NDTV Khabar

तेल कंपनियों


'तेल कंपनियों' - 275 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कश्मीर में LPG आपूर्ति का स्टॉक रखने संबंधी सरकारी आदेश को लेकर अटकलें

    कश्मीर में LPG आपूर्ति का स्टॉक रखने संबंधी सरकारी आदेश को लेकर अटकलें

    तेल विपणन कंपनियों को कश्मीर घाटी में एलपीजी (LPG) सिलेंडरों की दो महीने की आपूर्ति का स्टॉक रखने का निर्देश देने संबंधी एक सरकारी आदेश को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं.

  • सेंसेक्स और निफ्टी की गिरावट के रुख के साथ शुरुआत

    सेंसेक्स और निफ्टी की गिरावट के रुख के साथ शुरुआत

    शुरुआती कारोबार में बृहस्पतिवार को सेंसेक्स 100 अंक से ज्यादा गिर गया. निफ्टी में भी गिरावट का रुख रहा. बीएसई का 30 कंपनियों के शेयरों का सूचकांक सेंसेक्स 33,371.52 अंक पर खुला. बाद में यह सुबह के कारोबार में 52.46 अंक यानी 0.16 प्रतिशत टूटकर 33,455.46 अंक पर रहा. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 13.45 अंक यानी 0.14 प्रतिशत की गिरावट के साथ 9,867.70 अंक पर रहा.

  • फिर बढ़े तेल के दाम : महज 12 दिनों में 6.55 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल, चेक करें आज की कीमतें

    फिर बढ़े तेल के दाम : महज 12 दिनों में 6.55 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल, चेक करें आज की कीमतें

    गुरुवार यानी 18 जून को देश में लगातार 12वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 53 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम 64 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए हैं.

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी पर सोनिया गांधी ने PM मोदी को चिट्ठी लिखकर कहीं ये 8 बड़ी बातें

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी पर सोनिया गांधी ने PM मोदी को चिट्ठी लिखकर कहीं ये 8 बड़ी बातें

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 10वें दिन हुई बढ़ोत्तरी पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर वापस करने की मांग की है. सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहे देश के लिए यह फैसला असंवेदनशील है. सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार लोगों को फायदा पहुंचाने का कोई काम नहीं कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मैं मार्च से शुरू हुए इस कठिन के समय के बीच सरकार ने पूरी तरह से एक असंवेदनशील निर्णय लेते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है. वो भी 10 बार. उन्होनें कहा कि सरकार को 2.6 लाख करोड़ रुपये कमान के लिए पेट्रोल-डीजल की एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने की किसी ने गलत सलाह दी है. गौरतलब है कि तेल कंपनियों द्वारा मंगलवार को पेट्रोल का दाम 47 पैसे और डीजल का दाम 93 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया गया. यही नहीं एटीएफ यानी विमान ईंधन के दाम में भी 16.3 प्रतिशत की वृद्धि की गई. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार 10वें दिन वृद्धि की गई है. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 47 पैसे बढ़कर 76.73 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल का दाम 93 पैसे बढ़कर 75.19 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया.

  • देश में पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में लगातार 10वें दिन बढ़ोतरी

    देश में पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में लगातार 10वें दिन बढ़ोतरी

    देश की सबसे बड़ी खुदरा तेल कंपनी इंडियन ऑयल की अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 76.26 रुपये से बढ़कर 76.73 रुपये प्रति लीटर जबकि डीज़ल 74.62 रुपये से बढ़कर 75.19 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. तेल कंपनियों ने वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए 82 दिनों तक दैनिक समीक्षा को स्थगित कर दिया था. समीक्षा शुरू करने के बाद ईंधन के दाम में लगातार 10वें दिन वृद्धि की गई है. 

  • लगातार सातवें दिन बढ़े डीजल और पेट्रोल के दाम, एक हफ्ते में इतनी बढ़ गईं कीमतें

    लगातार सातवें दिन बढ़े डीजल और पेट्रोल के दाम, एक हफ्ते में इतनी बढ़ गईं कीमतें

    कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद लगातार सातवें दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है. सरकारी तेल विपणन कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.57 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 75.16 रुपए प्रति लीटर हो गई वहीं डीजल के दाम 72.81 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 73.39 प्रति लीटर हो गए हैं. 

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार छठें दिन हुई बढ़ोतरी, जानें नईं कीमतें

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार छठें दिन हुई बढ़ोतरी, जानें नईं कीमतें

    दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 57 पैसे का इजाफा हुआ है वहीं डीजल के दाम 59 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. यह लगातार छठा दिन है जब तेल कंपनियों ने इसके जदामों में इजाफा किया है. बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने 82 दिनों के अंतराल के बाद कीमतों की दैनिक आधार पर फिर समीक्षा शुरू की थी. 

  • लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें आज की कीमतें

    लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें आज की कीमतें

    ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार यानी 11 जून, 2020 को पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार पांचवे दिन बढ़ाए हैं. आज भी पेट्रोल और डीजल के दामों में 60 पैसों की बढ़ोत्तरी की गई है.

  • लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना महंगा हुआ ईंधन

    लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना महंगा हुआ ईंधन

    तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 45 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की. लगातार चौथे दिन ईंधन के दाम में वृद्धि की गई है.

  • लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, इन नई कीमतों के साथ मिलेगा तेल

    लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, इन नई कीमतों के साथ मिलेगा तेल

    कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है. सरकारी तेल विपणन कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.46 रुपये से बढ़कर 73.00 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल का भाव 70.59 से बढ़कर 71.17 रुपये लीटर हो गया है. यह लगातार तीसरी दिन दरों में बढ़ोतरी है. तेल कंपनियों ने 82 दिनों तक कीमतों की समीक्षा को स्थगित रखने के बाद रविवार को लागत के अनुरूप फेरबदल की शुरुआत की.  

  • पेट्रोल, डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें आपके शहर में अब कितनी है कीमत... 

    पेट्रोल, डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें आपके शहर में अब कितनी है कीमत... 

    पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रविवार को 60 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई. इसके साथ ही सरकारी तेल कंपनियों ने ईंधन की कीमतों में किए जाने वाले रोजाना बदलाव को दोबारा शुरू कर दिया.

  • दिल्ली में 71 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल का भाव, डीजल भी सस्ता

    दिल्ली में 71 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल का भाव, डीजल भी सस्ता

    कोरोना के कहर के कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उपभोक्ताओं को लगातार राहत मिल रही है. तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे, जबकि मुंबई में 18 पैसे और चेन्नई में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की.

  • पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन मंगलवार को गिरावट का सिलसिला जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की वहीं, डीजल का दाम दिल्ली और कोलकाता में सात पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर कम हो गया है. 

  • 6 सप्ताह में पहली बार बढ़ा पेट्रोल का दाम

    6 सप्ताह में पहली बार बढ़ा पेट्रोल का दाम

    बीते छह सप्ताह में पहली बार पेट्रोल के दाम में इजाफा हुआ है. तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल के दाम में मामूली वृद्धि की लेकिन डीजल की कीमत स्थिर रखी. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में लगातार दस दिनों की तेजी के बाद पिछले सत्र में नरमी दर्ज की गई. पेट्रोल शनिवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पांच पैसे जबकि मुंबई में चार पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया. पेट्रोल के दाम में 11 जनवरी 2020 के बाद पहली बार वृद्धि हुई है. डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन स्थिरता बनी रही.

  • Watch: यूनिवर्सिटी में 3D Printer Ink के लिए मैकडॉनल्ड्स के इस्तेमाल किए हुए तेल का किया जाता है उपयोग

    Watch: यूनिवर्सिटी में 3D Printer Ink के लिए मैकडॉनल्ड्स के इस्तेमाल किए हुए तेल का किया जाता है उपयोग

    खाना पकाने (Cooking Oil) वाले तेल का डिस्पोजल (Disposal) और सुरक्षित निपटान विश्व स्तर पर कई फास्ट-फूड (Fast Food) जॉइंट्स के लिए एक समस्या है. रेस्‍टोरेंटों (Restaurants) द्वारा प्रतिदिन दो टन तेल उपयोग में लाया जाता है, सीमित विकल्‍पों के साथ इनका निपटान या इनको रीसाइकल किया जाता है.

  • 5 दिनों में 50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में भी राहत

    5 दिनों में 50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में भी राहत

    तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली में सात पैसे जबकि कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. वहीं, डीजल का दाम दिल्ली में पांच पैसे, कोलकाता और चेन्नई में आठ पैसे जबकि मुंबई में नौ पैसे प्रति लीटर कम हो गया है.

  • एक पखवाड़े में दो रुपये लीटर से ज्यादा घटे पेट्रोल और डीजल के दाम

    एक पखवाड़े में दो रुपये लीटर से ज्यादा घटे पेट्रोल और डीजल के दाम

    पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को फिर बड़ी कटौती करके तेल विपणन कंपनियों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के उपभोक्ताओं को तेल की महंगाई से बड़ी राहत दिलाई है. एक पखवाड़े में पेट्रोल के दाम में दो रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की कटौती की गई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में हालिया गिरावट के बाद पेट्रोल और डीजल आने वाले दिनों में और सस्ते हो सकते हैं.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम में इस महीने की सबसे बड़ी कटौती

    पेट्रोल, डीजल के दाम में इस महीने की सबसे बड़ी कटौती

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को सबसे बड़ी गिरावट आई. देश के चारों प्रमुख महानगरों में पेट्रोल का दाम 27-28 पैसे प्रति लीटर कम हो गया जबकि डीजल के दाम में 30 से 32 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर लगातार तीसरे दिन कटौती की गई है. तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 27 पैसे जबकि चेन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर की कटौती की.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com