलंगाना के हैदराबाद में रेप के आरोपियों के एनकाउंटर में मारे जाने पर पुलिस पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि एनडीटीवी से बातचीत में उन्होंने कहा, 'तेलंगाना पुलिस से कैसे हथियार छीन लिए. पुलिस हमारी इतनी निकम्मी हो गई है कोई भी हथियार छीन सकता है.

  • नौ महीने की बच्ची से पड़ोसी ने की रेप की कोशिश, नाकाम होने पर कर दी हत्या

    नौ महीने की बच्ची से पड़ोसी ने की रेप की कोशिश, नाकाम होने पर कर दी हत्या

    तेलंगाना के वारंगल में बुधवार को रेप की कोशिश के बाद 9 महीने की एक बच्ची की गला घोंट कर हत्या कर दी गई. पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लगभग 28 साल का आरोपी माता पिता के साथ छत पर सो रही बच्ची को तड़के उठाया और कथित रूप से उसका यौन उत्पीड़न किया. अधिकारी ने बताया कि ऐसा लगता है कि जब बच्ची ने रोना शुरू किया तो उस व्यक्ति ने उसे चुप कराने के लिए उसका गला घोंट दिया जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

  • जगन मोहन रेड्डी और केसीआर के विमान को उतरने की नहीं मिली इजाजत, शपथ ग्रहण समारोह में नहीं होंगे शामिल

    जगन मोहन रेड्डी और केसीआर के विमान को उतरने की नहीं मिली इजाजत, शपथ ग्रहण समारोह में नहीं होंगे शामिल

    लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Cabinet) दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में तमाम नेता शामिल हो रहे हैं. हालांकि खबर है कि आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों के विमान को राष्ट्रीय राजधानी में संचालन की इजाजत नहीं मिली, जिस वजह से दोनों नेताओं ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली आने का दौरा रद्द कर दिया है.

  • Reliance Jio की VoWi-Fi सेवा की हो रही है टेस्टिंग: रिपोर्ट

    Reliance Jio की VoWi-Fi सेवा की हो रही है टेस्टिंग: रिपोर्ट

    Reliance Jio अपनी VoWi-Fi (वॉयस ओवर वाई-फाई) सर्विस की भारत में टेस्टिंग कर रही है। नई सर्विस की मदद से सब्सक्राइबर बिना एक्टिव सेल्युलर कनेक्टिविटी के वॉयस कॉल करने और इंटरनेट एक्सेस करने की सुविधा पाएंगे।

  • Assembly elections 2018 Exit Polls: छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर, राजस्थान में कांग्रेस सरदार, मध्य प्रदेश में फंसी बीजेपी, तेलंगाना में न बीजेपी न कांग्रेस

    Assembly elections 2018 Exit Polls: छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर, राजस्थान में कांग्रेस सरदार, मध्य प्रदेश में फंसी बीजेपी, तेलंगाना में न बीजेपी न कांग्रेस

    राजस्थान, मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ और तेलंगाना- मिजोरम विधानसभा    चुनाव को लेकर  को लेकर जो एग्जिट पोल आ रहे हैं उसमें कहीं से बीजेपी के लिए ज्यादा अच्छी खबर नहीं है. एनडीटीवी के पोल्स ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक कांग्रेस को राजस्थान में 110 और बीजेपी को 78 सीटें मिलती नजर आ रही हैं.

  • बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाला सर्वे: MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ से भाजपा की विदाई, कांग्रेस की हो सकती है सत्ता में वापसी

    बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाला सर्वे: MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ से भाजपा की विदाई, कांग्रेस की हो सकती है सत्ता में वापसी

    आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत की आस लगाए बैठी भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है.  मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद एबीपी न्यूज-सी वोटर का ओपिनियन पोल एक ओर जहां बीजेपी के बुरी खबर लेकर आया है, वहीं कांग्रेस के लिए अच्छी ख़बर लेकर आया है.  विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यह ओपिनियन पोल बीजेपी के लिए टेंशन बढ़ाने वला है. राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए कराए गए इस सर्वे में तीनों ही राज्यों में बीजेपी के हाथ से सत्ता खिसकती दिखाई दे रही है और तीनों ही राज्यों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. 

  • तेलंगाना में देखा गया फॉल आर्मीवार्म कीट, खेती के लिए है खतरनाक

    तेलंगाना में देखा गया फॉल आर्मीवार्म कीट, खेती के लिए है खतरनाक

    देश में सबसे पहली बार कर्नाटक में देखे गए खतरनाक कृषि कीट फॉल आर्मीवार्म को अब पड़ोसी राज्य तेलंगाना में देखे जाने की खबर है. फॉल आर्मीवार्म (स्पोडोप्टेरा फ्रूगीपेर्डा) को घातक माना जाता है, क्योंकि इसके कारण अफ्रीका के कई देशों में कृषि को भारी नुकसान हुआ है.

  • वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    मंगलवार को भी बनारस, भोपाल, पटना, हैदराबाद- हर जगह एटीएम ख़ाली दिखे और लोगों की भीड़ दिखी. इन शहरों के साथ-साथ यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक से भी कैश की किल्लत की खबर आई.

  • वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    मंगलवार को भी बनारस, भोपाल, पटना, हैदराबाद- हर जगह एटीएम ख़ाली दिखे और लोगों की भीड़ दिखी. इन शहरों के साथ-साथ यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक से भी कैश की किल्लत की खबर आई.

12»

Advertisement

तेलंगाना खबर वीडियो

तेलंगाना खबर से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com