NDTV Khabar

दागदार


'दागदार' - 27 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की 2017 की संयुक्त स्नातक स्तर और उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षाओं में बैठे लाखों छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार SSC की वेबसाइट ssc.nic.in पर रिजल्ट (SSC CGL Result 2017) चेक कर सकते हैं. उच्चतम न्यायालय ने इसके नतीजों पर लगाई गई रोक बृहस्पतिवार को हटाते हुए उन्हें जारी करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया था. न्यायमूर्ति एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने सात सदस्यीय एक कमेटी का भी गठन किया, जिसका नेतृत्व शीर्ष न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जी एस सिंघवी करेंगे. कमेटी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश परीक्षा को ‘फूलप्रूफ' बनाने के उपाय सुझाएगी. कमेटी तीन महीनों के अंदर न्यायालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. गौरतलब है कि पिछले साल 31 अगस्त को शीर्ष अदालत ने एसएससी 2017 की परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा पर रोक लगाते हुए कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि समूची परीक्षा और प्रणाली ‘दागदार' है. दरअसल, इस परीक्षा में ‘‘पेपर लीक'' के आरोप लगे थे.

  • उत्तर प्रदेश: लखनऊ में ब्लैकमनी के नाम पर व्यापारी से 1.58 करोड़ रुपये लूट कर ले गए पुलिसवाले, दो सस्पेंड

    उत्तर प्रदेश: लखनऊ में ब्लैकमनी के नाम पर व्यापारी से 1.58 करोड़ रुपये लूट कर ले गए पुलिसवाले, दो सस्पेंड

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से खाकी वर्दी दागदार हुई है.

  • तो इस तरह मानवता की मिसाल कायम कर यूपी पुलिस की छवि सुधार रहे हैं सब इंस्पेक्टर राकेश

    तो इस तरह मानवता की मिसाल कायम कर यूपी पुलिस की छवि सुधार रहे हैं सब इंस्पेक्टर राकेश

    जहां एक ओर उत्तर प्रदेश पुलिस अपने कारनामों और थाने पर पहुंचने वाले फरियादियों के साथ बुरे बर्ताव से वर्दी को दागदार कर रही है, वहीं पुलिस में कई ऐसे भी लोग हैं, जो मानवता की मिसाल कायम कर पुलिस की छवि जनता में अच्छी बनाने का काम कर रहे हैं. ऐसे ही लोगों में लखनऊ जनपद में तैनात सब इंस्पेक्टर (एसआई) राकेश चंद्र मिश्र का नाम शुमार होता है. जब सब इंस्पेक्टर राकेश चंद्र को 'एक कोशिश ऐसी भी' सामाजिक संस्था की वर्षा वर्मा और दिव्य सेवा फाउंडेशन के दीपक महाजन से पता चला कि बारह साल के कक्षा आठ में पढ़ने वाले आयुष सिन्हा बेहद गरीबी के चलते स्कूल आने जाने में असमर्थ है और उसे पढ़ाई पूरी करने के लिए एक साइकिल की जरूरत है तो एसआई मिश्रा ने उन्हें आज एक नई साइकिल दिलाकर सराहनीय कार्य किया.

  • लोकतंत्र के 'मंदिर' में बैठे हैं 30 फीसदी दागी सांसद, सबसे ज्यादा BJP नेताओं के दामन हैं दागदार

    लोकतंत्र के 'मंदिर' में बैठे हैं 30 फीसदी दागी सांसद, सबसे ज्यादा BJP नेताओं के दामन हैं दागदार

    देश की सियासत में राजनेताओं और अपराध का 'चोली-दामन' का साथ रहा है. देश में ऐसी कोई भी राजनीतिक पार्टियां नहीं, जो पूरी तरह से अपराध मुक्त छवि की हो. यानी उनके किसी भी एक नेता पर अपराध के मामले दर्ज नहीं हों. यही वजह है कि राजनीति में अपराधीकरण के मामले पर अपने फैसले में भले ही सुप्रीम कोर्ट ने दागी सांसदों, विधायकों को अयोग्य ठहराने से इनकार कर दिया, मगर कोर्ट ने स्पष्ट रूप से कहा कि अब संसद के भीतर कानून बनाना इसकी जरूरत है. दरअसल, राजनीति में अपराधीकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ ने मंगलवार को अयोग्य ठहराने से इनकार कर दिया. इस मामले पर फैसला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वक्त आ गया है कि संसद ये कानून लाए ताकि अपराधी राजनीति से दूर रहें. राष्ट्र तत्परता से संसद द्वारा कानून का इंतजार कर रहा है. कोई ने कहा है कि सिर्फ़ आरोप तय होने से किसी को अयोग्य करार नहीं दिया जा सकता है और बिना सज़ा के चुनाव लड़ने पर रोक नहीं लगाई जा सकती है. साथ ही कोर्ट ने सभी राजनीतिक दलों को चुनाव लड़ रहे उनके जिन उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं, उनकी जानकारी वेबसाइटों और इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट, दोनों मीडिया में सार्वजनिक करने के निर्देश दिए. 

  • पाकिस्‍तान चुनाव: इमरान खान की जीत के बाद नवाज शरीफ ने दिया ये 'बड़ा बयान'

    पाकिस्‍तान चुनाव: इमरान खान की जीत के बाद नवाज शरीफ ने दिया ये 'बड़ा बयान'

    पाकिस्तान चुनाव आयोग द्वारा आज अंतिम परिणाम जारी होने के बाद अब तक हुई गिनती के मुताबिक, पीटीआई 251 सीटों में से 110 सीटें जीत चुकी है.

  • उत्तर प्रदेश : सरकार के लिए हमेशा से मुसीबत बनते रहे हैं दागी विधायक

    उत्तर प्रदेश : सरकार के लिए हमेशा से मुसीबत बनते रहे हैं दागी विधायक

    उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले की बांगरमऊ विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक महिला द्वारा सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने के बाद सरकार के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है. लेकिन उत्तर प्रदेश में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है. पहले भी कई दागी विधायक सरकार के लिए मुसीबत का सबब बनते रहे हैं.

  • वे 5 घटनाएं, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ की छवि को बनाया 'दागदार'

    वे 5 घटनाएं, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ की छवि को बनाया 'दागदार'

    जेंटलमैन गेम कहे जाने वाले क्रिकेट के खेल में इस घटना के बाद स्‍टीव स्मिथ 'विलेन' बनकर उभरे हैं. तीसरे टेस्‍ट के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरन बैनक्रॉफ्ट को पीले रंग के टेप से बॉल टेम्‍परिंग करते हुए कैमरे ने जैसे ही पकड़ा, क्रिकेट की दुनिया में मानो भूचाल सा आ गया. ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्मिथ की ओर से बॉल टेम्‍परिंग के आरोपों को स्‍वीकार करने के बाद स्मिथ की आलोचना के घेरे में हैं.

  • 2019 के आम चुनाव में 'घोटाले से दागदार' लालू से गठजोड़ नहीं करेगी यह राष्ट्रीय पार्टी

    2019 के आम चुनाव में 'घोटाले से दागदार' लालू से गठजोड़ नहीं करेगी यह राष्ट्रीय पार्टी

    लालू यादव के जेल जाने के बाद भले ही राजद को कांग्रेस का साथ मिला हुआ है. मगर अब लालू की पार्टी के साथ गठबंधन करने पर सभी फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं. माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने 2019 के आम चुना में 'भ्रष्टाचार से दागदार' लालू प्रसाद के राजद के साथ चुनावी गठजोड़ करने से इनकार कर दिया है.  

  • भाजपा वाशिंग मशीन है, दागदार नेताओं के आरोपों को धो देती है : कन्हैया कुमार

    भाजपा वाशिंग मशीन है, दागदार नेताओं के आरोपों को धो देती है : कन्हैया कुमार

    कन्हैया कुमार ने सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा को ‘वाशिंग मशीन’ बताते हुए मंगलवार को कहा कि यह दल अपने नेताओं के ‘अपराधिक आरोपों’ को धो देता है.

  • परीक्षा में 79 अंक हासिल करने वाले छात्र को 2 नंबर देकर फेल कर दिया

    परीक्षा में 79 अंक हासिल करने वाले छात्र को 2 नंबर देकर फेल कर दिया

    बिहार की शिक्षा व्यवस्था इन दिनों रोज अपने कारनामों से चर्चा में बनी रहती है. हाल ही की कई घटनाओं से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति सवालों के घेरे में खड़ी दिखाई दे रही है. बिहार बोर्ड की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है. छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले बिहार बोर्ड के अधिकारी व्यवस्था को सुधारने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजे मामले में छात्र धनंजय को हिंदी में 79 अंक मिले थे लेकिन उन्हें सर्टिफिकेट पर दो अंक देते हुए फेल कर दिया गया.

  • मंत्री अपने निजी स्टाफ में ईमानदार एवं बेदाग छवि के लोगों को तैनात करें : सीएम योगी आदित्‍यनाथ

    मंत्री अपने निजी स्टाफ में ईमानदार एवं बेदाग छवि के लोगों को तैनात करें : सीएम योगी आदित्‍यनाथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों से कहा है कि वे अपने निजी स्टाफ में ईमानदार एवं बेदाग छवि के लोगों की ही तैनाती कराएं, ताकि भ्रष्टाचार रहित एवं पारदर्शी प्रशासन देने का मिशन साकार हो सके. उन्होंने कहा कि ऐसे किसी भी कर्मचारी को निजी स्टाफ में कतई तैनात न किया जाए, जिसकी छवि दागदार हो.

  • पाकिस्‍तान के 'दागी' गेंदबाज मो. आसिफ बोले, 'विराट कोहली मुझे राहुल द्रविड़ और लक्ष्‍मण की याद दिलाते हैं'

    पाकिस्‍तान के 'दागी' गेंदबाज मो. आसिफ बोले, 'विराट कोहली मुझे राहुल द्रविड़ और लक्ष्‍मण की याद दिलाते हैं'

    पाकिस्तान के 'दागी' तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने कहा है कि उन्होंने अपने उतार-चढ़ाव वाले करियर में जिन बल्लेबाजों को गेंदबाजी की उनमें भारतीय स्टार राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण तकनीकी के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ थे.

  • इससे पहले कि जनधन का मतलब कालाधन हो जाए...

    इससे पहले कि जनधन का मतलब कालाधन हो जाए...

    कालेधन के अभियान में जनधन दागदार हो गया है. जनधन योजना के तहत खुले 25 करोड़ 58 लाख खातों के बारे में ऐसे चर्चा हो रही है जैसे काले धन का बड़ा हिस्सा इन्हीं खातों में खपा दिया गया हो. लाइव मिंट ने लिखा है कि तीस नवंबर तक जनधन खातों में जमाराशि 74,321.55 करोड़ हो चुकी थी. 8 नवंबर की नोटबंदी के बाद करीब 28,685 करोड़ की बढ़ोत्तरी हुई है.

  • स्‍पॉट फिक्सिंग में दागदार सलमान बट, आसिफ पाकिस्‍तान सुपर लीग की प्‍लेयर्स सूची में शामिल

    स्‍पॉट फिक्सिंग में दागदार सलमान बट, आसिफ पाकिस्‍तान सुपर लीग की प्‍लेयर्स सूची में शामिल

    स्‍पॉट फिक्सिंग में 'दागदार' सलमान बट और मोहम्‍मद आसिफ को पीसीबी को माफी दे दी है. इन दोनों का नाम दूसरी पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) की खिलाड़ि‍यों की सूची में शामिल किया गया है.

  • बिहार में पिक्चर पॉलिटिक्स : किसका दामन ज्यादा दागदार...

    बिहार में पिक्चर पॉलिटिक्स : किसका दामन ज्यादा दागदार...

    शहाबुद्दीन की जेल से रिहाई के बाद शुरू हुई सियासत थमती तो नहीं दिख रही, हां दिशा बदली जरूर है. अब लड़ाई सिर्फ प्रेस कॉन्फ्रेंस और टीवी कैमरे के सामने आरोपों की नहीं है. एक के बाद एक तस्वीरें जारी हो रही हैं और इन तस्वीरों के आधार पर एक-दूसरे को अपराधियों का हितैषी साबित करने का मौका कोई नहीं चूक रहा. दोनों तरफ से कोशिश यह बताने की है कि तुम्हारा दामन ज्यादा दागदार है.

  • भ्रष्टाचार के आरोप से घिरे शिवसेना मंत्री के साथ ठाकरे परिवार के कारोबारी रिश्ते : संजय निरुपम

    भ्रष्टाचार के आरोप से घिरे शिवसेना मंत्री के साथ ठाकरे परिवार के कारोबारी रिश्ते : संजय निरुपम

    मुंबई में हुए एक सनसनीखेज खुलासे में ठाकरे परिवार के कारोबारी रिश्ते खुलकर सामने आए हैं.मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि इन्हीं कारोबारी रिश्तों के कारण शिवसेना आलाकमान अपने दागदार नेता और गृह निर्माण राज्यमंत्री रवींद्र वायकर को कार्रवाई से बचा रही है.

  • विपक्ष का आरोप : महाराष्ट्र कैबिनेट के पांच मंत्री दागदार, हटाने की मांग उठाई

    विपक्ष का आरोप : महाराष्ट्र कैबिनेट के पांच मंत्री दागदार, हटाने की मांग उठाई

    महाराष्ट्र कैबिनेट का शुक्रवार को विस्तार हुआ 10 नए मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल हुए। विपक्ष का आरोप है कि इनमें से 5 मंत्री दागी हैं। इसके अलावा कुल मिलाकर लगभग एक दर्जन मंत्रियों पर विपक्ष भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहा है। बीजेपी का कहना है कि सारे आरोप राजनीति से प्रेरित हैं।

  • जाते जाते बाकी बचे दाग़दार मंत्रियों पर सवाल खड़े कर गए एकनाथ खड़से

    जाते जाते बाकी बचे दाग़दार मंत्रियों पर सवाल खड़े कर गए एकनाथ खड़से

    इस्तीफ़े का ऐलान करने बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पहुंचे एकनाथ खड़से ने जाते-जाते महाराष्ट्र कैबिनेट के बाकी दाग़दार मंत्रीयों के बचे होने पर सवाल उठाया। खचाखच भरी प्रेस कांफ्रेस में एकनाथ खड़से ने कहा, 'बीजेपी ने हमेशा राजनीतिक मूल्यों का पालन किया है।