NDTV Khabar

तेलंगाना मुख्यमंत्री


'तेलंगाना मुख्यमंत्री' - 150 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेलंगाना CM के. चंद्रशेखर राव के कुत्ते की इलाज के दौरान के हुई मौत, डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

    तेलंगाना CM के. चंद्रशेखर राव के कुत्ते की इलाज के दौरान के हुई मौत, डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के आधिकारिक आवास प्रगति भवन के एक पालतू कुत्ते की मौत होने पर हैदराबाद पुलिस ने एक पशु चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

  • तेलंगाना में KCR ने किया कैबिनेट विस्तार, मुख्यमंत्री के बेटे-भतीजे सहित छह नए मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल

    तेलंगाना में KCR ने किया कैबिनेट विस्तार, मुख्यमंत्री के बेटे-भतीजे सहित छह नए मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (KCR) ने रविवार को राज्य कैबिनेट में अपने बेटे केटी रामाराव व भतीजे टी हरीश राव सहित छह मंत्रियों को शामिल किया.

  • तेलंगाना में यूरिया के लिए कतार में लगे किसान की मौत

    तेलंगाना में यूरिया के लिए कतार में लगे किसान की मौत

    तेलंगाना में यूरिया की कमी के कारण एक किसान की जान चली गई. किसान की सिद्दीपेट जिले में गुरुवार को यूरिया खरीदने के लिए अपनी बारी का इंतजार करने के दौरान मौत हो गई. सी.येलैयाह (65) की प्राइमरी एग्रीकल्चरल क्रेडिट सोसाइटी (पीएसीएस) पर कतार में अपनी बारी का इंतजार करने के दौरान मौत हो गई. यह मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव का गृह जिला है. येलैयाह के परिवार का आरोप है कि वह तीन दिनों से यूरिया के लिए पीएसीएस पर जा रहा था.

  • ममता बनर्जी, केजरीवाल समेत 5 नेता ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में नहीं होंगे शामिल

    ममता बनर्जी, केजरीवाल समेत 5 नेता ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में नहीं होंगे शामिल

    ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिये बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलायी गयी बैठक में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी (टीआरएस) पार्टी हिस्सा नहीं लेंगे. वहीं आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे, लेकिन आप पार्टी की तरफ से राघव चड्ढा प्रतिनिधित्व करेंगे. टीआरएस के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को बताया कि पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे के. टी. रामा राव बैठक में तेलंगाना राष्ट्र समिति का प्रतिनिधित्व करेंगे.

  • PM मोदी का नीति आयोग की बैठक में इन मुद्दों पर रहा फोकस, कही ये दस बड़ी बातें

    PM मोदी का नीति आयोग की बैठक में इन मुद्दों पर रहा फोकस, कही ये दस बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश को 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण है लेकिन राज्यों के साथ संयुक्त प्रयास से इसे हासिल किया जा सकता है. उन्होंने राज्यों से अपनी प्रतिस्पर्धी क्षमता बढ़ाने और सकल घरेलू उत्पाद बढ़ाने पर जोर देने को कहा. नीति आयोग की संचालन परिषद की पांचवीं बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कृषि में संरचनात्मक सुधारों को लेकर कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा केंद्रीय मंत्रियों को लेकर एक उच्च अधिकार प्राप्त समिति गठित करने की घोषणा की. बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को छोड़कर लगभग सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री शामिल हुए. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह स्वास्थ्य कारणों से इसमें शामिल नहीं हुए जबकि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी जर्मनी में होने के कारण बैठक में नहीं आ सके. बनर्जी ने पूर्व में कहा था कि वह बैठक में शामिल नहीं होंगी क्योंकि नीति आयोग के पास कोई वित्तीय शक्ति नहीं है और उसकी बैठक में भाग लेने का कोई मतलब नहीं है. वहीं राव महत्वकांक्षी 80,000 करोड़ रुपये की कलेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना शुरू करने की तैयारी में लगे होने के कारण नहीं आ पाये.

  • कांग्रेस को लगा बड़ा झटका: तेलंगाना में 18 में से 12 विधायकों ने छोड़ी पार्टी, TRS में हुए शामिल

    कांग्रेस को लगा बड़ा झटका: तेलंगाना में 18 में से 12 विधायकों ने छोड़ी पार्टी, TRS में हुए शामिल

    तेलंगाना में कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटकाा लगा है. कांग्रेस के 18 में से 12 विधायक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) की पार्टी टीआरएस में शामिल हो गए हैं. 

  • PM पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, शहीदों को किया नमन

    PM पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, शहीदों को किया नमन

    PM Oath taking ceremony: शपथ ग्रहण से एक दिन पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मोदी को पत्र लिखकर कहा कि वह खराब सेहत के चलते नयी सरकार में मंत्री पद के इच्छुक नहीं हैं. ऐसे संकेत हैं कि नये मंत्रिमंडल में पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना जैसे राज्यों में भाजपा की बढ़ती ताकत प्रतिबिंबित हो सकती है. जहां तक सहयोगी दलों का सवाल है तो शिवसेना और जदयू को दो-दो मंत्री पद मिलने की उम्मीद है, (एक कैबिनेट और एक राज्यमंत्री) जबकि लोजपा और शिरोमणि अकाली दल को एक-एक मंत्री पद मिल सकते हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को शाह से मुलाकात की और समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने सरकार में जनता दल यू के प्रतिनिधित्व पर चर्चा की.

  • तेलंगाना के प्राचीन मंदिर को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने के वास्ते 100 करोड़ रुपये

    तेलंगाना के प्राचीन मंदिर को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने के वास्ते 100 करोड़ रुपये

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गोदावरी नदी के तट पर स्थित प्राचीन कालेश्वर मुक्तेश्वर स्वामी मंदिर को पर्यटन स्थल और आध्यात्मिक केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए 100 करोड़ रुपये के आवंटन की रविवार को घोषणा की.

  • NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम की घोषणा होने से कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की. आम आदमी पार्टी ने इसे 'शिष्टाचार भेंट' बताया. इसके बाद चंद्रबाबू नायडू आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. वहीं दूसरी तरफ  लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार अभियान थम गया. मतदान 19 मई को होगा और नतीजों का ऐलान 23 मई को होगा.  पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान होगा. अंतिम चरण के चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. लगभग 10 करोड़ मतदाता 19 मई को इनके भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा तेलंगाना में 74 वर्षीय मशहूर तेलुगू अभिमेता रल्लापल्ली वेंकट नरसिम्हा राव का निधन हो गया. वह लंबे वक्त से बीमार थे और अंतिम सास हैदराबाद में ली. बात करें मौसम की. तो शुक्रवार रात हुई बारिश की वजह से राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में गर्मी से राहत मिली. खराब मौसम की वजह से दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट से 32 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • लोकसभा चुनाव 2019 : चंद्रशेखर राव का फेडरल फ्रंट बनाने का आइडिया विपक्ष ने नकार दिया

    लोकसभा चुनाव 2019 : चंद्रशेखर राव का फेडरल फ्रंट बनाने का आइडिया विपक्ष ने नकार दिया

    लोकसभा चुनाव 2019 : लेफ्ट नेता डी राजा ने कहा है कि 1989 में वीपी सिंह एक वैकल्पिक सरकार बनाने में कामयाब रहे थे लेकिन 2019 में कोई वीपी सिंह भारतीय राजनीति में नहीं है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात और एक नए फेडरल फ्रंट बनाने की कोशिशों के संदर्भ में राजा ने ये बात कही है.

  • 1996 के फॉर्मूले से देश को नया प्रधानमंत्री देने की कोशिश, तेलंगाना के सीएम बना रहे हैं रणनीति

    1996 के फॉर्मूले से देश को नया प्रधानमंत्री देने की कोशिश, तेलंगाना के सीएम बना रहे हैं रणनीति

    सूत्रों के मुताबिक इस दौरान उन्होंने '1996 फॉर्मूले' के आधार पर कांग्रेस और भाजपा के बिना तीसरा मोर्चा बनाने पर चर्चा की. केसीआर, पिछले कुछ वर्षों से 'तीसरे मोर्चे' के चेहरे बने हुए हैं. केसीआर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी जैसे कांग्रेस सहयोगियों से भी संपर्क कर रहे हैं, जिनसे उन्होंने सोमवार बातचीत की. इसके अलावा द्रमुक अध्यक्ष एम. के. स्टालिन से भी 13 मई को मुलाकात करेंगे. लोकसभा चुनाव के नतीजे की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे केसीआई अपनी कोशिश में तेजी ला रहे हैं.

  • लोकसभा चुनाव : क्या मायावती बन पाएंगी इस बार देश की पहली दलित प्रधानमंत्री?

    लोकसभा चुनाव : क्या मायावती बन पाएंगी इस बार देश की पहली दलित प्रधानमंत्री?

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती खुद को पीएम पद का उम्मीदवार मानती हैं. उनका कहना है कि अगर केंद्र में सरकार चलाने का मौका मिला तो वह उत्तर प्रदेश की तर्ज पर देश का विकास करेंगी. यह बात उन्होंने विशाखापत्तनम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही है. लेकिन इन सब के बीच एक बात जानकर हैरानी होगी की अब पहले चरण का मतदान होने में सिर्फ 5 ही दिन बचे हैं और उत्तर प्रदेश की चार बार मुख्यमंत्री रहीं मायावती की एक भी रैली राज्य में नहीं हुई हैं. उन्होंने अब तक चार रैलियों को संबोधित किया है जिनमें ओडिशा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और तेलंगाना हैं.

  • मनमोहन सरकार में हुई थी 11 सर्जिकल स्ट्राइक, तेलंगाना के सीएम केसीआर ने किया दावा

    मनमोहन सरकार में हुई थी 11 सर्जिकल स्ट्राइक, तेलंगाना के सीएम केसीआर ने किया दावा

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने दावा किया है कि पिछली मनमोहन सरकार में 11 सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी, मगर इसे तत्कालीन सरकार ने चुनावी फायदे के लिए प्रचारित नहीं किया.

  • न्यूजीलैंड आतंकी हमले में मारे गये पांच भारतीय में एक तेलंगाना निवासी 

    न्यूजीलैंड आतंकी हमले में मारे गये पांच भारतीय में एक तेलंगाना निवासी 

    सूत्रों ने बताया कि कादिर का भाई न्यूजीलैंड जा रहा है. उसके पिता खाड़ी देश में काम करते हैं. शहर के एक निवासी अहमद इकबाल जहांगीर शुक्रवार को हुये नरसंहार में घायल हो गया था जबकि यहां के एक इंजीनियर फरहाज अहसान के मारे जाने की आशंका है. गौरतलब है कि क्राइस्टचर्च आतंकी हमलों में मारे गये 49 लोगों में केरल की एक महिला भी शामिल है और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट में इसकी पुष्टि की.

  • अलविदा 2018 : 'पसंदीदा नेता' की दौड़ में PM नरेंद्र मोदी सबसे आगे

    अलविदा 2018 : 'पसंदीदा नेता' की दौड़ में PM नरेंद्र मोदी सबसे आगे

    इसी भावना को ध्यान में रखते हुए हमने आपसे राय मांगी थी कि साल 2018 में किस नेता ने आपको सबसे ज़्यादा प्रभावित किया, और कौन है आपका पसंदीदा नेता. इसके लिए हमने आपको 11 विकल्प दिए थे, जिनमें प्रधानमंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता तथा राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री तथा BJP नेता बिप्लब देब, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा BJP नेता योगी आदित्यनाथ शामिल थे.

  • गैर-BJP, गैर-कांग्रेसी मोर्चे की कवायद को झटका, अखिलेश ने KCR से मुलाकात टाली, माया ने साधी चुप्पी

    गैर-BJP, गैर-कांग्रेसी मोर्चे की कवायद को झटका, अखिलेश ने KCR से मुलाकात टाली, माया ने साधी चुप्पी

    2019 के लोकसभा चुनावों से पहले गैर कांग्रेस, गैर बीजेपी गठबंधन बनाने के कवायद में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव इन दिनों विभिन्न पार्टियों के आलाकमानों से मुलाकात कर रहे हैं.

  • अखिलेश ने BJP को सत्ता से हटाने का लिया संकल्प, फेडरल फ्रंट को लेकर काम करने के लिए KCR को दी बधाई

    अखिलेश ने BJP को सत्ता से हटाने का लिया संकल्प, फेडरल फ्रंट को लेकर काम करने के लिए KCR को दी बधाई

    समाजवादी पार्टी (SP) के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने संघीय मोर्चे (Federal Front) के लिए विपक्षी दलों को लामबंद करने में जुटे तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख केसीआर (KCR) को बधाई दी है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 में तीसरा मोर्चा बनाने के लिए के. चंद्रशेखर राव ने स्पेशल एयरक्राफ्ट लिया किराए पर

    लोकसभा चुनाव 2019 में तीसरा मोर्चा बनाने के लिए के. चंद्रशेखर राव ने स्पेशल एयरक्राफ्ट लिया किराए पर

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव  में एकतरफ़ा जीत के बाद टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव (केसीआर) अब तीसरे मोर्चे की तैयारी में जुट गए हैं. ग़ैर-बीजेपी और ग़ैर-कांग्रेसी मोर्चे की कवायद में उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाक़ात की.