NDTV Khabar

दिल्ली गुजरात तमिलनाडु


'दिल्ली गुजरात तमिलनाडु' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश में कोराना केसों में नहीं आ रही कमी, क्‍वारंटाइन लोगों को 'बड़ा आंकड़ा' भी बढ़ा रहा सरकार की चिंता..

    देश में कोराना केसों में नहीं आ रही कमी, क्‍वारंटाइन लोगों को 'बड़ा आंकड़ा' भी बढ़ा रहा सरकार की चिंता..

    केंद्रीय गृह मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार जो राज्‍य, कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के मामले में सकारात्मक रुझान दिखा रहे हैं वे हैं दिल्ली, केरल, राजस्थान और मध्य प्रदेश. जिन राज्‍यों में कोरोना संक्रमण को लेकर चिंताजनक स्थिति है, उनमें उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक शामिल है.

  • कोरोना की 88.94% मौतें इन आठ राज्यों से, सबसे ज्यादा एक्टिव केस भी यहीं से

    कोरोना की 88.94% मौतें इन आठ राज्यों से, सबसे ज्यादा एक्टिव केस भी यहीं से

    गर राज्यवार आंकड़ों पर नजर डालें तो कोरोना से होने वाली मौतों में से 88.94% मौतें देश के आठ राज्यों- महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, गुजरात, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में हुई हैं. वहीं देश में कुल एक्टिव मामलों में से 82.44% एक्टिव मामले भी इन्ही राज्यों में हैं. 

  • देश में कोरोना से मारे गए लोगों में से 82% केवल 5 राज्‍यों से, ऐसे पांच राज्‍य जहां अब तक नहीं हुई कोई मौत..

    देश में कोरोना से मारे गए लोगों में से 82% केवल 5 राज्‍यों से, ऐसे पांच राज्‍य जहां अब तक नहीं हुई कोई मौत..

    देश में कोरोना के कारण अब तक हुई मौतों का करीब 82.59% इन 5 राज्‍यों से ही है. महाराष्ट्र में 6739, दिल्ली में 2365, गुजरात में 1735, तमिलनाडु में 866 और आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी में 596 लोगों ने कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाई है.

  • COVID-19 मामलों के लिहाज से दूसरे नंबर पर दिल्ली, हर एक मौत की जानकारी केंद्र को देने के निर्देश

    COVID-19 मामलों के लिहाज से दूसरे नंबर पर दिल्ली, हर एक मौत की जानकारी केंद्र को देने के निर्देश

    दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 59,746 पर पहुंच गई है. तमिलनाडु में यह आंकड़ा 59377 पर है. देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. कोरोना प्रभावित शीर्ष पांच राज्यों में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 132075 मामले सामने आए हैं. इसके बाद दिल्ली (59746), तमिलनाडु (59377), गुजरात (27260) और उत्तर प्रदेश (17731) का स्थान है.

  • Coronavirus: शवों की दुर्दशा और डॉक्टरों पर एक्शन, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को जमकर फटकारा

    Coronavirus: शवों की दुर्दशा और डॉक्टरों पर एक्शन, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को जमकर फटकारा

    Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट में कोविड-19 के उपचार और अस्पतालों में कोरोना संक्रमित शवों के साथ बुरा बर्ताव करने के मामले में सुनवाई हुई. स्वत: संज्ञान मामले की सुनवाई जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस एमआर शाह की पीठ कर रही है. मामले में कोर्ट ने दिल्ली के साथ-साथ महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल व केंद्र को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.

  • Coronavirus India LIVE Updates: देश में कोरोना वायरस के मामले 4,40,215 हुए, एक दिन में करीब 11,000 लोग हुए ठीक

    Coronavirus India LIVE Updates: देश में कोरोना वायरस के मामले 4,40,215 हुए, एक दिन में करीब 11,000 लोग हुए ठीक

    Coronavirus India LIVE Updates: विश्व भर से कोविड-19 के संबंध में डेटा जुटा रही अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक मृतक संख्या के लिहाज से भारत विश्व में आठवें नंबर पर है. अब तक हुई 14,011 मौतों में से, सबसे अधिक 6,283 मौत महाराष्ट्र में हुई है. इसके बाद दिल्ली में 2,233, गुजरात में 1,684, तमिलनाडु में 794, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में 569-569, मध्य प्रदेश में 521, राजस्थान में 356 और तेलंगाना में 217 लोगों की मौत हुई है. 

  • कोरोना वायरस : दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु ने कई देशों को पीछे छोड़ा, पूरी डिटेल

    कोरोना वायरस : दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु ने कई देशों को पीछे छोड़ा, पूरी डिटेल

    दिल्ली में 1,007 में नए मामले सामने आए और कुल मामले की संख्या करीब 30,000 हो गई है. वहीं मृतकों का आंकड़ा 8 सौ ज्यादा हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी में अब यूक्रेन, पौलेंड, आयरलैंड, अर्जेंटीना, फिलीपीन, इज़रायल,और जापान समेत कई देशों से ज्यादा मामले हो गए हैं. वहीं मुंबई के अलावा, महाराष्ट्र के ठाणे और पुणे में भी बड़ी में संक्रमण के मरीज सामने आए हैं। राज्य में सोमवार को 2500 से ज्यादा मामले आए जिसके बाद कुल मामले 88,528 हो गए हैं जबकि मृतकों की संख्या 3,169 हो गई हैं. महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले चीन, कतर, बांग्लादेश, बेल्जियम, बेलारूस समेत कई देशों से ज्यादा हैं. भारत में दूसरा सबसे बुरी तरह से प्रभावित राज्य तमिलनाडु है, जहां सोमवार को 1,562 नए मरीजों की पुष्टि हुई और 17 और रोगियों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया. राज्य में कुल मामले 33,229 हो गए हैं और मृतकों का आंकड़ा 286 है. दक्षिण भारतीय राज्य में, कुवैत, इंडोनेशिया, स्विट्ज़रलैंड, यूक्रेन, पौलेंड, आयरलैंड, अर्जेंटीना और अफगानिस्तान समेत कई देशों से ज्यादा संक्रमित हैं. 

  • Coronavirus Updates: छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 55 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    Coronavirus Updates: छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 55 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    COVID-19 News Updates: मंत्रालय के अनुसार जिन 230 लोगों की जान गई है, उनमें से महाराष्ट्र के 89 , दिल्ली के 57 , गुजरात के 31, तमिलनाडु के 13, उत्तर प्रदेश के 12, पश्चिम बंगाल के आठ, मध्य प्रदेश के सात, तेलंगाना के पांच, कर्नाटक के तीन, आंध्र प्रदेश के दो, बिहार, पंजाब और राजस्थान का एक-एक व्यक्ति है.

  • COVID-19 संक्रमण के मामले में 7200 पॉजिटिव केस के साथ देश का तीसरा सबसे प्रभावित राज्य बना तमिलनाडु

    COVID-19 संक्रमण के मामले में 7200 पॉजिटिव केस के साथ देश का तीसरा सबसे प्रभावित राज्य बना तमिलनाडु

    Tamil Nadu Covid-19 News : कोरोना संक्रमण के मामले में तमिलनाडु ने दिल्ली को पीछे छोड़ दिया है. अब तमिलनाडु 7200 कोरोना संक्रमितों के साथ महाराष्ट्र और गुजरात के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. 

  • Coronavirus: देश के 15 जिलों में कोरोना के 64 फीसदी मामले, इन 5 शहरों में सबसे ज्यादा केस

    Coronavirus: देश के 15 जिलों में कोरोना के 64 फीसदी मामले, इन 5 शहरों में सबसे ज्यादा केस

    महाराष्ट्र के मुंबई में देश में कोरोना के कुल मामलों का 16.91 फीसदी है और राज्य के लिहाज से वहां का प्रतिशत 61.25 है. राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां से भारत में कोरोना के कुल मामलों के 11.37 फीसदी केस सामने आए हैं. गुजरात के अहमदाबाद का प्रतिशत देश के कुल मामलों में 9.89 फीसदी और राज्य का 71.47 फीसदी है. तमिलनाडु के चेन्नई में देश के कुल मामलों का प्रतिशत 5.04 और राज्य का 49.06 फीसदी है.

  • Coronavirus: इन 4 राज्यों को हटा दें तो पूरे भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हजार भी नहीं

    Coronavirus: इन 4 राज्यों को हटा दें तो पूरे भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हजार भी नहीं

    भारत में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 56342 पहुंच गई है. जिसमें से 16540 लोग ठीक हो चुके हैं और अभी कुल एक्टिव केसों  (जिनका अभी इलाज चल रहा है+ जिनकी मौत हो चुकी है) 37916 मरीज हैं. पूरे देश में अब तक 1886 लोगों की मौत हो चुकी है. लेकिन इन आंकड़ों पर थोड़ा और गहराई से ध्यान दें तो महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और तमिलनाडु को अगर हटा दें तो देश में कुल केसों की संख्या 19967 पर आ जाती है और कुल एक्टिव केस (37916) में इन राज्यों की संख्या अगर हटा दें तो यह संख्या घटकर 11251 हो जाती है.

  • कोरोना पेशेंट को रखने के लिए आइसोलेशन वार्ड के तौर पर इस्‍तेमाल किए जाएंगे रेलवे कोच

    कोरोना पेशेंट को रखने के लिए आइसोलेशन वार्ड के तौर पर इस्‍तेमाल किए जाएंगे रेलवे कोच

    देश के 23 राज्‍यों के 215 स्टेशन पर इन आइसोलेशन वाली कोच को खड़ा किया जाएगा. ये स्‍टेशन आंध्रप्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोआ, गुजरात, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के हैं.

  • Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    Covid-19: इन 20 शहरों में होगी जन स्वास्थ्य टीमों की तैनाती, केंद्र सरकार की होगी सीधी नजर

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन टीमों को 20 जिलों महाराष्ट्र में मुंबई, ठाणे और पुणे, मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर, गुजरात में अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा, दिल्ली में दक्षिण पूर्व और मध्य जिले, राजस्थान में जयपुर और जोधपुर, उत्तर प्रदेश में आगरा और लखनऊ, तेलंगाना में हैदराबाद, तमिलनाडु में चेन्नई, पश्चिम बंगाल में कोलकाता और आंध्र प्रदेश में कुर्नूल, गुंटूर और कृष्णा में तैनात किया जाएगा. 

  • भारत में कोरोनावायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 918

    भारत में कोरोनावायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 918

    भारत में शनिवार को कोरोना वायरस के एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 179 नए मामले सामने आए. इसके बाद घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 918 हो गई. वहीं मृतकों की संख्या 19 है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इस विषाणु से अब तक महाराष्ट्र में पांच, गुजरात में तीन, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में दो-दो और तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई है.

  • Coronavirus की जांच के लिए सरकार ने जारी की 8 राज्यों में निजी लैब की लिस्ट, खुद भी जानकारी रखें और दूसरों को भी बताएं

    Coronavirus की जांच के लिए सरकार ने जारी की 8 राज्यों में निजी लैब की लिस्ट, खुद भी जानकारी रखें और दूसरों को भी बताएं

    कोरोनावायरस के लिए केंद्र सरकार ने 8 राज्यों में निजी लैब की लिस्ट जारी कर दी है. इन राज्यों में दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु,  तेलंगाना शामिल हैं. कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है. यह फैसला इसलिए लिया गया है कि इस वायरस के फैलने की चैन को तोड़ा जा सके. लेकिन आज ही विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी WHO की ओर से कहा गया है कि इस वायरस से लड़ने के लिए सिर्फ लॉकडाउन ही काफी नहीं होगा.

  • दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े ISIS के आतंकी, महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में कर चुके थे मीटिंग

    दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े ISIS के आतंकी, महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में कर चुके थे मीटिंग

    दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को ISIS के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. अब तक हुई पूछताछ से पता चला है कि इन आतंकियों ने महाराष्ट्र, बेंगलुरु, केरल और तमिलनाडु में पिछले 3 महीने में कई बार मीटिंग की हैं. इस नेटवर्क का एक मेन हैंडलर भी है जिसे पकड़ने की कोशिश चल रही है और जिसके चलते दिल्ली गुजरात तमिलनाडु और कुछ और शहरों में रेड जारी है. इन आतंकियों ने दक्षिणी भारत में इस नेटवर्क ने मॉड्यूल तैयार किया हुआ था.

  • पानी के प्रबंधन को लेकर दिल्ली का हाल बुरा, इस मामले में गुजरात सबसे बेहतर

    पानी के प्रबंधन को लेकर दिल्ली का हाल बुरा, इस मामले में गुजरात सबसे बेहतर

    वाटर बॉडीज को लेकर बेहतर परफॉर्म करने वाले राज्य मध्यप्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु रहे. ग्राउंड वाटर को लेकर आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश ने जहां बेहतर काम किया है. वहीं उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड और झारखंड की हालात चिंताजनक है.

  • पीएम मोदी के गुजरात ने एक बार फिर इस मामले में मारी बाजी...

    पीएम मोदी के गुजरात ने एक बार फिर इस मामले में मारी बाजी...

    गुजरात आर्थिक माहौल तथा धारणा के मामले में अव्वल है जबकि दिल्ली बुनियादी ढांचा के मामले में पहले स्थान पर है. वहीं तमिलनाडु श्रम मुद्दों तथा मध्य प्रदेश जमीन के मामले में पहले स्थान पर हैं.  

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com