NDTV Khabar

दिल्ली का मौसम


'दिल्ली का मौसम' - 404 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में रातभर हुई बारिश, सुबह छाया रहा कोहरा, रेल सेवा प्रभावित

    दिल्ली में रातभर हुई बारिश, सुबह छाया रहा कोहरा, रेल सेवा प्रभावित

    खराब मौसम का असर रेल सेवा पर भी देखने को मिल रहा है भारतीय रेलवे के मुताबिक, सबसे ज्यादा लेट कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस है जो 6 घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही है.

  • पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का असर: दिल्ली में बढ़ी ठंड, न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री पहुंचा

    पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का असर: दिल्ली में बढ़ी ठंड, न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री पहुंचा

    पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के कारण मौसम में परिवर्तन देखने को मिली थी. दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में तापमान में गिरावट हुए थे. उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में वर्षा भी हुई थी. बर्फबारी के कारण कश्मीर घाटी में तापमान में काफी गिरावट आई थी

  • मौसम का रेलसेवा पर असर, दिल्ली आने वाली 23 ट्रेनें चल रही हैं लेट

    मौसम का रेलसेवा पर असर, दिल्ली आने वाली 23 ट्रेनें चल रही हैं लेट

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में गुरुवार को जहां कोहरा छाया रहा था वहीं शुक्रवार को मौसम में कोहरे का असर कम रहा. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व उसके आस-पास के इलाकों में बुधवार को दिनभर हुई बूंदाबांदी के बाद मौसम में परिवर्तन हुई थी और कुहासे का भी असर देखने को मिल रहा था. बिहार और अन्य राज्यों से आने वाली ट्रेनों में कुहासे की वजह से देरी हो रही है.

  • Weather Report: दिल्ली में कोहरा, पंजाब-हरियाणा में शीत लहर और यूपी में बारिश, कुछ ऐसा है मौसम का हाल

    Weather Report: दिल्ली में कोहरा, पंजाब-हरियाणा में शीत लहर और यूपी में बारिश, कुछ ऐसा है मौसम का हाल

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में गुरुवार को जहां कोहरा छाया रहा और वायु गुणवत्ता में सुधार देखा गया. वहीं, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के ज्यादातर भागों में बारिश होने के अगले दिन गुरुवार को शीत लहर चल रही है और बादल छाए हुए हैं. उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो राज्य के मौसम ने एक बार फिर पलटी मारी है. राजधानी लखनऊ व उसके आस-पास के इलाकों में बुधवार को दिनभर हुई बूंदाबांदी रात तक चलने के बाद आज गुरुवार को भी मौसम विभाग ने कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार जताए हैं.

  • दिल्ली में बूंदाबांदी, फिर लुढ़क सकता है पारा, यूपी में भी बारिश के आसार

    दिल्ली में बूंदाबांदी, फिर लुढ़क सकता है पारा, यूपी में भी बारिश के आसार

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को बूंदाबांदी हुई. इसके बाद दिल्ली का तापमान गिरने का अनुमान है. दिल्ली में साल के पहले सप्ताह में कड़ाके की ठंड के बाद मंगलवार को तापमान में सुधार देखने को मिला और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • Weather Report: उत्तर भारत में तापमान बढ़ने से लोगों को मिली ठंड से राहत, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर भारत में तापमान बढ़ने से लोगों को मिली ठंड से राहत, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

    हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को शीतलहर का प्रकोप कायम रहा और शिमला में बर्फबारी हुई. विभाग के अधिकारी ने अगले सात दिनों में राज्य के मध्यम और ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों के कई स्थानों पर बर्फबारी और बारिश तथा मैदानी इलाकों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है. राज्य में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया, जबकि अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा.

  • Weather Report: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, उत्तर प्रदेश में गिर सकते हैं ओले, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Report: दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, उत्तर प्रदेश में गिर सकते हैं ओले, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Report: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और हरियाणा समेत उत्तर भारत के तमाम राज्यों में ठंड का सितम जारी है. हालांकि राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को दूसरे दिन धूप निकली.

  • Delhi Weather: राजधानी में ठंड का कहर जारी, 2.4 डिग्री रहा पारा, और गिर सकता है तापमान

    Delhi Weather: राजधानी में ठंड का कहर जारी, 2.4 डिग्री रहा पारा, और गिर सकता है तापमान

    बारिश की वजह से पारा और गिर सकता है, साथ ही इससे प्रदूषण में भी कमी देखने को मिलेगी. गुरुवार सुबह राजधानी एक बार फिर कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई. दिल्ली में 30 दिसंबर से कोहरा बना हुआ है. कोहरे की वजह से रेल व हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ रहा है.

  • दिल्ली में नए साल के पहले दिन ठंड से ठिठुरे लोग, आज आएगा बदलाव; ऐसा रहेगा मौसम

    दिल्ली में नए साल के पहले दिन ठंड से ठिठुरे लोग, आज आएगा बदलाव; ऐसा रहेगा मौसम

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को नए साल के पहले दिन धूप निकली और अधिकतम तापमान बढ़कर 20.5 डिग्री सेल्सियस हो गया जिससे लोगों को पिछले 15 दिन से पड़ रही हाड़ कंपाने वाली ठंड से थोड़ी राहत मिली. हालांकि दिल्ली वासियों को सुबह में ठंड का अहसास हुआ क्योंकि न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि बृहस्पतिवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों बढ़ने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि शीतलहर में कमी हो रही है.

  • पूरे उत्तर भारत में बर्फीली ठंड का प्रकोप, नए साल में करवट लेगा मौसम

    पूरे उत्तर भारत में बर्फीली ठंड का प्रकोप, नए साल में करवट लेगा मौसम

    Weather Report Today: दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार के उत्तर प्रदेश के कानपुर में पारा शून्य डिग्री तक पहुंच गया और राजस्थान के सीकर में तापमान एक डिग्री दर्ज किया गया. दिल्ली में दिसंबर का सबसे ठंडा दिन दर्ज होने के एक दिन बाद सूरज निकला जिससे शहर के निवासियों को थोड़ी राहत मिली.

  • दिल्ली में 1901 के बाद सबसे अधिक सर्द रहा दिसंबर 2019

    दिल्ली में 1901 के बाद सबसे अधिक सर्द रहा दिसंबर 2019

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में मंगलवार ‘एक और सर्द दिन’ रहा. इस बार दिसंबर में 18 लगातार ‘सर्द दिन’ रहे जो दिसंबर 1997 के 17 सर्द दिन के बाद अधिकतम है. 1992 के बाद दिल्ली में 1997,1998, 2003 और 2014 में ही भयंकर सर्दी का लंबा दौर रहा था.

  • मौसम का कहर : गाजियाबाद में कड़कड़ाती ठंड के कारण मर रहे पक्षी

    मौसम का कहर : गाजियाबाद में कड़कड़ाती ठंड के कारण मर रहे पक्षी

    दिल्ली सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में तापमान में गिरावट और कड़ाके की ठंड आम लोगों के लिए ही नहीं पशु-पक्षियों के लिए भी मुसीबत बन चुकी है. दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद शहर में कड़कड़ाती ठंड पक्षियों की जान ले रही है. यहां मंगलवार को सड़कों पर पक्षी मरे हुए पक्षी देखने को मिले. संभवत: हाड़ कंपा देने वाली सर्दी बर्दास्त न कर पाने के कारण पक्षियों की मौत हो गई.

  • दिल्ली में ठंड का जबरदस्त प्रकोप, बर्फीली हवाओं ने लोगों को कंपाया

    दिल्ली में ठंड का जबरदस्त प्रकोप, बर्फीली हवाओं ने लोगों को कंपाया

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का प्रकोप मंगलवार को भी जारी है. सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सोमवार की सुबह से दो डिग्री अधिक है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री नीचे है.’’ उन्होंने बताया कि आर्द्रता का स्तर 91 प्रतिशत दर्ज किया गया. वायु की गुणवत्ता 401 दर्ज की गई, जो गंभीर श्रेणी में आती है.

  • Delhi Weather: पिछले 119 वर्षों में सोमवार रहा दिसंबर में दिल्ली का सबसे ठंडा दिन

    Delhi Weather: पिछले 119 वर्षों में सोमवार रहा दिसंबर में दिल्ली का सबसे ठंडा दिन

    Delhi Weather: दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में आज का दिन पिछले 119 साल में दिसंबर का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया.

  • पिछले 119 साल में सोमवार को दिल्ली का सबसे सर्द दिन रहने का अनुमान: मौसम विभाग

    पिछले 119 साल में सोमवार को दिल्ली का सबसे सर्द दिन रहने का अनुमान: मौसम विभाग

    दिल्ली हवाईअड्डे पर घने कोहरे के कारण सोमवार को विमान संचालन बाधित रहा. एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 52 मिनट तक 20 विमानों का रूट डायवर्ट कर दिया गया, चार उड़ानों को रद्द कर दिया गया और करीब 530 उड़ानें देरी से चल रही हैं.

  • Delhi Weather Today : शिमला से भी ठंडी दिल्ली, छाई है भीषण धुंध की चादर

    Delhi Weather Today : शिमला से भी ठंडी दिल्ली, छाई है भीषण धुंध की चादर

    सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता बेहद कम रही. कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता नहीं के बराबर दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि इसी समय शिमला का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस था.

  • Weather Report: उत्तर भारत में शीतलहर का कहर, 10 बातों से जानिए इन 7 राज्यों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर भारत में शीतलहर का कहर, 10 बातों से जानिए इन 7 राज्यों के मौसम का हाल

    समूचे उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी है. दिल्ली-एनसीआर के लोगों की सोमवार की शुरूआत घने कोहरे के साथ हुई. कोहरे के चलते विजिबिलिटी बेहद कम रही. इसकी वजह से ट्रेन और हवाई सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. कई फ्लाइट्स के रूट डायवर्ट किए गए हैं और 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी ट्रेन साढ़े सात घंटे की देरी से चल रही है. दिल्ली के कई हिस्सों में वायु गुणवत्ता भी खराब स्तर पर पाई गई. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी राजधानी में घना कोहरा देखने को मिल सकता है और न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. बहरहाल कई राज्यों में तापमान न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया है. 7 राज्यों में तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है.

  • मौत की वजह बना कोहरा, ग्रेटर नोएडा में नहर में कार गिरने से 2 नाबालिगों समेत 6 की मौत

    मौत की वजह बना कोहरा, ग्रेटर नोएडा में नहर में कार गिरने से 2 नाबालिगों समेत 6 की मौत

    उत्तर प्रदेश पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कार में 11 लोग सवार थे. कार धनकौर इलाके की खेरली नहर में गिर गई. सभी 11 लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से 6 लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि पांच अन्य का इलाज चल रहा है. अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि घने कोहरे के चलते कम दृश्यता के कारण यह हादसा हुआ है.

Advertisement