NDTV Khabar

तेल के दाम


'तेल के दाम' - 377 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पेट्रोल-डीज़ल के आज के दाम : लगातार चौथे दिन बढ़ोतरी, दिल्ली में पेट्रोल फिर 73 के पार

    पेट्रोल-डीज़ल के आज के दाम : लगातार चौथे दिन बढ़ोतरी, दिल्ली में पेट्रोल फिर 73 के पार

    पेट्रोल शुक्रवार को दिल्ली में 35 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 34 पैसे, जबकि चेन्नई में 37 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया, जो जुलाई के बाद की सबसे तेज वृद्धि है. डीज़ल के दाम में भी फिर दिल्ली और कोलकाता में 28 पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई तेजी के कारण पेट्रोल और डीज़ल के दाम में रोज वृद्धि का सिलसिला जारी है.

  • दिल्ली में 3 दिनों मे 68 पैसे लीटर महंगा हुआ पेट्रोल, 58 पैसे बढ़े डीजल के दाम

    दिल्ली में 3 दिनों मे 68 पैसे लीटर महंगा हुआ पेट्रोल, 58 पैसे बढ़े डीजल के दाम

    सउदी अरब की सरकारी तेल उत्पादक कंपनी अरामको के संयंत्रों पर पिछले सप्ताह हुए ड्रोन हमलों के बाद सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव करीब 20 फीसदी के उछाल के साथ 71 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चला गया था, जोकि 28 साल बाद एक दिन की सबसे बड़ी तेजी थी. इससे पहले 14 जनवरी 1991 को ब्रेंट के भाव में 21.54 फीसदी का उछाल आया था.

  • Petrol-Diesel के आज के दाम कैसे जानें अपने शहर में, SMS के ज़रिये

    Petrol-Diesel के आज के दाम कैसे जानें अपने शहर में, SMS के ज़रिये

    देश में फिलहाल पेट्रोल और डीज़ल के दाम सरकारी तेल विपणन कंपनियों द्वारा तय किए जाते हैं, जिनमें इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम (Bharat Petroleum) तथा हिन्दुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petroleum) शामिल हैं. पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बदलाव दैनिक स्तर पर किया जाता है, और हर रोज़ किए जाने वाले बदलाव देशभर के पेट्रोल पंपों पर सुबह 6 बजे से लागू किए जाते हैं.

  • आज के Petrol, Diesel के दाम : दिल्ली, मुंबई में बढ़ाई गईं पेट्रोल डीज़ल की कीमतें, जानें आज के दाम

    आज के Petrol, Diesel के दाम : दिल्ली, मुंबई में बढ़ाई गईं पेट्रोल डीज़ल की कीमतें, जानें आज के दाम

    विश्लेषकों के अनुसार, दुनियाभर में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेज़ी ही पेट्रोलियम पदार्थों के घरेलू दामों में मौजूदा बढ़ोतरी की वजह है.

  • ड्रोन हमले के बाद सऊदी अरब के तेल संकट से भारत में भी पेट्रोल-डीजल हो सकते हैं महंगे

    ड्रोन हमले के बाद सऊदी अरब के तेल संकट से भारत में भी पेट्रोल-डीजल हो सकते हैं महंगे

    सऊदी तेल प्लांट पर हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय तेल बाज़ार में उथल-पुथल बढ़ती जा रही है. मंगलवार को कच्चा तेल 13 फीसदी से ज़्यादा महंगा हो गया. ये संकट भारत के लिए एक नई चुनौती है. मंगलवार को शेयर बाज़ार 600 अंकों से ज़्यादा गिरा. सऊदी अरब के सबसे बड़े तेल कारख़ाने पर हुआ ये हमला भारत की आर्थिक सेहत पर भी असर डालता दिख रहा है. फ़िक्र तेल आपूर्ति की नहीं, तेल की क़ीमतों की है. भारत को आश्वासन मिल चुका है कि तेल की सप्लाई नहीं रुकेगी, लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चा तेल मंगलवार को 7.84 डॉलर प्रति बैरल महंगा हो गया. हालांकि सरकार का दावा है कि भारत 70 से 75 डॉलर बैरल के दाम से निबटने की क्षमता रखता है. लेकिन अगर संकट लंबा खिंचा तो एक डॉलर प्रति बैरल बढ़ने का मतलब भारत पर सालाना, 10,700 करोड़ डॉलर का बोझ बढ़ना है.

  • सऊदी अरब के तेल कारखानों पर हमलों के बाद भारत में भी महंगे हुए पेट्रोल-डीजल, जानें क्‍या है नई दर

    सऊदी अरब के तेल कारखानों पर हमलों के बाद भारत में भी महंगे हुए पेट्रोल-डीजल, जानें क्‍या है नई दर

    सऊदी अरब के तेल प्रतिष्ठानों पर हाल में हुये हमलों से कच्चे तेल बाजार में उथल-पुथल के बीच भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पांच जुलाई के आम बजट के दिन के बाद सबसे बड़ा उछाल दर्ज किया गया. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 14 पैसे बढ़ कर 72.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 15 पैसे तेज हो कर 65.58 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

  • कच्चे तेल की चिंता में सेंसेक्स ने लगाया 642 अंक का गोता, निफ्टी में 186 अंक की गिरावट

    कच्चे तेल की चिंता में सेंसेक्स ने लगाया 642 अंक का गोता, निफ्टी में 186 अंक की गिरावट

    पश्चिम एशिया में बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव के कारण कच्चे तेल के दाम में आ रही तेजी को लेकर चिंता के बीच शेयर बाजारों में मंगलवार को बड़ी गिरावट आयी और सेंसेक्स 642 अंक टूट गया. निवेशक कच्चे तेल के दाम में तीव्र वृद्धि से देश की राजकोषीय सेहत पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर चिंतित हैं.

  • कच्चे तेल के दाम में तेजी से डूबा शेयर बाजार, सेंसेक्स 262 अंक टूटा

    कच्चे तेल के दाम में तेजी से डूबा शेयर बाजार, सेंसेक्स 262 अंक टूटा

    बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स सोमवार को करीब 262 अंक टूटकर 37,123.31 अंक पर बंद हुआ. सऊदी अरब के सबसे बड़े तेल संयंत्र पर ड्रोन हमले के बाद कच्चे तेल के दाम में उछाल को देखते हुए निवेशकों की घबराहट में की गयी बिकवाली से बाजार में गिरावट आयी.

  • दिल्ली में फिर 72 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमतों में भी उछाल

    दिल्ली में फिर 72 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमतों में भी उछाल

    तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि की, जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में फिर पेट्रोल 72 रुपये लीटर से ऊंचे दाम पर मिलने लगा है.

  • बीते हफ्ते अधिकांश तेल तिलहन कीमतों में मामूली गिरावट

    बीते हफ्ते अधिकांश तेल तिलहन कीमतों में मामूली गिरावट

    अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेजी के बावजूद देश में सस्ते आयात के कारण बीते सप्ताह अधिकांश तेल तिलहन कीमतों में गिरावट देखी गई. बाजार सूत्रों ने कहा कि बेहद साधारण मांग की वजह से केवल सरसों दाना और सीपीओ एक्स-कांडला के भाव में तेजी के अलावा अन्य तेल तिलहनों के दाम घाटे के साथ बंद हुए. उन्होंने कहा कि देश में त्योहारी मांग आने वाले दिनों में बढ़ने की संभावना है.

  • पेट्रोल-डीजल के दामों में 10 दिन बार फिर मिली राहत, जानें अब क्या है कीमतें

    पेट्रोल-डीजल के दामों में 10 दिन बार फिर मिली राहत, जानें अब क्या है कीमतें

    देश के चार प्रमुख महानगरों- दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल गुरुवार को छह पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया. डीजल का भाव भी चारों महानगरों में पांच पैसे प्रति लीटर कम हो गया. 

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी जारी, आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं भाव

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी जारी, आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं भाव

    इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बुधवार को पूर्ववत क्रमश: 71.84 रुपये, 74.54 रुपये, 77.50 रुपये और 74.62 रुपये प्रति लीटर बने रहे.

  • लगातार तीसरे दिन घटे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव स्थिर

    लगातार तीसरे दिन घटे पेट्रोल के दाम, डीजल के भाव स्थिर

    तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन कटौती की, लेकिन डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया. लगातार दो दिनों से डीजल के दाम में बदलाव नहीं हुआ है. उधर, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में फिर नरमी रहने से पेट्रोल और डीजल के दाम में और राहत मिलने की संभावना बनी हुई है.

  • पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला रुका, डीजल के भाव भी थमे

    पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला रुका, डीजल के भाव भी थमे

    पेट्रोल के भाव में पिछले लगातार चार दिनों से जारी वृद्धि का सिलसिला थम गया है. तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया. डीजल के दाम में लगातार पांचवें दिन स्थिरता बनी रही.

  • राज्यसभा : कांग्रेस ने की बजट 2019 की आलोचना, वित्त मंत्री ने कहा- निवेश को मिलेगी गति

    राज्यसभा : कांग्रेस ने की बजट 2019 की आलोचना, वित्त मंत्री ने कहा- निवेश को मिलेगी गति

    कांग्रेस ने 2019-20 के केंद्रीय बजट की आलोचना करते हुए शुक्रवार को राज्यसभा में कहा कि इसमें देश की अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कोई ठोस कार्यक्रम या योजना नहीं है.  उच्च सदन में बजट पर चल रही चर्चा को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस की वानसुक सियाम ने कहा कि बजट से बहुत अपेक्षाएं थीं लेकिन इसमें न तो अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कोई समुचित तथा ठोस कदम उठाए गए हैं और न ही पूर्वोत्तर के विकास पर ध्यान दिया गया है.  उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर दो रुपये का अधिभार लगाना एवं उत्पाद शुल्क में बढ़ोत्तरी ऐसे समय बड़ा झटका है जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम स्थिर हैं. 

  • पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 5वें दिन बढ़े, जानें अपने शहर का भाव

    पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 5वें दिन बढ़े, जानें अपने शहर का भाव

    तेल विपणन कंपनियों ने फिर पेट्रोल का दाम दिल्ली में सात पैसे, कोलकाता में चार पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है.

  • बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमतों में कटौती, जानें- अब कितने का मिलेगा सिलेंडर

    बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर का दाम 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर घट गया है. एक जुलाई से दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल का सिलेंडर 637 रुपये में उपलब्ध होगा। तेल कंपनियों ने यह जानकारी दी है. बिना सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर के बाजार मूल्य में कमी आने के साथ ही सब्सिडीयुक्त घरेलू सिलेंडर के लिये भी रिफिल लेते समय 100.50 रुपये कम देने होंगे. 

  • कच्चे तेल में तेजी, पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार चौथे दिन भी बढ़े

    कच्चे तेल में तेजी, पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार चौथे दिन भी बढ़े

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में आई तेजी के बाद देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर रोजाना वृद्धि होने लगी है. तेल कंपनियों ने लगातार चौथे दिन रविवार को तेल के दाम में वृद्धि जारी रखी. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल फिर नौ पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के भाव में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में आठ पैसे जबकि चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है.

Advertisement