NDTV Khabar

तेल के दाम


'तेल के दाम' - 454 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस लेने की मांग की, कहा- सरकार मुनाफाखोरी बंद करे

    सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस लेने की मांग की, कहा- सरकार मुनाफाखोरी बंद करे

    मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बार फिर लगातार बढ़ते ईंधन तेल की कीमतों को लेकर सरकार पर हमला बोला है. सोमवार को एक वीडियो जारी कर सोनिया ने सरकार से पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दाम वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह मुसीबत का वक्त है, ऐसे में सरकार मुनाफाखोरी न करे.

  • पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज- सरकार ने तेल की कीमतें 'अनलॉक' कर दी हैं

    पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज- सरकार ने तेल की कीमतें 'अनलॉक' कर दी हैं

    राहुल ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को अनलॉक कर दिया है. उनका निशाना सरकार के लॉकडाउन के बाद इकॉनमी को धीरे-धीरे खोलने को लेकर जारी किए गए प्लान 'Unlock1' पर था. दरअसल, पिछले 18 दिनों से तेल की कीमतों में ऑयल मार्केटिंग कंपनियां बढ़ोतरी कर रही हैं, जिसके बाद बुधवार तक देश में डीजल के दाम पेट्रोल से ज्यादा महंगे हो गए हैं. 

  • Petrol-Diesel Latest Price: 80 के आंकड़े को छू रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, लगातार 17वें दिन बढ़ीं कीमतें

    Petrol-Diesel Latest Price: 80 के आंकड़े को छू रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, लगातार 17वें दिन बढ़ीं कीमतें

    . पिछले 17 दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की जा रही है. मंगलवार यानी 23 जून को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है. आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 20 पैसों और डीजल के दामों में 55 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोतरी की गई है.

  • फिर बढ़े तेल के दाम : महज 12 दिनों में 6.55 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल, चेक करें आज की कीमतें

    फिर बढ़े तेल के दाम : महज 12 दिनों में 6.55 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल, चेक करें आज की कीमतें

    गुरुवार यानी 18 जून को देश में लगातार 12वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 53 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम 64 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए हैं.

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी पर सोनिया गांधी ने PM मोदी को चिट्ठी लिखकर कहीं ये 8 बड़ी बातें

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी पर सोनिया गांधी ने PM मोदी को चिट्ठी लिखकर कहीं ये 8 बड़ी बातें

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 10वें दिन हुई बढ़ोत्तरी पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर वापस करने की मांग की है. सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहे देश के लिए यह फैसला असंवेदनशील है. सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार लोगों को फायदा पहुंचाने का कोई काम नहीं कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मैं मार्च से शुरू हुए इस कठिन के समय के बीच सरकार ने पूरी तरह से एक असंवेदनशील निर्णय लेते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है. वो भी 10 बार. उन्होनें कहा कि सरकार को 2.6 लाख करोड़ रुपये कमान के लिए पेट्रोल-डीजल की एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने की किसी ने गलत सलाह दी है. गौरतलब है कि तेल कंपनियों द्वारा मंगलवार को पेट्रोल का दाम 47 पैसे और डीजल का दाम 93 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया गया. यही नहीं एटीएफ यानी विमान ईंधन के दाम में भी 16.3 प्रतिशत की वृद्धि की गई. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार 10वें दिन वृद्धि की गई है. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 47 पैसे बढ़कर 76.73 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल का दाम 93 पैसे बढ़कर 75.19 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया.

  • देश में पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में लगातार 10वें दिन बढ़ोतरी

    देश में पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में लगातार 10वें दिन बढ़ोतरी

    देश की सबसे बड़ी खुदरा तेल कंपनी इंडियन ऑयल की अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 76.26 रुपये से बढ़कर 76.73 रुपये प्रति लीटर जबकि डीज़ल 74.62 रुपये से बढ़कर 75.19 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. तेल कंपनियों ने वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए 82 दिनों तक दैनिक समीक्षा को स्थगित कर दिया था. समीक्षा शुरू करने के बाद ईंधन के दाम में लगातार 10वें दिन वृद्धि की गई है. 

  • लगातार सातवें दिन बढ़े डीजल और पेट्रोल के दाम, एक हफ्ते में इतनी बढ़ गईं कीमतें

    लगातार सातवें दिन बढ़े डीजल और पेट्रोल के दाम, एक हफ्ते में इतनी बढ़ गईं कीमतें

    कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद लगातार सातवें दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है. सरकारी तेल विपणन कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.57 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 75.16 रुपए प्रति लीटर हो गई वहीं डीजल के दाम 72.81 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 73.39 प्रति लीटर हो गए हैं. 

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार छठें दिन हुई बढ़ोतरी, जानें नईं कीमतें

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार छठें दिन हुई बढ़ोतरी, जानें नईं कीमतें

    दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 57 पैसे का इजाफा हुआ है वहीं डीजल के दाम 59 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. यह लगातार छठा दिन है जब तेल कंपनियों ने इसके जदामों में इजाफा किया है. बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने 82 दिनों के अंतराल के बाद कीमतों की दैनिक आधार पर फिर समीक्षा शुरू की थी. 

  • लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें आज की कीमतें

    लगातार पांचवें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें आज की कीमतें

    ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार यानी 11 जून, 2020 को पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार पांचवे दिन बढ़ाए हैं. आज भी पेट्रोल और डीजल के दामों में 60 पैसों की बढ़ोत्तरी की गई है.

  • लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना महंगा हुआ ईंधन

    लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना महंगा हुआ ईंधन

    तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 45 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की. लगातार चौथे दिन ईंधन के दाम में वृद्धि की गई है.

  • लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, इन नई कीमतों के साथ मिलेगा तेल

    लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, इन नई कीमतों के साथ मिलेगा तेल

    कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है. सरकारी तेल विपणन कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.46 रुपये से बढ़कर 73.00 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल का भाव 70.59 से बढ़कर 71.17 रुपये लीटर हो गया है. यह लगातार तीसरी दिन दरों में बढ़ोतरी है. तेल कंपनियों ने 82 दिनों तक कीमतों की समीक्षा को स्थगित रखने के बाद रविवार को लागत के अनुरूप फेरबदल की शुरुआत की.  

  • अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार के लिए सऊदी अरब के सख्‍त कदम, VAT तीन गुना किया, खर्च में 26 अरब डॉलर की कटौती

    अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार के लिए सऊदी अरब के सख्‍त कदम, VAT तीन गुना किया, खर्च में 26 अरब डॉलर की कटौती

    मार्च में तेल के दाम आधे से भी अधिक नीचे आने के बाद से खाड़ी क्षेत्र के बड़े तेल उत्पादक देश का यह अब तक का बड़ा कदम है. ऐसी आशंका है कि दूसरे पड़ोसी देश भी अपने नागरिकों पर इस साल उच्च दर से कर लगा सकते हैं. हालांकि संयुक्त अरब अमीरात ने सोमवार को कहा कि फिलहाल उसकी ऐसी कोई योजना नहीं है

  • अमेरिकी कच्चे तेल की कीमतों में ऐतिहासिक गिरावट, 0.01 डॉलर प्रति बैरल से नीचे पहुंची कीमत

    अमेरिकी कच्चे तेल की कीमतों में ऐतिहासिक गिरावट, 0.01 डॉलर प्रति बैरल से नीचे पहुंची कीमत

    वैश्विक स्तर पर जारी कोरोना संकट के बीच अमेरिकी कच्चे तेल की कीमत में ऐतिहासिक गिरावट हुई है. मांग नहीं  होने की वजह से कीमतें 0.01 डॉलर प्रति बैरल के नीचे पहुंच गई है.

  • बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर सस्ता, लगातार दूसरे महीने घटे दाम

    बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर सस्ता, लगातार दूसरे महीने घटे दाम

    खुदरा तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) के मुताबिक, एक अप्रैल से दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम 61.5 रुपये प्रति सिलेंडर और मुंबई में 62 रुपये कम हो गए हैं.

  • कच्चे तेल की कीमतें घटने के बावजूद केंद्र ने डीजल-पेट्रोल महंगा किया : राघव चड्ढा

    कच्चे तेल की कीमतें घटने के बावजूद केंद्र ने डीजल-पेट्रोल महंगा किया : राघव चड्ढा

    आम आदमी पार्टी ने पेट्रोल और डीजल के दामों में तीन रुपये बढ़ोतरी का कड़ा विरोध किया है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश में आज स्थिति यह हो गई है कि स्कूटर में डालने वाला पेट्रोल महंगा है और जहाज में डालने वाला एविएशन फ्यूल सस्ता हो गया है. केंद्र की मोदी सरकार ने अपने 6 साल के कार्यकाल में एक दर्जन से भी ज्यादा बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा-बढ़ा कर डीजल और पेट्रोल के दाम आसमान पर पहुंचा दिए हैं.

  • पेट्रोल के भाव में भारी गिरावट, आठ माह के निचले स्तर पर पहुंची कीमत

    पेट्रोल के भाव में भारी गिरावट, आठ माह के निचले स्तर पर पहुंची कीमत

    सोमवार को ब्रेंट कच्चा तेल भाव 31 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. गोल्डमैन सैश ने चेतावनी दी है कि भाव 20 डॉलर तक जा सकता है. भारत अपनी जरूरत का 84 प्रतिशत से अधिक तेल आयात करता है. कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में कमी से देश के आयात बिल में कमी आएगी और इससे खुदरा कीमतें भी कम होंगी.

  • दिल्ली में 71 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल का भाव, डीजल भी सस्ता

    दिल्ली में 71 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल का भाव, डीजल भी सस्ता

    कोरोना के कहर के कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उपभोक्ताओं को लगातार राहत मिल रही है. तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे, जबकि मुंबई में 18 पैसे और चेन्नई में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड में पिछले सत्र के मुकाबले डेढ़ फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई. पेट्रोल के दाम में लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद स्थिरता बनी रही जबकि डीजल के दाम में लगातार छह दिनों से जारी कटौती का सिलसिला थम गया है, इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम क्रमश: 71.44 रुपये, 74.11 रुपये, 77.13 रुपये और 74.23 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ था. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com