NDTV Khabar

तेल कंपनियों


'तेल कंपनियों' - 234 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Petrol-Diesel के आज के दाम कैसे जानें अपने शहर में, SMS के ज़रिये

    Petrol-Diesel के आज के दाम कैसे जानें अपने शहर में, SMS के ज़रिये

    देश में फिलहाल पेट्रोल और डीज़ल के दाम सरकारी तेल विपणन कंपनियों द्वारा तय किए जाते हैं, जिनमें इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम (Bharat Petroleum) तथा हिन्दुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petroleum) शामिल हैं. पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बदलाव दैनिक स्तर पर किया जाता है, और हर रोज़ किए जाने वाले बदलाव देशभर के पेट्रोल पंपों पर सुबह 6 बजे से लागू किए जाते हैं.

  • दिल्ली में फिर 72 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमतों में भी उछाल

    दिल्ली में फिर 72 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमतों में भी उछाल

    तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि की, जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में फिर पेट्रोल 72 रुपये लीटर से ऊंचे दाम पर मिलने लगा है.

  • एयर इंडिया को छह हवाई अड्डों पर विमान ईंधन की आपूर्ति फिर से शुरू

    एयर इंडिया को छह हवाई अड्डों पर विमान ईंधन की आपूर्ति फिर से शुरू

    सरकार ने तेल कंपनियों और एअर इंडिया के बीच वार्ता में मध्यस्थता की है, जिसके बाद तेल कंपनियों ने यह कदम उठाया है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि एअर इंडिया को विमान ईंधन की आपूर्ति शनिवार शाम से शुरू कर दी गई है. 

  • एयर इंडिया प्रमुख ने कहा, 'प्रदर्शन नहीं बल्कि बकाए की वजह से तेल कंपनियों ने लगाई ईंधन देने पर रोक'

    एयर इंडिया प्रमुख ने कहा, 'प्रदर्शन नहीं बल्कि बकाए की वजह से तेल कंपनियों ने लगाई ईंधन देने पर रोक'

    भारी कर्ज के बोझ तले दबी सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइंस एयर इंडिया के लिए छह हवाईअड्डों पर तेल कंपनियों ने ईंधन आपूर्ति पर रोक लगा दी है.

  • शेयर बाजार : आरबीआई नीति, तिमाही नतीजों पर रहेगी नजर

    शेयर बाजार : आरबीआई नीति, तिमाही नतीजों पर रहेगी नजर

    अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की मौद्रिक नीति समिति के निर्णय और घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े मिलकर तय करेंगे. इसके साथ ही, निवेशकों की नजर प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजों, मानसून की चाल, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों पर भी रहेगी.

  • लगातार तीसरे दिन घटे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव स्थिर

    लगातार तीसरे दिन घटे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव स्थिर

    तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन कटौती की, लेकिन डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया. लगातार दो दिनों से डीजल के दाम में बदलाव नहीं हुआ है. उधर, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में फिर नरमी रहने से पेट्रोल और डीजल के दाम में और राहत मिलने की संभावना बनी हुई है.

  • पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला रुका, डीजल के भाव भी थमे

    पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला रुका, डीजल के भाव भी थमे

    पेट्रोल के भाव में पिछले लगातार चार दिनों से जारी वृद्धि का सिलसिला थम गया है. तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया. डीजल के दाम में लगातार पांचवें दिन स्थिरता बनी रही.

  • तिमाही नतीजों, वृहद आर्थिक आंकड़ों से तय होगी बाजार की चाल

    तिमाही नतीजों, वृहद आर्थिक आंकड़ों से तय होगी बाजार की चाल

    रिलायंस इंडस्ट्रीज, विप्रो और एचडीएफसी बैंक जैसी प्रमुख कंपनियों के चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजों और वृहद आर्थिक आंकड़ों से इस सप्ताह बाजार की चाल तय होगी. विश्लेषकों ने यह बात कही. विश्लेषकों ने कहा कि निवेशक व्यापार विवाद से जुड़े घटनाक्रमों और रुपये तथा कच्चे तेल के उतार-चढ़ाव पर भी नजर रखेंगे. जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ‘‘व्यापार विवाद, तिमाही नतीजों का उम्मीद के अनुरूप नहीं रहना निकट अवधि में खराब प्रदर्शन का कारण बनेंगे.

  • सेंसेक्स 174 अंक टूटकर 38 हजार के पार हुआ बंद, बजाज फाइनेंस के शेयरों में 5% की गिरावट

    सेंसेक्स 174 अंक टूटकर 38 हजार के पार हुआ बंद, बजाज फाइनेंस के शेयरों में 5% की गिरावट

    तेल, गैस, बिजली, धातु और वाहन कंपनियों के शेयरों में गिरावट के चलते बीएसई सेंसेक्स उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बुधवार को 174 अंक या 0.45 प्रतिशत टूटकर 38,557.04 अंक पर बंद हुआ.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 5वें दिन बढ़े, जानें अपने शहर का भाव

    पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 5वें दिन बढ़े, जानें अपने शहर का भाव

    तेल विपणन कंपनियों ने फिर पेट्रोल का दाम दिल्ली में सात पैसे, कोलकाता में चार पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है.

  • बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर का दाम 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर घट गया है. एक जुलाई से दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल का सिलेंडर 637 रुपये में उपलब्ध होगा। तेल कंपनियों ने यह जानकारी दी है. बिना सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर के बाजार मूल्य में कमी आने के साथ ही सब्सिडीयुक्त घरेलू सिलेंडर के लिये भी रिफिल लेते समय 100.50 रुपये कम देने होंगे. 

  • कच्चे तेल में तेजी, पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार चौथे दिन भी बढ़े

    कच्चे तेल में तेजी, पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार चौथे दिन भी बढ़े

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में आई तेजी के बाद देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर रोजाना वृद्धि होने लगी है. तेल कंपनियों ने लगातार चौथे दिन रविवार को तेल के दाम में वृद्धि जारी रखी. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल फिर नौ पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के भाव में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में आठ पैसे जबकि चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन बढ़े

    पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन बढ़े

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन वृद्धि का सिलसिला जारी रहा. तेल कंपनियों ने पेट्रोल का भाव दिल्ली और कोलकाता में 11 पैसे जबकि मुंबई 10 पैसे और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है. वहीं, डीजल दिल्ली और कोलकाता में 10 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. देश की राजधानी दिल्ली में तीन दिनों में पेट्रोल 23 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल का दाम भी इन तीन दिनों में 21 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है. 

  • अमेरिका-ईरान तनाव से बाजार में लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में गिरावट, सेंसेक्स 72 अंक नीचे आया

    अमेरिका-ईरान तनाव से बाजार में लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में गिरावट, सेंसेक्स 72 अंक नीचे आया

    बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सोमवार को 72 अंक और नीचे आ गया. अमेरिका- ईरान के बीच तनाव से तेल एवं गैस कंपनियों के शेयर बिकवाली दबाव में रहे. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में 300 अंक तक ऊपर- नीचे झूलने के बाद अंत में 71.53 अंक या 0.18 प्रतिशत के नुकसान से 39,122.96 अंक पर बंद हुआ.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में लौटी तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में लौटी तेजी

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के भाव में नरमी रहने के कारण भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने इस महीने पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई वृद्धि नहीं की है. मगर, कच्चे तेल के दाम में फिर तेजी लौटी है जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की संभावना बनी हुई है.

  • सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर: दिल्ली में पेट्रोल 69.93 और डीजल 63.84 रुपये प्रति लीटर

    सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर:  दिल्ली में पेट्रोल 69.93 और डीजल 63.84 रुपये प्रति लीटर

    तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया.

  • पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार चौथे दिन घटे, जानें- आज का भाव

    पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार चौथे दिन घटे, जानें- आज का भाव

    पेट्रोल और डीजल के दाम घटने का सिलसिला लगातार चौथे दिन रविवार को भी जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के भाव में फिर से छह पैसे जबकि डीजल के भाव में नौ से दस पैसे प्रति लीटर की कटौती की है.

  • पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन गिरावट दर्ज की गई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले महीने कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के बाद घरेलू पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती की जा रही है. तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल के दाम दिल्ली में 12 पैसे, कोलकाता में तीन पैसे, मुंबई में 12 पैसे और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर घटा दिए हैं. डीजल के दाम में दिल्ली में 20 पैसे, कोलकाता में 15 पैसे और मुंबई व चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 71.50 रुपये, 73.73 रुपये, 77.16 रुपये और 74.27 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

Advertisement