NDTV Khabar

दिल्ली का तापमान


'दिल्ली का तापमान' - 249 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश, उमस और गर्मी से मिली राहत

    राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश, उमस और गर्मी से मिली राहत

    राष्ट्रीय राजधानी में तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से थोड़ा कम है, जोकि इस मौसम में औसत से एक डिग्री अधिक है. नमी का स्तर 77 फीसदी दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने शाम को बादल छाने के साथ ही और अधिक बारिश की संभावना के साथ अनुमान लगाया है.

  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम

    दिल्ली-NCR में भारी बारिश, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम, जानें- आज कैसा रहेगा मौसम

    दिल्ली (Delhi Rain) और उसके आसपास के कई शहरों में बीती रात से ही जोरदार बारिश हो रही है. आंधी-तूफान की दस्तक के साथ मूसलाधार बारिश हुई. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बारिश दो घंटे से भी ज्यादा समय तक होती रहेगी. लगातार हो रही बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिली और पारा 27 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा. वहीं, बारिश से कई इलाकों में जलजमाव भी हो गया. इसके चलते ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो गई.

  • दिल्‍ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा, कई जगह ट्रैफिक जाम की नौबत आई

    दिल्‍ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा, कई जगह ट्रैफिक जाम की नौबत आई

    दिल्ली और गाजियाबाद के कुछ हिस्सों में सुबह करीब 11.55 बजे झमाझम बारिश हुई. हालांकि बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई और उमस से परेशान लोगों को राहत मिली.

  • दिल्ली-NCR वालों को गर्मी से मिली राहत, सुबह से हो रही तेज बारिश, देखिए तस्वीरें-वीडियो

    दिल्ली-NCR वालों को गर्मी से मिली राहत, सुबह से हो रही तेज बारिश, देखिए तस्वीरें-वीडियो

    दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Rain) में आज (रविवार) सुबह से तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने आज आंधी-तूफान के साथ बारिश का अनुमान जताया था. आज तड़के आंधी-तूफान के साथ बारिश होने लगी. बारिश के चलते कई जगहों पर जलजमाव की भी स्थिति पैदा हो गई है.

  • दिल्ली में पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान

    दिल्ली में पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा, मौसम विभाग ने जताया बारिश का अनुमान

    Delhi Weather News: राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया. मॉनसून की शुरुआत होने के बावजूद महानगर में लोगों को अभी भी बारिश का इंतजार है.

  • दिल्ली में तेज गर्मी, शहर के कुछ हिस्सों में पारा 46 डिग्री के पार

    दिल्ली में तेज गर्मी, शहर के कुछ हिस्सों में पारा 46 डिग्री के पार

    दिल्ली के कुछ हिस्सों में गुरुवार को पारा 46 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया. अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था. दिल्ली के आयानगर में 46.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया. शहर में नमी का स्तर 38 से 81 प्रतिशत के बीच रहा. 

  • आज से खुलने जा रहे हैं धार्मिक स्थल, उठाए जाएंगे ये एहतियाती कदम...

    आज से खुलने जा रहे हैं धार्मिक स्थल, उठाए जाएंगे ये एहतियाती कदम...

    शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते यहां के प्रमुख धार्मिक स्थलों की प्रबंधन इकाइयों ने परिसरों में प्रसाद वितरण और फूल चढ़ाने को रोकने, संक्रमणमुक्ति सुरंग लगाने, शरीर का तापमान मापने के लिए थर्मल गन का इस्तेमाल करने, दरियां हटाने तथा आरोग्य सेतु एप को बढ़ावा देने जैसे कदम उठाए हैं. छतरपुर मंदिर में संक्रमणमुक्ति सुरंग स्थापित की गई है और श्रद्धालुओं के बीच भौतिक दूरी बनाए रखने के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए हैं.

  • दिल्ली में बारिश के बाद पारा 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे लुढ़का

    दिल्ली में बारिश के बाद पारा 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे लुढ़का

    मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवाएं चलने की संभावना है. वहीं, अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि क्षेत्र में 15 जून तक लू चलने की आशंका नहीं है.

  • दिल्‍ली और हरियाणा के कुछ हिस्‍सों में बारिश से राहत, तापमान में आई गिरावट..

    दिल्‍ली और हरियाणा के कुछ हिस्‍सों में बारिश से राहत, तापमान में आई गिरावट..

    Delhi weather: दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी के बाद पिछले कुछ दिनों से हुई बारिश ने लोगों को राहत दी. तेज हवाओं ने भी तापमान को नीचे लाने में भी मदद की . आसमान पर काले बादल छाए रहे और दिल्ली में गरज और तेज़ हवाओं के साथ धूल भरी हवाएँ चलीं. यह जल्द ही हल्‍की बारिश का दौर शुरू हो गया. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसके फोटो और वीडियो पोस्ट किए हैं.

  • पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए दिल्ली पुलिस ले रही तकनीक का सहारा

    पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए दिल्ली पुलिस ले रही तकनीक का सहारा

    थानों में लगाया पहला उपकरण है सेंसर वाला हैंड सेनिटाइजर जिसे बिना टच किए लोग अपने हाथ को सेनिटाइज कर सकते हैं. दूसरा उपकरण थर्मल कैमरा जिसमे दो फिट की दूरी से विजिटर का तापमान मापता है और तापमान असमान्य होने पर एक स्पीकर के जरिए आवाज देकर अलर्ट भेजता है. इसके जरिए ये भी पता चल जाएगा की किसने मास्क पहना है या नहीं.

  • गर्मी से बेहाल स्क्रीनिंग सेंटरों पर लंबी कतारों में खड़े प्रवासी मजदूर बोले- 'ऐसे तो हम भूखे मर जाएंगे...'

    गर्मी से बेहाल स्क्रीनिंग सेंटरों पर लंबी कतारों में खड़े प्रवासी मजदूर बोले- 'ऐसे तो हम भूखे मर जाएंगे...'

    राजधानी में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच रहा है लेकिन अपनी नौकरी और पैसों से हाथ धो बैठे सैकड़ों मजूदर घंटों तक लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन आखिर में उनको बस यही जवाब मिल रहा है कि श्रमिक ट्रेनें नहीं चलेंगी.

  • Weather News: दिल्ली के कुछ इलाके में 'ऑरेंज अलर्ट', जारी रहेगा का लू का प्रकोप

    Weather News: दिल्ली के कुछ इलाके में 'ऑरेंज अलर्ट', जारी रहेगा का लू का प्रकोप

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को भी प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहा और कुछ इलाकों में पारा 46 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया.  मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है.  वहीं पालम, लोधी रोड और आयानगर स्थित मौसम केंद्रों में अधिकतम तापमान क्रमश: 46.2 डिग्री, 44 डिग्री और 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

  • उत्तर भारत में लगातार बढ़ रहा पारा, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, 48 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान

    उत्तर भारत में लगातार बढ़ रहा पारा, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, 48 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान

    IMD Alert: इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) ने कहा है कि इस हफ्ते उत्तर भारत के साथ-साथ महाराष्ट्र और तेलंगाना में भी तापमान बढ़ सकता है. IMD के साइंटिस्ट नरेश कुमार ने कहा कि 28 मई के बाद थोड़ी राहत मिल सकती है. वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से कई इलाकों में हल्की बारिश होगी.

  • चिलचिलाती धूप में तपती सड़कों पर पैदल सफर करने के लिए मजबूर प्रवासी मजदूर

    चिलचिलाती धूप में तपती सड़कों पर पैदल सफर करने के लिए मजबूर प्रवासी मजदूर

    दिल्ली एनसीआर का तापमान पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहा है. अब यह तापमान करीब 45 डिग्री तक पहुंच गया है. ऐसी गर्मी और चिलचिलाती धूप में जब बाहर खड़ा होना भी मुश्किल है तब मजदूर घर जाने के लिए पैदल ही सफर कर रहे हैं. गुरुग्राम की एक कंपनी में काम करने वाला मोहम्मद शाकिर और उसके दोस्त आज सुबह करीब चार बजे बिहार जाने के लिए निकले और करीब एक बजे पैदल ही दिल्ली पहुंचे. कंपनी से जो पैसे कमाए उससे अब तक खाना खाते रहे लेकिन जब जेब में 300 रुपये बचे तो घर निकल लिए. इनके साथ एक 13 साल का लड़का भी है जो अपनी दादी के पास जा रहा है.

  • दिल्ली में 46 डिग्री पहुंचा तापमान, अगले तीन-चार दिनों तक भीषण गर्मी का अनुमान

    दिल्ली में 46 डिग्री पहुंचा तापमान, अगले तीन-चार दिनों तक भीषण गर्मी का अनुमान

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि पश्चिमोत्तर भारत में लू चलने के कारण शहर में अगले तीन और चार दिन में भीषण गर्मी पड़ने का अनुमान है. सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक है.  

  • कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर आज दिल्ली में एक भ्रम टूट गया, न रहें किसी गलतफहमी में

    कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर आज दिल्ली में एक भ्रम टूट गया, न रहें किसी गलतफहमी में

    जब पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना शुरू हुआ तो भारत सहित पूरी दुनिया में कई लोगों और विशेषज्ञों की राय थी कि जैसे-जैसे गर्मी बढ़ेगी कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा या संक्रमण फैलना कम हो सकता है. हालांकि इस मामले के ज्यादातर जानकार इस बात को इनकार कर रहे थे कि कोरोना पर गर्मी का असर पड़ेगा. ऐसे लोगों को बात आज पुख्ता हो गई है. दिल्ली में कल का तापमान 40 से 45 डिग्री के आसपास रहा है. लेकिन बीते 24 घंटे में कोरोना के 660 नए मरीज सामने आए हैं. दिल्ली में आज लगातार तीसरा दिन है जब कोरोना के नए केसों ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है. दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 208 तक पहुंच गई है.अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या 12,319 पहुंच गई है.

  • गुरुवार रहा इस मौसम का अबतक का सबसे गर्म दिन, तापमान 42.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

    गुरुवार रहा इस मौसम का अबतक का सबसे गर्म दिन, तापमान 42.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

    राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को इस मौसम का सबसे अधिक तापमान 42.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया कि हालांकि इस क्षेत्र में बढ़ रहे पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले दो दिन में थोड़ी राहत मिल सकती है.

  • पश्चिम बंगाल: 'दोषपूर्ण' कोविड-19 टेस्‍ट किट को बदलेगा ICMR, कहा-'गलत' नतीजे का यह हो सकता है कारण..

    पश्चिम बंगाल: 'दोषपूर्ण' कोविड-19 टेस्‍ट किट को बदलेगा ICMR, कहा-'गलत' नतीजे का यह हो सकता है कारण..

    ICMR के उप निदेशक डॉक्‍टर रमन गंगाखेडकर ने सोमवार को दिल्ली में एक प्रेस मीट में कहा कि किट अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (FDA) द्वारा अनुमोदित हैं और अच्छी गुणवत्ता की हैं. हालां‍कि एक बात पर ध्यान दिया जाना चाहिए था कि टेस्टिंग किट को हर समय -20 डिग्री तापमान पर रखने की आवश्यकता होती है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com