NDTV Khabar

दिल्ली


'दिल्ली' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर पुलिस ने रोका तो लड़की ने कहा- चालान कटा तो दे दूंगी जान, जानें पूरा मामला

    ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर पुलिस ने रोका तो लड़की ने कहा- चालान कटा तो दे दूंगी जान, जानें पूरा मामला

    दिल्ली से हाल ही में एक मामला सामने आया है जहां स्कूटी सवार एक लड़की चालान बनाने पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को हेलमेंट फेंक कर मारने और खुद जान देने की धमकी दे रही है.

  • दिल्ली: सौतेली मां ने 1 लाख में किया 15 साल की बेटी का सौदा, जिस्मफरोशी के दलदल में फंसने से पहले लड़की ने यूं बचाई अपनी जान

    दिल्ली: सौतेली मां ने 1 लाख में किया 15 साल की बेटी का सौदा, जिस्मफरोशी के दलदल में फंसने से पहले लड़की ने यूं बचाई अपनी जान

    होटल में सौदा करने के बाद निशा की मां ने उससे कहा कि उसे कहीं जाना है, शाहिद नाम का एक आदमी उसे घर ले जाएगा. मगर शाहिद उसे उसके घर ले जाने के बजाय, उसे बवाना गांव की ईश्वर कॉलोनी में अपने घर ले गया. शाहिद के घर की लड़कियों ने निशा से कहा कि वह शादी का जोड़ा पहने और तैयार हो जाए. पूछने पर उन्होंने उसे बताया कि उसकी मां ने उसे 1 लाख रुपये में बेच दिया है और वह अब रकम वसूलने के लिए उसे ग्राहकों के साथ सोना पड़ेगा. 

  • नहीं कम हो रहा है सरकारी बंगले का 'मोह', कड़ी चेतावनी के बाद भी नहीं खाली कर रहे हैं 80 से ज्यादा पूर्व सांसद

    नहीं कम हो रहा है सरकारी बंगले का 'मोह', कड़ी चेतावनी के बाद भी नहीं खाली कर रहे हैं 80 से ज्यादा पूर्व सांसद

    दिल्ली के लुटियन्स जोन में 80 से ज्यादा सांसदों ने लोकसभा के एक पैनल से कड़ी चेतावनी मिलने के बाद भी आधिकारिक बंगले खाली नहीं किए हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लोक आवास (अनाधिकृत कब्जा खाली कराना) अधिनियम के तहत सरकार इन पूर्व सांसदों पर कार्रवाई करने पर विचार कर रही है. सीआर पाटिल के नेतृत्व में लोकसभा आवास समिति ने 19 अगस्त को करीब 200 पूर्व सांसदों को एक सप्ताह के भीतर बंगला खाली करने का आदेश दिया और ऐसा नहीं होने पर तीन दिन के भीतर बिजली, पानी और गैस कनेकश्न काटने का आदेश दिया था.

  • दिल्ली: नाले से मिला 22 साल के लड़के का शव, कई दिनों से था लापता

    दिल्ली: नाले से मिला 22 साल के लड़के का शव, कई दिनों से था लापता

    बाहरी उत्तरी दिल्ली के थाना NIA एरिया के अलीपुर में गंदे नाले के अंदर युवक का शव मिला. युवक के दोनों पैर बंधे हुए थे. मृतक युवक 11 सितम्बर से लापता था. युवक ट्रांसपोर्ट पर ब्रोकर का काम करता था. मृतक युवक का नाम मनीष बताया जा रहा है और उसकी उम्र करीब 22 साल है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी दर्ज करा रखी थी और मनीष की तलाश जारी थी. रविवार को ओल्ड नेशनल हाईवे के किनारे अलीपुर में गंदे नाले के अंदर एक शव मिला. जब शव को बाहर निकाला गया तो शव के पैर बंधे हुए थे.

  • तबरेज अंसारी की मौत मामले में झारखंड भवन में प्रदर्शन, हत्यारों पर धारा 302 लगाने की मांग

    तबरेज अंसारी की मौत मामले में झारखंड भवन में प्रदर्शन, हत्यारों पर धारा 302 लगाने की मांग

    झारखंड के सरायकेला खरसावां में तबरेज़ अंसारी की भीड़ द्वारा की गई लिंचिंग के आरोपियों के विरुद्ध हत्या की धारा 302 को हटाकर गैर इरादतन हत्या 304 लगाकर आरोपियों को बचाने की कोशिश की जा रही है. पुलिस के इस रवैये और न्याय की हत्या के विरुद्ध यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ने दिल्ली स्थित झारखंड भवन का घेराव किया और न्याय व संवैधानिक मूल्य को बचाने के लिए एकजुटता का आह्वान किया. इस प्रदर्शन में बड़ी तादाद में सामाजिक कार्यकर्ता, विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्र एवं शिक्षक, महिलाएं, बच्चे और आम नागरिक शामिल हुए.

  • ईंट भट्टे में बंधुआ मजदूरी कर बीता बचपन, अब डीयू में बीएससी इलेक्ट्रोनिक्स पढ़ रहें हैं राजेश कुमार

    ईंट भट्टे में बंधुआ मजदूरी कर बीता बचपन, अब डीयू में बीएससी इलेक्ट्रोनिक्स पढ़ रहें हैं राजेश कुमार

    दिल्ली विश्वविद्यालय के एक कॉलेज से बीएससी इलेक्ट्रोनिक्स की पढ़ाई कर रहे राजेश कुमार जाटव उस वक्त महज नौ साल के थे जब उन्हें 2007 में एक गैर सरकारी संगठन ने राजस्थान के ईंट भट्टे से मुक्त कराया था. वह इस ईंट भट्टे में अपने परिवार के साथ बंधुआ मजदूरी करते थे. जाटव के परिवार में सात सदस्य थे और उसके पिता की आमदनी इतनी नहीं थी कि वह अपने पूरे परिवार का पेट पाल पाते. इसलिए उन्होंने जाटव समेत परिवार के अन्य सदस्यों को ईंट भट्टे के काम में लगा लिया था, जहां उन्हें 18-18 घंटे काम करना पड़ता था. इसके अलावा भट्टे के मालिक ने उन्हें शारीरिक तौर पर प्रताडित भी किया.

  • परीक्षा के आंकड़ों की तालिका बनाने की प्रक्रिया का डिजिटाइजेशन करेगी दिल्ली सरकार

    परीक्षा के आंकड़ों की तालिका बनाने की प्रक्रिया का डिजिटाइजेशन करेगी दिल्ली सरकार

    दिल्ली सरकार के विद्यालयों में करीब 60 हजार शिक्षकों को परीक्षा परिणामों को लेकर तालिका बनाने की प्रक्रिया से राहत मिलेगी और वे अब उत्तर पुस्तिका की जांच पर अपना ध्यान ज्यादा केंद्रित कर सकेंगे क्योंकि इस पूरी प्रक्रिया को डिजिटाइज्ड किया जा रहा है. शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली सरकार के विषय अध्यापक औसतन करीब 50 घंटे और कक्षा अध्यापक करीब 130 घंटे हर वर्ष परीक्षा संबंधी कार्यों में व्यतीत करते हैं.

  • दिल्ली के इस स्कूल ने देश के सर्वश्रेष्ठ सरकारी स्कूलों की रैंकिंग में मारी बाजी

    दिल्ली के इस स्कूल ने देश के सर्वश्रेष्ठ सरकारी स्कूलों की रैंकिंग में मारी बाजी

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक स्कूल ने देश के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है जबकि दो अन्य स्कूल शीर्ष दस में जगह बनाने में कामयाब रहे. दिल्ली सरकार की ओर से शनिवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है. बयान में कहा गया है कि 'एजुकेशन वर्ल्ड' नामक शैक्षिक पोर्टल ने यह रैंकिंग जारी की है, जिसमें सरकार द्वारा संचालित राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय (आरपीवीवी), सेक्टर 10 द्वारका, पहले पायदान पर रहा. शिक्षाविदों, अध्यापकों और परिजनों का यह पोर्टल हर साल स्कूलों की रैंकिंग जारी करता है.

  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरे मौसम से कुछ राहत मिली. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में रविवार सुबह 1.8 मिमी बारिश हुई. उन्होंने बताया कि हालांकि कई स्थानों में बारिश नहीं हुई उनमें वह क्षेत्र भी शामिल हैं जो रिज, पालम और आयानगर मौसम केंद्रों के अंतर्गत आते हैं. उन्होंने बताया कि दिन में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि सापेक्ष आर्द्रता सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर 81 फीसदी दर्ज की गई. 

  • दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

    दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

    मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में सामान्य से एक डिग्री अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक यानी 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सापेक्षिक आर्द्रता 80 से 63 प्रतिशत के बीच घटती-बढ़ती रही. 

  • लोन की एक किश्त न चुकाने पर रिकवरी एजेंटों ने की BSF जवान की पिटाई, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप

    लोन की एक किश्त न चुकाने पर रिकवरी एजेंटों ने की BSF जवान की पिटाई, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप

    दिल्ली में बीएसएफ़ जवान और नेशनल बॉक्सिंग चैम्पियन को लोन की एक किस्त न चुकाना भारी पड़ गया. लोन देने वाली कंपनी के रिकवरी एजेंटों ने उसे घर से निकाल कर बुरी तरह पीटा. मामले में पुलिस ने हल्की धाराओं में केस दर्ज किया.

  • राजस्थान का जेम्स-बांड दिल्ली में गिरफ्तार, दबोचे जाने पर कहा- आज किस्मत दगा दे गई

    राजस्थान का जेम्स-बांड दिल्ली में गिरफ्तार, दबोचे जाने पर कहा- आज किस्मत दगा दे गई

    पुलिस के मुताबिक, उसे तब दबोचा गया जब वह दिल्ली के ककरौला गांव में वारदात को अंजाम देने आया था. कृष्णा मूलत: दौसा, राजस्थान का रहने वाला है. कई साल पहले तक वह कैब ड्राइवर रहा. बाद में अपराध की दुनिया में पांव रखे तो हत्या, लूट, झपटमारी, अवैध वसूली जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देने लगा.

  • Video: कार के बोनट और साइड विंडो पर बैठकर सड़क पर रोका ट्रैफिक, कानून का उड़ा मज़ाक

    Video: कार के बोनट और साइड विंडो पर बैठकर सड़क पर रोका ट्रैफिक, कानून का उड़ा मज़ाक

    देखिये कैसे एक कार पर आधे कपड़ों में कार के ऊपर बोनट पर और कार के साइड विंडो पर बैठकर पूरा ट्रैफिक रोककर कानून का मज़ाक बना रहे हैं. कार की छत पर कैसे खड़े होकर गानों के साथ डांस हो रहा है. अब आपको इन हुड़दंगियों की पहचान और इलाका भी बता देते हैं. ये इलाका है देश की राजधानी दिल्ली के दिल्ली विश्वविद्यालय का, जहां इनकी हरकतों को देखकर तो ऐसा कतई नहीं लगता की ये वो छात्र हैं जिनके हाथों में भविष्य है.

  • हिंदू सेना के लोगों ने दिल्ली के बाबर रोड पर पोती कालिख, कहा- ये देश श्रीराम, श्रीकृष्ण का है बाबर जैसे अत्याचारी का नहीं

    हिंदू सेना के लोगों ने दिल्ली के बाबर रोड पर पोती कालिख, कहा- ये देश श्रीराम, श्रीकृष्ण का है बाबर जैसे अत्याचारी का नहीं

    हिंदू सेना ने डायरेक्शन बोर्ड को काला करने की पीछे की वजह भी बताई. उन्होंने बाबर को विदेशी आक्रमणकारी बतलाते हुए सरकार से मांग की कि बाबर रोड का नाम बदलकर भारत के किसी महापुरुष के नाम यह रोड किया जाए. इसके साथ ही हिंदू सेना के लोगों ने बाबर को अत्याचारी भी बताया.

  • पति-पत्नी की लड़ाई में चली गोली, बालकनी से झगड़ा देख रही महिला गंभीर रूप से घायल 

    पति-पत्नी की लड़ाई में चली गोली, बालकनी से झगड़ा देख रही महिला गंभीर रूप से घायल 

    बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक नरेला में एक महिला को अपनी बालकनी में खड़े होकर झगड़ा देखना भारी पड़ गया और उसे गोली लग गई.

  • 76 दिनों से जारी कैट्स एम्बुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

    76 दिनों से जारी कैट्स एम्बुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

    76 दिनों से जारी कैट्स एम्बुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गई है. दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय ने भूख हड़ताल तुड़वाई. उन्होंने घोषणा की कि कैट्स एम्बुलेंस कर्मचारियों को तीन महीने के बकाया वेतन का भुगतान किया जाएगा.

  • NEWS FLASH: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ऑड-ईवन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखी चिट्ठी

    NEWS FLASH: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ऑड-ईवन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखी चिट्ठी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • रॉबर्ट वाड्रा को मिली विदेश यात्रा की इजाजत, लेकिन वापस आते ही अदालत को देनी होगी खबर

    रॉबर्ट वाड्रा को मिली विदेश यात्रा की इजाजत, लेकिन वापस आते ही अदालत को देनी होगी खबर

    दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को कारोबारी उद्देश्य के लिए विदेश यात्रा की इजाजत दी. अदालत ने कहा कि ईडी की इस आशंका का कोई आधार नहीं है कि वह सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं.

Advertisement