NDTV Khabar

दक्षिण दिल्ली


'दक्षिण दिल्ली' - 343 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत में कोरोना के बढ़ते केसों के कारण दक्षिण कोरिया ने फ्लाइट पर लगाई रोक, दिल्‍ली में फंसे करीब 100 यात्री

    भारत में कोरोना के बढ़ते केसों के कारण दक्षिण कोरिया ने फ्लाइट पर लगाई रोक, दिल्‍ली में फंसे करीब 100 यात्री

    Coronavirus Pandemic:फंसे यात्रियों के मुताबिक, एयर इंडिया के अधिकारियों ने उनके वहां पहुंचने पर बताया कि भारत में कोरोना का बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर दक्षिण कोरियाई सरकार ने अपने यहां आने की इजाज़त नहीं दी है. अब ये यात्री न तो दिल्ली में रुककर दक्षिण कोरिया (South Korea) जाने का इंतज़ार करने की हालत में हैं और न ही वापस अपने शहर लौटने को तैयार दिख रहे हैं. 

  • यूनिफार्म न मिलने पर बेलदार ने चलाई दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के इंजीनियर पर गोली

    यूनिफार्म न मिलने पर बेलदार ने चलाई दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के इंजीनियर पर गोली

    पुलिस ने हौजखास थाने में हत्या के प्रयास का केस दर्ज आरोपी मनोज को गिरफ्तार कर लिया,आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसकी कुछ शिकायत थी वो बार बार एमसीडी की यूनिफार्म मांग रहा था इसे लेकर वो कई बार शिकायत भी कर चुका था,इसीलिए उसने ये कदम उठाया है, पुलिस की जांच जारी है.

  • चोरी के आरोप में पकड़े गए नाबालिग ने पुलिस के सामने कबूला, 'मां और नानी कराती हैं अपराध'

    चोरी के आरोप में पकड़े गए नाबालिग ने पुलिस के सामने कबूला, 'मां और नानी कराती हैं अपराध'

    दिल्ली पुलिस आयुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा ‘‘जांच के दौरान, CCTV फुटेज खंगाली गई. सोमवार को नाबालिग की पहचान हुई और पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ की. पुलिस ने उसके पास से पांच हजार रुपये भी बरामद किए.’’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान नाबालिग ने बताया कि मां के कहने पर उसने एक गाड़ी में से वह बैग चुराया था.

  • दिल्ली के सीआर पार्क में शख्स ने खुले में फेंकी PPE Kit, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    दिल्ली के सीआर पार्क में शख्स ने खुले में फेंकी PPE Kit, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    दिल्ली पुलिस की संज्ञान में आने के बाद दक्षिण जिला पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी अभी कोरोना पॉजिटिव है और इस वजह से उसका इलाज चल रहा है. हालांकि, आरोपी के स्वस्थ हो जाने के बाद मामले में उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

  • सीरो-सर्वे का दूसरा चरण आज से शुरू, राजधानी के अलग-अलग इलाकों में 5 दिनों तक होगा सर्वे

    सीरो-सर्वे का दूसरा चरण आज से शुरू, राजधानी के अलग-अलग इलाकों में 5 दिनों तक होगा सर्वे

    दक्षिण दिल्ली जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सर्वेक्षण के बारे में अभी उन्हें कोई निर्देश नहीं दिया गया है लेकिन प्रशासन इसके लिए तैयार है. सीरो-सर्वे में संक्रमण के खिलाफ एंटीबॉडीज मौजूद होने की जांच करने के लिए लोगों के ब्लड सीरम की जांच की जाती है.

  • Delhi Coronavirus: आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने प्लाज्मा डोनेट किया

    Delhi Coronavirus: आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने प्लाज्मा डोनेट किया

    Delhi Coronavirus: दक्षिण दिल्ली के कालकाजी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी (Atishi) ने शनिवार को अपना प्लाज़्मा डोनेट किया. दक्षिण दिल्ली के आईएलबीएस अस्पताल में बने प्लाज्मा बैंक में जाकर उन्होंने प्लाज्मा डोनेट किया. आतिशी प्लाज्मा डोनेट करने वालीं आम आदमी पार्टी की दूसरी विधायक हैं. इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के करोलबाग के विधायक विशेष रवि ने प्लाज्मा डोनेट किया था.

  • पति की हत्या के आरोप में पत्नी, नाबालिग बेटी सहित चार गिरफ्तार

    पति की हत्या के आरोप में पत्नी, नाबालिग बेटी सहित चार गिरफ्तार

    दक्षिण दिल्ली के मैदान गढ़ी इलाके में पति की हत्या के आरोप में 36 वर्षीय पत्नी, उसकी नाबालिग बेटी और दो अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि आरोपियों की पहचान डेरा गांव की रहने वाली सरिता तंवर और गाजियाबाद के लोनी निवासी उसके दोस्त मनोज (22) के रूप में हुई है. सरिता की नाबालिग बेटी और लड़की के स्कूल में पढ़ने वाले दोस्त को भी पकड़ लिया गया. पुलिस के अनुसार सभी चार व्यक्ति घटना में शामिल थे.

  • दिल्ली में अगले दो दिनों में मानसून देगा दस्तक : मौसम विभाग

    दिल्ली में अगले दो दिनों में मानसून देगा दस्तक : मौसम विभाग

    सामान्य तौर पर मानसून दिल्ली 27 जून को पहुंचता है. मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि समय से पहले मानसून के दिल्ली पहुंचने के लिए चक्रवाती प्रणाली को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर 19-20 जून को बना और मानसून के आगे बढ़ने में मदद की.

  • फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल के डॉक्टर की कोविड-19 से मौत : सूत्र

    फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल के डॉक्टर की कोविड-19 से मौत : सूत्र

    दक्षिण दिल्ली के ओखला स्थित फोर्टिस एस्कॉर्ट हार्ट इंस्टीट्यूट के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है एवं विस्तृत जानकारी का इंतजार है. उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी में अबतक डॉक्टरों, नर्स सहित सैकड़ों स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं.

  • दक्षिण दिल्ली में बन रहा सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर, सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया दौरा

    दक्षिण दिल्ली में बन रहा सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर, सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया दौरा

    Delhi Coronavirus: दक्षिण दिल्ली के छतरपुर इलाके में दिल्ली का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर बन रहा है. दस हजार बेड की क्षमता वाला यह अस्थाई केंद्र राधा स्वामी सत्संग ब्यास की अपनी ज़मीन पर लगे विशाल शेडों में तैयार कराया जा रहा है. यहां बिना लक्षण वाले या हल्के लक्षण वाले मरीजों को ज़रूरत पड़ने पर रखा जाएगा.

  • गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 के मामलों पर हुआ मंथन

    गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 के मामलों पर हुआ मंथन

    एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में दिल्ली में वैश्विक महामारी से निपटने, अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता, जांच की सुविधाओं और स्वास्थ्य संबंधी अन्य बुनियादी ढांचे में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया गया. शाह, बैजल और केजरीवाल के अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य और गृह एवं स्वास्थ्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में शामिल हुए. गृह मंत्री ने दिल्ली के तीन नगर निगमों- उत्तर, दक्षिण एवं पूर्व- के महापौरों और नगर निकाय के आयुक्तों के साथ शाम को एक अन्य बैठक बुलाई है. इस बैठक में उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल होंगे.

  • कोरोना वायरस : दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु ने कई देशों को पीछे छोड़ा, पूरी डिटेल

    कोरोना वायरस : दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु ने कई देशों को पीछे छोड़ा, पूरी डिटेल

    दिल्ली में 1,007 में नए मामले सामने आए और कुल मामले की संख्या करीब 30,000 हो गई है. वहीं मृतकों का आंकड़ा 8 सौ ज्यादा हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी में अब यूक्रेन, पौलेंड, आयरलैंड, अर्जेंटीना, फिलीपीन, इज़रायल,और जापान समेत कई देशों से ज्यादा मामले हो गए हैं. वहीं मुंबई के अलावा, महाराष्ट्र के ठाणे और पुणे में भी बड़ी में संक्रमण के मरीज सामने आए हैं। राज्य में सोमवार को 2500 से ज्यादा मामले आए जिसके बाद कुल मामले 88,528 हो गए हैं जबकि मृतकों की संख्या 3,169 हो गई हैं. महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले चीन, कतर, बांग्लादेश, बेल्जियम, बेलारूस समेत कई देशों से ज्यादा हैं. भारत में दूसरा सबसे बुरी तरह से प्रभावित राज्य तमिलनाडु है, जहां सोमवार को 1,562 नए मरीजों की पुष्टि हुई और 17 और रोगियों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया. राज्य में कुल मामले 33,229 हो गए हैं और मृतकों का आंकड़ा 286 है. दक्षिण भारतीय राज्य में, कुवैत, इंडोनेशिया, स्विट्ज़रलैंड, यूक्रेन, पौलेंड, आयरलैंड, अर्जेंटीना और अफगानिस्तान समेत कई देशों से ज्यादा संक्रमित हैं. 

  • दिल्ली पुलिस ने कार से बैग चुराने वाले दो व्यक्ति को किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने कार से बैग चुराने वाले दो व्यक्ति को किया गिरफ्तार

    पुलिस उपायुक्त आर पी मीणा ने बताया कि, 'जांच के दौरान मंगलवार को रात नौ बजे पुलिस ने कैलाश नगर मेट्रो स्टेशन से आ रही एक कार को लाला लाजपत राय मार्ग के संत नगर सिग्नल पर रोका. कार में दो व्यक्ति बैठे थे.'

  • Cyclone Nisarga चक्रवाती तूफान निसर्ग : मुंबई अलर्ट, क्या दिल्ली, बिहार-झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी होगा असर

    Cyclone Nisarga चक्रवाती तूफान निसर्ग : मुंबई अलर्ट, क्या दिल्ली, बिहार-झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी होगा असर

    Weather Forecast Today: चक्रवाती तूफान निसर्ग आज  दोपहर 1 बजे से 3 बजे के बीच अलीबाग के दक्षिण किनारे पहुँचेगा. अभी यह मुम्बई से 190किलोमीटर और अलीबाग से 140 किलोमीटर दूर है. एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने बताया कि यह एक विकराल तूफान है जिसमें हवा की रफ्तार 90 से 100 किलोमीटर तक जा सकती है. फिलहाल इस बात से राहत है कि इसकी रफ्तार अम्फान से कम होगी. वहीं मौसम विभाग जो इस तूफान पर लगातार नजर बनाए हुए, उसकी ओर कहा गया है कि 12 घंटे में यह एक विकराल चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. यह तूफान आज दोपहर के बाद महाराष्ट्र. गुजरात और दमन के तट से टकाएगा. महाराष्ट्र में इसका असर रायगढ़ में ज्यादा देखने को मिल सकता है.

  • लॉकडाउन के बीच मंदिर में भीड़ इकट्ठा करने पर दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज को किया गिरफ्तार

    लॉकडाउन के बीच मंदिर में भीड़ इकट्ठा करने पर दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज को किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने बुधवार को स्वघोषित धर्मगुरु दाती महाराज को दक्षिण दिल्ली के मंदिर में कथित तौर पर लॉकडाउन का उल्लंघन कर भीड़ एकत्र करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

  • लॉकडाउन 3.0 में कई चीजों में राहत लेकिन मेड्स के काम पर लौटने को लेकर संशय

    लॉकडाउन 3.0 में कई चीजों में राहत लेकिन मेड्स के काम पर लौटने को लेकर संशय

    आरडब्ल्यूए (RWA) ने घरेलू सहायकों को काम पर आने से मना कर दिया. बहुत से सहायकों को इस फैसले के बारे में जानकारी नहीं है. दक्षिण दिल्ली के जमरूदपुर इलाके में घरेलू सहायक बबीता राय (35) देशव्यापी बंद की घोषणा के बाद से 40 दिन से घर पर बैठीं हैं.

  • Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन टीमों को 20 जिलों महाराष्ट्र में मुंबई, ठाणे और पुणे, मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर, गुजरात में अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा, दिल्ली में दक्षिण पूर्व और मध्य जिले, राजस्थान में जयपुर और जोधपुर, उत्तर प्रदेश में आगरा और लखनऊ, तेलंगाना में हैदराबाद, तमिलनाडु में चेन्नई, पश्चिम बंगाल में कोलकाता और आंध्र प्रदेश में कुर्नूल, गुंटूर और कृष्णा में तैनात किया जाएगा. 

  • Coronavirus: दिल्ली के कापसहेड़ा की एक बिल्डिंग में 17 और संक्रमित, कल 41 पॉजिटिव मिले थे

    Coronavirus: दिल्ली के कापसहेड़ा की एक बिल्डिंग में 17 और संक्रमित, कल 41 पॉजिटिव मिले थे

    Delhi Coronavirus News: दक्षिण पश्चिम दिल्ली के कापसहेड़ा की उस बिल्डिंग में जिसमें कल 41 कोरोना संक्रमित पाए गए थे, आज 17 और लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए. वहां से 20 और 21 अप्रैल को जिन लोगों के सैंपल लिए गए थे उन्हीं में से पहले शनिवार को 41 लोग संक्रमित पाए गए थे. अब 17 और लोग संक्रमित पाए गए हैं और अभी भी सारे सैंपलों की रिपोर्ट नहीं आई है. कुल मिलाकर अभी तक इस एक बिल्डिंग से 59 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com