NDTV Khabar

दिल्ली गैंगरेप News in Hindi


'दिल्ली गैंगरेप' - 532 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • #BoysLockerRoom : गैंगरेप की प्लानिंग करने वाले नाबालिग लड़कों की ग्रुप चैट वायरल, इंस्टाग्राम से मांगी गई जानकारी

    #BoysLockerRoom : गैंगरेप की प्लानिंग करने वाले नाबालिग लड़कों की ग्रुप चैट वायरल, इंस्टाग्राम से मांगी गई जानकारी

    यह ग्रुप इंस्टाग्राम पर बनाया गया था, हालांकि यह ग्रुप फिलहाल डिएक्टिवेट कर दिया गया है लेकिन दिल्ली पुलिस इसके तार खंगालने में जुटी हुई है. दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम टीम ने इस मामले को लेकर फेसबुक कंपनी से इस इंस्टाग्राम ग्रुप से जुड़ी जानकारियां मांगी हैं. दरअसल यह मामला रविवार को लोगों के सामने तब आया, जब ट्विटर पर कई यूजर्स ने इस इंस्टाग्राम ग्रुप की चैट के स्क्रीन शॉट शेयर किए. इस ग्रुप का नाम बॉयज लॉकर रूम Bois Locker Room है. 

  • फंदे पर लटकाने से पहले पूछी गई 'आखिरी इच्छा', तो निर्भया के गुनहगारों का था ये रिएक्शन

    फंदे पर लटकाने से पहले पूछी गई 'आखिरी इच्छा', तो निर्भया के गुनहगारों का था ये रिएक्शन

    दिल्ली गैंगरेप मामले में निर्भया के चार दोषियों को शुक्रवार की तड़के सुबह साढ़े पांच बजे तिहाड़ जेल में फांसी दे दी गई. इस फांसी से पहले पिछले सात साल तक निर्भया की मां लगातार कोर्ट में लड़ाई लड़ती रही. दोषियों को फांसी के फंदे तक पहुंचाने के लिए उन्होंने पूरी ताकत झोंक दी. सात साल के लंबे इंतजार के बाद दिल्ली के निर्भया गैंगरेप मामले में चार दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकना ही पड़ा.

  • निर्भया गैंगरेप केस : जिस रात सबको 'जगाकर' 'सो 'गई वो

    निर्भया गैंगरेप केस : जिस रात सबको 'जगाकर' 'सो 'गई वो

    16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में एक चलती बस के अंदर हुई गैंगरेप की घटना ने पूरे देश को सोचने के लिए मजबूर था कि क्या इस देश में महिलाओं को पर आम अत्याचार अब आम बात हो गई है. घटना के अगले ही दिन पूरे देश में प्रदर्शन हो चुके थे. जिस वीभत्स तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया था, पहले ही दिन से इसके दोषियों को फांसी देने की मांग शुरू हो चुकी थी. यह हाल ही के दिनों में शायद पहला ऐसा मौका था रेप की घटना पर पूरा देश एक साथ खड़ा हो गया था.

  • फांसी से पहले रोते-गिड़गिड़ाते हुए ज़मीन पर लोटने लगा दोषी विनय, मौत से पहले बोला - मरना नहीं चाहता, माफ कर दो

    फांसी से पहले रोते-गिड़गिड़ाते हुए ज़मीन पर लोटने लगा दोषी विनय, मौत से पहले बोला - मरना नहीं चाहता, माफ कर दो

    सात साल के लंबे इंतजार के बाद दिल्ली के निर्भया गैंगरेप मामले में चार दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकना ही पड़ा. फांसी पर लटकाए जाने से पहले दोषियों ने फांसी से बचने के लिए अपने सभी कानूनी विकल्पों का पूरा इस्तेमाल किया, लेकिन निर्भया को आखिरकार इंसाफ मिला. चारों दोषियों में विनय फांसी के पहले बहुत रोया और गिड़गिड़ाया. बाकी तीनों दोषी पवन, मुकेश और अक्षय शांत रहे. मुकेश ने मौत के बाद अपने अंगदान करने की इच्छा जाहिर की थी. वहीं, दोषी विनय ने कहा था कि जो मैंने पेंटिंग बनाई हैं वो मेरे घरवालों को दे देना.

  • निर्भया गैंगरेप केस Timeline : वो तारीखें जो कभी उम्मीदें लाईं तो कभी आंसू

    निर्भया गैंगरेप केस Timeline : वो तारीखें जो कभी उम्मीदें लाईं तो कभी आंसू

    आखिरकार 7 साल बाद निर्भया को इंसाफ ही मिल ही गया. आज सुबह 5:30 बजे चारों दोषियों को दिल्ली के तिहाड़ जेल में फांसी पर लटका दिया गया है और 6 बजे उनकी मौत का ऐलान किया जा चुका है. इससे पहले चारों को फांसी से बचाने के लिए रात में एक बार फिर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई गई. रात में ही इस पर सुनवाई भी हुई लेकिन सभी दलीलों को नकारते हुए उनकी कोर्ट ने उनकी फांसी की सजा को बरकरार रखा. फांसी के बाद निर्भया की मां ने कहा कि बेटों को सिखाना पड़ेगा कि ऐसा करोगे तो ऐसा ही इंसाफ मिलेगा. निर्भया की मां के आंखे नम रही और उन्होंने कहा, ''आज का दिन हमारे बच्चियों के नाम, हमारे महिलाओं के लिए.. देर से ही लेकिन न्याय मिला.. हमारे न्यायिक व्यवस्था, अदालतों को धन्यवाद.''

  • मौत के इंतजार में रातभर नहीं सो पाए निर्भया के चारों दोषी, फांसी से पहले ऐसे बीती रात

    मौत के इंतजार में रातभर नहीं सो पाए निर्भया के चारों दोषी, फांसी से पहले ऐसे बीती रात

    दिल्ली में निर्भया गैंगरेप हत्याकांड के बाद पूरा देश सहम सा गया था. भले ही निर्भया ने जिंदगी के जंग में अपना दम तड़पते हुए तोड़ दिया, लेकिन इंसाफ की लड़ाई में उसे सात साल के बाद 20 मार्च 2020 की सुबह साढ़े पांच बजे न्याय मिला, जब चारों दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकाया गया.

  • निर्भया केस : देश में पहली बार होने वाली है ऐसी फांसी, दोषियों को फंदे पर लटकाने को तैयार 'जल्लाद'

    निर्भया केस : देश में पहली बार होने वाली है ऐसी फांसी, दोषियों को फंदे पर लटकाने को तैयार 'जल्लाद'

    दिल्ली की तिहाड़ जेल में निर्भया मामले के चार दोषियों को फांसी देने के लिए पवन जल्लाद ने बुधवार को पुतलों को फांसी देकर अभ्यास किया. दोषियों को जेल में शुक्रवार को फांसी दी जानी है. उधर दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक दोषी की एक और याचिका को खारिज कर दिया है.  जेल अधिकारियों ने बताया कि पवन मंगलवार को मेरठ से राजधानी पहुंचे और उन्होंने रस्सी से पुतलों को फांसी देकर अभ्यास किया.

  • Nirbhaya Case: दोषियों की फांसी मुकर्रर होने के बाद निर्भया की मां का आया रिएक्शन- 'अगर थोड़ा भी मौका है तो मैं उन लोगों को...'

    Nirbhaya Case: दोषियों की फांसी मुकर्रर होने के बाद निर्भया की मां का आया रिएक्शन- 'अगर थोड़ा भी मौका है तो मैं उन लोगों को...'

    Nirbhaya Case: निर्भया की मां ने कहा कि कल राष्ट्रपति ने पवन गुप्ता की दया याचिका खारिज कर दी. यह आखिरी दया अर्जी थी. इसके बाद आज कोर्ट में सुनवाई हुई और चौथा डेथ वारंट जारी हुआ है. मुझे विश्वास है और मैं उम्मीद करती हूं कि 20 तारीख को सुबह इन्हें फांसी होगी. हमारे देश की बेटियों को इंसाफ मिलेगा, निर्भया को न्याय मिलेगा.

  • निर्भया गैंगरेप केस: आज चौथी बार जारी हुआ डेथ वारंट, तीन बार टल चुकी है दोषियों की फांसी, 10 बड़ी बातें

    निर्भया गैंगरेप केस: आज चौथी बार जारी हुआ डेथ वारंट, तीन बार टल चुकी है दोषियों की फांसी, 10 बड़ी बातें

    निर्भया गैंगरेप केस के दोषियों की फांसी के लिए दिल्ली के पटियाला कोर्ट ने गुरुवार को नया डेथ वारंट जारी कर दिया है. कोर्ट ने 20 मार्च सुबह 5.30 बजे फांसी से लटकाने का आदेश दिया है. निर्भया के दोषियों के सभी कानूनी विकल्प बुधवार को उस वक्त खत्म हो चुके थे, जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चौथे दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका खारिज कर दी थी. बाकी के तीन आरोपियों की दया याचिका पहले ही खारिज की जा चुकी थी. इसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन फांसी की नई तारीख के लिए पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचा था. तिहाड़ जेल प्रशासन ने कोर्ट को बताया था कि निर्भया के सभी दोषियों के कानूनी विकल्प समाप्त हो चुके हैं. अब किसी दोषी की कोई की याचिका कहीं भी लंबित नहीं है. ऐसे में कोर्ट को नया डेथ वारंट जारी करना चाहिए. दोषियों की फांसी के लिए तीन बार डेथ वारंट जारी किया जा चुका है, लेकिन तीनों बार ही उनकी फांसी टल गई थी. 

  • निर्भया गैंगरेप केस: तिहाड़ जेल में हो गया था पुतलों को फांसी देने का अभ्यास, ऐन वक्त में टल गई सजा

    निर्भया गैंगरेप केस: तिहाड़ जेल में हो गया था पुतलों को फांसी देने का अभ्यास, ऐन वक्त में टल गई सजा

    दिल्ली की तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड के चार दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली थी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. चारों दोषियों को मंगलवार सुबह फांसी होनी थी हालांकि सोमवार की शाम शहर की एक अदालत ने अगले आदेश तक फांसी पर रोक लगा दी थी.

  • निर्भया केस : दोषियों के डेथ वारंट पर रोक लगाने की मांग, तिहाड़ जेल को नोटिस जारी

    निर्भया केस : दोषियों के डेथ वारंट पर रोक लगाने की मांग, तिहाड़ जेल को नोटिस जारी

    दिल्ली के निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले (Nirbhaya Case) में चारों दोषियों की फांसी के लिए डेथ वारंट पर रोक लगाने की मांग पर पटियाला हाउस कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी किया है. सोमवार को सुबह 10 बजे पटियाला हाउस कोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगा. अक्षय के वकील एपी सिंह ने कोर्ट को बताया कि अक्षय की कम्पलीट मर्सी पिटीशन (दया याचिका) फाइल की है. कोर्ट ने कहा कि आपको पहले ही पूरी पिटीशन फाइल करनी चाहिए थी. जज ने कहा कि मुझे नहीं पता कि कम्पलीट पिटीशन है या इन कम्पलीट है, आपकी ये दूसरी मर्सी है.

  • निर्भया केस : फांसी से तीन दिन पहले दोषी अक्षय की नई चाल, राष्ट्रपति को भेज दी नई दया याचिका

    निर्भया केस : फांसी से तीन दिन पहले दोषी अक्षय की नई चाल, राष्ट्रपति को भेज दी नई दया याचिका

    दिल्ली के निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले (Nirbhaya Case) में दोषी अक्षय ने नई चाल चली है. अक्षय ने एक बार फिर राष्ट्रपति को दया याचिका भेजी है. राष्ट्रपति अक्षय की ओर से पहले भेजी गई दया याचिका खारिज कर चुके हैं. उसने फांसी पर लटकने से बचने के लिए एक बार फिर कोशिश की और शनिवार को राष्ट्रपति को नई दया याचिका भेज दी. अक्षय के वकील एपी सिंह का कहना है कि राष्ट्रपति ने जो दया याचिका खारिज की थी वह अधूरी थी. इसलिए दोबारा दया याचिका लगाई गई है.

  • निर्भया केस : फांसी से बचने के लिए नई चाल, दोषी पवन गुप्ता पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

    निर्भया केस : फांसी से बचने के लिए नई चाल, दोषी पवन गुप्ता पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

    दिल्ली के निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले (Nirbhaya Case) में दोषी पवन गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में क्यूरेटिव याचिका दाखिल की है. तीन मार्च को निर्भया के चारों दोषियों को फांसी होनी है. पवन ने तीन दिन बाद होने वाली फांसी पर रोक लगाने की मांग की है. बाकी तीन दोषियों अक्षय, विनय, मुकेश की क्यूरेटिव याचिकाएं और राष्ट्रपति के समक्ष दायर की गई दया याचिकाएं पहले ही खारिज हो चुकी हैं. पवन ने अभी तक दया याचिका भी नहीं लगाई है.

  • निर्भया के दोषी विनय ने जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की, 3 मार्च को होनी है फांसी

    निर्भया के दोषी विनय ने जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की, 3 मार्च को होनी है फांसी

    निर्भया गैंगरेप मामले के दोषी विनय ने जेल के भीतर अपने आपको चोट पहुंचाने की कोशिश की. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक तिहाड़ जेल के अधिकारी ने बताया कि जेल में विनय ने 16 फरवरी को अपने ही सेल में दीवार से सिर मारकर खुद को चोट पहुंचाई. हालांकि उसे मामूली चोट आई है. बताते चले कि निर्भया रेप और मर्डर मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को दोषियों का नया डेथ वारंट जारी किया है.

  • Nirbhaya Case: डेथ वारंट जारी होने के बाद भी दोषियों की फांसी में क्या फिर फंसेगा पेंच? सजा पर अमल को लेकर संशय बरकरार

    Nirbhaya Case: डेथ वारंट जारी होने के बाद भी दोषियों की फांसी में क्या फिर फंसेगा पेंच? सजा पर अमल को लेकर संशय बरकरार

    Nirbhaya Case: निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों का नया डेथ वारंट जारी कर दिया है. नए डेथ वारंट के अनुसार सभी दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी.

  • निर्भया केस: पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों का डेथ वारंट जारी करने से किया इनकार

    निर्भया केस: पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों का डेथ वारंट जारी करने से किया इनकार

    निर्भया केस (Nirbhaya Case) में पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों का डेथ वारंट जारी करने से इनकार कर दिया है. वहीं, निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की केंद्र और दिल्ली सरकार की अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई की. याचिका पर सुनवाई करते हुए चारों दोषियों को नोटिस जारी करते हुए, जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कि हाईकोर्ट का सात दिन का समय 11 फरवरी को खत्म हो रहा है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में 11 फरवरी को दो बजे सुनवाई करेगा.

  • निर्भया केस : चारों दोषियों की फांसी टलने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला सुरक्षित

    निर्भया केस : चारों दोषियों की फांसी टलने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला सुरक्षित

    Nirbhaya Case : दिल्ली हाईकोर्ट ने रविवार को केंद्र की उस याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया जिसमें उसने निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के चार दोषियों की फांसी की सजा की तामील पर रोक को चुनौती दी है. जस्टिस सुरेश कैत ने कहा कि अदालत सभी पक्षों द्वारा अपनी दलीलें पूरी किए जाने के बाद आदेश पारित करेगी. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट से कहा कि निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले के दोषी कानून के तहत मिली सजा के अमल में विलंब करने की सुनियोजित चाल चल रहे हैं.

  • Nirbhaya Case: फांसी टलने के बाद निर्भया की मां का आया Reaction, कहा- 'दोषियों के वकील ने मुझे चैलेंज किया था कि...'

    Nirbhaya Case: फांसी टलने के बाद निर्भया की मां का आया Reaction, कहा- 'दोषियों के वकील ने मुझे चैलेंज किया था कि...'

    निर्भया गैंगरेप और मर्डर के दोषियों की फांसी की सजा एक बार फिर टल गई है. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपियों को 1 फरवरी को दी जाने वाली फांसी को टाल दिया है.

12345»

Advertisement

दिल्ली गैंगरेप वीडियो

दिल्ली गैंगरेप से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com