NDTV Khabar

दिल्ली


'दिल्ली' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 10 अगस्त से होगी DU की ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा, HC ने दी मंज़ूरी

    10 अगस्त से होगी DU की ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा, HC ने दी मंज़ूरी

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने कुछ दिशा निर्देशों के साथ 10 अगस्त से अंतिम वर्ष के स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा कराने की दिल्ली विश्वविद्यालय को शुक्रवार को मंजूरी दे दी. न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह ने कहा कि छात्रों को ईमेल और विश्वविद्यालय के पोर्टल के जरिए प्रश्नपत्र उपलब्ध कराए जाएं और उन्हें उत्तर पुस्तिका अपलोड करने के लिए अतिरिक्त समय दिया जाए. उच्च न्यायालय ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए दिए गए फैसले में कहा कि विश्वविद्यालय को छात्रों को ऑटो जेनरेटेड ईमेल भेजने का निर्देश दिया जाता है जिसमें यह जानकारी हो कि उनकी उत्तर पुस्तिका मिल गई है. न्यायमूर्ति सिंह ने कहा, ‘‘मैं छात्रों और दिल्ली विश्वविद्यालय को परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं देती हूं.’’

  • दिल्ली सरकार का जॉब पोर्टल : गोपाल राय बोले, '10 लाख Vacancy क्लोज हुई, 9 लाख अभी भी खाली'

    दिल्ली सरकार का जॉब पोर्टल : गोपाल राय बोले, '10 लाख Vacancy क्लोज हुई, 9 लाख अभी भी खाली'

    गोपाल राय ने कहा, 'दिल्ली के सभी युवाओ से अपील करता हूं कि जिनको भी जॉब चाहिए वो दिल्ली सरकार के वेबसाइट पर आवेदन करें. किसी के पड़ोस में कोई है जिन्हें जॉब की जरूरत है. तो उनकी मदद करें. वेकेंसी ज्यादा है. लोग आवेदन करें. हम जल्द ही इसके लिए गली मोहल्ले में पोस्टर अभियान भी शुरू करने जा रहे हैं.'

  • दिल्ली में नई Electrical Vehicle Policy लॉन्च, इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीदने पर सरकार देगी ये फायदे

    दिल्ली में नई Electrical Vehicle Policy लॉन्च, इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीदने पर सरकार देगी ये फायदे

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उनकी सरकार ने दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी नोटिफाई कर दिया है. उन्होंने कहा कि आज से 5 साल बाद अगर पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक वहीं कल की चर्चा की जाएगी तो दिल्ली का नाम ऊपर रखा जाएगा.

  • ज़िन्दगी से जंग लड़ रही 12 साल की रेप पीड़िता : सर्जरी के बाद सर्जरी जारी, अगले 48 घंटे अहम

    ज़िन्दगी से जंग लड़ रही 12 साल की रेप पीड़िता : सर्जरी के बाद सर्जरी जारी, अगले 48 घंटे अहम

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि " मैंने इस मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की है. दोषियों को पकड़ने की पुलिस कोशिश कर रही है. सबसे अच्छा वकील करके दोषियों को सख्त सज़ा दिलाएंगे." मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित बच्ची के परिवार को 10 लाख की सहायता राशि देने का एलान किया है.

  • UPSC: सिविल सेवा परीक्षा 2019 के सफल छात्रों ने दिया सफलता का मंत्र

    UPSC: सिविल सेवा परीक्षा 2019 के सफल छात्रों ने दिया सफलता का मंत्र

    यूपीएससी में तीसरा स्थान हासिल करने वाली सुलतानपुर की प्रतिभा वर्मा जो कि सफल महिला उम्मीदवारों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं ने कहा कि परीक्षार्थियों को ऑप्शनल सब्जेक्ट चुनते समय अपने ग्रेजुएशन के विषयों का ध्यान रखना चाहिए. और पिछले सालों के प्रश्न पत्रों को हल करना चाहिए. IIT दिल्ली से B tech कर चुकीं प्रतिभा ने बताया कि CSE एक्ज़ाम की तैयारी करते समय ऑप्शनल विषयों के चुनाव में किन बातों का मुख्य तौर पर ध्यान रखना चाहिए. 

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चैम्बर की गिरी छत, उठने लगे सवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चैम्बर की गिरी छत, उठने लगे सवाल

    मुख्यमंत्री कार्यालय सूत्रों के मुताबिक '6 फ्लैगस्टाफ़ मार्ग (मुख्यमंत्री आवास) 1942 में बना था. पिछले दिनों बरसात के बाद हुई घटनाओं के बाद फ़िलहाल पूरे मुख्यमंत्री आवास के ढांचे की समीक्षा की जा रही है. 

  • ग्रेटर नोएडा में दुकानों में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

    ग्रेटर नोएडा में दुकानों में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

    दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में दुकानों में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में  होम अप्लायंसेज की दो दुकानों में गुरुवार को भीषण आग लग गई. यह घटना थाना बिसरख क्षेत्र के इटेहड़ा गोल चक्कर की है. आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं.

  • दिल्ली : पश्चिम विहार में 12 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की कोशिश का आरोपी पकड़ा गया

    दिल्ली : पश्चिम विहार में 12 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की कोशिश का आरोपी पकड़ा गया

    दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में 12 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की कोशिश करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ा लिया है. बच्ची का एम्स में इलाज चल रहा है और उसकी हालत नाजुक है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को बच्ची का हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे थे.

  • दिल्ली : मनीष सिसोदिया बोले- 5 साल में बजट में 70% की वृद्धि के बावजूद कर्मचारियों को वेतन देने में क्यों असमर्थ हैं कॉलेज 

    दिल्ली : मनीष सिसोदिया बोले- 5 साल में बजट में 70% की वृद्धि के बावजूद कर्मचारियों को वेतन देने में क्यों असमर्थ हैं कॉलेज 

    सिसोदिया ने प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा कि डीयू कॉलेजों के प्रशासन पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हैं. भ्रष्टाचार के कारण ये कॉलेज गवर्निंग बॉडी बनाने में देर कर रहे हैं और दिल्ली सरकार मनोनित सदस्यों को लेने से इन्कार कर रहे हैं. उन्होंने पिछले महीने डीयू के कुलपति को इन भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में लिखा था.

  • COVID-19: दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1299 नए मामले, रिकवरी रेट 89.82 प्रतिशत हुआ 

    COVID-19: दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1299 नए मामले, रिकवरी रेट 89.82 प्रतिशत हुआ 

    दिल्ली में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट अच्छा है. पिछले 24 घंटे में 1008 मरीज़ ठीक हुए और अब तक कुल 1,27,124 मरीज़ ठीक हो चुके हैं. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 10,348 है. होम आइसोलेशन में 5244 मरीज हैं.

  • Unlock3: दिल्ली सरकार ने LG को भेजी प्रस्तावों की फाइल, होटल-जिम और बाजार खोलने की मांग  

    Unlock3: दिल्ली सरकार ने LG को भेजी प्रस्तावों की फाइल, होटल-जिम और बाजार खोलने की मांग  

    दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) ने उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को दोबारा अपने प्रस्तावों की फाइल भेजी है. पिछले हफ्ते उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार का वह प्रस्ताव खारिज कर दिया था, जिसमें दिल्ली में अनलॉक 3 के तहत होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने की बात कही गई थी.

  • दिल्ली : हैवानियत की शिकार बच्ची की हालत नाजुक, केजरीवाल बोले- वारदात ने मुझे अंदर तक झकझोर दिया

    दिल्ली : हैवानियत की शिकार बच्ची की हालत नाजुक, केजरीवाल बोले- वारदात ने मुझे अंदर तक झकझोर दिया

    सीएम ने ट्वीट में कहा था, "एक 13 साल की बच्ची के साथ हैवानियत भरी वारदात की जानकारी ने आत्मा को अंदर तक झकझोर दिया है. ऐसे दरिंदे अपराधियों का खुला घूमना बर्दाश्त के बाहर है. पीड़ित बच्ची का हाल जानने के लिए मैं थोड़ी देर में AIIMS जा रहा हूं."

  • AILET 2020 Postponed: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने स्थगित किया AILET एग्जाम, जानिए डिटेल

    AILET 2020 Postponed: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने स्थगित किया AILET एग्जाम, जानिए डिटेल

    AILET 2020 Postponed: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) दिल्ली ने AILET 2020 एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिया है. ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET) 18 अगस्त को होने वाला था, लेकिन अब यह एग्जाम स्थगित कर दिया गया है. AILET 2020 एग्जाम के लिए नई तारीख की घोषणा जल्द ही की जाएगी. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, परीक्षा से करीब 10 दिन पहले नोटिस जारी करके परीक्षा की तारीख के बारे में जानकारी दे दी जाएगी. 

  • DU ने HC से कहा- ऑनलाइन परीक्षा का मकसद कोरोना के दौरान छात्रों को एक जगह जमा होने से रोकना है

    DU ने HC से कहा- ऑनलाइन परीक्षा का मकसद कोरोना के दौरान छात्रों को एक जगह जमा होने से रोकना है

    दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा (OBE) आयोजित करने का मकसद कोरोनावायरस महामारी के दौरान छात्रों को एक हॉल में इकट्ठा होने से रोकना था, क्योंकि वहां सामाजिक दूरी का पालन करना मुश्किल होता. विश्वविद्यालय के वकील ने न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह से कहा कि ओबीई पर अधिसूचना को वापस लेने संबंधी याचिका विचार लायक नहीं है क्योंकि इसी अदालत की खंडपीठ ओबीई को शुरू करने की अनुमति दिए जाने के मुद्दे पर सुनवाई कर रही है. 

  • Coronavirus: दिल्ली में कोविड-19 के 1076 नए मामले, 11 की मौत

    Coronavirus: दिल्ली में कोविड-19 के 1076 नए मामले, 11 की मौत

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य अधिकारियों को कोविड-19 संबंधी मौत के मामलों को पूरी तरह काबू करने के निर्देश दिए हैं ताकि एक भी मरीज की जान नहीं जाए. मंगलवार को संक्रमण के 674 मामले आए और 12 मरीजों की मौत हुई थी.

  • यूनिफार्म न मिलने पर बेलदार ने चलाई दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के इंजीनियर पर गोली

    यूनिफार्म न मिलने पर बेलदार ने चलाई दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के इंजीनियर पर गोली

    पुलिस ने हौजखास थाने में हत्या के प्रयास का केस दर्ज आरोपी मनोज को गिरफ्तार कर लिया,आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसकी कुछ शिकायत थी वो बार बार एमसीडी की यूनिफार्म मांग रहा था इसे लेकर वो कई बार शिकायत भी कर चुका था,इसीलिए उसने ये कदम उठाया है, पुलिस की जांच जारी है.

  • दिल्ली : पोंजी स्कीम के जरिए लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

    दिल्ली : पोंजी स्कीम के जरिए लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 38 साल के अरुण अग्निहोत्री को गिरफ्तार किया है जो ग्रेट इंडिया एक्सपो कंपनी चलाता है, वह इस कंपनी में लोगों से निवेश कराने के नाम पर पोंजी स्कीम के जरिए बड़े पैमाने पर ठगी कर रहा था. आर्थिक अपराध शाखा के ज्वाइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा के मुताबिक उन्हें अरुण के खिलाफ अब तक 130 से ज्यादा शिकायतें मिल चुकी हैं.

  • पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने वाला और आठ हत्याओं का आरोपी गैंगस्टर गिरफ्तार

    पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने वाला और आठ हत्याओं का आरोपी गैंगस्टर गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़े गैंगस्टर अंकित गुर्जर और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. अंकित आठ से ज्यादा हत्याएं कर चुका है. उसने प्रधान के चुनाव में निर्विरोध जीतने के लिए अपने इलाके में पोस्टर लगवा दिए थे. पोस्टर पर लिखा था कि जिसने उसका चुनाव में विरोध किया वह मारा जाएगा. डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक अंकित गुर्जर और उसके साथी अनिल को एक सूचना के बाद हरियाणा के झज्जर में कई किलोमीटर पीछा करने और उसकी क्रेटा गाड़ी के टायर को गोली मारकर पंक्चर करने के बाद पकड़ा गया. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com