NDTV Khabar

दिल्ली गैंगरेप


'दिल्ली गैंगरेप' - 556 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में अस्पताल की पार्किंग में महिला से गैंगरेप, सिक्योरिटी गार्ड समेत 3 आरोपी अरेस्ट

    दिल्ली में अस्पताल की पार्किंग में महिला से गैंगरेप, सिक्योरिटी गार्ड समेत 3 आरोपी अरेस्ट

    पुलिस के अनुसार, आरोपी वेरिफिकेशन के नाम पर महिला को अस्पताल की पार्किंग में एक सुनसान जगह पर लेकर गए और इसके बाद गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने 31 अक्टूबर को महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है. 

  • मेधा पाटकर पहुंचीं हाथरस, योगी सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

    मेधा पाटकर पहुंचीं हाथरस, योगी सरकार और पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

    सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर (Medha Patkar) आज उत्तर प्रदेश (UP) के हाथरस (Hathreas) में लड़की के गैंगरेप (Gang Rape) और हत्या के मामले में पीड़ित लड़की के परिवार से मिलने के लिए पहुंचीं. उन्होंने परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. पाटकर ने योगी सरकार (Yogi Government) और पुलिस प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए. मेधा पाटकर ने कहा कि पीड़िता का परिवार बेटी की मौत पर झूठे बयान नहीं दे सकता. पीड़िता के परिवार को आज तक पीएम रिपोर्ट क्यों नहीं दी गई? उसे दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ले जाना था तो सफदरजंग अस्पताल क्यों ले गए?

  • दिल्ली से हाथरस जा रहे पत्रकार और तीन अन्य को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया

    दिल्ली से हाथरस जा रहे पत्रकार और तीन अन्य को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया

    हाथरस में युवती के साथ हुई हैवानियत (Hathras Gangrape) और राजनीतिक चहलकदमी के चलते हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. जिले में दाखिल होने वाले हर वाहन पर सख्त निगाह रखी जा रही है, इसी कड़ी में पुलिस (UP Police) ने दिल्ली से हाथरस आ रहे एक पत्रकार और तीन अन्य को हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति दिल्ली से हाथरस की तरफ जा रहे हैं, जिसको देखते हुए टोल प्लाजा मांट पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान चार युवकों को हिरासत में लिया गया. पुलिस के मुताबिक गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत होने पर इन्हें रोका गया चारों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. 

  • गुरुग्राम में चार फूड डिलीवरी ब्वॉय ने महिला से गैंगरेप और मारपीट की

    गुरुग्राम में चार फूड डिलीवरी ब्वॉय ने महिला से गैंगरेप और मारपीट की

    हरियाणा में आए दिन कहीं न कहीं बलात्कार का मामला सामने आ रहा है. ऐसा ही एक ताजा मामला गुरुग्राम (Gurugram) का आया है जहां पर चार फूड डिलीवरी ब्वॉय ने एक महिला के साथ गैंगरेप (Gang Rape) किया. साइबर सिटी गुरुग्राम में 25 वर्षीय महिला से चार फूड डिलीवरी ब्वॉय ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. गैंगरेप के बाद युवकों ने महिला के साथ मारपीट भी की. जिससे महिला को कई गंभीर चोटें आई हैं. घायल महिला को पहले गुरुग्राम के सिविल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया, लेकिन हालत बिगड़ने के बाद उसको मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. 

  • हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार के साथ खड़ा विपक्ष, मांगे बगैर CBI जांच की सिफारिश, 10 बड़ी बातें

    हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार के साथ खड़ा विपक्ष, मांगे बगैर CBI जांच की सिफारिश, 10 बड़ी बातें

    हाथरस (Hathras Gang Rape Case) में 14 सितंबर को एक 20 साल की लड़की से गैंगरेप हुआ. गैंगरेप उस लड़की के साथ ही नहीं बल्कि उसकी रूह के साथ भी किया गया. हैवानों ने उसके शरीर को ऐसी यातनाएं दीं, जिसे सुनकर किसी का भी कलेजा फट पड़े. पीड़िता का अस्पताल दर अस्पताल इलाज चलता गया और बीते मंगलवार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. गैंगरेप मामले को लेकर देश में गुस्सा है. जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. जनता के इस आक्रोश का ही नतीजा है कि बीते दिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP Govt) ने इस मामले की जांच CBI से कराने की सिफारिश भेज दी लेकिन परिवार ने कहा कि उन्होंने CBI जांच की मांग नहीं की. वह सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच चाहते हैं. दूसरी ओर इस केस की जांच में जुटी SIT अपनी शुरुआती जांच पूरी कर चुकी है. SIT की प्रारंभिक जांच के बाद ही SP समेत कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया. अब आपको बताते हैं बीते 24 घंटों में क्या-क्या हुआ?

  • हाथरस केस : पीड़ित परिवार से मिलने के बाद बोले राहुल गांधी - कोई भी ताकत हमें चुप नहीं करा सकती

    हाथरस केस : पीड़ित परिवार से मिलने के बाद बोले राहुल गांधी - कोई भी ताकत हमें चुप नहीं करा सकती

    हाथरस (Hathras) में हुए लड़की के गैंगरेप (Gang Rape) और हमले की घटना को लेकर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi), कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आज हाथरस पहुंचे और लड़की के पीड़ित परिवार से मिले. पीड़ित परिवार से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि कोई भी ताकत हमें चुप नहीं करा सकती. गौरतलब है कि गैंगरेप की शिकार लड़की गंभीर हालात में कई दिन जीवन के लिए जूझती रही. उसकी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी.

  • प्रियंका ने हाथरस के लिए कार की कमान हाथ में ली, बगल की सीट पर बैठे राहुल गांधी

    प्रियंका ने हाथरस के लिए कार की कमान हाथ में ली, बगल की सीट पर बैठे राहुल गांधी

    हाथरस में गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए जब शनिवार शाम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली से हाथरस की ओर रवाना हुए तो कार की ड्राइविंग सीट पर पार्टी महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी नजर आईं. सफेद रंग की टोयोटा कार की कमान प्रियंका ने खुद संभाल रखी थी. राहुल गांधी बगल की सीट पर बैठे थे.

  • जंतर मंतर पहुंचे CM केजरीवाल की UP सरकार से अपील - ऐसी कठोर सजा मिले कि भविष्य में कोई ऐसी हिम्मत ना कर सके

    जंतर मंतर पहुंचे CM केजरीवाल की UP सरकार से अपील - ऐसी कठोर सजा मिले कि भविष्य में कोई ऐसी हिम्मत ना कर सके

    हाथरस मामले को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर शुक्रवार की शाम सैकड़ों लोग प्रदर्शन के लिए जुटे. यहां पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो सकते हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद अरविंद केजरीवाल पहली बार किसी विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. हाथरस गैंगरेप मामले पर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में विपक्षी दल के लोग भी शामिल हुए. 

  • "एक पिता को उसकी बेटी का अंतिम संस्कार भी नहीं करने दिया...." हाथरस पर प्रियंका गांधी ने NDTV से कहा

    इस अपराध को लेकर देशभर में आक्रोश भड़क गया. 20 साल की युवती की मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई. ऐसा बताया जा रहा है कि14 सितंबर उसके गांव के उच्च जाति 4  पुरुषों द्वारा उस पर हमला किया गया था, उसे कई फ्रैक्चर और रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लगी थी.

  • हाथरस गैंगरेप मामले में बवाल : पीड़िता की रिपोर्ट से लेकर राहुल गांधी से धक्का-मुक्की तक - मामले की 10 खास बातें

    हाथरस गैंगरेप मामले में बवाल : पीड़िता की रिपोर्ट से लेकर राहुल गांधी से धक्का-मुक्की तक - मामले की 10 खास बातें

    Hathras gang rape case: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) जिले के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में 14 सितंबर को 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म (Hathras Gangrape) की वारदात हुई थी. बीते सोमवार को पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई. गैंगरेप पीड़ित की मंगलवार को दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में मौत हो गई थी और पुलिस ने रात में ही उसका अंतिम कर दिया. पीड़ित का परिवार भी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सका. पीड़ित का परिवार भी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सका. इसके बाद देशभर में लोगों के बीच आक्रोश पैदा हो गया. इस घटना के बाद तमाम दलों के नेताओं ने पीड़िता के परिवार प्रति संवेदना व्यक्त की.

  • भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को सहारनपुर में नजरबंद किया गया

    भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को सहारनपुर में नजरबंद किया गया

    भीम आर्मी (Bhima Army) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने बुधवार को कहा कि वह सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) की पीड़िता के परिवार के साथ दिल्ली से हाथरस (Hathras) जा रहे थे लेकिन उत्तरप्रदेश पुलिस ने बीच रास्ते में ही उन्हें हिरासत में ले लिया और अब उन्हें सहारनपुर (Saharanpur) में नजरबंद कर दिया गया है.  आजाद ने ट्वीट किया, ‘‘पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे सरकार और पुलिस की मिलीभगत से रात में ही हमारी बहन का दाह संस्कार परिजनों की गैरमौजूदगी और उनकी बिना मर्जी के किया गया. इन लोगों की नैतिकता मर चुकी है. मुझे इनकी पुलिस ने रात हिरासत में लिया और अब सहारनपुर लाकर मुझे नज़रबंद कर दिया गया. लेकिन हम लड़ेंगे.’’

  • हंसराज हंस ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार करने वालों पर कार्रवाई की मांग की

    हंसराज हंस ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार करने वालों पर कार्रवाई की मांग की

    दिल्ली से बीजेपी सांसद हंसराज हंस (Hansraj Hans) ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश (UP) सरकार को उन अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए जिन्होंने हाथरस (Hathras) की दुष्कर्म पीड़िता के शव का जल्दबाजी में अंतिम संस्कार कर दिया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को लिखे पत्र में हंस ने यह भी अनुरोध किया कि मृतका को न्याय मिलना चाहिए और दोषियों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि भविष्य में दोबारा कोई ऐसा कृत्य करने की हिम्मत न कर सके.

  • हाथरस गैंगरेप पर IAS अफसर ने 'बापू' का ज़िक्र कर किया ट्वीट, बोले - जिस दिन महिला रात में स्वतंत्र चलने लगेगी...

    हाथरस गैंगरेप पर IAS अफसर ने 'बापू' का ज़िक्र कर किया ट्वीट, बोले - जिस दिन महिला रात में स्वतंत्र चलने लगेगी...

    Hathras Gang Rape: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) में दो हफ्ते पहले रेप और प्रताड़ना का शिकार हुई 19 साल की महिला ने दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ दिया. आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण (IAS Officer Awanish Sharan) का रिएक्शन आया है. उन्होंने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) का ज़िक्र करते हुए ट्वीट किया है, जो काफी वायरल (Viral) हो रहा है. 

  • हाथरस में गैंगरेप का शिकार हुई महिला की मौत पर भड़कीं फराह खान, बोलीं- सुशांत के लिए न्याय...

    हाथरस में गैंगरेप का शिकार हुई महिला की मौत पर भड़कीं फराह खान, बोलीं- सुशांत के लिए न्याय...

    उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में दो हफ्ते पहले गैंगरेप और प्रताड़ना का शिकार हुई 20 साल की महिला की दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई. हाथरस की इस घटना को लेकर आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड कलाकारों में भी काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है.

  • हाथरस गैंगरेप : 14 को वारदात, 29 को मौत, शिकायत दर्ज न करने से जबरन अंत्येष्टि तक, जानें, अब तक क्या-क्या हुआ?

    हाथरस गैंगरेप : 14 को वारदात, 29 को मौत, शिकायत दर्ज न करने से जबरन अंत्येष्टि तक, जानें, अब तक क्या-क्या हुआ?

    Hathras Gangrape की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. हैवानियत की हदें पार करने वाली यह घटना उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को हुई. पुलिस का कहना है कि पीड़िता अपने भाई के साथ खेत में घास काटने के लिए गई थी. पीड़िता के भाई ने शिकायत दी कि उसकी बहन को संदीप नाम के एक लड़के हत्या की कोशिश की. पुलिस ने 14 सितंम्बर को हत्या की कोशिश, एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया. युवती को जब सोमवार को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उसकी हालत खासी नाजुक थी. पीड़िता की रीढ़ की हड्डी पर गहरे जख्म थे जिसके कारण वह पैरालिसिस का शिकार हो गई थी. उसकी जीभ काटने के भी निशान थे.

  • हाथरस की गैंगरेप पीड़िता की मौत पर फूटा अर्जुन रामपाल का गुस्सा, बोले- कोई शांति में कैसे आराम कर सकता है, जब...

    हाथरस की गैंगरेप पीड़िता की मौत पर फूटा अर्जुन रामपाल का गुस्सा, बोले- कोई शांति में कैसे आराम कर सकता है, जब...

    उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में दो हफ्ते पहले रेप और प्रताड़ना का शिकार हुई 19 साल की महिला ने दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ दिया. हाथरस में हुए इस दिल दहला देने वाले मामले पर बॉलीवुड के कलाकार भी लगातार रिएक्ट कर रहे हैं और अपराधियों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं.

  • गैंगरेप पीड़ित लड़की का शव उसके गांव पहुंचा : हाथरस पुलिस

    गैंगरेप पीड़ित लड़की का शव उसके गांव पहुंचा : हाथरस पुलिस

    उत्तर प्रदेश (UP) के हाथरस (Hathras) में दो हफ्ते पहले गैंगरेप (Gang Rape) और प्रताड़ना का शिकार बनी 20 साल की पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई. पाीड़ित लड़की की दिल्ली (Delhi) के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में मौत हुई. उसकी मौत के बाद उसका शव उसके परिजन को नहीं सौंपा गया. इसको लेकर मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. अस्पताल के बाहर दिन भर विरोध प्रदर्शन होता रहा. देर रात में हाथरस पुलिस (Hathras Police) ने NDTV के रिपोर्टर शरद शर्मा के ट्वीट द्वारा किए गए सवाल पर जवाब दिया कि ''थाना चन्दपा क्षेत्रान्तर्गत घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृतिका का शव गांव पहुंच गया है तथा परिवार जनों के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाएगा.'' 

  • हाथरस गैंगरेप की पीड़िता की मौत : निर्भया की मां का आया बयान - 'आज फिर एक बच्ची ने...'

    हाथरस गैंगरेप की पीड़िता की मौत : निर्भया की मां का आया बयान - 'आज फिर एक बच्ची ने...'

    उत्तर प्रदेश के हाथरस में दो हफ्ते पहले रेप और प्रताड़ना का शिकार बनी 20 साल की पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई. इस घटना के बाद देशभर में लोगों के भीतर जबरदस्त आक्रोश है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com