NDTV Khabar

तेलंगाना रेप के आरोपियों का एनकाउंटर


'तेलंगाना रेप के आरोपियों का एनकाउंटर' - 27 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेलंगाना एनकाउंटर पर पूर्व CJI लोढ़ा बोले- क्या हम अराजकता वाले समाज की ओर बढ़ रहे हैं?

    तेलंगाना एनकाउंटर पर पूर्व CJI लोढ़ा बोले- क्या हम अराजकता वाले समाज की ओर बढ़ रहे हैं?

    हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या मामले तथा पुलिस मुठभेड़ में आरोपियों के मारे जाने का हवाला देते हुए देश के पूर्व प्रधान न्यायाधीश आर एम लोढ़ा ने मंगलवार को कहा कि देश नागरिकों के मानवाधिकारों की रक्षा करने में जूझ रहा है और इस तरह के अपराध समाज में व्याप्त ‘गहरी दुर्भावना’ को दर्शाते हैं.

  • Hyderabad Encounter को लेकर जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री KCR की तारीफ की, कही यह बात...

    Hyderabad Encounter को लेकर जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री KCR की तारीफ की, कही यह बात...

    Hyderabad Encounter: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने महिला पशु चिकित्सक से गैंगरेप और हत्या के चार आरोपियों के कथित एनकाउंटर को लेकर के चंद्रशेखर राव (KCR) और पुलिस की प्रशंसा की.

  • साइना नेहवाल ने हैदराबाद एनकाउंटर का किया सपोर्ट, तो अनुपम खेर का यूं आया रिएक्शन

    साइना नेहवाल ने हैदराबाद एनकाउंटर का किया सपोर्ट, तो अनुपम खेर का यूं आया रिएक्शन

    तेलंगाना में रेप कांड के चारों आरोपियों का शुक्रवार तड़के 3 बजे एनकाउंटर (Telangana Encounter) कर दिया गया है. इन चारों आरोपियों पर महिला वेटेरनरी डॉक्टर के साथ रेप का आरोप था.

  • हैदराबाद रेप-मर्डर के आरोपियों का एनकाउंटर मामला: तेलंगाना सरकार ने SIT जांच के दिए निर्देश

    हैदराबाद रेप-मर्डर के आरोपियों का एनकाउंटर मामला: तेलंगाना सरकार ने SIT जांच के दिए निर्देश

    आदेश में कहा गया है कि रचाकोंडा पुलिस आयुक्त महेश एम भगत के नेतृत्व वाले आठ सदस्यीय SIT दल को ‘मुठभेड़’ के संबंध में दर्ज मामले की जांच अपने हाथ में लेनी चाहिए और इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार इससे संबंधित सभी दर्ज मामलों की जांच SIT को सौंप दी जानी चाहिए.

  • हैदराबाद एनकाउंटर मामले की आज तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई

    हैदराबाद एनकाउंटर मामले की आज तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई

    हैदराबाद एनकाउंटर मामले की आज तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट ने आदेश दिया है कि चारो आरोपियों के शव 9 दिसंबर की रात 8 बजे तक सुरक्षित रखे जाएं.  हाई कोर्ट ने यह आदेश मुख्य न्यायाधीश के कार्यालय को मिले एक प्रतिवेदन पर दिया, जिसमें घटना पर न्यायिक हस्तक्षेप की मांग की गई थी.

  • तेलंगाना एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिस पर 'हमला' करने का मुकदमा दर्ज

    तेलंगाना एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिस पर 'हमला' करने का मुकदमा दर्ज

    हैदराबाद में पिछले महीने एक महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिसकर्मियों पर ‘हमला’ करने का मामला दर्ज किया गया है. इन चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मारा था. पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश), धारा 176 और भारतीय शस्त्र कानून की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि चारों आरोपियों के साथ गए पुलिस दल के प्रभारी की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गई. इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम का शनिवार को उस स्थान पर जाने का कार्यक्रम है जहां मुठभेड़ हुई थी. 

  • Telangana News: रेप आरोपियों के एनकाउंटर की थ्योरी पर उठे 3 अहम सवाल, पुलिस आखिर किसका इंतजार कर रही थी?

    Telangana News:  रेप आरोपियों के एनकाउंटर की थ्योरी पर उठे 3 अहम सवाल, पुलिस आखिर किसका इंतजार कर रही थी?

    तेलंगाना एनकाउंटर मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. दो वकीलों ने याचिका दाखिल कर मांग की है कि पुलिसकर्मियों पर एफआईर दर्ज की जाए और कोर्ट मामले में एसआईटी गठित कर जांच करवाए. इससे पहले तेलंगाना हाइकोर्ट ने भी मामले को संज्ञान में लिया है. कल रात 8 बजे इस मामले पर तेलंगाना हाइकोर्ट में विशेष सुनवाई हुई. इसके बाद हाइकोर्ट ने चारों आरोपियों के शव को 9 दिसंबर की रात 8 बजे तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया. हाइकोर्ट ने पोस्टमॉर्टम का वीडियो भी मांगा है. पोस्टमॉर्टम का वीडियो महबूबनगर के ज़िला जज को देने का आदेश दिया गया है. सोमवार को सुबह 10:30 बजे हाइकोर्ट के चीफ़ जस्टिस की बेंच इस मामले पर सुनवाई करेगी. इससे पहले शुक्रवार शाम को खबर आई थी कि घटना में आरोपियों ने पहले पुलिसकर्मियों से हथियार छीन लिए और फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. पुलिस कमिश्नर वीएस सज्जनार का कहना है कि इन चारों पर ऐसी ही और भी कई घटनाओं को अंजाम देने का शक है. लेकिन पुलिस की हर थ्योरी पर सवाल उठ रहे हैं.

  • केरल से लेकर कोलकाता और उन्नाव से लेकर दरभंगा तक 3 से पांच साल की बच्चियां बीते 24 घंटे में हुई हैवानियत का शिकार

    केरल से लेकर कोलकाता और उन्नाव से लेकर दरभंगा तक 3 से पांच साल की बच्चियां बीते 24 घंटे में हुई हैवानियत का शिकार

    तेलंगाना में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और फिर मर्डर के चार आरोपियों का शुक्रवार सुबह पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया. पुलिस का दावा है कि इन चारों आरोपियों में से 2 ने पुलिस के हाथ से हथियार छीन कर फायरिंग शुरू कर दी थी जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए और जवाबी फायरिंग में चारो की मौत हो गई.

  • तेलंगाना एनकाउंटर : ओवैसी कार्रवाई के खिलाफ, महाराष्ट्र की सांसद ने कहा पुलिस का अभिनंदन करें

    तेलंगाना एनकाउंटर : ओवैसी कार्रवाई के खिलाफ, महाराष्ट्र की सांसद ने कहा पुलिस का अभिनंदन करें

    तेलंगाना (Telangana) के हैदराबाद (Hydrabad) में महिला पशु चिकित्सक के गैंग रेप और हत्या के चार आरोपियों की मुठभेड़ (Encounter) में मौत को लेकर सांसदों के अलग-अलग विचार हैं. अपना दल की अनुप्रिया पटेल मानती हैं कि सजा कानूनी प्रक्रिया से मिलनी चाहिए. महाराष्ट्र से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने कहा कि पुलिस का अभिनंदन करना चाहिए. हैदराबाद के सांद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वे एनकाउंटर के खिलाफ हैं.

  • तेलंगाना एनकाउंटर : 2 पुलिसकर्मी भी घायल, आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग

    तेलंगाना एनकाउंटर : 2 पुलिसकर्मी भी घायल, आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग

    हैदराबाद रेप के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद तेलंगाना पुलिस ने प्रेस कॉफ्रेंस कर बताया कि 4 में से 2 मुजरिम पुलिस की पिस्‍तौल को छीनकर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें एक पुलिसकर्मी की सिर में गोली लग गई. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. तेलंगाना पुलिस ने बताया कि हमने पूरे घटना की साइंटिफिक तरीके से जांच की.

  • एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट के इन 10 दिशा-निर्देशों का तेलंगाना पुलिस को भी करना होगा सामना

    एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट के इन 10 दिशा-निर्देशों का तेलंगाना पुलिस को भी करना होगा सामना

    तेलंगाना में रेप कांड के चारों आरोपियों का आज तड़के एनकाउंटर कर दिया गया है. पुलिस की थ्योरी के मुताबिक इन चारों को घटनास्थल पर लाया गया था ताकि पूरी घटना का रिक्रिएशन किया जा सके. लेकिन इनमें से एक ने पुलिसकर्मी का हथियार छीनकर भागने की कोशिश की थी. पुलिस के सामने इन पर फायर करने का कोई रास्ता नहीं था और जिसमें इनकी मौत हो गई. गौरतलब है कि 28 नवंबर को इन चार आरोपियों की जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी. महिला डॉक्टर को टोल बूथ पर स्कूटी पार्क करते देखा था. आरोप है कि इन लोगों ने जानबूझकर उसकी स्कूटी पंक्चर की थी. इसके बाद मदद करने के बहाने उसका एक सूनसान जगह पर लेकर गैंगरेप किया और बाद में पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. पुलिस के मुताबिक घटना से पहले इन लोगों ने शराब भी पी रखी थी. रेप और मर्डर की इस घटना के बाद पूरे देश में गुस्सा था और इस मामले की सुनवाई के लिए फॉस्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया गया था. इस एनकाउंटर को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. कुछ लोग इसके समर्थन हैं तो कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं. इस बीच हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि सितंबर 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने एनकाउंटर पर गाइडलाइन्स जारी की थी. क्या जब जांच होगी तो तेलंगाना पुलिस खुद को साफ साबित कर पाएगी?

  • हैदराबाद रेप कांड एनकाउंटर पर बोलीं सांसद जया बच्‍चन- देर आए... दुरुस्‍त आए...

    हैदराबाद रेप कांड एनकाउंटर पर बोलीं सांसद जया बच्‍चन- देर आए... दुरुस्‍त आए...

    हैदराबाद रेप कांड के चारों आरोपियों का एनकाउंटर किए जाने पर समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्‍चन ने कहा कि देर आए दुरूस्‍त आए. तेलंगाना रेप कांड पर संसद में बहस के दौरान सांसद जया बच्‍चन ने कहा था कि ऐसे लोगों को भीड़ के हवाले कर देना चाहिए. बहस के दौरान कई और सांसदों ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की थी और कहा था ऐसे मामले का निपटारा तुरंत होना चाहिए ताकि समाज में नजीर पेश हो सके, ऐसे घृणित काम करने की सोच रखने वाले लोगों के मन में डर बैठ सके.

  • रेप की घटनाओं पर बहस के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का विपक्ष पर निशाना

    रेप की घटनाओं पर बहस के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का विपक्ष पर निशाना

    लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आप (विपक्षी सांसद) आज यहां चिल्ला रहे हैं, इसका मतलब है कि आप नहीं चाहते कि कोई महिला खड़ी हो और मुद्दों पर बात करे. आप उस समय शांत थे जब पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों में, बलात्कार को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया था, तब आप शांत थे. देश में रेप और मर्डर की घटनाओं पर संसद में बहस के दौरान केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी बोल रहीं थीं.

  • एनकाउंटर के बाद हरभजन सिंह ने की हैदराबाद पुलिस की तारीफ, बोले- 'अब किसी की हिम्मत नहीं, जो...'

    एनकाउंटर के बाद हरभजन सिंह ने की हैदराबाद पुलिस की तारीफ, बोले- 'अब किसी की हिम्मत नहीं, जो...'

    तेलंगाना (Telangana) में रेप कांड के शुक्रवार तड़के 3 बजे चारों आरोपियों का एनकाउंटर (Hyderabad Encounter) कर दिया गया है. इन चारों आरोपियों पर महिला वेटेरनरी डॉक्टर के साथ रेप का आरोप था.

  • हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले अरविंद केजरीवाल- फैसले में देरी से गुस्सा इसलिए एनकाउंटर पर लोगों में खुशी

    हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले अरविंद केजरीवाल- फैसले में देरी से गुस्सा इसलिए एनकाउंटर पर लोगों में खुशी

    तेलंगाना रेप कांड के आरोपियों का एनकाउंटर किए जाने को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्‍नाव हो या हैदराबाद, रेप के मामले पर फैसले में हो रही देरी के कारण लोगों में गुस्सा है, इसलिए लोग मुठभेड़ पर खुशी व्यक्त कर रहे हैं. जिस तरह से लोगों का विश्‍वास आपराधिक न्याय प्रणाली पर से उठते जा रहा है, वह चिंता का विषय है.

  • हैदराबाद गैंगरेप आरोपियों के एनकाउंटर पर विवेक ओबेरॉय का Tweet, बोले- वही जगह, वही समय, शिकारी बने शिकार...

    हैदराबाद गैंगरेप आरोपियों के एनकाउंटर पर विवेक ओबेरॉय का Tweet, बोले- वही जगह, वही समय, शिकारी बने शिकार...

    Hyderabad Encounter: तेलंगाना में महिला पशु चिकित्सक के साथ रेप और मर्डर करने वाले चारों आरोपियों को तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने मुठभेड़ में मार गिराया. पुलिस द्वारा इस एनकाउंटर (Encounter) के बाद से सोशल मीडिया पर रिएक्शन आ रहे हैं.

  • हैदराबाद एनकाउंटर पर आया बॉलीवुड एक्टर का रिएक्शन, बोले- हम किस दिशा में जा रहे हैं...?

    हैदराबाद एनकाउंटर पर आया बॉलीवुड एक्टर का रिएक्शन, बोले- हम किस दिशा में जा रहे हैं...?

    Hyderabad Encounter: तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने महिला पशु चिकित्सक के साथ रेप और मर्डर करने वाले चारों आरोपियों को हैदराबाद में एनकाउंटर (Encounter) कर मार गिराया.

  • इस बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट, लिखा- सोच रहा हूं न्याय के लिए मुजफ्फरपुर में कितने 'एनकाउंटर' होंगे

    इस बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट, लिखा- सोच रहा हूं न्याय के लिए मुजफ्फरपुर में कितने 'एनकाउंटर' होंगे

    Hyderabad Encounter: अनुभव सिन्हा ने ट्वीट किया: सोच रहा हूं कि न्याय के लिए मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में कितने 'एनकाउंटर' होंगे." बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha Tweet) ने इस तरह यह ट्वीट किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com