NDTV Khabar

दिनेश शर्मा


'दिनेश शर्मा' - 103 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- कठिन समय में बसों की राजनीति कर रही है विपक्षी पार्टी

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- कठिन समय में बसों की राजनीति कर रही है विपक्षी पार्टी

    लोकभवन में पत्रकारों से बात करते हुए शर्मा ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के पास कोई बसें नहीं हैं. यह सारी बसें राजस्थान सरकार की हैं, जब कांग्रेस द्वारा दी गई बसों की सूची का विश्लेषण किया गया तो पाया गया कि करीब 260 बसें फर्जी हैं. ऐसे कठिन समय में किसी भी बड़े राजनीतिक दल ने ऐसी राजनीति नही की.

  • UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड जून में जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

    UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड जून में जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

    UP Board Result 2020:  उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. स्टूडेंट्स की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं क्लास की (UP Board Exam)  की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया 5 मई से दोबारा शुरू कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि यूपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट जून के महीने में जारी किया जाएगा. मंत्री ने ये भी कहा है कि 10वीं और 12वीं क्लास की आंसर शीट जांचने की प्रक्रिया राज्य में कई जगहों पर शुरू हो गई है, जो ग्रीन जोन में हैं.    

  • UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड आज से शुरू करेगा कॉपियां जांचने की प्रक्रिया, जल्द जारी होगा रिजल्ट

    UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड आज से शुरू करेगा कॉपियां जांचने की प्रक्रिया, जल्द जारी होगा रिजल्ट

    UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं एग्जाम (UP Board Exam)  की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया आज से शुरू करेगा. बोर्ड एग्जाम की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया उन जिलों में आज से शुरू की जाएगी, जो ग्रीन जोन में हैं या फिर जहां पर कोविड 19 (Covid-19) का एक भी मामला नहीं है. ये जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने दी है.

  • UP Board Result 2020: इस तारीख से जांची जाएंगी यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियां, उपमुख्यमंत्री ने दी जानकारी

    UP Board Result 2020: इस तारीख से जांची जाएंगी यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियां, उपमुख्यमंत्री ने दी जानकारी

    UP Board Result 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है. लॉकडाउन (Corona Lockdown) की वजह से कहीं एग्जाम में देरी हो रही है तो कहीं रिजल्ट जारी करने में समय लग रहा है. दरअसल, कोरोनावायरस की वजह से सभी राज्यों ने बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं. लेकिन बिहार और उत्तर प्रदेश (UP Board) में कोरोनावायरस के प्रकोप से पहले ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी थीं. ऐसे में उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट ( UP Board Results 2020) का इंतजार कर रहे हैं.  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ.  दिनेश शर्मा ने मंगलावर को यूपी बोर्ड की परीक्षा और रिजल्ट के बारे में जानकारी दी है. 

  • अभि‍भावकों के लिए खुशखबरी, यूपी में चलने वाले सभी स्कूलों में इस साल नहीं बढ़ेगी फीस

    अभि‍भावकों के लिए खुशखबरी, यूपी में चलने वाले सभी स्कूलों में इस साल नहीं बढ़ेगी फीस

    UP Coronavirus Updates: यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि यह आपातकालीन हालात हैं. इसमें तमाम बच्चों के अभिभावकों के रोजगार पर बुरा असर पड़ा है, इसलिए यह ज़रूरी था.

  • UP Board: कोरोना लॉकडाउन के बीच यूपी बोर्ड ने WhatsApp पर शुरू की ऑनलाइन क्लास

    UP Board: कोरोना लॉकडाउन के बीच यूपी बोर्ड ने WhatsApp पर शुरू की ऑनलाइन क्लास

    Coronavirus Lockdown: कोरोनावायरस महामारी के चलते देश में सभी स्कूल और कॉलेज बंद हैं, जिसकी वजह से अब स्टूडेंट्स की पढ़ाई ऑनलाइन की कराई जा रही है. देश के कई राज्यों में ऑनलाइन पढ़ाई का सिलसिला शुरू होने के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी स्टूडेंट्स ऑनलाइन व्हाट्सएप के जरिए पढ़ाई कर सकेंगे. इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ट्वीट करके दी. उन्होंने बताया कि टीचर्स और स्टूडेंट्स के लिए व्हाट्सएप पर कॉमन ग्रुप बनाए जाएंगे और नए सत्र के लिए क्लासेस व्हाट्सएप के जरिए ही आयोजित की जाएंगी.

  • Coronavirus Lockdown: यूपी सरकार ने स्‍कूलों से कहा, "लॉकडाउन के दौरान न लें ट्रांसपोर्ट फीस"

    Coronavirus Lockdown: यूपी सरकार ने स्‍कूलों से कहा,

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की अवधि में छात्र-छात्राओं से ट्रांसपोर्ट फीस नहीं ली जाए.

  • UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

    UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, मिलेगा हर सवाल का जवाब

    उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले सप्ताह से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं से पहले छात्रों के प्रश्नों और उनकी दुविधा का समाधान करने के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है. शिक्षा विभाग संभालने वाले उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी नोडल अधिकारी नामित किया गया है, ताकि छात्रों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके.

  • प्रियंका गांधी के 'भगवा' वाले बयान पर CM योगी की चेतावनी- 'संन्यासी के यज्ञ में जो भी बाधा डालेगा उसे...' 

    प्रियंका गांधी के 'भगवा' वाले बयान पर CM योगी की चेतावनी- 'संन्यासी के यज्ञ में जो भी बाधा डालेगा उसे...' 

    उत्तर प्रदेश में 'भगवा' पर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर निशाना साधा और कहा कि चूकि उन्होंने बदला लेने की बात की थी, इसलिए पुलिस बेकसूर लोगों से बदला ले रही है.

  • प्रियंका गांधी पर यूपी सरकार का पलटवार, 'कांग्रेस को पता ही नहीं भगवा क्या है? पूरा मामला वोटबैंक का'

    प्रियंका गांधी पर यूपी सरकार का पलटवार, 'कांग्रेस को पता ही नहीं भगवा क्या है? पूरा मामला वोटबैंक का'

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) द्वारा योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार पर हमला करने के बाद यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने मोर्चा संभाला.

  • उत्तर प्रदेश: बेटी से दुष्कर्म के दोषी पिता को अदालत ने सुनाई 20 साल कैद की सजा

    उत्तर प्रदेश: बेटी से दुष्कर्म के दोषी पिता को अदालत ने सुनाई 20 साल कैद की सजा

    पोक्सो अधिनियम (POCSO Act) के तहत गठित अदालत ने शनिवार को व्यक्ति को दोषी ठहराया. विशेष वकील दिनेश कुमार शर्मा के अनुसार पुलिस ने 18 फरवरी 2016 को उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था.

  • उत्तर प्रदेश: बीजेपी नेता सहित 3 की हत्या मामले में 8 को उम्रकैद

    उत्तर प्रदेश: बीजेपी नेता सहित 3 की हत्या मामले में 8 को उम्रकैद

    हमीरपुर जिले के शासकीय अधिवक्ता दिनेश शर्मा ने शनिवार को बताया, "झांसी जिले के रानीपुर कस्बा निवासी भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार श्रोतिय अपने साथियों दीपचंद्र, विमल, मोनी पाल और रामबाबू तिवारी के साथ निजी कार से 17 दिसंबर, 2006 को शाम करीब साढ़े आठ अपने घर जा रहे थे. उसी दौरान पासा होटल के पास तीन निजी वाहनों से लोगों ने उन्हें घेर कर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी.

  • LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    LIVE: जम्मू कश्मीर का दौरा करने गए राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं को वापस भेजा गया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के कई नेता आज जम्मू कश्मीर का दौरा करने पहुंचे लेकिन उन्हें वापस लौटा दिया गया. सभी नेता अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेने गए थे. इस दौरे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, डीएमके के तिरुचि सिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, सीपीआई के डी राजा, एनसीपी के मजीद मेनन, आरजेडी के मनोज झा, जेडीएस के कुपेंद्र रेड्डी और शरद यादव गए थे.

  • राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता पहुंच रहे हैं जम्मू-कश्मीर, प्रशासन ने आने से किया मना

    राहुल गांधी समेत विपक्ष के 12 नेता पहुंच रहे हैं जम्मू-कश्मीर, प्रशासन ने आने से किया मना

    अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार राहुल गांधी और विपक्ष के 11 नेता आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे. राहुल के साथ कांग्रेस के ग़ुलाम नबी आज़ाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, लेफ़्ट के सीताराम येचुरी, डी राजा,  डीएमके के तिरुची शिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, एनसीपी के माजिद मेमन, आरजेडी के मनोज झा और जेडीएस के उपेंद्र रेड्डी भी होंगे. इनके अलावा शरद यादव भी कश्मीर जाने वाले नेताओं में शामिल हैं. अनुच्छेद 370 ख़त्म होने के बाद राहुल ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर सवाल उठाए थे.  

  • सोनभद्र हत्याकांड : 24 घंटे बाद हिरासत से छूटी प्रियंका गांधी, कहा- मेरा मकसद पूरा हो गया है

    सोनभद्र हत्याकांड :   24 घंटे बाद हिरासत से छूटी प्रियंका गांधी, कहा- मेरा मकसद पूरा हो गया है

    सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों के 2 रिश्तेदारों से मिर्जापुर के चुनार गेस्ट हाउस में मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा है कि उनका मकसद हो गया है और उनको हिरासत से छोड़ दिया गया है. पीड़ित परिजनों से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की मदद की जाएगी जिनके घर के लोग इस हत्याकांड में मारे गए थे. वहीं मिर्जापुर के डीएम की ओर से बयान आया है कि प्रियंका गांधी पूरी तरह से आजाद हैं, न उनको हिरासत या गिरफ्तार किया जाएगा या किसी तरह का मुचलका भरना होगा. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा है कि धारा 144 लगने के बाद अगर कोई राजनीतिक उद्देश्य को पूरा करने जाता है तो यह ठीक नहीं है. किसी को भी संवेदशील मुद्दों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

  • यूपी के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के छात्रों को मिलेगा फ्री वाई-फाई

    यूपी के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के छात्रों को मिलेगा फ्री वाई-फाई

    उत्तर प्रदेश सरकार अब राज्य के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में जियो की वाई-फाई सुविधा मुफ्त में देने जा रही है. इसके लिए कंपनी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को प्रस्ताव दिया है. कंपनी इसके बदले में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के परिसरों में टावर लगाएगी. डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश के विवि, महाविद्यालयों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने का प्रस्ताव सरकार को दिया गया है. सरकार इस पर विचार कर रही है, इसमें सरकार को हर साल करोड़ों रुपये की बचत होगी. उन्होंने बताया कि इसके लिए कई निजी कंपनियों ने अपने-अपने प्रस्ताव बनाकर भेजे हैं.

  • सरकारी कर्मचारी से जूते पहनते कैमरे में कैद हुए योगी के मंत्री, फिर सुनाई 'भगवान राम और भरत' की कहानी

    सरकारी कर्मचारी से जूते पहनते कैमरे में कैद हुए योगी के मंत्री, फिर सुनाई 'भगवान राम और भरत' की कहानी

    उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. मुख्य कार्यक्रम राजधानी स्थित राजभवन में हुआ, जिसमें राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए. पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राजभवन प्रांगण में उत्तर प्रदेश के आयुष विभाग द्वारा आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम में राज्यपाल नाईक, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्म सिंह सैनी, मंत्रिमण्डल के सदस्यगण, महापौर संयुक्ता भाटिया, मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय, पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह सहित बड़ी संख्या में योग साधकों ने योगाभ्यास किया.

  • SP-BSP गठबंधन टूटने की खबरों पर BJP का तंज, यूपी के डिप्टी सीएम ने कही यह बात...

    SP-BSP गठबंधन टूटने की खबरों पर BJP का तंज, यूपी के डिप्टी सीएम ने कही यह बात...

    यूपी में बना महागठबंधन लोकसभा चुनावों में अपने लक्ष्य पाने में नाकाम रहा और उसके बाद अब वह टूटता नज़र आ रहा है. इसके लेकर बीजेपी ने तंज कसा है. मायावती (Mayawati) के फैसले के बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने तंज कसते हुए कहा, 'चुनाव के पहले जो गठबंधन हुआ था हार के बाद आज वह अंतिम सांसे, अंतिम हिचकियां ले रहा है, एक तरह से वह वेंटिलेटर पर है, कभी भी, वेंटिलेटर पर जो हिचकियां है वह और बढ़ सकती है.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com