NDTV Khabar

दिग्विजय सिंह


'दिग्विजय सिंह' - 585 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • "मोदी जी को 'सपनों का सौदागर' इसीलिए तो कहते हैं", उदाहरण दे दिग्विजय सिंह ने कसा तंज

    उन्होंने आरोप लगाया है कि लोग सरकार की विफलताओं पर सवाल खड़े न करे, इसलिए मीडिया के जरिए स्क्रिप्टेड मुद्दों को मीडिया की सुर्खियां बनाई जा रही हैं.

  • किसान बिल के मुद्दे पर कांग्रेस फैला रही भ्रम, हम उसे एक्‍सपोज करेंगे: JJP नेता दिग्विजय चौटाला

    किसान बिल के मुद्दे पर कांग्रेस फैला रही भ्रम, हम उसे एक्‍सपोज करेंगे: JJP नेता  दिग्विजय चौटाला

    Agriculture Bills: शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान दिग्विजय चौटाला ने कहा, कुछ समय बाद जब 25 तारीख से एमएसपी मिलनी शुरू हो जाएगी तो मैं चाहता हूं कि आप लोग (मीडिया से जुड़े लोग) इस मुद्दे को उठाए ताकि भ्रम की स्थिति दूर हो. उन्‍होंने साफ कहा कि किसानों से यह हमारा कमिटमेंट है कि हम MSP की बात को नहीं गिरने देंगे

  • कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के सबसे बड़े गद्दार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

    कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के सबसे बड़े गद्दार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव (Assembly By Election) के लिए जोरआजमाइश तेज होने लगी है और इसके साथ बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) का एक-दूसरे पर लांछन लगाने का सिलसिला भी तेज हो गया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए विधायक चुनाव मैदान में हैं. सत्तासीन बीजेपी जहां उनको जिताने के लिए जोर लगा रही है, वहीं कांग्रेस उन्हें इस चुनाव में पटखनी देकर सबक सिखाने की फिराक में है. चुनावी भाषणों और बयानों में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया को गद्दार कहा गया. उन्होंने इसका जवाब देते हुए इतिहास के पन्ने खोल डाले हैं. उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalanath) और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को सबसे बड़ा गद्दार बताया है.

  • कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने फिर उठाया EVM का मुद्दा, कहा- 2024 आखिरी चुनाव होगा अगर...

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने फिर उठाया EVM का मुद्दा, कहा- 2024 आखिरी चुनाव होगा अगर...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक बार फिर EVM मुद्दे को उठाया है. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक वीडियो साझा करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर भारतीय राजनीति को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने लिखा कि EVM भारतीय लोकतंत्र को तबाह कर रहा है. टेक्नोलॉजी के माध्यम से संसदीय चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है. उन्होंने कहा कि 2024 भारतीय राजनीति का अंतिम चुनाव होगा अगर हम बैलट पेपर द्वारा चुनाव कराए जाने की प्रक्रिया पर दोबारा नहीं लौटे.

  • सोनिया गांधी को पत्र लिखना उचित नहीं था: दिग्विजय सिंह

    सोनिया गांधी को पत्र लिखना उचित नहीं था: दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस के संगठन में व्यापक बदलाव की मांग को लेकर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 नेताओं द्वारा पत्र लिखे जाने को उचित नहीं मानते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि बेहतर होता कि पत्र लिखने या मीडिया में इसे लीक करने के बजाय ऐसे मुद्दों को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में उठाया जाता. राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने बुधवार को जबलपुर में पत्रकारों से कहा, ‘‘ मैं कार्यसमिति का सदस्य नहीं हूं, ना ही मैंने वह पत्र देखा है... लेकिन चिट्ठी लिखने से बेहतर होता कि चार या पांच लोग जो सीडब्ल्यूसी के सदस्य हैं, वे चर्चा के लिये अनुरोध कर सकते थे... चिट्ठी लिखने और उसे मीडिया में लीक करना यह उचित नहीं है.’’ कांग्रेस नेता एक धार्मिक संत से मिलने के लिये यहां आये थे.

  • मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान

    मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान

    राज्यसभा सदस्य सिंधिया ने अपना गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में भाजपा के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान के अंतिम दिन ग्वालियर में कहा, ‘‘आने वाला उपचुनाव न्याय और सम्मान का है और जो व्यक्ति जनता के बीच नहीं रहता, उसे वोट मांगने का कोई हक नहीं है. आने वाला चुनाव मध्य प्रदेश का भविष्य तय करेगा.’’

  • नेहरू-गांधी परिवार के बिना कांग्रेस की मैं कल्पना भी नहीं कर सकता : दिग्विजय सिंह

    नेहरू-गांधी परिवार के बिना कांग्रेस की मैं कल्पना भी नहीं कर सकता : दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस कार्यसमिति की सोमवार को बैठक से पहले मध्यप्रदेश से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने गांधी परिवार का समर्थन करते हुए सोनिया गांधी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया है.  प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोनिया गांधी से कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में कार्य जारी रखने का आग्रह किया है.  प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार देर रात ट्वीट किया, 'मैं कई वर्षों तक अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी का महासचिव भी रहा. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सोनिया गांधी के खिलाफ तमाम झूठी अफ़वाहों के बावजूद उन्होंने 2004 में कांग्रेस पार्टी की जीत का नेतृत्व किया और अटल बिहारी वाजपेयी को घर पर बैठाया.'

  • राम मंदिर का समर्थन करने पर सोनिया गांधी से की शिकायत, तो कमलनाथ ने दिया ये जवाब

    राम मंदिर का समर्थन करने पर सोनिया गांधी से की शिकायत, तो कमलनाथ ने दिया ये जवाब

    इस शिकायती पत्र पर कमलनाथ ने कहा, 'राम मंदिर पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू जी और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जो रूख था, मैं उसी पर हूं. इसे किसी अन्य परिप्रेक्ष्य में नहीं देखा जाना चाहिए. राजीव जी ने (1985 में) राम मंदिर का ताला खुलवाया था. हम बाबरी मस्जिद गिराए जाने के खिलाफ थे. कांग्रेस का रुख साफ था कि हम इस पर अदालत के फैसले का पालन करेंगे.'

  • भूमि पूजन को लेकर कमलनाथ-दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद को आपत्ति

    भूमि पूजन को लेकर कमलनाथ-दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद को आपत्ति

    गौरतलब है कि कमलनाथ ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने राम मंदिर का ताला खुलवाया था और बहुत समय से हर भारतवासी की आकांक्षा थी कि राम मंदिर का निर्माण हो. कमलनाथ ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के मुख्यद्वार पर भगवान श्रीराम की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर दीपोत्सव की शुरुआत की और आरती कर भगवान राम का पूजन भी किया.

  • पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारी अयोध्या में जोर-शोर से चल रही है. पूरे शहर को पीले रंग को रंग दिया गया है. तो इस बीच राजनीतिक गलियारों में इसको गुणा-भाग भी जारी है. जहां कुछ राजनीतिक दलों ने इससे थोड़ी बना रखी है. वहीं कांग्रेस पूरी तरह राममय नजर आ रही है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि अयोध्या में भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता का कार्यक्रम बनना चाहिए. अयोध्या को लेकर कांग्रेस की ओर से अभी तक काफी सधी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. दिग्विजय सिंह जरूर भूमि पूजन के मुहूर्त को लेकर कई ट्वीट किए हों लेकिन पार्टी की ओर से उनके बयानों को तवज्जो नहीं दी गई है. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'रघुपति राघव राजाराम,पतित पावन सीताराम, सीताराम सीताराम,भज प्यारे तू सीताराम ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सब को सन्मति दे भगवान. यह गांधी जी का प्रिय भजन था.' कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने कहा, 'अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है. मैं सभी देशवासियों और श्रद्धालुओं को कोटि कोटि बधाई देता हूं.'

  • दिग्विजय सिंह के बयानों से भन्नाई BJP,कहा- अच्छे काम में 'असुर' समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं

    दिग्विजय सिंह के बयानों से भन्नाई BJP,कहा- अच्छे काम में 'असुर' समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं

    राम मंदिर भूमि पूजन और बीजेपी नेताओं के कोरोना वायरस होने को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से दिए गए बयान पर मध्य प्रदेश सरकार मंत्री नरोत्तम मिश्र ने पलटवार किया है. उन्होंने अपने बयान में 'असुर' शब्द का इस्तेमाल किया है. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि प्राचीनकाल से यह होता आया है कि जब भी कोई अच्छा काम होना होता है, असुर उसमें समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं. दिग्विजय सिंह भी ऐसा ही कुछ कर रहे हैं. नरोत्तम मिश्र ने यह बात न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कही है.

  • राम मंदिर के 'अशुभ मुहूर्त' की वजह से कोरोना पॉज़िटिव हुए अमित शाह, पुजारी : दिग्विजय सिंह

    राम मंदिर के 'अशुभ मुहूर्त' की वजह से कोरोना पॉज़िटिव हुए अमित शाह, पुजारी : दिग्विजय सिंह

    गृहमंत्री अमित शाह, सहित भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं को कोरोना पॉजिटिव हो जाने के बाद  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने इसे अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर के लिए होने वाले भूमि पूजन के मुहूर्त से जोड़ दिया है. वहीं, उन्होंने बीजेपी पर सनातन हिंदू धर्म की मान्यताओं को नज़रअंदाज करने का आरोप लगाया है.

  • राहुल गांधी को दिग्व‍िजय सिंह की सलाह पर भड़के कांग्रेस सांसद और फिर...

    राहुल गांधी को दिग्व‍िजय सिंह की सलाह पर भड़के कांग्रेस सांसद और फिर...

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग एक बार फिर उठ रही है. कांग्रेस के कई बड़े और दिग्गज नेता इसकी वकालत कर रहे हैं.

  • दिग्विजय सिंह ने किया राहुल गांधी का समर्थन, कहा- 'आप ऐसे ही बेबाक़ टिप्पणी करते रहें...'

    दिग्विजय सिंह ने किया राहुल गांधी का समर्थन, कहा- 'आप  ऐसे ही बेबाक़ टिप्पणी करते रहें...'

    कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने अपनी पार्टी के नेता राहुल गांधी की उस बात का समर्थन किया है जिसमें राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं. राहुल ने कहा था कि नोटबंदी, जीएसटी और कोरोना महामारी में दुर्व्यवस्था, अर्थव्यवस्था और रोजगार का सर्वनाश किया है. राहुल ने कहा था कि पीएम मोदी की पूंजीवादी मीडिया ने एक भ्रमजाल बना रखा है. जो जल्द टूटेगा.  

  • राफेल को लेकर दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- अब तो कीमत बता दीजिए

    राफेल को लेकर दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- अब तो कीमत बता दीजिए

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. दिग्वजिय सिंह ने फिर इस डील की डिटेल्स को लेकर सरकार के सामने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस डील की कीमत अब तो बता देनी चाहिए.

  • राजस्थान के राज्यपाल को विधानसभा सत्र को बुलाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए : दिग्विजय सिंह

    राजस्थान के राज्यपाल को विधानसभा सत्र को बुलाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए : दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने रविवार को राजस्थान (Rajasthan) के राज्यपाल से वहां की कांग्रेस सरकार की राज्य विधानसभा की बैठक आयोजित करने की मांग को मानने का आग्रह किया. कांग्रेस के ''स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी'' अभियान के तहत रविवार को जारी वीडियो में सिंह ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार की मांग को संवैधानिक बताया.

  • मध्य प्रदेश : निगमकर्मियों ने पलटा ठेला, मददगारों ने पलटी किस्मत

    मध्य प्रदेश : निगमकर्मियों ने पलटा ठेला, मददगारों ने पलटी किस्मत

    ठेला पलटने की घटना के बाद पारस और उसके परिवार की किस्मत ही पलट गई. यह घटना सोशल मीडिया पर इतनी वायरल हुई कि देशभर से पारस की मदद के लिए हाथ उठने लगे. इतना ही नहीं, पारस के परिवार के पास कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दफ्तर से फोन आया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह परिवार की मदद को आगे आए और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीड़ित परिवार के खाते में पांच लाख रुपये जमा कराने का ऐलान किया है.

  • जब महीनों बाद अपने पुराने साथियों के साथ आमने-सामने आ गए ज्योतिरादित्य सिंधिया...

    जब महीनों बाद अपने पुराने साथियों के साथ आमने-सामने आ गए ज्योतिरादित्य सिंधिया...

    बुधवार को राज्यसभा में नए सांसदों का शपथ ग्रहण समारोह था. सिंधिया बीजेपी की ओर से राज्यसभा में सांसद चुने गए हैं. ऐसे में समारोह के दौरान उनका पुराने साथी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से सामना हो गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com