NDTV Khabar

दिल्ली के मुख्यमंत्री


'दिल्ली के मुख्यमंत्री' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवसेना नेता नेता अरविंद सावंत ने मोदी सरकार के मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, कहा- BJP वादे से मुकर गई

    शिवसेना नेता नेता अरविंद सावंत ने मोदी सरकार के मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, कहा- BJP वादे से मुकर गई

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच, केंद्र में भारी उद्योग मंत्री एवं शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार से इस्तीफा दे दिया और भाजपा पर सत्ता में हिस्सेदारी के तय फार्मूले से मुकरने का आरोप लगाया.  सावंत ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, 'हमने विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था. इसमें कुछ चीजों पर सहमति बनी थी' उन्होंने कहा कि इसमें मुख्यमंत्री पद सहित सीटों के 50-50 के अनुपात में बंटवारे का फार्मूला तय हुआ था लेकिन बीजेपी अब इससे इनकार कर रही है.

  • NCP नेता ने शिवसेना से कहा, समर्थन लेने के लिए करना होगा ये काम

    NCP नेता ने शिवसेना से कहा, समर्थन लेने के लिए करना होगा ये काम

    मलिक ने कहा, 'शिवसेना अगर प्रस्ताव लेकर आती है, तो हमारी ओर से कुछ शर्तें होंगी जिन पर पार्टी को सहमत होना होगा. शिवसेना नेता संजय राउत इस बात पर जोर देते आ रहे हैं कि उनकी पार्टी का मुख्यमंत्री होगा. अगर उन्हें कांग्रेस और राकांपा का समर्थन चाहिए तो उन्हें भाजपा के साथ (दिल्ली) में सत्ता साझा करने पर अपना रुख स्पष्ट करना होगा.'

  • महाराष्ट्र सरकार के गठन से भागवत का कोई नाता नहीं, सीएम तो फडणवीस ही बनेंगे : नितिन गडकरी

    महाराष्ट्र सरकार के गठन से भागवत का कोई नाता नहीं, सीएम तो फडणवीस ही बनेंगे : नितिन गडकरी

    केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए चल रही रस्साकशी को लेकर आज साफ कर दिया कि चूंकि ज्यादा सीटें बीजेपी की हैं इसलिए सीएम तो बीजेपी का ही बनेगा. इस विवाद को सुलझाने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत के हस्तक्षेप के सवाल पर गडकरी ने कहा कि उन्हें इससे नहीं जोड़ा जाना चाहिए. गडकरी ने उनको महाराष्ट्र भेजकर सरकार की कमान सौंपने के कयासों पर भी यह कहकर विराम लगा दिया कि वे दिल्ली में कम कर रहे हैं और महाराष्ट्र में आने का सवाल ही नहीं उठता.

  • TOP 5 NEWS: दिल्ली में प्रदूषण पर SC ने जताई चिंता और अरविंद केजरीवाल ने कहा - जो हमारे वश में वो किया

    TOP 5 NEWS: दिल्ली में प्रदूषण पर SC ने जताई चिंता और अरविंद केजरीवाल ने कहा - जो हमारे वश में वो किया

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि ऑड ईवन का बहुत अच्छा रिस्पांस आ रहा है और लोग इसका अच्छे से पालन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आसपास के राज्यों के धुएं से दिल्ली गैस चैम्बर बनी हुई है. दिल्ली के लोगों ने प्रदूषण कम करने के लिए खूब कदम उठाए हैं. एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए कहा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे बस में जो है वो किया.

  • CM फडणवीस ने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

    CM फडणवीस ने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

    पिछले विधानसभा चुनाव के विपरीत भाजपा और शिवसेना ने यह चुनाव मिलकर लड़ा था. भाजपा ने इस बार 105 सीटें जीतीं, जबकि शिवसेना 56 सीटों पर विजेता रही. गठबंधन को बहुमत मिलने के बावजूद राज्य में अभी तक सरकार का गठन नहीं हो पाया है. दरअसल दोनों दलों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर गतिरोध बना हुआ है. शिवसेना इस पद के लिए 50:50 का फार्मूला चाहती है, लेकिन भाजपा इस पर तैयार नहीं है.

  • दिल्ली में ऑड-ईवन के नियम पर बोले सीएम अरविंद केजरीवाल- जो हमारे वश में था वो किया

    दिल्ली में ऑड-ईवन के नियम पर बोले सीएम अरविंद केजरीवाल- जो हमारे वश में था वो किया

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि ऑड ईवन का बहुत अच्छा रिस्पांस आ रहा है.  लोग इसका अच्छे से पालन कर रहे हैं.  आसपास के राज्यों के धुएं से दिल्ली गैस चैम्बर बनी हुई है. दिल्ली के लोगों ने प्रदूषण कम करने के लिए खूब कदम उठाए हैं. एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए कहा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे बस में जो है वो किया.

  • देखिए, 'कुकर्मी सरकार' ने लोक आस्था के महापर्व छठ पर कैसा विद्वेषपूर्ण व विघटनकारी आदेश दिया था : तेजस्वी यादव

    देखिए, 'कुकर्मी सरकार' ने लोक आस्था के महापर्व छठ पर कैसा विद्वेषपूर्ण व विघटनकारी आदेश दिया था : तेजस्वी यादव

    छठ पूजा के बाद बिहार की राजनीति में नेता अब फिर सक्रिय हो रहे हैं. विपक्ष के नेता  तेजस्वी यादव जो इन दिनो दिल्ली प्रवास पर हैं उन्होंने राज्य के मधेपुरा के ज़िला अधिकारी के छठ पूजा पूर्व लिखे अधिकारियों को एक पत्र के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है.

  • महाराष्ट्र: बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान जारी, अमित शाह से मिलने दिल्ली जाएंगे फडणवीस

    महाराष्ट्र: बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान जारी, अमित शाह से मिलने दिल्ली जाएंगे फडणवीस

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा और शिवसेना के मध्य गतिरोध और बेमौसम बारिश से फसल की बर्बादी के बीच मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिये सोमवार को दिल्ली रवाना होंगे. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के 24 अक्टूबर को आए नजीतों में भाजपा को 105 सीटों पर जीत मिली है जबकि शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत हासिल की.

  • पंजाब के सीएम ने कहा- पराली जलाने वाले 3 हजार किसानों पर जुर्माना लगाया, केजरीवाल कर रहे राजनीति

    पंजाब के सीएम ने कहा- पराली जलाने वाले 3 हजार किसानों पर जुर्माना लगाया, केजरीवाल कर रहे राजनीति

    राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण से लोगों का बुरा हाल है. इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार ने पराली जलाने वाले 3,000 किसानों पर जुर्माना लगाया है. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना करते हुए कहा कि लोगों की समस्या का समाधान करने के बजाए वह राजनीति से ज्यादा कुछ नहीं कर रहे हैं. अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘‘समस्या का समाधान करने के बजाय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केवल राजनीति कर रहे हैं.’’

  • हरियाणा में JJP के साथ पोर्टफोलियो-शेयरिंग फार्मूले से BJP के वरिष्ठ नेता अनिल विज नाखुश

    हरियाणा में JJP के साथ पोर्टफोलियो-शेयरिंग फार्मूले से BJP के वरिष्ठ नेता अनिल विज नाखुश

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को नई दिल्ली में वरिष्ठ भाजपा नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की और अपने मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की. राज्य विधानसभा सत्र के सोमवार को शुरु होने से पहले मुख्यमंत्री का अपने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ दिन भर का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है.

  • विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार बनी तो 600 यूनिट तक देंगे मुफ्त बिजली

    विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार बनी तो 600 यूनिट तक देंगे मुफ्त बिजली

    दिल्ली में विधानसभा सभा चुनाव साल 2020 की शुरूआत में होने की संभावना है. इस समय विधानसभा में आम आदमी पार्टी के पास 66 और भाजपा के पास चार सदस्य हैं. कांग्रेस पिछले विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी.

  • पराली से निपटने के लिए अरविंद केजरीवाल ने की प्रकाश जावड़ेकर के हस्तक्षेप की मांग

    पराली से निपटने के लिए अरविंद केजरीवाल ने की प्रकाश जावड़ेकर के हस्तक्षेप की मांग

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को शनिवार को पत्र लिखकर प्रदूषण संबंधित समस्याओं में उनके हस्तक्षेप और पराली जलाने के मुद्दे से निपटने के लिए एक ठोस योजना पर काम करने की मांग की.

  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ पूरक चार्जशीट

    मनी लॉन्ड्रिंग केस में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ पूरक चार्जशीट

    प्रवर्तन निदेशालय ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ कथित अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में दिल्ली की एक अदालत में शनिवार को एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया.

  • Odd Even के लिए दिल्ली तैयार: बस, मेट्रो, ऑटो और ओला-उबर कैब की सवारी करने वाले लोगों के लिए खास खबर

    Odd Even के लिए दिल्ली तैयार: बस, मेट्रो, ऑटो और ओला-उबर कैब की सवारी करने वाले लोगों के लिए खास खबर

    यात्रियों की सुविधा के लिए मेट्रो भी 61 अतिरिक्त फेरे लगाएगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि सम-विषम योजना के तहत किसी को असुविधा नहीं हो.

  • 5 नवबंर तक दिल्ली के सभी स्कूल बंद, बढ़ते प्रदूषण की वजह से लिया फैसला

    5 नवबंर तक दिल्ली के सभी स्कूल बंद, बढ़ते प्रदूषण की वजह से लिया फैसला

    इसके अलावा उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित पैनल ने शुक्रवार को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जन स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा करते हुए पांच नवम्बर तक सभी निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध लगा दिया है. पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम व नियंत्रण) प्राधिकरण (ईपीसीए) ने प्रदूषण के ‘बेहद गंभीर' श्रेणी में पहुंचने पर पूरी ठंड के दौरान पटाखे फोड़ने पर भी प्रतिबंध लगा दिया. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण स्तर के लिए हरियाणा और पंजाब सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

  • शिवसेना की कांग्रेस से 'दोस्ती' BJP से भी पुरानी, क्या महाराष्ट्र में खिलने वाला है 'नया गुल'?

    शिवसेना की कांग्रेस से 'दोस्ती' BJP से भी पुरानी, क्या महाराष्ट्र में खिलने वाला है 'नया गुल'?

    महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से हुई मुलाकात के बाद दिल्ली तक हलचल बढ़ गई है. बीजेपी से 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ी शिवसेना उस समय नरम पड़ती दिखाई पड़ी जब विधायक दल की बैठक में एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुना गया. क्योंकि उद्धव ठाकरे पहले भी तय कर चुके हैं कि शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री आदित्य ठाकरे ही होंगे. लेकिन संजय राउत की शरद पवार से मुलाकात के बाद शिवसेना का रुख और सख्त हो गया है.

  • दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने स्कूली बच्चों से क्यों कहा- 'खट्टर अंकल और कैप्टन अंकल को चिट्ठी लिखो'

    दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने स्कूली बच्चों से क्यों कहा- 'खट्टर अंकल और कैप्टन अंकल को चिट्ठी लिखो'

    दिल्ली के सिविल लाइंस के राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय में कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूली बच्चों को प्रदूषण से बचाने वाले मास्क बांटे. इस दौरान केजरीवाल ने बच्चों से कहा कि वह खट्टर अंकल और कैप्टन अंकल को चिट्ठी लिखें.

  • अरविंद केजरीवाल के निशाने पर हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री, बोले- '...गैस चेंबर में बदल गई दिल्ली की आबो-हवा'

    अरविंद केजरीवाल के निशाने पर हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री, बोले- '...गैस चेंबर में बदल गई दिल्ली की आबो-हवा'

    केजरीवाल ने इस समस्या को नियंत्रित करने में विफल रहने के लिए कांग्रेस और भाजपा की राज्य सरकारों की आलोचना की, उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी को "गैस चैंबर" बताया. ट्विटर पर अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ''खट्टर और कैप्टन सरकारें अपने किसानों को पराली जलाने पर मजबूर कर रहीं हैं जिसकी वजह से दिल्ली में भारी प्रदूषण है. कल पंजाब और हरियाणा भवन पर लोगों ने प्रदर्शन कर वहां की सरकारों के प्रति अपना रोष प्रकट किया.''