Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दिल्ली के मुख्यमंत्री


'दिल्ली के मुख्यमंत्री' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या है हैप्पीनेस क्लास? जिसके बारे में जानने आ रही हैं मेलेनिया ट्रंप

    क्या है हैप्पीनेस क्लास? जिसके बारे में जानने आ रही हैं मेलेनिया ट्रंप

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार तीसरी बार सत्ता में आई है और सत्ता में आते ही उसके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आ गई है. खुशखबरी यह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) मंगलवार 25 फरवरी को दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी और इस दौरान हैप्पीनेस करिकुलम का जायजा लेंगी. हालांकि इस दौरे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनके साथ नहीं होंगे.

  • असम समझौते पर समिति राज्य सरकार को 25 फरवरी को रिपोर्ट सौंपेगी

    असम समझौते पर समिति राज्य सरकार को 25 फरवरी को रिपोर्ट सौंपेगी

    राज्य के वित्त मंत्री सरमा ने कहा कि मुख्यमंत्री इस रिपोर्ट को फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजेंगे जो इसका अध्ययन करेंगे और यदि आवश्यकता पड़ी, तो वह आगे की चर्चा के लिए समिति के सदस्यों को नयी दिल्ली बुलाएंगे.

  • मिलेनिया ट्रंप के सरकारी स्कूल के दौरे में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया नहीं होंगे शामिल

    मिलेनिया ट्रंप के सरकारी स्कूल के दौरे में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया नहीं होंगे शामिल

    मिलेनिया ट्रंप (Melania Trump) के सरकारी स्कूल के दौरे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और मनीष सिसोदिया शामिल नहीं होंगे. आम आदमी पार्टी सूत्रों का दावा है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को कार्यक्रम से बाहर करवाया है.

  • दिल्ली-हरिद्वार- देहरादून मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस चलाने पर सहमति

    दिल्ली-हरिद्वार- देहरादून मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस चलाने पर सहमति

    रेल मंत्रालय हरिद्वार के रास्ते दिल्ली और देहरादून के बीच आधुनिक सुविधाओं से युक्त तेजस एक्सप्रेस रेलगाड़ी चलाने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत हो गया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल के हवाले से शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुरोध पर दिल्ली-हरिद्वार- देहरादून मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस रेलगाड़ी चलाने पर सैद्धांतिक रूप से सहमति दे दी गई है.

  • BJP सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को खत लिखकर दी बधाई, की यह अपील...

    BJP सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को खत लिखकर दी बधाई, की यह अपील...

    पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से गाजीपुर लैंडफिल साइट का दौरा करने के लिए कहा.

  • जेएनयू देशद्रोह मामला : केजरीवाल के बयान के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने लिखी 'आप' सरकार को चिट्ठी

    जेएनयू देशद्रोह मामला : केजरीवाल के बयान के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने लिखी 'आप' सरकार को चिट्ठी

    जेएनयू देशद्रोह के मामले (JNU sedition Case) को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखा है. पुलिस ने दिल्ली सरकार से इस मामले में तेजी लाने के लिए कहा है. फरवरी 2016 में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कथित तौर पर लगाए गए देश विरोधी नारों के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक अहम बयान के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने यह कदम उठाया है. अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि जो भी संबंधित विभाग है उसमें उनकी कोई दखलंदाजी नहीं है. उनके निर्णय को वे नहीं बदल सकते.

  • JNU देशद्रोह मामला : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोले, जल्द से जल्द फैसले के लिए...

    JNU देशद्रोह मामला : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोले, जल्द से जल्द फैसले के लिए...

    फरवरी 2016 में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कथित तौर पर लगाए गए देश विरोधी नारों के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक अहम बयान दिया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जो भी संबंधित विभाग है उसमें उनकी कोई दखलंदाजी नहीं है. उनके निर्णय को वे नहीं बदल सकते.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पास क्यों नहीं रखा कोई मंत्रालय? बताई वजह...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पास क्यों नहीं रखा कोई मंत्रालय? बताई वजह...

    अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, "अगर आप किसी विभाग की छोटी मोटी बातों में उलझ जाए तो उससे बाकी के काम में दिक्कत आती है. पिछली बार भी मैंने अपने पास कोई पोर्टफोलियो नहीं रखा था."साथ ही उन्होंने कहा कि बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक हुई है जिसमें दिल्ली सरकार के सभी विभागों के प्रमुखों और मंत्रियों को बुलाया गया था.

  • गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया यह Tweet

    गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया यह Tweet

    तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की.

  • दिल्ली चुनाव जीतने के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे CM अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली चुनाव जीतने के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे CM अरविंद केजरीवाल

    केजरीवाल आज दोपहर 2:30 बजे अमित शाह से नार्थ ब्लॉक में मुलाकात करेंगे. इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल के दिल्ली सीएम पद की शपथ लेने के तीन बाद यह मुलाकात हो रही है. अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की लगातार तीसरी बार शपथ ली थी.

  • दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- स्कूलों में अतिरिक्त कमरे अप्रैल तक हो जाएंगे तैयार

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- स्कूलों में अतिरिक्त कमरे अप्रैल तक हो जाएंगे तैयार

    दिल्ली के स्कूलों में 12,000 से ज्यादा कमरे अप्रैल तक तैयार हो जाएंगे. इन कमरों के तैयार होने की समय-सीमा दिसंबर में एक बार बीत चुकी है. 28 जनवरी, 2019 को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया ने इन कमरों की आधारशिला सरकारी स्कूल अवसंरचना के सबसे बड़े विस्तार चरण के तहत रखी थी. Additional rooms in Delhi schools to be ready by April Manish Sisodia

  • AAP विधायक सौरभ भारद्वाज हर महीने अपने विधानसभा क्षेत्र में कराएंगे सुंदरकांड का पाठ

    AAP विधायक सौरभ भारद्वाज हर महीने अपने विधानसभा क्षेत्र में कराएंगे सुंदरकांड का पाठ

    चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बार-बार हनुमान मंदिर जाने को लेकर भाजपा ने कटाक्ष किया था. केजरीवाल ने इस माह के शुरू में एक टीवी कार्यक्रम के दौरान ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ भी किया था.

  • दिल्ली : डिप्टी सीएम सिसोदिया ने फाइनेंस विभाग में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए निर्देश दिए

    दिल्ली : डिप्टी सीएम सिसोदिया ने फाइनेंस विभाग में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए निर्देश दिए

    दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में सोमवार को कार्यभार संभालने के तुरंत बाद फाइनेंस विभाग और दिल्ली के शिक्षा विभाग की बैठकों की अध्यक्षता की. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की लगातार तीसरी बार सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पूर्व की तरह ही इस बार भी वित्त एवं शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

  • वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    वादों के दौरान असंभव लगने वाले काम, पूरे हुए तो लोगों को आसान लगने लगे : सत्येंद्र जैन

    सत्येंद्र जैन दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के बेहद खास मंत्री बन गए हैं. सत्येंद्र जैन के पास स्वास्थ्य, ऊर्जा, लोक निर्माण विभाग जैसे मंत्रालय तो पहले से ही थे, अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें जल मंत्रालय भी दे दिया है. यह मंत्रालय पहले खुद अरविंद केजरीवाल संभाल रहे थे. सत्येंद्र जैन ने एनडीटीवी इंडिया से कहा कि टीम वर्क है, हम सब मिलकर काम करेंगे. हमने पहले भी जो वादे किए थे, लोगों को लगता था कि वह असंभव हैं. और जब होने लगे तो लोगों को लगा कि यह बहुत आसान था.

  • PM नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई तो अरविंद केजरीवाल बोले- काश, आप आ पाते...

    PM नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई तो अरविंद केजरीवाल बोले- काश, आप आ पाते...

    आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीते रविवार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ केजरीवाल सरकार के पिछले कार्यकाल के सभी मंत्री- मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

  • आम आदमी पार्टी राष्ट्र निर्माण कैंपेन में लोगों को जोड़ने के लिए देश भर में चलाएगी अभियान

    आम आदमी पार्टी राष्ट्र निर्माण कैंपेन में लोगों को जोड़ने के लिए देश भर में चलाएगी अभियान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी ने राष्ट्र निर्माण कैम्पेन को देश भर में चलाने का फैसला लिया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री गोपाल राय ने सभी राज्य ऑफिस बियरर और प्रभारियों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर बैठक की. इस बैठक में उन्होंने भविष्य के प्लान पर चर्चा की. अब सभी राज्यों के प्रभारी अपने राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सभी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के नेता पोस्टर लगाएंगे, जिसमें राष्ट्र निर्माण कैम्पेन से जुड़ने के लिए जारी मोबाइल नंबर 9871010101 होगा. इस पर लोग कॉल कर अभियान से जुड़ सकेंगे. पोस्टर में नेताओं की फोटो भी होगी.

  • दिल्‍ली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में जूनियर केजरीवाल ने जीता सभी का दिल

    दिल्‍ली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में जूनियर केजरीवाल ने जीता सभी का दिल

    आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल जहां एक ओर यहां रविवार को रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ले रहे थे, वहीं बड़ी संख्या में समारोह में भाग लेने आए लोगों का ध्यान जूनियर केजरीवाल ने अपनी ओर खींचा और उसने लोगों का दिल जीत लिया.

  • नीतीश कुमार शातिर नेता, CAB पर अपना असली सांप्रदायिक चरित्र दिखाया : तेजस्वी यादव

    नीतीश कुमार शातिर नेता, CAB पर अपना असली सांप्रदायिक चरित्र दिखाया : तेजस्वी यादव

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रविवार को कहा कि दिल्ली के मतदाताओं ने ‘असली राष्ट्रवाद’ अपनाकर रास्ता दिखा दिया है और अब बिहार के मतदाताओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए उन्हीं का अनुकरण करना चाहिए क्योंकि कुमार को सीएए जैसे मुद्दों पर अपना ‘धर्मनिरपेक्ष नकाब’ उतार फेंकने में भी कोई गुरेज नहीं है. यादव ने 23 फरवरी को पटना में विशाल रैली के बाद शुरू हो रही अपनी ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ से पूर्व एक साक्षात्कार में कहा कि बिहार में राजग सरकार के विभाजनकारी एजेंडे को हराने का जिम्मा विपक्ष पर है और उसे ‘दुर्जेय एवं एकजुट’ विकल्प देना चाहिए.

Advertisement